ekterya.com

कैसे एक राजनीतिज्ञ बनने के लिए

यदि आप दुनिया में वास्तविक परिवर्तन करने में रुचि रखते हैं, तो आप राजनीति में प्रवेश करने में रुचि ले सकते हैं। आप एक बदलाव कर सकते हैं! क्या यह अविश्वसनीय नहीं होगा? सड़क आसान नहीं होगी, कम से कम, लेकिन इसके लायक हो जाएगा। क्या आप एक प्रभाव बनाने के लिए तैयार हैं?

चरणों

भाग 1
मौलिक से शुरू करें

छवि का शीर्षक उत्तर मानव संसाधन साक्षात्कार प्रश्न चरण 1
1

Video: नेता बनने के लिए आवश्यक गुण

विश्वविद्यालय में भाग लें "किसी को" एक राजनीतिज्ञ हो सकता है (क्या आप निश्चित रूप से, राजनीतिक मतलब के आधार पर), जो वास्तव में समाज पर प्रभाव पड़ता है और एक कैरियर के रूप में राजनीति पर विचार कर सकते जो लोग कॉलेज में दाखिला लेने हैं। शायद कुछ लोगों का अर्थशास्त्र, व्यवसाय, राजनीति विज्ञान या अंतरराष्ट्रीय संबंधों में पढ़ाई होती है। कोई भी दौड़ किसी से भी बेहतर नहीं है!
  • कई कानून स्कूल या बिजनेस स्कूल में भाग लेते हैं हालांकि यह आवश्यकता नहीं है, यह निश्चित रूप से एक बुरा विचार नहीं है। यदि आप बड़े बदलाव करना चाहते हैं, तो आपको अध्ययन करना चाहिए। यदि आपको नहीं पता था, अमेरिकी कांग्रेस में यूयू। साठह वकीलों या व्यवसायी हैं
  • पूर्व में, सैन्य अनुभव काफी सामान्य था निश्चित रूप से कोई बुरा विचार नहीं है, वे सभी पेशेवरों को अपने देश की रक्षा के लिए तैयार हैं। हालांकि, समय बीतने के साथ, यह कम आम होता जा रहा है और यदि आप राष्ट्रपति पद के सांचे में फिट करने के लिए दबाव डाला नहीं लग रहा है, तो आप क्यों अपने कार्यालय के काम रखने के लिए शर्म आनी नहीं होगा।
  • टॉक विद के बारे में बच्चों के बारे में राजनीतिक विज्ञापन चरण 5
    2
    एक स्वयंसेवक बनें आपके पुनरारंभ में एक स्वयंसेवक के अनुभव के साथ, किसी के लिए यह सोचने में बहुत मुश्किल होगा कि आप एक विश्वसनीय और अच्छे व्यक्ति नहीं हैं। वोट पाने के लिए, आपको यह दिखाने की ज़रूरत है कि आप अच्छे कारणों का समर्थन करते हैं, कि आप उन्हें समय देते हैं और आप अपने समुदाय की देखभाल करते हैं। और इसे हासिल करने का सबसे आसान तरीका क्या है? स्वयंसेवा।
  • आप एक स्थानीय अभियान में स्वयंसेवा शुरू कर सकते हैं, लेकिन यह भी राजनीति से बाहर अपनी हितों को बढ़ावा देने के लिए एक अच्छा विचार होगा। एक गैर-लाभकारी संगठन में शामिल हों, जरूरतमंद लोगों की मदद करें, ऐसे संगठन में शामिल हों जो आपके पास शक्ति थी अगर आप समर्थन करेंगे। दुनिया को दिखाएं कि आप कितने उदार हैं
  • एक राजनीतिक पार्टी का चरण शीर्षक चित्र देखें
    3
    एक राजनीतिक दल के साथ साथी यदि आप वास्तव में राजनीति में रुचि रखते हैं, तो आपको एक गंभीर और अच्छी तरह से स्थापित राजनीतिक दल के साथ सहयोग करना चाहिए। इस प्रकार, आपको अपना समर्थन मिलेगा, आप समान विचार वाले लोगों से मिलेंगे और यहां तक ​​कि लोग सोचेंगे कि आप तैयार हैं।
  • या हो सकता है कि इससे संबद्ध होना बेहतर नहीं है याद रखें कि एक राजनैतिक पार्टी से और निर्वाचित होने का अर्थ है कि आपको संपूर्ण समूह को हमेशा से रखना होगा
  • चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 7
    4
    "अन्य" अभियान का लाभ उठाएं यदि आप बहुत कम उम्र में जानते हैं कि आप बहुत कम उम्र में क्या करना चाहते हैं, तो इस क्षेत्र में प्रगति हासिल करने का सबसे अच्छा तरीका किसी और के अभियान पर काम करना है। आप संभवत: नौकरी पसंद नहीं करते हैं, लेकिन आपको यह पता चल जाएगा कि यह उद्योग कैसे काम करता है, जो मौलिक है।
  • आपके काम में छूने वाले दरवाजे, ब्रोशर के बक्से को भरने या लिफाफे पर टिकटें डालनी पड़ सकती हैं, लेकिन आप कुछ कर रहे होंगे यह आपको एक विचार देगा कि जब आप शीर्ष पर होते हैं तो क्या काम होता है
  • इमेज का शीर्षक शिफिस्टिकेटेड (टीन्स के लिए) चरण 2
    5
    अपने समुदाय में शामिल हो जाओ यदि कोई आपको जानता है या आपके बारे में सुना है, तो लोगों के लिए भरोसा करना मुश्किल होगा। तो शामिल हो जाओ! जो हर किसी के होठों पर है, वह जो हमेशा सब कुछ में शामिल होता है। आपके निर्माण के लिए एक प्रतिष्ठा है!
  • शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह क्या है? समुदाय की बैठकों स्थानीय स्कूल बोर्ड, नागरिक सम्मेलनों, आदि में शामिल हों अपने आप को गौर करें! निरंतर गतिविधि में रहें नीचे से शुरू करना एकमात्र तरीका है इसे प्राप्त करना तो अपनी पार्टी के मुख्य स्थानों पर जाएं, कुछ सवाल पूछें और इसमें शामिल हों।
  • चित्र शीर्षक से एक अधिग्रहण चरण 1 का विश्लेषण करें
    6
    एक लचीला कैरियर रखें हालांकि अधिकांश राजनेता वकील या व्यापारी हैं, स्थानीय और राज्य के नेता अलग-अलग हैं आपके शहर के प्रतिनिधि एक सुपरमार्केट के मालिक, शिक्षक, एक फैक्ट्री के पर्यवेक्षकों या कुछ और के हो सकते हैं ऐसा इसलिए है क्योंकि राजनीति हमेशा एक अच्छी तरह से भुगतान करने वाला कैरियर नहीं है और संभवत: केवल एक या दो दशक में, इसलिए एक और कैरियर है जो लचीलापन है।
  • लचीलापन महत्वपूर्ण है क्योंकि कभी-कभी, पॉलिसी आपके सभी समय को कवर करती है। आपको एक पूरे दोपहर एक बैठक में, एक सप्ताह में एक कांग्रेस में या अपने अभियान को समर्पित छह महीने खर्च करना होगा। यदि आपके पास आवश्यक लचीलापन है तो यह बहुत आसान होगा
  • भाग 2
    फ़ील्ड दर्ज करें

    एक रियल एस्टेट मूल्यांकक चरण 7 बनें शीर्षक वाली छवि
    1
    भावुक हो। बहुत कम लोग राजनीति में भिगोते हैं क्योंकि वे इसे मज़ेदार पाते हैं। यद्यपि वे "दुनिया को बदलना" चाहते हैं, तो उनके पास एक अस्पष्ट विचार है, जिसे बदलने की जरूरत है। इससे पहले कि आप मैदान पर जाएं, पता करें कि आप क्या अनुसरण करना चाहते हैं। मुझे लगता है कि आप को प्रेरित करती हैं और आप इसके बारे में भावुक हैं कुछ मिलते हैं।
    • आप अपने शहर में मार्गों की शर्तों के बारे में क्या सोचते हैं? क्या आप स्थानीय अस्पताल के स्थानांतरण से बचना चाहते हैं? क्या आप अपने पड़ोस में और हरे रंग के क्षेत्रों को देखना चाहेंगे? बिल्कुल सही! आपके लिए केवल एक चीज की ताकत, इच्छा और आपके अभियान को शुरू करने का एक कारण है।
  • एक राजनीतिक पार्टी के चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने इलाके में शुरू करें यद्यपि आप अपने देश के राष्ट्रपति के छात्र अध्यक्ष से जा सकते हैं, आप बहुत ज्यादा पूछ रहे होंगे। यदि आप वास्तव में राजनीति की दुनिया से सम्बद्ध होना चाहते हैं, तो आपको नीचे से शुरू करना होगा। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में यूयू।, ये कुछ विकल्प हैं:
  • स्कूल कमेटी
  • नगरपालिका परिषद
  • शहर के टाउन हॉल
  • काउंटी की देखरेख
  • स्वीकृति ए सहयोगी शीर्षक वाली छवि`s Criticism Step 10
    3
    अपने बैंक बैलेंस की जांच करें बहुत अच्छी तरह से, आपने एक स्थिति के लिए आवेदन करने का फैसला किया। शायद महापौर, काउंटी के पर्यवेक्षक या यहां तक ​​कि राज्य विधायक भी। स्थिति जितनी ऊंची है, उतनी ही आपके मुआवजे की जाएगी। आप गिनी जाती हैं मामले बातों में बचत के रूप में उम्मीद न हो जाएँ?, अपने अभियान को काम क्या हुआ अगर नहीं है और आप बिल का भुगतान करने के लिए कुछ है?, क्या हुआ अगर आप अपने काम विकल्प खोने के लिए और करने के लिए उपलब्ध नहीं है अपने वापस आओ, क्या तुम कुछ खाओगे?
  • अभियान महंगे हैं, आपके विचार से कहीं अधिक महंगा है। यात्राओं के लिए खर्च, आपकी टीम का भुगतान, विज्ञापन व्यय, इत्यादि हैं। हालांकि माना जाता है कि भुगतान आपकी जेब से नहीं आना चाहिए, यह हमेशा मामला नहीं होता है
  • Video: नेता बनने के लिये करवाई जा रही है पढ़ाई | Study to be Politician




    चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 9
    4
    अपना अभियान विकसित करें इसके लिए, आपको उन लोगों के समूह को इकट्ठा करने की आवश्यकता होगी जिन पर आप भरोसा करते हैं, लेकिन याद रखें कि आपको अपना अभियान विकसित करना चाहिए। आप समुदाय से कैसे संबोधित करेंगे? आपकी टीम को कितना बड़ा होना चाहिए? आप किस विषय खेलेंगे? आप विरोधियों को कैसे संभाल लेंगे?
  • तीन शब्द: शुरुआत, विकास, निवेश अपने निवेश की वृद्धि अब शुरू करो! आप से मिलने वाले हर किसी से दान के लिए पूछें (आप उन्हें अच्छा लगा क्योंकि आप जानते थे कि आपको उनकी ज़रूरत होगी, है ना?)। यहां तक ​​कि अगर आपने उन्हें केवल एक बार देखा है और यहां तक ​​कि उन्हें आपके फेसबुक दोस्तों की सूची में नहीं मिला है, तो उन्हें मदद के लिए पूछने में शर्मिंदा नहीं होना चाहिए!
  • इमेज का शीर्षक एक कैमरामैन चरण 9 बनें
    5
    अपने अमीर दोस्तों के समर्थन की तलाश करें यह उन समयों में से एक है जिसमें सुरुचिपूर्ण देश क्लबों में से एक आपकी सेवा करेगा। आपको पैसे की ज़रूरत होगी और टािया मार्गे की दस डॉलर की टिप इस बार आपकी मदद नहीं करेगी, आपको इन बिलों के हजारों की आवश्यकता होगी।
  • यही कारण है कि थोड़ी देर के लिए ज्ञात होने में उपयोगी है। यह संभव है कि सही लोगों ने ध्यान दिया और तय किया कि आपके पास पॉलिसी दर्ज करने के लिए आवश्यक कौशल हैं। सबसे महत्वपूर्ण मैचों में से एक में शामिल होना भी एक अच्छा विचार है, क्योंकि ध्यान देना आसान है।
  • इमेज का शीर्षक एक आर्किविस्ट बनें चरण 9
    6
    राज्य जीतें स्थानीय इलाके में महारत हासिल करने के बाद, आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो पूरे राज्य जीत! विधायक बनें, कांग्रेस या सीनेट में शामिल हों शायद आप भी पैसे कमा सकते हैं!
  • यह लगभग समान है, लेकिन उच्च स्तर पर है और एक उच्च स्तर के साथ जांच और अधिक धन आता है। आम तौर पर, सभी में से अधिकांश। और, ज़ाहिर है, और समय।
  • और क्योंकि आपको अपने कैरियर में और अधिक समय देना होगा, यह सुनिश्चित करें कि आप अपने परिवार से और अपने आस-पास के लोगों से बात करते हैं। आपका जीवन मौलिक रूप से बदल जाएगा और आप पहले के रूप में उपलब्ध नहीं होंगे। आप इस रास्ते पर बहुत समय बिता सकते हैं और इससे आपको बहुत तनाव होगा। चलो आशा करते हैं कि इसके लायक है!
  • चित्र बनाएँ एक राजनीतिक पार्टी बनाएँ चरण 11
    7
    जा रही हो यदि आप सफल होते हैं और आपको अंततः चुने जाते हैं, बधाई हो! यह बहुत तनावपूर्ण होगा और आपको कई भूरे बालों मिलेगा, लेकिन आप एक बदलाव कर रहे होंगे!
  • और यदि आप सफल नहीं होते हैं, निराश मत हो। यदि आप वास्तव में राजनीति से प्यार करते हैं, तो आपका समय आ जाएगा। अपना सिर ऊपर रखो और व्यक्तिगत रूप से इसे मत लेना जीवन कठिन है और वह नहीं बदलेगा यदि यह आसान था, तो इसका मतलब इतना नहीं होगा इसलिए शांत रहें और आगे बढ़ें। अगली बार हमेशा होता है!
  • भाग 3
    आपकी सार्वजनिक छवि पर कार्य करें

    चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 13
    1
    एक महान सार्वजनिक वक्ता रहें. यदि आपके पास कोई भी गुणवत्ता होनी चाहिए, तो वेटरायरी है। आपका चेहरा, आपकी आवाज़, सब कुछ आप एक सेलिब्रिटी भी होंगे, भले ही चुनाव पिछले हो। समुदाय प्रत्येक आंदोलन में आपको देखेगा और विश्लेषण करेगा। यदि आप उन्हें जीतने वाली मुस्कुराहट, शांत व्यवहार और समझने के लिए प्रबंधन करते हैं विद्या कि आप स्थिति के लिए संकेत दिए गए हैं, बाकी आसान हो जाएगा
    • स्पष्ट उदाहरण बराक ओबामा और जॉन एफ कैनेडी हैं जब बराक मंच पर चढ़ जाता है, तो उसका करिश्मा उसके लिए काम करता है उनके बोलने वाले कौशल ने उन्हें आज तक की स्थिति में ले लिया है। जॉन एफ कैनेडी और निक्सन के बीच प्रसिद्ध बहस भी है, जहां कैनेडी इतनी शांत और शांत थी कि उन्होंने निक्सन का उपहास किया। शांत रहो!
  • छवि का शीर्षक एक फैशन परामर्शदाता बनें चरण 3
    2
    उपस्थिति मत भूलना विशाल करिश्मे के अतिरिक्त, कैनेडी को कैसे ड्रेस करना चाहिए यदि आप लगातार सार्वजनिक आंखों के नीचे जा रहे हैं, तो आपको निर्दोष दिखना चाहिए। टाई, सूट और जूते मत भूलना!
  • आपको दो अलग-अलग शैलियों की आवश्यकता होगी: सबसे लोकप्रिय कार्यक्रमों के लिए आपकी सबसे औपचारिक गतिविधियों के लिए सुरुचिपूर्ण सूट और आकस्मिक एक, यह पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए जाता है, हालांकि उनके मामले में, दर्जी एक स्कर्ट या पैंट के साथ हो सकते हैं।
  • एक हेटप्पटोलॉस्ट चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने विचारों को समेकित करें यदि आप लोगों को आपके लिए वोट देने की उम्मीद करते हैं, तो आपको अपने आदर्शों के बारे में बहुत स्पष्ट होना चाहिए। अक्सर अपना मन मत बदलो, क्योंकि आप निश्चित रूप से विश्वसनीयता खो देंगे। बेशक, आपने अभियान शुरू करने से पहले इस बारे में सोचा होगा, हालांकि राजनीति में, राय के बदलाव आम तौर पर काफी सामान्य होते हैं।
  • शायद आपको लगता है कि लोगों के साथ अपने आदर्शों को साझा करना सबसे अच्छा है यह एक दायित्व नहीं है, लेकिन शायद आपकी टीम इसकी सिफारिश करती है आप अधिक वोट जीत सकते हैं, लेकिन क्या होगा जब समय आपके बिल से गुजरता है?
  • एक वृत्तचित्र फिल्म निर्माता बनें शीर्षक छवि 14 कदम
    4
    प्रेस और पत्रिकाएं के साथ अपने आराम का पता लगाएं एक राजनीतिज्ञ बनकर, आप व्यावहारिक रूप से आपकी गोपनीयता को छोड़ रहे हैं आप के रूप में एक फिल्म स्टार के रूप में उजागर किया जाएगा आपकी छवि शहर के हर कोने में होगी और कोई नहीं कहेंगे कि यह अच्छा होगा लगातार फोटो शॉट्स से निपटना और मुस्कुराहट का बहाना करना कठिन होगा, लेकिन आलोचना से निपटना भी मुश्किल होगा। क्या आप इसे खड़े कर सकते हैं?
  • राजनेताओं और घोटालों के बीच का लिंक इतना हास्यास्पद है कि यह भी मजेदार है यदि आप स्थिति की तलाश कर रहे हैं, तो आपको अपने जीवन में जो कुछ भी किया है उसके प्रकाशन से निपटना होगा।
  • छवि शीर्षक मानव स्वास्थ्य इंटरव्यू प्रश्न उत्तर चरण 4
    5
    स्थिर रहें राजनीति कमजोर के लिए एक दौड़ नहीं है। यह व्यापार इसके साथ लाता है, अपराध करता है, अपमान करता है, निवेदन करता है, suckers, आदि। कभी-कभी आप दुनिया के राजा को महसूस करेंगे और दूसरों में आप दुनिया के ऊपर का भार महसूस करेंगे। आपको बहुत सहिष्णुता की आवश्यकता होगी और सब से ऊपर, बहुत कुछ भरोसा. क्या आप तैयार हैं?
  • आपके लिए न केवल यह मुश्किल होगा, बल्कि आपके प्रियजनों के लिए भी होगा। तो भले ही यह आपका सपना हो, अपने प्रियजनों को भी संरक्षित करने के लिए सुनिश्चित करें। जब आपको लगता है कि आप अपने कंधों पर दुनिया का वजन ले रहे हैं, तो आपको उनकी आवश्यकता होगी
  • चेतावनी

    • दुनिया को एक और भ्रष्ट राजनीतिज्ञ की जरूरत नहीं है एक बेहतर जगह के लिए परिवर्तन प्राप्त करने की आशा के साथ इस दुनिया को दर्ज करें, शक्ति की तलाश में नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com