ekterya.com

परीक्षण मज़ेदार कैसे करें



किसी भी शैक्षणिक प्रक्रिया में परीक्षण आवश्यक हैं। उनके बिना, जानने का कोई तरीका नहीं होगा कि कुछ सीखा है। अधिकांश लोग परीक्षणों को पसंद नहीं करते हैं या उन्हें डर नहीं देते। लेकिन सभी खो नहीं रहे हैं क्योंकि परीक्षण मज़ेदार हो सकते हैं। कई संभावित प्रस्ताव हैं और यहां उनमें से कुछ हैं

चरणों

टेस्ट फन चरण 1 को बनाएं

Video: व्यक्तित्व मापन हेतु हरमन रोर्शा का स्याही धब्बा परीक्षण | RORSCHACH'S INKBLOT TEST|CTET/UGC NET

1
प्रतियोगिता: समूह को छोटी-सी टीमों में विभाजित करें और प्रत्येक दल को कुछ शोर दें, उदाहरण के लिए, कुत्ते, घंटी, हॉर्न आदि के लिए एक खिलौना। ऐसे प्रश्न पूछें, जिनके लिए छोटे और विशिष्ट उत्तरों की आवश्यकता होती है। जब भी कोई शोर करता है और सही उत्तर कहता है हर बार एक बिंदु दें।
  • टेस्ट शीर्षक मस्तिष्क स्टेप 2 बनाएं
    2
    पैकेज को पास करें: एक आर्थिक लेकिन पर्याप्त पुरस्कार चुनें और अखबार के कई पत्रों के साथ इसे लपेटो। अखबार के प्रत्येक पृष्ठ पर, एक छोटा प्रश्न और एक चॉकलेट या कैंडी के साथ एक उज्ज्वल कार्ड रखें लोगों के एक मंडली के चारों ओर पैक पास करें, संगीत को लगाएं और अंतराल पर रोकें। हर बार संगीत बंद हो जाता है, पैकेज वाले व्यक्ति को समाचार पत्र की एक शीट खोलनी चाहिए और सवाल पढ़ना चाहिए। यदि वह सही ढंग से प्रतिक्रिया करता है, तो वह चॉकलेट या कैंडी जीतता है - अगर वह नहीं करता है, तो जब तक किसी ने जवाब नहीं दिया और कैंडी जीत लिया तब तक इस चक्र को चक्र के चारों ओर घूमना जारी रहेगा।
  • टेस्ट शीर्षक मजेदार कदम चरण 3 बनाएँ छवि



    3
    SPLAT: दो inflatable हथौड़ों या कुछ इसी तरह मिल और प्रत्येक जोड़ी को एक दे। उदाहरण के लिए, "यूरोप", "एशिया", "उत्तर अमेरिका", "दक्षिण अमेरिका" और "अफ्रीका" और दीवारों के पेस्ट में कई शब्द बड़े अक्षरों में लिखे गए हैं, जिनके उत्तर उन शब्दों में से एक हैं, जैसे: "किस तरह से? महाद्वीप फ्रांस है? "यह सही उत्तर हिट करने के लिए जोड़े के लिए एक दौड़ है पहला व्यक्ति जवाब देने के लिए 5 बार खेल जीतता है।
  • टेस्ट फन चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    4
    स्कीइंग: कई छोटे कार्ड बनाते हैं और प्रत्येक में आपके द्वारा चुने गए विषय का एक कीवर्ड होना चाहिए, उदाहरण के लिए: "इंग्लैंड", "अटलांटिक महासागर" और "कनाडा"। जोड़े या टीमों में, एक व्यक्ति एक कार्ड खींचना और सुराग देता है ताकि उनकी टीम अनुमान लगा सकें कि यह कार्ड पर क्या कहता है। जो टीम एक मिनट में और अधिक शब्दों का अनुमान लगाती है, जीत जाती है।
  • टेस्ट फ़न चरण 5 बनाम छवि का चित्र
    5
    मास्क: ऐसे कार्ड बनाएं जो एक बड़े डोमिनो जैसा दिखता है, जिस पर एक कार्ड के दाईं ओर एक परिभाषा दिखाई देती है, उदाहरण के लिए: "यूरोप और अमेरिका के बीच महान नमक का जल द्रव्यमान", और दूसरे कार्ड का बाएं भाग "अटलांटिक महासागर" कहते हैं। प्रत्येक कार्ड की दाईं ओर और परिभाषा की परिभाषा होगी एक और बाईं तरफ परिभाषा टीमों को गेम जीतने के लिए कार्डों को समूह करना चाहिए।
  • Video: Lie detector test ,झूठ पकड़ने वाली मशीन के बारे में कितना जानते हैं आप ?

    युक्तियाँ

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com