ekterya.com

नर्सिंग स्कूलों के प्रवेश परीक्षाओं के लिए तैयार कैसे करें

नर्सिंग स्कूल में प्रवेश एक प्रतियोगी प्रक्रिया हो सकती है उच्च योग्यता, कार्य अनुभव, स्वयंसेवक अनुभव और एक सफल साक्षात्कार के अलावा, किसी भी मान्यता प्राप्त नर्सिंग कार्यक्रम के लिए आवेदन करते समय आवेदकों को एक प्रवेश परीक्षा लेनी होगी। यदि आप नर्सिंग स्कूल में भाग लेने में रुचि रखते हैं, तो आपको प्रवेश परीक्षा की तैयारी करना सीखना होगा क्योंकि ये आवेदन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।

चरणों

भाग 1

परीक्षा के लिए तैयार
नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
पहचान लें कि आपको कौन सी परीक्षा चाहिए नर्सिंग स्कूल के लिए एक प्रवेश परीक्षा के लिए अध्ययन करने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि आप किसको ले जाएंगे सबसे आम प्रवेश परीक्षाएं हैं:
  • नेशनल लीग ऑफ नर्सिंग (एनएलएन पीएएक्स, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) की पठेशन परीक्षा;
  • आवश्यक शैक्षणिक योग्यता परीक्षण (टीएएस, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए);
  • मूल व्यावसायिक स्वास्थ्य परीक्षा प्रवेश (HOBET)
  • नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    परीक्षा की बारीकियों को जानें नर्सिंग स्कूल में प्रवेश परीक्षा अलग-अलग है प्रत्येक परीक्षा के मापदंडों को जानने के दौरान आप अध्ययन करते समय विशिष्ट क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, HOBET आपके सामाजिक कौशल और तनाव से निपटने की आपकी क्षमता का पालन करता है जबकि टीएएएस आपके मूल गणित, पढ़ना और विज्ञान कौशल को मापता है।
  • नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    आवश्यक सामग्री और समर्थन प्राप्त करें आप किसी भी किताबों की दुकान या सम्मानजनक ऑनलाइन संसाधन पर अध्ययन सामग्री खरीद सकते हैं। अपने भविष्य के स्कूल के शैक्षणिक सलाहकार को अध्ययन मार्गदर्शिकाओं की सिफारिशों के लिए पूछें मेमनिक कार्ड और नोट्स बनाने और यथासंभव अधिक परीक्षा सामग्री को अवशोषित करने के लिए इन सामग्रियों का उपयोग करें। यदि आप अन्य लोगों को जानते हैं जो एक ही परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आप भी अध्ययन समूहों का निर्माण कर सकते हैं।
  • Video: शिक्षक पर 15 मजेदार छात्र नुस्खे! स्कूल नुस्खे!

    नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अध्ययन उतना जितना भी हो सकता है जब आप परीक्षा से पहले कर सकते हैं नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा सामग्री पर आधारित है, जिसका अर्थ है कि वे जो आप पहले से ही जानते हैं या क्या पता होना चाहिए जांचेंगे। सामग्री का अध्ययन करने में सफल हो सकने वाली तकनीकों में याद रखना, संक्षेप का उपयोग और संगठनों के उपयोग शामिल हैं। एक अन्य प्रकार का अध्ययन "काट रहा है", जो एक ही बार में सभी को अवशोषित करने की कोशिश करने के बजाय छोटी इकाइयों में बड़ी मात्रा में सामग्री बांटता है।
  • परीक्षा से पहले सब कुछ बहुत जल्द याद करके अपनी पलकों को जलाने से बचें सुनिश्चित करें कि आप खुद को अध्ययन करने के लिए पर्याप्त समय दें। यदि आपने पहले से ही काम किया है और क्षेत्र में स्वयंसेवा किया है, तो संभवतः आप पहले से ही बहुत सारी जानकारी जानते हैं, लेकिन अध्ययन का आखिरी मिनट तक इंतजार करने के लिए इसका प्रयोग करने का बहाना नहीं लें।
  • नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अभ्यास परीक्षण करें हम सभी ने वाक्यांश "अभ्यास परिपूर्ण बनाता है" सुना है अपने अध्ययन गाइड या किसी सामुदायिक केंद्र या स्थानीय संस्थान में प्रवेश परीक्षा के प्रकार के अभ्यास अभ्यास के लिए ऑनलाइन खोज करें, जो आप ले जा रहे हैं। इस प्रैक्टिस टेस्ट को लेकर आपको उन क्षेत्रों की पहचान करने में मदद मिल सकती है जहां आपका प्रदर्शन कमजोर हो गया है और वास्तविक परीक्षा लेने से पहले इसे ठीक कर सकता है।
  • कई अलग-अलग प्रैक्टिस टेस्ट ले लें क्योंकि आप अलग-अलग सामग्री को कवर कर सकते हैं।
  • यदि आप कमजोरी के क्षेत्रों की पहचान करते हैं, तो इस सामग्री का अध्ययन करने के लिए अतिरिक्त समय व्यतीत करें और ट्यूटर की मदद लें।
  • नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    परीक्षा की अनुसूची परीक्षा के लिए एक तारीख की स्थापना करें जो आपको पर्याप्त अध्ययन का समय देता है, लेकिन आपको अपने परीक्षा परिणाम के साथ, स्कूल को, जिस पर आप समय सीमा से पहले आवेदन कर रहे हैं, आपके आवेदन सामग्री भेजने की भी अनुमति देता है।
  • यह आपके कैलेंडर की समीक्षा करने के लिए बुद्धिमान है और यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी परीक्षा के दिन या उससे पहले के दिनों में आपके पास तारीखों का कोई संघर्ष नहीं है। तैयारी मानकीकृत परीक्षणों पर सफलता का एक बड़ा हिस्सा है और आप को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि परीक्षा के मुफ़्त में अध्ययन करने और तैयारी करने के कुछ दिन पहले ही हो।
  • भाग 2

    परीक्षा लें
    नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    अपनी परीक्षा का विवरण जानिए अग्रिम में अच्छी तरह से पहचानें, कब और किस प्रारूप में प्रवेश परीक्षा आपके नर्सिंग स्कूल को दी जाएगी। सुनिश्चित करें कि परीक्षण से पहले आप एक अच्छी रात की नींद लेंगे और सामग्री की अंतिम समीक्षा के लिए आपको समय दें।
  • नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 8

    Video: बीएससी नर्स(B.ScNurse) में जाने से पहले# इस विडियो को एक बार जरुर देखें ||

    2
    जल्दी आओ परीक्षा स्थल पर परीक्षा के दिन से कम से कम 30 मिनट पहले पहुंचती है। यदि आवश्यक हो तो अपनी पहचान और पेंसिल लें। परीक्षा कक्ष में अपना सेल फोन, कैलकुलेटर, भोजन, पेय या कोई अध्ययन सामग्री न दें।
  • सुनने वाले एड्स, औपचारिक परीक्षा स्थलों पर शोर को रद्द करने की पेशकश की जा सकती है, चूंकि कई बार बहुत से लोग एक ही समय में परीक्षा लेते हैं।
  • नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    वर्गों की एक योजना है अधिकांश मानकीकृत परीक्षणों के साथ, नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा कई वर्गों में विभाजित की जाती है और सामान्य परीक्षा में निर्धारित समय सीमा होती है। यह जानने के लिए, प्रत्येक अनुभाग में समय की एक पूर्व निर्धारित राशि को समर्पित करने और उसे छड़ी करने की योजना है। साथ ही, आगे बढ़ने से पहले प्रत्येक अनुभाग में अपने उत्तरों की समीक्षा करने के लिए समय निकालना न भूलें।
  • नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    परीक्षा लें इनमें से अधिकतर परीक्षाएं एकाधिक विकल्प प्रश्नों से मिलती हैं प्रत्येक प्रश्न को ध्यानपूर्वक पढ़ें और उत्तर दें यदि आप किसी प्रश्न में फंस जाते हैं, तो इसे छोड़ दें और समीक्षा अवधि के दौरान उस पर वापस जाएं, जिसे आपको सौंपा गया है। कभी सवाल छोड़ दें अगर आपको जवाब नहीं पता है, तो अनुमान लें। आप भाग्यशाली हो सकते हैं और कुछ अतिरिक्त अंक प्राप्त कर सकते हैं।
  • आप रणनीतियों की तलाश कर सकते हैं एकाधिक विकल्प प्रश्नों का उत्तर दें जल्दी से। उदाहरण के लिए, पहले किसी भी उत्तर को पार करते हैं जो स्पष्ट रूप से गलत है "हमेशा" या "कभी नहीं" जैसे पूर्ण क्वालिफायर के साथ जवाब आमतौर पर सही उत्तर नहीं होते हैं। हालांकि, "आम तौर पर" या "कभी-कभी" जैसे रिश्तेदार क्वालिफायर आमतौर पर सही उत्तरों में पाए जाते हैं।
  • Video: कक्षा में मेकअप छिपाने के लिए १७ अजीब तरीके / स्कूल वापसी के नुस्खे




    नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    परीक्षा दो बार जांचें यह सबमिट करने से पहले अपनी परीक्षा को अंतिम सावधानीपूर्वक पढ़ना देना बुद्धिमान है जब आप इसे फिर से पढ़ते हैं या आपको पता चलता है कि आपने यहां या वहां कोई प्रश्न का उत्तर नहीं दिया है, तो आप एक या दूसरी त्रुटि का पता लगा सकते हैं।
  • भाग 3

    निर्णय लेने के लिए कौन सी परीक्षा लेनी है

    Video: कैसे करें सरकारी नौकरी परीक्षा की आसान तैयारी How to Preparation for Government Job exam

    तैयार की गई प्रस्तुति के लिए छवि नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा चरण 12
    1
    कैरियर पथ चुनें मूलतः, दो अलग-अलग प्रकार के नर्स हैं स्नातक नर्सों (आरएनएस) से स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के बाद आमतौर पर दो या तीन वर्ष का कैरियर खत्म होने की संभावना है। इन प्रकार की नर्सों को अस्पतालों में अधिक बार रोजगार दिया जाता है और उनसे अधिक महत्वपूर्ण कार्य करने की उम्मीद होती है जिनमें महत्वपूर्ण सोच और निर्णय लेने की अधिक मात्रा शामिल होती है। व्यावहारिक लाइसेंस प्राप्त नर्सों (एलपीएन) आमतौर पर लगभग एक वर्ष की शिक्षा के बाद एक नर्सिंग प्रमाणपत्र प्राप्त करते हैं। इस प्रकार की नर्सों को लंबे समय तक देखभाल सुविधाओं में अधिक बार रोजगार दिया जाता है, प्रशासनिक पदों पर कब्जा कर रहा है और रोगी देखभाल के बुनियादी तत्वों की निगरानी (पॉटी, सफेद कपड़े, नसों की रेखाएं, आदि बदलती है)।
    • परिदृश्य में जहां एलपीएन और आरएनएस एक साथ काम करते हैं, आरएन के पास एलपीएन की तुलना में उच्च रैंक है और अधिक गहन और महत्वपूर्ण कर्तव्यों का अनुमान लगाया गया है।
    • अधिकांश नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा एलपीएन और आर एन कार्यक्रमों के लिए अलग परीक्षा प्रदान करती है।
  • नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी शीर्षक छवि 13 चरण 13
    2
    नर्सिंग स्कूलों को चुनें एक बार जब आप आरएन या एलपीएन बनने के लिए चुना करते हैं, तो एक या अधिक नर्सिंग स्कूलों का चयन करें, जो आपको अपने कार्यक्रम के पूरा होने पर वांछित डिग्री या प्रमाण पत्र प्रदान कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपने जो स्कूल चुना है वह मान्यता प्राप्त है।
  • स्कूल निर्दिष्ट करेगा कि आप चाहते हैं कि नर्सिंग प्रोग्राम के लिए कौन सी प्रवेश परीक्षा आवश्यक है
  • नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 14
    3
    परीक्षा का विवरण पता करें परीक्षा का विवरण देखें जो आप लेंगे ताकि आपको पता हो कि उसके लिए कैसे अध्ययन किया जाए और किस विषय पर ध्यान केंद्रित किया जाए। आम तौर पर, परीक्षाओं को पूरा करने में 2 से 3.5 घंटे लगते हैं। उन्हें कंप्यूटर पर प्रशासित किया जा सकता है या पेन और कागज का इस्तेमाल किया जा सकता है कम्प्यूटरीकृत संस्करण में परीक्षा पूरा करने के तुरंत बाद आप अपने परिणाम जान सकते हैं
  • नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 15
    4
    नेशनल लीग ऑफ़ नर्सिंग प्रेडमिशन परीक्षा (एनएलएन पेन) के लिए तैयार करें। एनएलएन पीएएक्स में करीब 215 बहु-विकल्प वाले प्रश्न होते हैं। एनएलएन पीएएक्स के प्रश्नों को मौखिक कौशल, गणित और विज्ञान के क्षेत्र में विभाजित किया गया है। इस परीक्षा में कुछ प्रश्न नहीं बनाए जाएंगे क्योंकि वे भविष्य के परीक्षणों के उत्तरों को मापने के लिए बस का उपयोग करते हैं। हालांकि, आपको नहीं पता होगा कि परीक्षा के समय कौन से प्रश्न योग्य होंगे या नहीं, इसलिए प्रत्येक के रूप में सर्वोत्तम रूप से उत्तर दें
  • आप इस परीक्षण के लिए एक कैलकुलेटर का उपयोग नहीं कर सकते।
  • परीक्षा में लगभग 3 घंटे लगते हैं और $ 60 और $ 100 के बीच का खर्च होता है।
  • आपको परीक्षा की प्रारंभिक तारीख के छह महीने बाद इस परीक्षण को फिर से लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • छवि तैयार करने के लिए शीर्षक तैयार करना नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा चरण 16
    5
    आवश्यक शैक्षणिक योग्यता परीक्षण (टीईएएस) के लिए तैयार करें टीएएस, इसका नाम बताता है, केवल मूल ज्ञान की परीक्षा है जिसे आपने हाई स्कूल में सीखा है। यह परीक्षा अंग्रेजी, पढ़ने, विज्ञान और गणित के वर्गों में विभाजित है। टीएएस में 107 बहु-विकल्प वाले प्रश्न हैं, जिनका जवाब आपको 20 9 मिनट में करना चाहिए।
  • आपको कैलकुलेटर का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी
  • इस परीक्षा के लिए शुल्क $ 20 और $ 60 के बीच हो सकते हैं
  • नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 17
    6
    मूल व्यावसायिक स्वास्थ्य परीक्षा (HOBET) के लिए तैयार करें HOBET एक ही कंपनी द्वारा संचालित है जो टीएएस संचालित करती है और समान सामान्य ज्ञान पर उम्मीदवारों की जांच करती है, लेकिन यह भी एक व्यक्ति की चिकित्सा देखभाल में काम करने की क्षमता को मापता है। होबेट बुनियादी गणित कौशल को समझता है, समझ कौशल पढ़ने, परीक्षा लेने के कौशल, महत्वपूर्ण सोच कौशल, सामाजिक संबंध, कौशल का मुकाबला करने और सीखने की शैली का इस्तेमाल करता है। गणित अनुभाग में बीजगणित, अंश, प्रतिशत, आंकड़े और अन्य गणितीय कार्यों का ज्ञान आवश्यक है। पढ़ना समझने अनुभाग आपको यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करता है कि आपने उच्च विद्यालय के लगभग चौथे वर्ष का पठन स्तर हासिल कर लिया है।
  • परीक्षा में दो से तीन घंटे लगते हैं और आपको कैलकुलेटर का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • जबकि आप कई बार होबेट ले सकते हैं, कई स्कूल अपने उम्मीदवारों की परीक्षाओं की संख्या को सीमित करते हैं, क्योंकि उनका मानना ​​है कि यदि आप अपने पहले प्रयासों में सफल नहीं हुए हैं, तो संभवतः आप स्वास्थ्य देखभाल के काम के लिए आदर्श उम्मीदवार नहीं हैं।
  • इस परीक्षा के शुल्क स्कूल द्वारा भिन्न होता है
  • छवि तैयार करने के लिए शीर्षक तैयार नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा चरण 18
    7
    पता है कि परीक्षा कब की जाती है पता लगाएँ कि आप अपने इलाके में नर्सिंग स्कूल में प्रवेश परीक्षा ले सकते हैं और पंजीकरण कैसे कर सकते हैं ध्यान रखें कि इस प्रकार की परीक्षा के लिए शुल्क है आप स्कूल में यह सारी जानकारी पा सकते हैं, जिस पर आप आवेदन करना चाहते हैं या परीक्षा देने वाले लोगों द्वारा प्रबंधित वेबसाइटों में मिल सकते हैं। अपने परीक्षा की तारीख से पहले अध्ययन करने के लिए खुद को पर्याप्त समय दें
  • नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    8
    जानें कि आपकी परीक्षा कितनी भारित होगी। नर्सिंग प्रोग्राम के बारे में कुछ शोध करें जो आप के लिए आवेदन करना चाहते हैं। कुछ स्कूल आपकी योग्यता के इतिहास और निजी पृष्ठभूमि से आपके प्रवेश परीक्षा की तुलना में अधिक वजन देते हैं, जबकि अन्य आपके ग्रेड को अधिक महत्वपूर्ण मानते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कोई विलंब नहीं ये बहुत ही चुनौतीपूर्ण परीक्षाएं हैं जिनके लिए उचित तैयारी की आवश्यकता है। कार्यक्रम समर्पित अध्ययन के समय

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि परीक्षा लेने के लिए समय लेने का समय है, अतिरिक्त नामांकन शुल्क की आवश्यकता होगी और स्कूल की आंखों में आपकी स्थिति को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं, जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं।
    और पढ़ें ... (29)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com