ekterya.com

नौकरी की पेशकश कैसे स्वीकार करें

नौकरी की पेशकश रोमांचक और बधाई के योग्य है। एक नई नौकरी एक कदम है जो आपको अपने सपनों को प्राप्त करने के करीब लाता है। आपकी भावना के कारण, आप तुरंत काम को स्वीकार करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं प्रलोभन का विरोध करें और सोचने के लिए एक क्षण चुनें। नियोक्ता के प्रश्नों से पूछें कि यह काम आपके लिए सही है। फिर, फोन या ईमेल द्वारा ऑफ़र स्वीकार करें

चरणों

भाग 1
प्रश्न पूछें

एक नौकरी प्रस्ताव स्टेप 1 स्वीकार करें शीर्षक वाला छवि
1
यदि आपको लगता है कि यह उचित है तो वेतन को स्वीकार करें अपने आप से पूछें कि वेतन क्षेत्र के लिए उपयुक्त है, जिसमें आप रहेंगे, आपका व्यक्तिगत बजट और अपने पेशे में आपके पास कितने अनुभव हैं आप यह पता कर सकते हैं कि वेतन ऑनलाइन वेतन गाइड से सलाह लेने, सलाहकारों से बात करने या कंपनी द्वारा आमतौर पर आपकी स्थिति में कर्मचारियों के लिए भुगतान की जाने वाली राशि की जांच करने के लिए पर्याप्त है या नहीं। अगर आपको नहीं लगता कि प्रस्ताव उचित है, तो आप वेतन को बातचीत करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • एक नौकरी प्रस्ताव स्टेप 2 स्वीकार करें शीर्षक वाला छवि
    2
    बातचीत यदि आप मूल प्रस्ताव से संतुष्ट नहीं हैं तो वेतन। यदि आपने शोध किया है और महसूस किया है कि प्रस्ताव पर्याप्त नहीं है, तो आप एक वेतन के साथ बातचीत करने की कोशिश कर सकते हैं जिसके साथ आप खुश होंगे। वेतन का वार्ता असामान्य नहीं है, इसलिए ऐसा करने के बारे में शर्मीली मत रहें। उस राशि का उल्लेख करें, जिसे आप यथार्थवादी मानते हैं फिर, अपने संभावित नियोक्ता के साथ संपर्क में उन्हें एक ईमेल भेजकर, उन्हें बुलाकर या उन्हें व्यक्तिगत रूप से देखकर और उन्हें बताएं कि आदर्श वेतन क्या होगा ध्यान रखें कि वह प्रस्ताव को अस्वीकार कर सकता है। यदि वह करता है, तो उसे एक काउंटर ऑफर बनाने या एक सूची बनाने के लिए एक पल लेने के लिए कहें।
  • समझाएं कि आप एक मूल्यवान कार्यकर्ता क्यों होंगे और आपका आदर्श वेतन उचित क्यों है
  • भावी नियोक्ता को बताएं कि आपको नौकरी में कितना रुचि है।
  • यदि बचाव का अंत नकारात्मक है तो रक्षात्मक मत बनें।
  • एक नौकरी प्रस्ताव स्टेप 3 स्वीकार करें
    3
    लाभों की जांच करें वेतन के साथ लाभों पर विचार किया जाना चाहिए। लाभों में महत्वपूर्ण पहलुओं, जैसे चिकित्सा देखभाल, शामिल हैं, लेकिन इसमें अन्य छोटी चीजें भी शामिल हैं विचार करें कि कंपनी के पास जिम, कल्याण कार्यक्रम, ट्यूशन प्रतिपूर्ति और लचीला घंटों है या नहीं। आप अपने लाभों पर बातचीत कर सकते हैं जब तुम बातचीत वेतन (यदि आप इसे करने का निर्णय लेते हैं) यह बेहतर विकल्प पर बातचीत करने का विकल्प भी है यदि कंपनी वेतन में देने के लिए तैयार नहीं है।
  • लाभ में रिटायरमेंट सेविंग सिस्टम, एक ट्रैवल स्टैपेंड और पेड अवकाश शामिल हैं।
  • आपको जांच करनी चाहिए कि आपकी स्थिति में किसी के लिए विशिष्ट लाभ क्या हैं
  • मूल्यांकन करें कि यदि संभव हो तो लाभ के पैकेज के रूप में कंपनी की प्रतियोगिता प्रदान करती है
  • एक नौकरी प्रस्ताव स्टेप 4 स्वीकार करें शीर्षक छवि
    4
    छुट्टियों के बारे में पूछें आपको तुरंत छुट्टियों के लिए नहीं पूछना चाहिए, लेकिन यह पूछने के लिए ठीक है कि अवकाश पैकेज में क्या शामिल है। अवकाश के कितने दिन पर विचार करें आपको अपने रिश्तेदारों से मिलना होगा या काम के साथ तनाव से बचने की आवश्यकता होगी। यदि आपके द्वारा अपेक्षित दिनों की तुलना में कम समय है, तो आप बातचीत करने की कोशिश कर सकते हैं। अपने स्तर के अनुभव के साथ अपनी स्थिति में किसी के लिए सामान्य छुट्टी का समय क्या है, पता करें। उचित समय लगता है कि छुट्टी के समय को परिभाषित करें उस समय का प्रस्ताव लें जब आप वेतन और लाभों पर बातचीत करेंगे (यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं)
  • भाग 2
    फ़ोन द्वारा नौकरी की पेशकश को स्वीकार करें

    Video: STORY THAT WILL CHANGE YOUR LIFE - One of The Best Speeches Ever - 2018 MOTIVATION

    एक नौकरी प्रस्ताव कदम 5 शीर्षक शीर्षक छवि
    1
    फोन द्वारा ऑफ़र को पहले स्वीकार करें। हो सकता है कि आपको फोन पर सीधे नौकरी की पेशकश हो। यदि नहीं, तो आपको कॉल वापस करने के लिए कहा जा सकता है। किराए पर ले जाने वाले प्रबंधक को कॉल करना सबसे अच्छा है, जिसने आपकी मुलाकात की। आप आगे बढ़ सकते हैं और उसे बता सकते हैं कि आप प्रस्ताव स्वीकार करेंगे, या आप स्वीकार करने से पहले अपने प्रश्नों का उत्तर देने के लिए उससे पूछ सकते हैं।
    • एक आवाज संदेश न बताएं कि आप नौकरी की पेशकश को स्वीकार करते हैं। यदि भर्ती प्रबंधक मौजूद नहीं है, तो एक आवाज संदेश छोड़कर बताएं कि आप नौकरी की पेशकश के बारे में उससे बात करना चाहते हैं।
  • Video: Most Powerful People Who Run The World

    एक नौकरी प्रस्ताव स्टेप 6 स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी सराहना व्यक्त करें अवसर के लिए अपनी आभार व्यक्त करना महत्वपूर्ण है उन्हें पता है कि आप कितने उत्साहित हैं कि उन्होंने आपको स्थिति प्रदान की है यदि आप कॉल में उस बिंदु पर हाँ कहने के लिए तैयार नहीं हैं, तो सराहना व्यक्त करना काफी अस्पष्ट है ताकि आपको यह पता चल सके कि आपके प्रश्नों के उत्तर देने से पहले आपको कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • एक नौकरी प्रस्ताव स्टेप 7 स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक लिखित पत्र का अनुरोध करें आपके सभी प्रश्नों का उत्तर देने के बाद, लिखित रूप में इस वार्तालाप के विवरण का अनुरोध करें। उन्हें अपने वेतन, लाभ, आरंभ की तारीख और फोन कॉल में चर्चा की गई सभी चीजों की सूची के लिए कहें। यह संभावित नियोक्ता को नहीं दिखाता है कि आप उस पर भरोसा नहीं करते हैं, यह केवल आपकी रक्षा करने का एक तरीका है, अगर आप अपने शब्द का सम्मान नहीं करते हैं।
  • एक नौकरी प्रस्ताव स्टेप 8 स्वीकार करें शीर्षक वाला छवि



    4
    प्रारंभ तिथि के लिए पूछें यह विशेष रूप से जानना महत्वपूर्ण है कि यदि आपके पास वर्तमान में एक नौकरी है जिसे आपको सूचित करना चाहिए। यदि आपके द्वारा दी जाने वाली तिथि आपके लिए सुविधाजनक नहीं है, तो आप बाद की शुरुआत की तारीख का अनुरोध कर सकते हैं हालांकि, आपको ज्यादा मांग नहीं करनी चाहिए
  • भाग 3
    ईमेल द्वारा नौकरी की पेशकश को स्वीकार करना

    एक नौकरी प्रस्ताव स्टेप 9 स्वीकार करें शीर्षक वाला छवि
    1
    उस व्यक्ति को ईमेल डायरेक्ट करें, जिसने आपको स्थिति की पेशकश की। हालांकि, अगर आपसे पूछा जाए तो आप दूसरे व्यक्ति के पास जा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अंत में अपनी संपर्क जानकारी और फोन नंबर लिख दें ताकि नियोक्ता आपसे संपर्क कर सके।
  • एक नौकरी प्रस्ताव स्टेप 10 स्वीकार करें
    2
    मेल को कम रखने की कोशिश करें आपके भविष्य के नियोक्ता को पहले से ही पता हो सकता है कि आपने नौकरी स्वीकार कर ली है, इसलिए इस बारे में नहीं लिखना है कि आप कितने अच्छे हैं और आप कंपनी को कितना प्रदान कर सकते हैं अब तक, वे पहले से ही पता चल जाएगा कि क्या वे आपको स्थिति की पेशकश करते हैं हालांकि, आपको निम्नलिखित को शामिल करना होगा:
  • अवसर के लिए सराहना और प्रशंसा
  • नौकरी की पेशकश की प्रत्यक्ष स्वीकृति
  • काम की शुरुआत की तारीख
  • एक नौकरी प्रस्ताव स्टेप 11 स्वीकृत छवि शीर्षक
    3
    आपके पास कोई भी प्रश्न स्पष्ट करें चूंकि आप शुरू होने से पहले नौकरी के हर विवरण को हल करना कभी-कभी मुश्किल होता है, आपको अपने भविष्य के काम के बारे में सवाल पूछना पड़ सकता है। ऐसा न करें कि आप परेशान होंगे। यह ऐसा कुछ है जिसे नियोक्ता के लिए इंतजार करना होगा ये प्रश्न शामिल हो सकते हैं (लेकिन सीमित नहीं हैं):
  • पर्यवेक्षकों या उन लोगों के बारे में प्रश्न जिन्हें आप खुद को परिचय देंगे
  • रोजगार योग्यता या वीजा आवश्यकताओं के बारे में प्रश्न यदि आप विदेश में नौकरी स्वीकार करेंगे
  • एक नौकरी प्रस्ताव स्टेप 12 स्वीकार करें शीर्षक वाला छवि
    4
    किसी भी समय-समय पर संघर्ष की रिपोर्ट करें यह लागू नहीं हो सकता है, लेकिन यह जानना अच्छा है कि क्या समय-सारिणी संघर्ष हो। काम शुरू करने के बाद आप उन्हें आश्चर्यचकित नहीं करना चाहते किसी भी तिथि के मध्यस्थ को याद रखें जो आप काम नहीं कर सकते क्योंकि आपने स्थिति स्वीकार करने से पहले कुछ और अनुसूचित किया है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप काम शुरू करने की तारीख के दो सप्ताह के बाद अपने दादा के अठारह जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए देश भर में यात्रा करने के लिए सहमत हैं, तो मध्यस्थ को सूचित करें कि आप उस समय के संघर्ष के कारण उन दिनों काम नहीं कर पाएंगे
  • एक नौकरी प्रस्ताव स्टेप 13 स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    ऑफ़र सीधे स्वीकार करें अंत में, आप ऑफ़र के लिए "हां" कह सकते हैं। बधाई! आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे इस स्थिति को स्वीकार करने में खुशी होगी" या "मैं प्रस्ताव स्वीकार करने और टीम का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं।"
  • एक नौकरी प्रस्ताव स्टेप 14 स्वीकार करें शीर्षक वाला छवि
    6
    ईमेल फिर से पढ़ें सुनिश्चित करें कि ईमेल अच्छी तरह से लिखा गया है और आपने किसी भी व्याकरण या टाइपिंग त्रुटियों को ठीक कर लिया है। यद्यपि आप पहले ही नौकरी की पेशकश कर चुके हैं, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके सभी पत्राचार पेशेवर हैं सबसे अधिक संभावना है, वे कुछ व्याकरण संबंधी त्रुटियों के कारण प्रस्ताव को रद्द नहीं करते हैं, लेकिन यह शर्मनाक हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • किसी अन्य कंपनी या उस व्यक्ति को सूचित करें जिसके साथ आप संपर्क में हैं, आपको अपना विचार रद्द करना चाहिए। यह एक सामान्य शिष्टाचार है कि अन्य नियोक्ताओं को यह बताने की ज़रूरत है कि आपको अब इस बात पर ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए कि आपने दूसरी नौकरी स्वीकार कर ली है।
    • कुछ कंपनियां एक तत्काल प्रतिक्रिया के लिए अनुरोध करेंगे आमतौर पर, यह एक अच्छा संकेत नहीं है प्रस्ताव पर विचार करने के लिए कुछ समय के लिए पूछें

    Video: Advanced Haircut for Men - Hair Transformation Tutorial - Brand New Hairstyle For men 2018 #24

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप सब कुछ पर विचार करें और नौकरी स्वीकार करने से पहले अपने सभी संदेह को साफ करें यदि आप पहले सब कुछ का विश्लेषण नहीं करते हैं तो आपको बाद में आपका उत्तर पछतावा होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com