ekterya.com

कॉलेज में मित्र कैसे बनें

विश्वविद्यालय एक ही समय में रोमांचक और भयानक है। आपके पास बहुत सी आजादी होगी, लेकिन आप बहुत से पूरी तरह अज्ञात लोगों से घिरे हुए एक नए वातावरण में होंगे। यह नए दोस्त बनाने के लिए एक सचेत प्रयास करेगा, लेकिन आप इसे निश्चित रूप से प्राप्त कर सकते हैं। एक गहरी साँस लें और अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलें। आखिरकार, आप अपने कमरे में बैठा करके दोस्त नहीं बना सकते। अपने सहपाठियों के साथ बातचीत शुरू करें, लोगों को आमंत्रित करें और परिसर में भाग लें। आपको एक खुले दिमाग रखना चाहिए और हर समय अपने व्यक्ति के प्रति वफादार रहना चाहिए।

चरणों

विधि 1
पहल करें

मेकअप दोस्त-इन-कॉलेज-चरणीय-1.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
मेक फ्रॉम्स फ्रेंड्स इन कॉलेज चरण 1.jpeg शीर्षक वाला इमेज
1
कक्षा में जाएं और बातचीत शुरू करें यदि आप 10 मिनट पहले कक्षा में आते हैं, तो आपके पास समय बिताने और अपने सहपाठियों से बात करने के लिए समय होगा। आप अजनबियों से बात करने से डर सकते हैं, लेकिन यदि आप मित्र बना सकते हैं तो आपको थोड़ा असहज महसूस होने पर इसके लायक हो सकता है कार्य के बारे में टिप्पणी करें, विश्वविद्यालय में कुछ हो रहा है या बहुत सनकी शिक्षक।
  • कुछ कहें "आखिरी कक्षा को पढ़ने के बारे में आप क्या सोचते हैं?" या "मैंने सुना है कि यह शिक्षक छात्रों को भाग लेने के लिए आश्चर्यजनक रूप से कॉल करने के लिए प्यार करता है। मैं थोड़ा परेशान हूँ! "
  • जब आप कक्षा में किसी अजनबी के पास बैठते हैं, तो आपको हमेशा अपने आप को पेश करना चाहिए
  • मेकअप दोस्त-इन-कॉलेज-चरणीय-2.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मेक फ्रॉम्स फ्रेंड्स इन कॉलेज स्टेप 2. जेपीजी शीर्षक वाला इमेज
    2
    उन्हें छोड़ने के लिए आमंत्रित करें आपको दूसरों से संपर्क करने के लिए इंतजार नहीं करना चाहिए। पहल करें और दोपहर के भोजन के लिए अपनी कक्षा या विश्वविद्यालय के निवासियों के छात्रों को आमंत्रित करें, पार्टी के लिए तैयार हों या जिम पर जाएं चिंता मत करो, अगर आप दूसरों को छोड़ने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो यह आपको किसी अजीब व्यक्ति की तरह नहीं दिखता है या जो मित्र बनना चाहते हैं। आपको संपर्क विकसित करने के लिए दुनिया में जाना होगा और ऐसा होने की संभावना है कि अन्य लोग आपके प्रयासों की सराहना करते हैं।
  • यदि आप दैनिक गतिविधियों को एक साथ (जैसे खाने, अध्ययन या व्यायाम) करते हैं, तो यह आपके व्यस्त कार्यक्रम में समाजीकरण को शामिल करने का एक शानदार तरीका होगा।
  • यदि आप पार्टियों को पसंद नहीं करते हैं, तो रात के दौरान फिल्म देखने या पार्टी के लिए दूसरों को अपने विश्वविद्यालय के निवास में आमंत्रित करें।
  • मेकअप दोस्त-इन-कॉलेज-चरणीय-3.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मेक फ्रॉम्स इन कॉलेज, चरण 3.जिपीग शीर्षक वाला इमेज
    3
    हर दिन एक नए व्यक्ति के साथ बातचीत करने की कोशिश करें आप कहीं भी एक वार्तालाप शुरू कर सकते हैं लिफ्ट में आपके पास लड़की से बात करें या उस लड़के से बात करें, जो आपके कपड़े के आगे आपके ड्रायर के पास ले जाता है। जितने अधिक लोग आप जानते हैं, उतना अधिक मौका है कि आपको कुछ बेहतरीन दोस्त मिलेंगे।
  • मेकअप दोस्त-इन-कॉलेज-चरणीय-4.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मेक फ्रॉम्स इन कॉलेज, चरण 4.जिपेग शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने कमरे के द्वार को खुले रखें विश्वविद्यालय के घरों में, यदि आप अपने कमरे के द्वार को छोड़ देते हैं, जबकि आप लटका रहे हैं, यह आपके सहपाठियों को आपको बधाई देने का अवसर देगा। अपने हाथों से वेव और उन लोगों पर मुस्कान जो पास से गुजरते हैं आप उन्हें सैंडविच भी प्रदान कर सकते हैं - कोई कॉलेज छात्र नि: शुल्क भोजन को मना नहीं करेगा
  • यदि आप कमरे में हैं तो बस दरवाजा खोलें। लूटने से बचने के लिए छोड़ दें
  • विधि 2
    अपने कमरे को छोड़ दो

    मेकअप दोस्त-इन-कॉलेज-चरणीय-5.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मेक फ्रॉम्स फ्रॉम इन कॉलेज स्टेप 5. जेपीईजी शीर्षक वाला इमेज
    1
    परिसर में घटनाओं पर जाएं यदि आप अपने कमरे में पूरे दिन रहते हैं तो आप दोस्त बनाने में सक्षम नहीं होंगे। तैयार हो जाओ, गहराई से साँस लें और फुटबॉल खेल में जाएं, नृत्य करने के लिए, किसी पार्टी या परिसर में त्योहार के लिए। आप इन घटनाओं में कई संभव मित्र पाएंगे इसके अलावा, यदि आप उनके साथ रहेंगे, तो आप अपने सहपाठियों के साथ अधिक बातचीत वाले विषय पाएँगे।
  • मेकअप दोस्त-इन-कॉलेज-चरणीय-6.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मेक फ्रॉम्स फ्रेंड्स इन कॉलेज चरण 6.jpeg शीर्षक वाला इमेज
    2
    सामाजिक रिक्त स्थान में होमवर्क करें जाहिर है, आपको परीक्षा की अवधि के दौरान पुस्तकालय में रहना पड़ सकता है, लेकिन छात्र केंद्र या होमवर्क में अन्य कम तनावपूर्ण अवसरों पर कैफेटेरिया करने का प्रयास करें। एक छात्र के पास बैठो जो अनुकूल दिखता है और बातचीत शुरू करता है
  • आप कॉफी या पेंसिल के लिए पूछ सकते हैं। कुछ कहो "हाय, मैंने कभी यहाँ नहीं खाया है और मुझे नहीं पता है कि किस क्रम का आदेश देना है आप आमतौर पर क्या पीते हैं? "
  • मेकअप दोस्त-इन-कॉलेज-चरणीय-7.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मेक फ्रॉम्स फ्रेंड्स इन कॉलेज चरण 7. जेपीईजी शीर्षक वाला इमेज
    3
    निमंत्रण स्वीकार करें अगर कोई आपको कॉफी, दोपहर का भोजन या एक पार्टी के लिए आमंत्रित करता है - आपको स्वीकार करना होगा। कुछ भी मत करो जो आपके मूल्यों के खिलाफ हो, लेकिन यह महत्वपूर्ण होगा कि आप अन्य लोगों से मिलने के लिए अपनी सुविधा क्षेत्र को छोड़ दें।
  • यदि आप पार्टियों को बहुत पसंद नहीं करते हैं, तो कई बिरादरी पार्टियों में भाग लेने या पीने के लिए दबाव महसूस नहीं करें। आप अन्य तरीकों से लोगों के साथ एक लिंक स्थापित कर सकते हैं।
  • मेकअप दोस्त-इन-कॉलेज-चरणीय-8.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज फ्रॉमस फ्रेंड्स इन कॉलेज चरण 8. जेपीईजी
    4
    अपने भोजन को एक ही भोजन कक्ष में हर रात खाएं अपने कमरे में डेस्क पर खाने के बजाय, डाइनिंग रूम पर जाएं। भोजन करने वाले अन्य छात्रों को मिलने के लिए प्रयास करें। किसी अजनबी के पास बैठकर या मिठाई बार में बातचीत शुरू करने में संकोच न करें।
  • अपने आप को "हाय, मैं जैक हूँ" जैसी कुछ कह कर परिचय मुझे लगता है कि मैंने आपको यहां कई बार देखा है मैं भोजन कक्ष के बगल में बेडरूम में रहता हूं। "
  • भोजन के बारे में टिप्पणी करें यदि हैम्बर्गर्स थोड़ा अजीब लग रहे हैं, तो आपके पास के व्यक्ति को देखें और कुछ कहें "आप इन बर्गर के बारे में क्या सोचते हैं? क्या मैं एक खाऊं या इसे बेहतर करने के लिए न हो? "
  • यदि आप भोजन योजना का पालन नहीं करते हैं, तो अपने खाने के साथियों को एक साथ पकाने या साझा रात्रिभोज का आयोजन करने के लिए आमंत्रित करें।
  • विधि 3
    गतिविधियों और समूहों में शामिल हों

    मेकअप दोस्त-इन-कॉलेज-चरणीय-9.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मेक फ्रॉम्स इन कॉलेज, चरण 9। जेपीईजी शीर्षक वाला इमेज
    1
    एक क्लब में शामिल हों संबंधित कार्यालय या विश्वविद्यालय की वेबसाइट के साथ अपने विकल्पों से परामर्श करें। आपको शैक्षणिक, पूर्व-व्यावसायिक, सांस्कृतिक, कला और स्वयंसेवी क्लब मिल जाने की संभावना है। बहुत अच्छा लगता है और आम हितों के साथ कई लोगों से मिलने के लिए तैयार हो जाओ में शामिल हों
    • अगर विश्वविद्यालय में कोई क्लब नहीं होता है जो आपको रूचि करता है, तो बोल्ड हो और अपना बनाएं! आप अपने पसंदीदा कला प्रकार या एक अद्वितीय अकादमिक रुचि से संबंधित क्लब बना सकते हैं।
    • संभालना आप की तुलना में अधिक जिम्मेदारियों को ग्रहण न करें। यदि आपने अभी प्रवेश किया है, तो यह महत्वपूर्ण होगा कि आप विश्वविद्यालय के जीवन के अनुकूल होने के लिए कुछ समय लेंगे। आप एक क्लब में शामिल हो सकते हैं, लेकिन तीन बहुत ज्यादा और बहुत जल्दी से आपको डूब सकता है
  • मेकअप दोस्त-इन-कॉलेज-चरणीय-10.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज फ्रेंड्स इन फ्रॉम्स कॉलेज स्टेप 10.जेपीजी
    2
    एक स्पोर्ट्स टीम में शामिल हों आप एक आंतरिक टीम में शामिल हो सकते हैं, जो बहुत ही आरामदायक हैं। ये एक बढ़िया विकल्प हैं यदि आप एक नया खेल कोशिश करना चाहते हैं यदि आप परिसर में एक प्रतियोगी क्लब टीम में शामिल होने पर आप अधिक तीव्र अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। प्रतिस्पर्धा, पसीना और शायद एक साथ जीतने से नई दोस्ती विकसित करने का सबसे प्रभावी तरीका होगा।
  • यदि आप किसी टीम में शामिल नहीं होना चाहते हैं, तो आप एक सप्ताह में कुछ समय में सहज गेम में भाग ले सकते हैं या जिम में लगातार कक्षा में भाग ले सकते हैं।
  • मेकअप दोस्त-इन-कॉलेज-चरणीय-11.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    मेक फ्रॉम्स इन कॉलेज, चरण 11.जेपीजी शीर्षक वाला इमेज
    3
    स्वयंसेवक काम करो यदि कोई कारण है जो आपके लिए मायने रखता है, तो पता करें कि स्वयंसेवक के अवसर उपलब्ध हैं या नहीं। विश्वविद्यालय में कुछ स्वयंसेवक संगठन हो सकते हैं या यह आपके इलाके में अवसर ढूंढने में मदद कर सकता है। विश्वविद्यालय में अपने बुलबुले से बाहर निकलने का स्वयंसेवा काम एक शानदार तरीका होगा, समुदाय को वापस दे और उन लोगों से मिलें, जो आपके जैसा सोचते हैं
  • परिसर से स्वयंसेवकों के अवसरों की तलाश करें अगर आपको कुछ पसंद नहीं है, तो आप अपनी खुद की परियोजना को व्यवस्थित कर सकते हैं!
  • मेकअप दोस्त-इन-कॉलेज-चरणीय-12.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मेक फ्रॉम्स फ्रेंड्स इन कॉलेज, स्टेप 12. जेपीजी शीर्षक वाला इमेज
    4
    एक नौकरी प्राप्त करें, जिसकी आवश्यकता है कि आप बहुत अक्सर सामूहीकरण करें। आप अपने सहपाठियों, सेवक या विक्रेता के लिए एक ट्यूटर के रूप में काम कर सकते हैं न केवल आपको कॉलेज के खर्चों को कवर करने के लिए कुछ पैसे कमाने में मदद मिलेगी, लेकिन यह आपको अपने सहकर्मियों और संभवतः कुछ क्लाइंटों के साथ भी एक लिंक स्थापित करने की अनुमति देगा!
  • आप परिसर में काम के माध्यम से कई छात्रों से मिल सकते हैं हालांकि, यदि आप पूरी तरह से अज्ञात लोगों से मिलना चाहते हैं, तो आप इसके बाहर एक नौकरी पा सकते हैं।
  • मेकअप दोस्त-इन-कॉलेज-चरणीय-13.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मेक फ्रॉम्स फ्रेंड्स इन कॉलेज चरण 13.जेपीईजी शीर्षक वाला इमेज
    5
    एक बिरादरी या एक भाईचारे में शामिल हों ये सभी के लिए उपयुक्त नहीं हैं, लेकिन वे समुदाय की एक शानदार धारणा प्रदान कर सकते हैं। यदि आप इस तरह की सामुदायिक हितों के लिए आप एक के पास जा सकते हैं ध्यान रखें कि अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो आप इसे छोड़ सकते हैं
  • मेकअप दोस्त-इन-कॉलेज-चरणीय-14.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मेक फ्रॉम इन फ्रेंड्स इन कॉलेज स्टेप 14.जेपीईजी
    6
    एक अध्ययन समूह बनाएं अपने निवास के छात्रों को एक ईमेल भेजें या अपनी कक्षा के कुछ लोगों को इकट्ठा करें। यदि आप मुश्किल सामग्री का एक साथ (और शायद 1 या 2 शिक्षकों के साथ) अध्ययन करते हैं, तो यह एक लिंक विकसित करने का एक त्वरित तरीका होगा। इसके अलावा, आपके ग्रेड में सुधार हो सकता है!
  • मेकअप दोस्त-इन-कॉलेज-चरणीय-15.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मेक फ्रॉम्स इन कॉलेज कॉलेज 15.jpeg शीर्षक
    7
    वह विश्वविद्यालय के निवास के पर्यवेक्षक के रूप में काम करते हैं। यदि आप कॉलेज में हाल के वर्षों में अध्ययन कर रहे हैं तो आप यह अवसर प्राप्त कर सकते हैं। ये लोग अपने विश्वविद्यालय निवास के सदस्यों को अकादमिक, सामाजिक और व्यक्तिगत सहायता प्रदान करते हैं। यह नौकरी आपको अन्य पर्यवेक्षकों और उन विद्यार्थियों के साथ बंधन का अवसर देगा जो आपकी ज़िम्मेदारी के अधीन हैं।
  • मेकअप दोस्त-इन-कॉलेज-चरणीय-16.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मेक फ्रॉम्स इन कॉलेज कॉलेज चरण 16.jpeg शीर्षक वाला इमेज
    8
    एक धार्मिक समुदाय में भाग लें कॉलेज में प्रवेश करने से पहले हो सकता है कि धर्म आपके जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग हो। यदि आप एक धार्मिक समुदाय में शामिल होते हैं, तो यह आपके विश्वास के साथ घनिष्ठ संबंध बनाए रखने के लिए उपयोगी हो सकता है, और साथ ही, जो लोग इसे साझा करते हैं उससे मिलते हैं। यदि परिसर में समुदाय नहीं है जो आप की तलाश कर रहे हैं, तो पता करें कि क्या इसके बाहर एक उपलब्ध है।
  • विधि 4
    सही लोगों को आकर्षित करें

    मेकअप दोस्त-इन-कॉलेज-चरणीय-17.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मेक फ्रॉम्स फ्रेंड्स इन कॉलेज चरण 17.जेपीईजी
    1
    यह अनुकूल दिखता है आप असहज या नर्वस महसूस करते हैं, तो आप अपने सामाजिक नेटवर्क की समीक्षा तो अनजाने में व्यस्त लग शुरू करने के लिए परीक्षा हो सकती है। हालांकि, यह लोगों को आपके पास आने के लिए आमंत्रित नहीं करेगा। इसके बजाय, फोन रखने के लिए और एक सुरक्षित और आराम से शरीर की भाषा का उपयोग करता है, मुस्कान के लिए कैसे, सीधे खड़े हो जाओ और दूसरों के साथ आँख से संपर्क कर सकते हैं। इस तरह, आप अनुकूल और ग्रहणशील दिखेंगे।
    • अपनी बाहों को पार न करें या फर्श पर नज़र डालें
    • जब तक आप सफल न हो जाए यहां तक ​​कि अगर यह आपको परेशान कर लेता है, तो सुरक्षित शरीर की भाषा का उपयोग इस धारणा को देगा कि आप शांत हैं।
  • मेकअप दोस्त-इन-कॉलेज-चरणीय-18.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: महाभारत जब अर्जुन को गांडीव धनुष मिला | खांडव वन का खजाना और तक्षक नाग | Episode#18

    मेक फ्रॉम्स फ्रेंड्स कॉलेज स्टेप 18.जिपेग शीर्षक वाला इमेज
    2
    उन लोगों के प्रति ग्रहणशील रहें जो आपके से अलग हैं विश्वविद्यालय एक चरण होगा जिसमें आप विभिन्न पृष्ठभूमि और पहचान वाले लोगों से मिलेंगे। किसी व्यक्ति या आपके हाईस्कूल के दोस्तों से अलग होने के लिए किसी को अनदेखा न करें। यदि आप एक खुले दिमाग रखते हैं, तो आप अपना नया सबसे अच्छा दोस्त पा सकते हैं।
  • मेकअप दोस्त-इन-कॉलेज-चरणीय-19.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मेक फ्रॉम्स इन कॉलेज कॉलेज स्टेप 19.जेपीजी शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक मित्र का पता लगाएं जो आपसे ज्यादा मिलनसार है। विश्वविद्यालय में विभिन्न प्रकार के लोग होंगे। उनमें से कुछ शर्मीले होंगे और दूसरों को पार्टी की आत्मा होगी। जाहिर है, आप अपने दोस्तों में एक संतुलन कायम करने की जरूरत है, लेकिन आप अद्भुत सामाजिक कौशल के साथ कम से कम एक (या कुछ) का चयन करने, अन्य लोगों और हमेशा मजा करने के लिए तैयार की बैठक के बारे में उत्तेजना महसूस की है।
  • यह आपको करने की संभावना को अधिकतम लोगों की अधिक से अधिक संभावित पूरा करने के लिए जाएगा और आप कुछ है कि आपसे बहुत महत्वपूर्ण हैं पाते हैं।
  • मेकअप दोस्त-इन-कॉलेज-चरणीय-20.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मेक फ्रॉम्स इन कॉलेज कॉलेज स्टेप 20.जेपीजी शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपनी पहचान के लिए सही रहें शायद आपने पहले से ही इस सलाह को अनगिनत बार सुना है, लेकिन इसे दोहराने के लायक है। हर कोई जल्दी से कॉलेज में नए दोस्त बनाने के लिए उत्सुक हो जाएगा, तो यह उनके व्यक्तित्व को बदल सकता है बस में फिट करने के लिए। हालांकि, अगर आप एक दोस्ती coercively विकसित करने, यह आम तौर पर बहुत अच्छे परिणाम नहीं देता है। प्रामाणिक और स्थायी बांड विकसित करने के लिए अपने आप को रहें
  • अपनी प्रतिभाओं और ताकत पर ध्यान केंद्रित करें, अपनी कमजोरियों के बजाय यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप गणित में प्रतिभाशाली नहीं हैं यदि आप अन्य भाषाओं में शानदार हैं।
  • अपने मूल्यों और जुनूनों पर विचार करने के लिए कुछ समय लें। आप सबसे महत्वपूर्ण क्या विचार करते हैं? आप जीवन में क्या हासिल करना चाहते हैं?
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी शर्मनाक स्थितियां बांड बनाने के लिए महान अवसर हो सकती हैं!

    Video: ध्यान लगाकर पढ़ाई कैसे करें | How to Study with Full Concentration | Awal

    चेतावनी

    • तुरंत एक मित्र के समूह का समूह होने की उम्मीद मत करो। सही लोगों को ढूंढने में कुछ समय लग सकता है, इसलिए आपको धैर्य और खुले दिमाग होना चाहिए।
    • याद रखें कि आप अध्ययन करने के लिए कॉलेज में हैं। अपने सामाजिक और शैक्षणिक जीवन के बीच एक संतुलन खोजें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com