ekterya.com

सड़क पर कलात्मक प्रदर्शन करने वाले पैसे कैसे कमाएं

सड़क पर कलात्मक प्रदर्शन, मनोरंजन की दुनिया में, कम नौकरी के बराबर हैं। किसी को भी बाहर जाते हैं और एक शो पर डाल सकते हैं, लेकिन अगर आप एक शो माउंट, प्रसिद्ध कलाकारों जो इस तरह के जिमी Buffett, बॉब होप के रूप में सड़क कला प्रदर्शन, कर शुरू किया की श्रेणी में, और के संस्थापकों में शामिल हो सकते हैं "सर्किल डु सोइलल" ("सूर्य के सर्कस"), बस कुछ ही नाम के लिए यदि आप एक संगीतकार, जादूगर, म्यूम, जुग्गलर, जोकर या हास्य अभिनेता हैं, और यदि आप लोगों का मनोरंजन कर सकते हैं, तो आप सड़क पर कलात्मक प्रदर्शन करने वाले पैसे कमा सकते हैं।

चरणों

मेक मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक महान कार्य तैयार करें सड़क पर कलात्मक प्रदर्शन करने के लिए आप क्या करते हैं पर महान होना ज़रूरी नहीं है वास्तव में, कई भिखारियों (कुछ प्रतिभाशाली, दूसरों को बहुत ज्यादा नहीं) कुछ सड़क के प्रदर्शन को कुछ अतिरिक्त पैसा कमाने के लिए करते हैं सड़क पर कलात्मक प्रदर्शन आपके या आपके बैंड या समूह के लिए उनके कार्य का अभ्यास करने और लोगों के सामने खेलने का अनुभव करने का एक अच्छा तरीका है। हालांकि, अगर आप वास्तव में पैसे कमाने के लिए चाहते हैं, तो कार्य ठीक ही होना चाहिए और सड़क पर कलात्मक प्रदर्शन को अनुकूलित किया जाना चाहिए। सड़क पर दो बुनियादी प्रकार के कलात्मक प्रदर्शन हैं
  • बीतने के कार्य निरंतर कार्य हैं लोग यह कलाकारों के माध्यम से जाता है, और एक बार जब एक या दो लोग रोकते हैं या किसी व्यक्ति को ऐसा होने पर टिप नहीं मिलती है अधिकांश संगीतमय कृत्यों मार्ग के कार्य हैं, और हालांकि समय-समय पर यह होता है, अधिकतर राहगीरों द्वारा सबसे अधिक एक से अधिक गीत या दो देखने के लिए नहीं रहेंगे हालांकि, जब लोग आते हैं तो आप क्या खेल रहे हैं, इस पर ध्यान दें कि वे कुछ समय बिताने के लिए अपने प्रदर्शनों की सूची दोहराते हुए बचने में मदद करें।
मेक मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • सर्किल कार्य एक अलग शुरुआत और अंत है कलाकार / एस शो देखने के लिए लोगों के एक समूह को इकट्ठा करने का प्रयास करेंगे। लोग आमतौर पर एक सर्कल या अर्धवृत्त के रूप में होते हैं आदर्श मंडल का कार्य 10 से 20 मिनट के बीच लगता है। आप एक घंटे में उसी कार्य को कई बार कर सकते हैं, क्योंकि लोग हर समय शायद अलग होंगे। निम्न चरणों में से कुछ पारित करने के लिए एक चक्र के कृत्यों के लिए और अधिक अनुरूप, क्योंकि ये आसानी से कोई स्थान चुनते हैं और आप खेलना शुरू अपेक्षाकृत सरल कर रहे हैं, हालांकि कुछ कृत्यों बन कृत्यों चक्र हुआ।
    मेक मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • मेक मनी बिसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 2 नामक छवि
    2
    कार्य करने के लिए जगह ढूंढें सड़क पर कलात्मक प्रदर्शन करने के लिए आदर्श बिंदु या स्थान काफी शांत स्थान है, जिसमें पैदल यात्री यातायात बहुत अधिक है। ऐसे स्थानों के कुछ उदाहरण सड़क के किनारों, चौराहों, पैदल यात्री खरीदारी के क्षेत्रों, किसानों के बाजारों और मेलों में हैं। आपको एक बिंदु भी चुनना होगा जो आपके कार्य के अनुरूप है। यदि आप एक संगीतकार हैं, उदाहरण के लिए, आप ध्वनिकी सुधारने के लिए एक दीवार के सामने खड़े हो सकते हैं - एक कलाबाज के समूह को शायद कुछ खुले स्थान की आवश्यकता होगी यदि आप एक सर्कल अधिनियम करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि लोगों के लिए आपके सामने जगह है।
  • कुछ स्थानों पर मना कर दिया गया है, इसलिए पहले स्थानीय कानूनों को जांचना या किसी पुलिस अधिकारी या निष्पक्ष व्यवस्थापक जैसे किसी से पूछना अच्छा है। कुछ क्षेत्राधिकार गली में कलात्मक प्रदर्शन को प्रतिबंधित जबकि अन्य एक लाइसेंस या अन्य आवश्यकता नजरअंदाज अनुमति है, और वहाँ दूसरों है कि वास्तव में कलात्मक सड़क प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। अमेरिका में, कलात्मक सड़क प्रदर्शन करने का विरोध स्थानीय कानूनों अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के कारणों के लिए बार-बार असंवैधानिक घोषित कर दिया गया है, इसलिए सार्वजनिक संपत्ति का सबसे स्वतंत्र है। हालांकि, अन्य देशों में, कानून अलग-अलग होते हैं जब तक आपके क्षेत्र में सख्त कानून है जो कलात्मक सड़क प्रदर्शन का विरोध कर रहे हैं आमतौर पर अच्छी तरह से सिर्फ सार्वजनिक संपत्ति पर अभिनय, जब तक आप लोगों को अवरुद्ध नहीं कर रहे या एक बाधा का निर्माण शुरू किया गया है। यदि वे आपसे पूछते हैं या वे आपको छोड़ने के लिए कहते हैं, बस छोड़ दें हालांकि, एक निजी संपत्ति (कई खुली हवा के बाजारों और मेलों सहित) आपको हमेशा अनुमति के लिए पहले पूछना चाहिए।
    मेक मनी बिसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • अन्य कलाकारों के करीब होने से बचने का प्रयास करें यह अन्य कलाकारों के ग्राहकों के लिए सीधे प्रतिस्पर्धा करने का एक बहुत बुरा तरीका है, और ज्यादातर मामलों में यह दोनों कलाकारों को आम तौर पर कमाने की तुलना में कम कमाते हैं। कुछ बेहद वांछनीय क्षेत्रों में, विशेष रूप से पर्यटक ब्याज या मेलों में, अन्य कलाकारों से दूरी रखने में असंभव हो सकता है। यदि बहुत सारे दर्शक हैं, तो वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता है, जब तक आप वास्तव में दूसरे कलाकार के शो के साथ हस्तक्षेप नहीं कर रहे हैं (जो कि बहुत अधिक शोर कर रहा है)। कुछ वांछनीय क्षेत्रों में, वे अभिनय कर लेते हैं।
    मेक मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • मेक मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना स्थान कॉन्फ़िगर करें जब आप एक उपयुक्त बिंदु पाते हैं, तो परिदृश्य तैयार करें। सभी उपकरण तैयार हैं ताकि आप शो के चारों ओर जल्दी और आसानी से स्थानांतरित कर सकें। पोस्टर लगाने की संभावना के बारे में सोचो या, यदि आप सब कुछ देना चाहते हैं, तो आसपास के क्षेत्र को हल्के से सजाने के लिए अगर आप एक संगीतकार हैं, तो संभव है कि यदि संभव हो तो खड़े होना बेहतर होता है जो भी आप करते हैं, फुटपाथ पर बैठो मत क्योंकि आप अपने आप को एक भिखारी के रूप में देखेंगे, पेशेवर के रूप में नहीं।
  • बनाम मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    लोगों के एक समूह को इकट्ठा करो लोगों की तरह सभी कलाकार, लेकिन एक कार्य मंडल के लिए, लोगों को बिल्कुल आवश्यक है आपको (नींव) देखने के लिए लोगों को एक साथ लाने का कार्य अपने आप में एक कला है। बस शो शुरू करने के बजाय, यह ध्यान आकर्षित करने से शुरू होता है संगीतकारों को गर्म करने के लिए थोड़े सुधार के द्वारा ऐसा किया जा सकता है, भले ही वह साधन ट्यूनिंग हो जिस पर आप ध्यान देते हैं और इससे नाटकीय तनाव उत्पन्न होता है। अन्य कलाकार प्रकाश मनोरंजन के प्रारंभिक तमाशा के साथ शुरू हो सकते हैं (उदाहरण के लिए, यदि आप एक जॉगिंग शो डालना चाहते हैं, तो बस कुछ सरल जॉगिंग के साथ शुरू करें)। जब आप यह कर रहे हैं, सक्रिय रूप से यात्रियों को आमंत्रित करें-द्वारा मुस्कान, और अच्छा और आकर्षक हो लोगों से बात करें आप पारंपरिक भाषण से कुछ भी कह सकते हैं: "दुनिया में सर्वश्रेष्ठ शो देखने के लिए आगे आएं", तक: "शो एक मिनट में शुरू होता है - क्या आप रहना और देखना चाहते हैं?" यदि आप लोगों का समूह बनाना चाहते हैं तो आपको एक गतिशील विक्रेता बनना होगा, इसलिए शर्मीली न करें। यह एक सुखद और करीबी तरीके से लोगों को आकर्षित करता है। यह आपको लोगों के साथ बेहतर कनेक्ट करने में मदद करता है, उन्हें आप जो कुछ कहता है उसे सुनने देता है और यह सुनिश्चित करता है कि आपका लोग दूसरों के रास्ते में नहीं हैं
  • मेक मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    लोगों को रूचि रखो अपने कार्य के प्रत्येक नए सेगमेंट को पिछले एक से ज्यादा आश्चर्यजनक बनाओ आप कुछ चालें कर रहे हैं, और अधिक कठिन हर बार साथ एक अपेक्षाकृत सरल और अभी भी दूसरों के साथ शुरू करते हैं, भव्य समापन समारोह तक। आप संगीत, प्रेस खेल रहे हैं और लोगों को गीत संलग्न करने के लिए एनिमेटेड रहे हैं (आप दुखी या धीमी गति से गाने के साथ की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आम तौर पर तेज और खुश जो लोग सुझाव दे रहे हैं)। एक चाल या अगली सब कुछ करने के लिए गीत से जल्दी से स्थानांतरित सुनिश्चित करना है कि तैयारी के समय कम है पहले से तैयार हो जाना चाहिए, और जब आप सब कुछ तैयारी कर रहे हैं, तो आप दर्शकों के लिए बात कर रही किया जाना चाहिए, अधिमानतः उन्हें हंसाने।
  • बनाओ मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र



    6
    जनता के साथ बातचीत करें सबसे सफल सड़क शो में से कुछ एक चमकदार भाग कौशल और 2 (या अधिक) कॉमेडी भागों हैं। लोगों ने यह सब देखा हो सकता है, लेकिन वे अभी भी देखना चाहते हैं कि आप उन्हें हंसी कर सकते हैं, और कॉमेडी उन्हें एक अच्छे मूड में डाल देंगे युक्तियाँ)। यहां तक ​​कि अगर आप अजीब नहीं हो रहे हैं, तो अपने दिनचर्या से बाहर निकलें और अपने दर्शकों के साथ बातचीत करें। लोगों से बात करें, उनकी टिप्पणियों या प्रश्नों का उत्तर दें, कहानियों को बताएं या आप क्या कर रहे हैं, इसके बारे में दिलचस्प तथ्य बताएं।
  • बनाओ मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: The Great Gildersleeve: Eve's Mother Stays On / Election Day / Lonely GIldy

    इसमें अधिनियम में जनता की भागीदारी शामिल है सार्वजनिक भागीदारी हमेशा कुछ ऐसा होता है जो लोगों को प्रसन्न करता है स्वयंसेवकों के लिए पूछता है और कुछ चाल के साथ मदद करने के लिए आए हैं। यह ठीक है (कुछ कह सकते हैं कि यह आशा व्यक्त की) है कि स्वयंसेवक मजाक में शर्मिंदा है क्योंकि लोगों को प्यार करता हूँ एक छोटे से असहज जा रहा है दूसरों को देखने के लिए, जब तक भावनाओं को चोट नहीं कर रहे हैं के रूप में है और सब कुछ मनोरंजन के लिए है। बच्चे विशेष रूप से स्वयंसेवा करना चाहते हैं, और उनकी कोमलता आपके लिए शुद्ध सोना है।
  • मेक मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    उठाओ युक्तियाँ कार्य करने के लिए, एक टिप जार या ओपन इंस्ट्रूमेंट केस आमतौर पर आपके सामने रखा जाता है। यह विशेष रूप से बच्चों के लिए, दिलचस्प सुझाव या अपील-टोपी ठीक हैं, लेकिन सुंदर टोकरी, बर्तन या असामान्य कंटेनर और अधिक आकर्षक हो सकता है के लिए एक जार के लिए मदद कर सकते हैं! हालांकि, वृत्त का कार्य करते हैं, 20 मिनट या उससे अधिक है और आमतौर पर केवल सुझाव दिए गए कार्य के अंत में एकत्र कर रहे हैं अप करने के लिए बना रहे हैं, तो यह मुखर और रचनात्मक पर्याप्त मुआवजा प्राप्त करने के लिए होने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • में ग्रेट समापन से पहले टोपी के शब्द टोपी पर शब्द कुछ है जिसे आप लोगों को युक्तियां प्राप्त करने के लिए कहते हैं। आप उन्हें अंत से पहले कहते हैं, क्योंकि लोग शो के सबसे रोमांचक भाग को देखने के लिए रहना चाहते हैं। यदि आप बताते हैं कि शो के समाप्त होने के बाद, लोग आगे बढ़ना शुरू करेंगे। कई अच्छे टोपी शब्द हैं, लेकिन सामान्य तौर पर आप जो चाह रहे हैं वह लोगों को बताने के लिए है कि आप अपने सुझावों के लिए काम कर रहे हैं, और आप उन्हें पूछना चाहते हैं कि आपका शो उनके लिए कितना मूल्यवान है। लोगों को पता नहीं है कि आप उन्हें क्या कहना चाहिए, इसके लिए टिप कितना है। पांच या दस सेंट का सुझाव देने पर विचार करें - आप एक पत्रिका, सैंडविच या मूवी की कीमत के साथ तुलना करके अपने शो के मूल्य को मिसाल कर सकते हैं। एक बार जब आप टोपी के शब्दों को बताते हैं, तो सुनिश्चित करें कि भव्य समापन बिल्कुल बढ़िया है।
    मेक मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 8 बुललेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • टोपी पास करें ठीक है, यह जरूरी नहीं कि टोपी हो, और आपको इसे पास करना ज़रूरी नहीं है, लेकिन आपके पास युक्तियां लेने के लिए कुछ भी होना चाहिए भव्य समापन के बाद दर्शकों का धन्यवाद करें, और तुरंत अपना लें "टोपी" और लोगों को समझाने इसे बाहर रखें और लोगों को पैसा बनाने दें। हित के कुछ अन्य शब्दों का उपयोग करके दर्शकों के साथ मैत्रीपूर्ण और मजाक उड़ाएं (क्लासिक है: "कृपया उदार हो। मैं घरों को चोरी कर सकता हूं ... तुम्हारा, उदाहरण के लिए")। यदि आपके पास कोई सहायक है, तो आप टोपी से गुजारें शुरू कर सकते हैं जब अंत के बारे में समाप्त होने वाला है। योगदान आसानी से दोहराया जा सकता है, यदि आपके पास एक आकर्षक सहायक है जो मुस्कुराता है, आंखों में लोगों को दिखता है और ऐसा कुछ कहता है: "क्या आप कलाकार को कुछ योगदान दे सकते हैं?"।
  • मेक मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    कुछ बेचें "सामग्री"। आप अपने प्रदर्शन में उत्पादों की पेशकश करके आय का दूसरा स्रोत जोड़ सकते हैं। यदि आप एक संगीतकार हैं, तो अपनी सीडी या टी-शर्ट बेचें अन्य कलाकार शर्ट या अन्य स्मृति चिन्ह बेच सकते हैं एक प्रमुख स्थान में माल दिखाता है, और कीमत को स्पष्ट रूप से प्रकाशित करता है।
  • मेक मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    परिणामों का रिकॉर्ड रखें यदि आप अक्सर सड़क पर कलात्मक प्रदर्शन करने की योजना बनाते हैं, तो विभिन्न जगहों का रिकॉर्ड रखें जहां आपने किया है, दिन और समय जब आपने किया था, और आपने कितना कमाया था एक एकल शो आम तौर पर आपको नहीं बताएगा कि एक विशेष बिंदु कितना अच्छा है, लेकिन समय के साथ आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि कौन से स्थान सबसे अच्छे हैं, कौन सा दिन और किस समय। संक्षेप में, आप एक व्यवसाय चला रहे हैं और बेहतर आपका रिकॉर्ड है, बेहतर होगा कि आपका मुनाफा होगा।
  • मेक मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    अपने अनुभवों से जानें यदि कोई चाल या शरारत अच्छी तरह से काम नहीं करती है, तो इसे बदलकर या उसे त्यागें। अगर कुछ गाने दूसरों की तुलना में अधिक पैसे का उत्पादन करते हैं, तो उन्हें अधिक खेलते हैं और इस तरह के अन्य शामिल हैं जनता पर ध्यान दें और यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि वे हर समय मनोरंजन कर रहे हैं। यदि नहीं, तो आपको कुछ बदलना होगा
  • युक्तियाँ

    • गिटार या एपिकरियन जैसे संगीत वाद्ययंत्र बजाना, आपके पैरों को मुक्त करता है, इसलिए आप हमेशा उन्हें लय अनुभाग में शामिल कर सकते हैं यह एक लोक या ब्लूज़ संगीतकार के लिए असामान्य नहीं है, जो अपनी आवाज़ में सुधार करने के लिए छोटे पैडल के साथ बास ड्रम या डफ का उपयोग करें, लेकिन आपको अपने पैरों से निपुणता प्राप्त करना होगा, जैसा कि आपने पहले अपने हाथों से किया था।
    • अगर आप एक संगीतकार हैं, तो दर्शकों की उम्र से मेल खाने वाली उम्र के गाने खेलते हैं, उन्हें रुचि रखने के लिए एक साठ वर्षीय व्यक्ति शायद टेलर स्विफ्ट गीत के आपके संस्करण से परिचित नहीं होंगे। वे आपको और अधिक युक्तियां भी देंगे, या वे देने के लिए अधिक इच्छुक होंगे, यदि आप ऐसे गीतों को खेलते हैं जैसे वे पसंद करते हैं

    चेतावनी

    • कानून जानो! सड़क के कलाकारों को कुछ नगर पालिकाओं में कानूनी परमिट होने चाहिए, और इन परमिटों के बिना भी उन्हें भीख मांगने के लिए मुकदमा चलाया जा सकता है।
    • यह ज्ञात है कि भिकारी सड़क के कलाकारों के आसपास इकट्ठा होते हैं और कोशिश करते हैं आपकी प्रतिभा को अवशोषित करें इससे भी बदतर, कुछ भिकारी कलाकारों से पैसे निकालने की कोशिश करने के लिए कलाकारों या राहगीरों को उबारते हैं। इस स्थिति का सामना करें जैसा कि आप फिट दिखते हैं, लेकिन सामान्य तौर पर, टकराव से बचें, विशेष रूप से नशे में भिकारी या समूह।
    • सड़क पर कलात्मक प्रदर्शन न करें, बस घरों के बाहर जहां बहुत से लोग रहते हैं वे तुम्हें नफरत करेंगे
    • हमेशा चोरों के लिए देखें कभी भी अपनी युक्तियां, सहारा या उपकरणों को एक पल के लिए छोड़ दें और लोगों को सावधानी से देखने की कोशिश करें यदि आप एक टोपी पास करते हैं
    • यहां तक ​​कि एक परमिट के साथ, यह कई स्थानों पर कार्य करने के लिए अवैध है। उदाहरण के लिए, कुछ फुटपाथ वास्तव में निजी संपत्ति पर हैं, और वे आपको गैरकानूनी और / या सार्वजनिक आदेश को बाधित करने के लिए गिरफ्तार कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com