ekterya.com

राजनीतिक अभियान के लिए एक धन उगाहने वाले पत्र लिखना

किसी अभियान के लिए पैसे जुटाने से जीत की गारंटी नहीं होती है, लेकिन यह इस लक्ष्य को हासिल करने में बहुत मदद कर सकता है। अक्सर, स्थानीय या संसदीय अभ्यर्थी यह मानते हैं कि वर्तमान में जो पद धारण कर रहे हैं, उनके लिए धन जुटाना उनके लिए अधिक कठिन है। यह हमेशा मामला नहीं होता है वास्तव में, मैं अपनी पहली फिर से चुनाव अभियान की तुलना में किसी पद के लिए प्रयास करने के लिए अपने पहले अभियान का सामना करने के लिए अधिक पैसा जुटाने में सक्षम था।

चाहे आप किसी को स्थिति में लाने की कोशिश कर रहे हों या कोई पहले से ही एक का प्रयोग कर रहा है, हर उम्मीदवार की जरूरत है "बीज बोना" मुद्रित सामग्री, पोस्टर और टेलीफोन बिलों के लिए भुगतान करने के लिए पैसा प्रारंभिक धन इकट्ठा करने के लिए लोगों का सबसे अच्छा समूह "का लाभ उठाने होंगे" उसके बाद आने वाला धन उम्मीदवार के दोस्तों, रिश्तेदारों और परिचितों से बना होता है।

एक सफल धन उगाहने वाले पत्र लिखने के लिए निम्नलिखित युक्तियों का पालन करें। धन जुटाने एक कला है जो क्षेत्र के सभी नए लोग सीख सकते हैं। इन सुझावों का पालन करें और, उम्मीद है, कैश दान अभियान के खजाने तक पहुंच जाएगा।

चरणों

1
पहला धन उगाहने वाला पत्र जिसे एक उम्मीदवार भेजता है, उनके समूह को संबोधित किया जाना चाहिए, क्योंकि वे उनकी पार्टी संबद्धता की परवाह किए बिना योगदान करेंगे। परिवार और दोस्तों को संबोधित एक साधारण धन उगाहने वाला पत्र शुरू करने के लिए पर्याप्त धन ला सकता है। सबसे पहले, उम्मीदवार को संभावित दाताओं की सूची तैयार करने की जरूरत है यह पता पुस्तिका से नाम, क्रिसमस कार्ड की सूची से, चर्च या सेवा क्लब निर्देशिका से, कार्यस्थल में कर्मचारियों और किसी भी अन्य उपलब्ध सूची से नामों के द्वारा किया जा सकता है। साथ ही उन सभी पेशेवरों को शामिल करना सुनिश्चित करें जिनके साथ आप दंत चिकित्सक, बीमा एजेंट, डॉक्टर और वकील जैसे उपचार कर रहे हैं (और अपने पूर्व शिक्षक या छात्रों को मत भूलें)। एक बार जब मैंने एक पुलिस अधिकारी की मदद की जो महापौर होने के लिए दौड़ रहा था उन्होंने नियमित रूप से रात में किराने की दुकानों को गश्त किया और अच्छी तरह से जाना जाता था। उन्हें स्टोर कर्मचारियों की सूची मिली और वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए अच्छी नौकरी की।
  • 2
    सूची बनाना मुश्किल नहीं है, लेकिन एक उम्मीदवार को बोल्ड होना चाहिए। कई अभ्यर्थियों ने लोगों को अपने तत्काल वातावरण में योगदान देने के लिए विचार करने पर विचार किया। हालांकि, आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि यदि आप इन्हें शामिल नहीं करते हैं और यदि आपका सबसे करीबी दोस्त योगदान नहीं करते हैं, तो ये लोग नाराज होंगे, तो आप उन लोगों की अपेक्षा कैसे कर सकते हैं जिन्हें आप ऐसा करने के लिए नहीं जानते हैं?
  • 3
    सूची को पूरा करें एक बार सूची पूरी कर लेने के बाद, आपको धन जुटाने के लिए एक किट तैयार करनी चाहिए इस किट में 1) एक अच्छी तरह से लिखा धन उगाहने वाला पत्र, 2) लिखित लिफ़ाफ़ा, 3) एक उत्तर लिफाफा, जो पहले लिफाफे में होना चाहिए, और 4) लौटाए जाने वाला प्रारूप , जिसमें दानकर्ता आपको महत्वपूर्ण जानकारी दे सकते हैं (जैसे कि वे कितने धन भेजना चाहते हैं)
  • 4

    Video: The Great Gildersleeve: Aunt Hattie Stays On / Hattie and Hooker / Chairman of Women's Committee

    धन जुटाने के लिए एक टेक्स्ट लिखना लगभग एक कला है - इसलिए, यदि आपके पास इस तरह के काम में कोई अनुभव नहीं है, तो निम्न नियमों का पालन करें। सबसे पहले, इस पत्र में कुछ बुनियादी सवालों का जवाब देना चाहिए जैसे कि: आप किस आरोप पर आवेदन कर रहे हैं? आप क्यों आवेदन कर रहे हैं? कुल में आपको कितना पैसा चाहिए? आपको उस व्यक्ति से विशेष रूप से कितना पैसा चाहिए जो पत्र पढ़ रहा है? पैसे के लिए क्या आवश्यक है? आप शब्द का क्या भुगतान करना है? अगर आप चुने जाते हैं तो पाठक को क्या लाभ मिलता है (बेहतर स्कूल, कम कर, इत्यादि)? इन प्रश्नों को एक जोड़नेवाला और प्रेरक पत्र में देकर, आप उन कारणों को दूर करेंगे, जो आपके पाठक में योगदान न देने के लिए हो सकते हैं।
  • 5
    जितना संभव हो उतना पत्र अनुकूलित करें। यदि आपके पास लेजर प्रिंटर और ईमेल मर्ज करने के लिए एक सरल प्रोग्राम है, तो आप निजी पत्रिका बना सकते हैं और अपने पत्र में व्यक्तिगत संदर्भ भी बना सकते हैं। वास्तव में, आप का मूल्यांकन करना चाहिए कि कौन से प्राप्तकर्ता बड़े दाताओं की श्रेणी में हैं और जो छोटे दाताओं की श्रेणी में हैं सैकड़ों या हजारों की एक निश्चित राशि के लिए हमेशा बड़े दाताओं से पूछें आप अपनी दादी को $ 50 या $ 25 की मांग करने के लिए एक पत्र भेजने का फैसला कर सकते हैं, लेकिन इससे ज्यादा कुछ पूछने और थोड़ा कम प्राप्त करने में दर्द नहीं होता है। याद रखें कि राशि का सुझाव आम तौर पर दान के स्तर को परिभाषित करेगा।
  • 6



    जांचें कि यह पत्र आपके पाठक को दृष्टिहीन नहीं दिख रहा है इसका अर्थ है कि पत्र के छोटे पैराग्राफ होने चाहिए, पैराग्राफ के बीच महत्वपूर्ण अंशों और स्थानों में रेखांकित किया जाना चाहिए। इसके अतिरिक्त, लोकप्रिय धारणा को भूल जाओ और दो, तीन या चार पृष्ठों के एक पत्र भेजने से डरो मत।
  • 7
    उन ईमेल का अध्ययन करें जो आपके मेलबॉक्स में आते हैं और उनकी तकनीकों का अध्ययन करते हैं आप इस प्रकार के ईमेल भेजने वाले पेशेवरों से कुछ सुझाव और लेखन शैलियों को सीख सकते हैं।
  • 8
    Conceptualizes। वसंत या गर्मियों में इस्तेमाल की जाने वाली एक अवधारणा बीज को रोपण और उम्मीदवार को देने के बीच एक सादृश्य बनाना है "पैसा बीज"। विचार प्राप्त करने और इसे यादगार बनाने के लिए, आपको लिफाफे में बीज का एक पैकेट शामिल करना होगा। बीज केवल आपके पत्र को आपके पाठक के लिए ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे, लेकिन जब फूल बढ़ते और बढ़ते हैं, तो यह व्यक्ति आपके अभियान को याद रखेगा और दूसरे या तीसरे समय के लिए दान कर सकता है।
  • 9
    थोक ईमेल को कस्टमाइज़ करें सुनिश्चित करें कि बाहरी लिफ़ाफ़ा में पता लिखा गया है और एक वास्तविक स्टैंप है और न केवल स्याही अंक। यहां तक ​​कि जन मेल के पास एक स्टैम्प होना चाहिए, न केवल लिफाफे पर मुद्रित डाक संख्या। पहला पत्राचार जिसने लोगों को फेंक दिया, वह है जिसकी एक लेबल है और एक वास्तविक स्टैंप की कमी है। इसके अलावा, एक रंगीन लिफ़ाफ़े का उपयोग करने पर विचार करें, ताकि आपका पत्र पंद्रह सफेद लिफाफे के बीच में खड़ा हो जाए जो आपके मेलबॉक्स को भरें।
  • 10
    उत्तर लिफाफे का उपयोग करें कभी भी अपने पत्र का तीसरा तत्व, उत्तर लिफाफा मत भूलना। इसकी सुविधा इस तथ्य में निहित है कि इससे प्रतिक्रिया दर में वृद्धि करने की अनुमति मिलती है। इस लिफाफे में प्राप्तकर्ता का पता उस व्यक्ति का होना चाहिए जो पैसा मांग रहा है। यदि वह व्यक्ति आप है, तो उत्तर लिफाफा आपके घर में आ जाएगा - लेकिन अगर यह आपके स्थानीय बैंकर है जो आपके नाम पर पैसे मांगता है, तो सुनिश्चित करें कि लिफाफे में बैंकर का पता है।
  • 11
    जो लोग दान करने का निर्णय लेते हैं, उनके लिए डाक द्वारा भुगतान किए गए रिफिल लिफाफे का उपयोग कैसे करें अपने स्थानीय डाकघर में वे इस की लागत और प्रतिबंधों को समझा सकते हैं। सिद्धांत यह है कि, हालांकि इसके लिए थोड़ा अधिक खर्च होता है, यह पर्याप्त है कि आप एक या दो लोगों को एक चेक भेजने के लिए मानते हैं, अन्यथा वे दान नहीं करेंगे और आप लागत को ठीक कर लेंगे। एक विकल्प के रूप में, आप निकटतम मित्रों और भागीदारों के लिए उन उत्तर लिफाफे के डाक टिकट का भुगतान कर सकते हैं, जिन्हें आप उम्मीद करते हैं कि वे दान करें। वापस आने वाला प्रारूप आपके विज्ञापन मेल के पैकेज का चौथा हिस्सा है। इसमें कानून द्वारा आवश्यक अस्वीकरण शामिल होना चाहिए इसके अलावा, आप इसे एक निश्चित राशि का सुझाव दे सकते हैं और महत्वपूर्ण जानकारी दे सकते हैं जैसे कि करदाता का नाम और उसका पता इससे आपको जानकारी रिकॉर्ड करने में सहायता मिलेगी और दान करने का निर्णय लेने से पहले आपको पाठक को अंतिम मानसिक सुझाव देने होंगे।
  • युक्तियाँ

    • यह सरल धन उगाहने वाला पत्र आपके सभी धन उगाहने वाले समस्याओं का समाधान नहीं करेगा, लेकिन यह आपको इसे करना शुरू करने की अनुमति देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com