ekterya.com

प्रशासन की नौकरी की पेशकश का मूल्यांकन कैसे करें

एक नई प्रशासनिक नौकरी के लिए खोज करने की आवश्यकता है कि आप खुद को उन नौकरियों से संबोधित करते हैं जिन्हें आप व्यक्तिगत और पेशेवर रूप से विकसित करते हैं जब आप एक नौकरी की पेशकश प्राप्त करते हैं, तो आपको वेतन, व्यापारिक संस्कृति और छिपे हुए लाभों पर विचार करने के लिए समय लेना चाहिए। यह निर्णय लेना कि आपके लिए नौकरी सही है, कई पहलुओं हैं, इसलिए आपको समय-समय पर विचार करना चाहिए कि आप क्या चाहते हैं और पेशेवरों की सूची बनाएं। आपको यह तय करने से पहले कि आपको नौकरी स्वीकार करनी है, आपको मुआवजे, लाभ और कॉर्पोरेट संस्कृति के बारे में कई अतिरिक्त प्रश्न पूछने पड़ सकते हैं। प्रशासन की नौकरी की पेशकश का मूल्यांकन करना सीखें

चरणों

विधि 1
नौकरी मूल्यांकन तैयार करें

एक प्रबंधन नौकरी प्रस्ताव चरण 1 का मूल्यांकन करें
1
अपनी आवश्यकताओं और लक्ष्यों को स्थापित करें नौकरी की पेशकश पर विशेष रूप से देखने से पहले आपको उन व्यक्तिगत और व्यावसायिक लक्ष्यों के बारे में सोचना चाहिए जिनके लिए आप प्रयास कर रहे हैं। कागज के एक टुकड़े पर, उन लक्ष्यों और आवश्यकताओं के तहत कम से कम 3 चीजों की सूची बनाएं जिन्हें आप हासिल करना चाहते हैं।
  • इस सूची को बनाने से आपको यह स्पष्ट करने में मदद मिलेगी कि आप नौकरी से क्या चाहते हैं। उदाहरण के लिए, व्यक्तिगत लक्ष्यों के तहत आप प्रति वर्ष 50,000 डॉलर का वेतन प्राप्त कर सकते हैं, काम करने की गतिशीलता और मातृत्व अवकाश की एक अच्छी नीति। व्यावसायिक लक्ष्यों के तहत, आप पांच से ज्यादा लोगों को निर्देश दे सकते हैं, वरिष्ठ प्रबंधन विकास के लिए अवसर या कर्मचारियों को भर्ती और फायरिंग के लिए जिम्मेदारियां लिख सकते हैं। जिन चीज़ों को आप पसंद करते हैं, उनके बजाय उन चीजों की सूची करना सुनिश्चित करें, जिन्हें आप स्वीकार नहीं करेंगे
  • यदि आप कुछ समय के लिए बेरोजगार हैं और अपनी अगली नौकरी में अधिक देने के इच्छुक हैं, तो अपनी निजी सूची पर पुनर्विचार करें। किसी भी नौकरी के लिए न्यूनतम स्थापित करना, यहां तक ​​कि एक साधारण निश्चित आय भी आपकी नौकरी की पेशकश का मूल्यांकन अधिक उचित और सकारात्मक तरीके से करने में मदद करेगी।
  • एक प्रबंधन नौकरी प्रस्ताव चरण 2 का मूल्यांकन करें
    2
    नौकरी की पेशकश पर विचार करने के लिए 2 से 3 दिनों के लिए पूछें। यदि आप एक सप्ताह के अंत में आ रहे हैं, तो कंपनी को पता है कि आप सोमवार को एक उत्तर देंगे। प्रतिस्पर्धी रोजगार बाजार में, आप तुरंत स्वीकार करने के लिए मजबूर महसूस कर सकते हैं, लेकिन मूल्यांकन करने और सवाल पूछने के लिए कुछ दिनों के लिए एक संभावित कर्मचारी को देना सामान्य है।
  • एक प्रबंधन नौकरी प्रस्ताव चरण 3 का मूल्यांकन करें
    3
    नौकरी की पेशकश की एक लिखित प्रति है। आपको अपने घर पर नौकरी की पेशकश लेनी चाहिए और इसका अच्छी तरह से विश्लेषण करना चाहिए। अगर आप एक प्रति नहीं प्राप्त कर सकते हैं, नौकरी और संगठन के सभी पहलुओं के बारे में भर्ती प्रबंधक सवाल पूछें और बहुत सारी नोट्स बनाएं
  • इमेज शीर्षक से प्रबंधन नौकरी प्रस्ताव चरण 4 का मूल्यांकन करें
    4
    नौकरी के सभी पहलुओं के पेशेवरों और विपक्षों के साथ एक सूची बनाएं। यदि आप एक से अधिक नौकरी के बीच निर्धारित करने जा रहे हैं, तो आप एक ऐसा टेबल बना सकते हैं जो पारिश्रमिक, लाभ, व्यय, व्यावसायिक संस्कृति और व्यावसायिक विकास की तुलना करता है। आप इस पर वापस जा सकते हैं और निर्धारित कर सकते हैं कि आपके व्यक्तिगत लक्ष्यों के साथ कौन सी नौकरी पूरी तरह फिट बैठती है।
  • एक प्रबंधन नौकरी प्रस्ताव चरण 5 का मूल्यांकन करें
    5
    भर्ती प्रबंधक पर वापस जाएं और अतिरिक्त प्रश्न पूछें या उसके साथ बातचीत करें। यदि आप उसके साथ बातचीत करने की योजना बनाते हैं, तो पता करें कि अन्य प्रबंधकों ने इसी स्थिति में क्या किया है। आपको अतिरिक्त मुआवजे या लाभ के साथ कंपनी को क्यों प्रदान करना चाहिए, यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें
  • विधि 2
    पारिश्रमिक का मूल्यांकन करें

    एक प्रबंधन नौकरी प्रस्ताव चरण 6 का मूल्यांकन करें
    1
    पारिश्रमिक पर विचार करें निर्धारित करें कि आप अपने और अपने परिवार को उस पैसे के साथ रख सकते हैं। फिर, उस राशि की तुलना पिछले नौकरियों में प्राप्त की गई है।
    • बहुत से लोग नौकरी की तलाश करते हैं जो अपने पिछले नौकरी की तुलना में 10 से 15 प्रतिशत अधिक की पेशकश करते हैं। यह यह भी मूल्यांकन करता है कि वेतन में किसी भी वृद्धि के लिए अधिक जिम्मेदारी है या नहीं। अगर काम को अधिक जिम्मेदारी की आवश्यकता है, लेकिन पारिश्रमिक में वृद्धि नहीं है, तो आप इसे उचित नहीं मान सकते
    • यदि आपका पारिश्रमिक पूरी तरह या आंशिक रूप से एक आयोग पर निर्भर करेगा, तो विभाग के इतिहास से आंकड़ों के लिए पूछें। यद्यपि आप को बिक्री या दक्षता बढ़ाने के लिए किराए पर लिया जा सकता है, आपको यह निर्धारित करने में सक्षम होना चाहिए कि आयोग क्या है जिसे आप प्राप्त कर सकते हैं या नहीं
  • एक प्रबंधन नौकरी प्रस्ताव चरण 7 का मूल्यांकन करें

    Video: Senators, Governors, Businessmen, Socialist Philosopher (1950s Interviews)

    2
    निर्धारित करें कि क्या अन्य तरीकों से आपको पुरस्कृत किया जाएगा। बोनस, लाभ साझा करने और एक सेवानिवृत्ति योजना के बारे में पूछें। पूछें कि क्या यह तत्काल उपलब्ध है या यदि आपको पात्र होने से पहले कंपनी में कुछ समय के लिए होना है।
  • पारिश्रमिक का एक अन्य रूप एक सदस्यता बोनस है। यदि आपके पास नौकरी की पेशकश है जो एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करती है, तो आप एक निश्चित कंपनी चुनते हैं तो आपको पहले से थोड़े धन की पेशकश की जा सकती है।
  • इमेज शीर्षक से एक प्रबंधन नौकरी प्रस्ताव चरण 8 का मूल्यांकन करें
    3
    कर्मचारी के लाभों का निर्धारण करें अधिकांश कंपनियां कई लाभ प्रदान करती हैं
  • अपने और अपने अधीनस्थों के लिए चिकित्सा, दंत और दृष्टि बीमा के बारे में पूछें। यदि यह आपके लिए प्राथमिकता है, तो पूछें कि क्या विशिष्ट योजना है, ताकि आप इसके बारे में पता कर सकें। कंपनी द्वारा भुगतान की जाने वाली चिकित्सा देखभाल आपको एक साल में हजारों डॉलर बचा सकती है, अपने व्यक्तिगत खर्चों को कम करके आप अपने काम के लिए भुगतान की जाने वाली राशि को प्रभावी ढंग से बढ़ा सकते हैं।
  • अन्य लाभों के बारे में पूछें, जैसे पार्किंग की जगह, जिम में सदस्यता, सेवानिवृत्ति के स्थानों, प्रोत्साहन कार्यक्रम, दूसरों के बीच। कुछ कंपनियां लंच और कॉफी मुफ्त में प्रदान करती हैं, और कुछ यात्रा लाभ प्रदान करती हैं कुछ लोग उन्हें अतिरिक्त लाभ मान सकते हैं, क्योंकि वे सकारात्मक हैं, लेकिन यह नौकरी की पेशकश को स्वीकार करने के अपने फैसले को प्रभावित नहीं कर सकता है।
  • इमेज शीर्षक से एक प्रबंधन नौकरी प्रस्ताव चरण 9 का मूल्यांकन करें
    4
    सेवानिवृत्ति योजना, चिकित्सा देखभाल और सदस्यता बोनस जैसे फायदे के लिए गणना की गई लागत के साथ वेतन जोड़ें ऐसी बोनस और कमीशन जैसी चीजें नहीं जोड़ें जिनकी गारंटी नहीं है। यह आपको कुल मुआवजे के मूल्य का बेहतर विचार देगा।
  • विधि 3
    खर्च का मूल्यांकन करें

    इमेज शीर्षक से मैनेजमेंट जॉब ऑफर चरण 10 का मूल्यांकन करें
    1
    गतिशीलता व्यय की गणना करें जोड़ें दूसरों के बीच गैस, टोल, कार रखरखाव, के लिए भुगतान करने के लिए आपको क्या करना होगा। यदि गतिशीलता व्यय के लिए कोई पारिश्रमिक नहीं है, तो अनुमानित लागत की एक सूची बनाएं जो आपको प्रति वर्ष लगेगा।
  • इमेज शीर्षक से मैनेजमेंट जॉब ऑफर चरण 11 का मूल्यांकन करें
    2
    चलती लागतों की गणना करें यदि आप किसी दूसरे स्थान पर जाने के लिए जा रहे हैं, तो आपको चलती कंपनी का भुगतान करने के लिए और एक घर की तलाश में रहने के लिए एक जगह रखने के लिए आपको पैसे की आवश्यकता हो सकती है। कुछ कंपनियां आपको इस कदम के लिए धनवापसी देगी या आप इसके लिए पूछ सकते हैं यदि यह बहुत बड़ा खर्च है
  • एक प्रबंधन नौकरी प्रस्ताव चरण 12 का मूल्यांकन करें
    3



    दिन देखभाल सेवा के बारे में पूछें कुछ कंपनियां अपनी सेवाओं में सस्ती कीमत के लिए यह सेवा प्रदान करती हैं। यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं और आपको निश्चित तौर पर एक डेकेयर कोर्स में अधिक निवेश करना है, तो आप उन लागतों को जोड़ सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से मैनेजमेंट जॉब ऑफर चरण 13 का मूल्यांकन करें
    4
    आप पहले से गणना की गई मुआवजे से इन खर्चों को घटाना इससे आपको एक अधिक यथार्थवादी तस्वीर मिलेगी कि आपका वेतन आपके रहने की लागत को कैसे प्रभावित करेगा। यदि कंपनी चलती, डेकेयर या काम करने की गतिशीलता के लिए धनवापसी प्रदान करती है, तो यह आपके गणना व्यय से घटाकर शेष हिस्से को घटाता है।
  • विधि 4
    व्यापार संस्कृति का मूल्यांकन करें

    एक प्रबंधन नौकरी प्रस्ताव चरण 14 का मूल्यांकन करें
    1
    कॉर्पोरेट संस्कृति के बारे में सोचो कॉर्पोरेट संस्कृति का वर्णन करें या कर्मचारियों से पूछें कि वे इसे कैसे वर्णन करेंगे। निर्धारित करें कि एक अभिनव, प्रतिस्पर्धी, अनौपचारिक या आक्रामक वातावरण आपके व्यक्तित्व और नौकरी की संतुष्टि के लिए फिट होगा।
  • एक प्रबंधन नौकरी प्रस्ताव चरण 15 का मूल्यांकन करें
    2
    छुट्टी संरचना और काम परमिट का मूल्यांकन करें एक अच्छी तरह से भुगतान किया छुट्टी या भुगतान मातृत्व या पितृत्व की छुट्टी आपकी नौकरी की संतुष्टि को बढ़ा सकती है। यद्यपि आप इसे सहेजे या जोड़ के संदर्भ में नहीं गिना सकते, तो आप इसे अपने व्यक्तिगत जीवन में कम तनाव के रूप में बता सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से मैनेजमेंट जॉब ऑफर चरण 16 का मूल्यांकन करें

    Video: Cenk Leaves MSNBC (Inside Story)

    3
    पता लगाएं कि आप कितने समय की यात्रा करेंगे। एक बार जब आप जानते हैं कि प्रतिशत, यह निर्धारित करें कि क्या यह कुछ है जिसके लिए आपके पास ऊर्जा है और आप प्रदर्शन कर सकते हैं, जबकि अभी भी अपने व्यक्तिगत जीवन में संतुष्टि बनाए रख सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक प्रबंधन नौकरी प्रस्ताव चरण 17
    4
    उस व्यक्ति का मूल्यांकन करें जो आपके सीधे प्रशासक होंगे। निर्धारित करें कि उनके पास एक साथ काम करने के तरीके में पूरक शैलियों होंगे। एक मालिक जो सम्मान कर सकता है और जिसके साथ आप संवाद कर सकते हैं वह तनाव को कम करेगा और सफलता की संभावना बढ़ाएगा।
  • इमेज शीर्षक से मैनेजमेंट जॉब ऑफर चरण 18 का मूल्यांकन करें
    5

    Video: 11 Septembre: à quoi est dû l'effondrement des 3 tours du World Trade Center ? (Partie 4)

    यह निर्धारित करता है कि प्रबंधकों और कर्मचारियों के बीच संचार चैनल कितने खुले हैं यद्यपि आप संचार के कुछ पहलुओं को सुधार और बदल सकते हैं, कॉर्पोरेट संस्कृति यह तय करेगी कि क्या आपके पास दोनों पक्षों पर संचार की लाइनें हैं या नहीं। यदि आप देखते हैं कि समस्याओं पर चर्चा करने के लिए बहुत कम व्यक्तिगत संपर्क और कुछ अवसर हैं, तो आप इसे गहरी समस्याओं के एक चेतावनी के संकेत के रूप में देख सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से मैनेजमेंट जॉब ऑफर चरण 1 का मूल्यांकन करें
    6
    लिखो कि काम के बारे में आप क्या जानते हैं यदि आपके पास काम के बारे में उत्तेजना की भावना या भावना है, तो बताएं कि क्यों आपका अंतर्ज्ञान कंपनी के बारे में अधिक चिंतनशील मूल्यांकन करने के लिए आपको प्रेरित कर सकता है।
  • विधि 5
    अपने व्यावसायिक विकास का मूल्यांकन करें

    इमेज शीर्षक से मैनेजमेंट जॉब ऑफर चरण 20 का मूल्यांकन करें
    1
    निर्धारित करें कि आपको अपनी नई नौकरी में एक चुनौती होगी। कई प्रबंधकों को संतुष्ट होना और पेशेवर रूप से विकसित होना चुनौती होना चाहिए। फिर, मूल्यांकन करें यदि आपको लगता है कि यह एक उचित चुनौती है और यदि वह सही क्षेत्रों में आपके विकास को बढ़ावा देता है
  • एक प्रबंधन नौकरी प्रस्ताव चरण 21 का मूल्यांकन करें
    2
    देखें कि क्या प्रशिक्षण के लिए अवसर होंगे। कुछ कम या मध्यम प्रबंधन पदों में उनके प्रबंधकों को एमबीए या अन्य प्रशिक्षण मिलते हैं। अगर कंपनी शिक्षा और प्रशिक्षण प्रदान करती है, तो पेशेवर पेशेवर छिपे हुए फायदे होंगे।
  • इमेज शीर्षक से मैनेजमेंट जॉब ऑफर चरण 22 का मूल्यांकन करें
    3
    पदोन्नति के अवसर तलाशें यदि कोई कंपनी अपने कर्मचारियों को बढ़ावा देने की कोशिश करती है, तो संभव है कि आप भविष्य में अपनी पेशेवर जिम्मेदारियों और वेतन में वृद्धि करें।
  • इमेज शीर्षक से मैनेजमेंट जॉब ऑफर चरण 23 का मूल्यांकन करें
    4
    यह देखने के लिए कि क्या कंपनी एक अच्छी स्थिति में है, उद्योग के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें एक कंपनी में नौकरी की पेशकश जो बौना रही है वह एक विकासशील क्षेत्र में नंबर 1 के रूप में सकारात्मक नहीं होगी। यह बजट के प्रकार का एक संकेतक भी होगा जो आपके विभाग परियोजनाओं के लिए प्राप्त करेगा।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • व्यक्तिगत लक्ष्यों और जरूरतों की सूची
    • लिखित कार्य प्रस्ताव
    • पेशेवरों और विपक्षों की सूची या तुलना तालिका
    • चिकित्सा देखभाल के लाभ
    • सदस्यता बोनस
    • मुनाफे में हिस्सा लें
    • बांड
    • गतिशीलता खर्च
    • खर्च बढ़ाना
    • डेकेयर खर्च
    • अवकाश परमिट
    • मातृत्व या पितृत्व छुट्टी
    • यात्रा आवश्यकताओं
    • व्यापार संस्कृति
    • व्यावसायिक विकास
    • शिक्षण और व्यावहारिक सीखने के प्रशिक्षण
    • उद्योग अनुसंधान
    • पदोन्नति के अवसर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com