ekterya.com

फ्लोरिडा राज्य में एक नोटरी कैसे बनें

नोटरी सार्वजनिक रूप आधिकारिक गवाहों और पहचान सत्यापित करने और कि शादी प्रमाण पत्र सुनिश्चित करने के लिए आंशिक आदेश कार्य करने के लिए राज्य सरकार द्वारा अधिकृत कर रहे हैं, चाहा, चाहा और अन्य कानूनी दस्तावेजों कानून के अनुसार हस्ताक्षर किया है। वे शपथ लेते हैं और हस्ताक्षर के मालिक को इस कथन से लिंक करते हैं कि दस्तावेज़ में दी गई जानकारी दंड और झूठी गवाही के तहत सही और सही है। नोटरी कानूनी प्रणाली के लिए महत्वपूर्ण हैं और व्यापार लेनदेन के विभिन्न प्रकारों में धोखाधड़ी का पता लगाने के लिए पहली प्रतिक्रिया के रूप में कार्य करते हैं।

चरणों

भाग 1
अनुरोध तैयार करें

फ्लोरिडा चरण 1 में एक नोटरी बनें चित्र
1
सत्यापित करें कि आप उम्र की आवश्यकता को पूरा करते हैं फ्लोरिडा की स्टेटमेंट आपको अनुरोध करने से पहले कम से कम 18 वर्ष की उम्र के होने का अनुरोध करता है। यदि आपको आपकी उम्र की पुष्टि करने के लिए कहा गया है तो आपको इसे पेश करने के लिए जन्म प्रमाणपत्र या राज्य द्वारा जारी एक आईडी की आवश्यकता होगी।
  • फ्लोरिडा चरण 2 में एक नोटरी बनें वाली छवि
    2
    सत्यापित करें कि आप निवास आवश्यकताओं की पूर्ति करते हैं नोटरी बनने के लिए, आपको फ्लोरिडा का कानूनी निवासी होना चाहिए। राज्य में आंशिक निवासियों की संख्या के कारण, फ्लोरिडा को आपको घोषित करने या पुष्टि करने की आवश्यकता है कि आप आवेदन में एक कानूनी निवासी हैं इसका मतलब है कि आप शारीरिक रूप से राज्य में रहते हैं और इसे अपने घर के रूप में घोषित करते हैं। निवास के सबूत के कुछ उदाहरण ड्राइवर का लाइसेंस, फ्लोरिडा वाहन पंजीकरण और फ्लोरिडा मतदाता पंजीकरण हैं।
  • फ्लोरिडा चरण 3 में एक नोटरी बनें वाली छवि
    3
    अपनी नागरिकता और पते की स्थिति दस्तावेज़ करें यह एक आवश्यकता नहीं है कि आप एक नोटरी पब्लिक होने के लिए संयुक्त राज्य का नागरिक हो। यदि आप स्थायी निवास के साथ एक विदेशी हैं, तो आपको एक निवासी घोषणापत्र पूरा करना, पंजीकरण करना और सबमिट करना होगा। यह फ़ॉर्म काउंटी के न्यायालय में उपलब्ध है जहां आप रहते हैं। आपको इसे काउंटी की राजधानी में पंजीकृत करना होगा, भले ही आपके पास एक और महल है जो आपके स्थान के करीब है। आप इस फॉर्म को आवेदन में संलग्न करेंगे।
  • फ्लोरिडा चरण 4 में एक नोटरी बनें वाली छवि
    4
    आपराधिक और पेशेवर इतिहास की जांच करें एक आपराधिक रिकॉर्ड फ्लोरिडा में एक नोटरी बनने के लिए एक स्वचालित बाधा नहीं है। अनुरोध की आवश्यकता है कि आप पहले घोषणा करते हैं कि आपको राज्य में एक नियामक एजेंसी द्वारा अनुशासित नहीं किया गया है। इनमें से कुछ उदाहरणों में वकील के सहयोगियों की संख्या शामिल है आपको किसी भी अनुशासनात्मक कार्रवाई का खुलासा करना होगा जो उचित प्राधिकारी द्वारा आपके द्वारा लगाया गया है, भले ही वह गोपनीय था और आपके सार्वजनिक रिकॉर्ड का हिस्सा नहीं है। यदि आप किसी अपराध के लिए एक पिछले अभियुक्त हैं, तो आपको तीन दस्तावेज जमा करना होगा:
  • आरोपों का एक लिखित बयान आपको तिथि, अपराध की प्रकृति, और कुछ भी आप अपराध की परिस्थितियों और अपने जीवन के बारे में उल्लेख करना चाहते हैं, क्योंकि यह प्रतिबद्ध था।
  • एक परीक्षण प्रति और एक सजा आदेश आपको अदालत में इस दस्तावेज़ की एक प्रमाणित प्रतिलिपि को ऑर्डर करना चाहिए जहां आपको सजा दी गई थी, भले ही वह किसी दूसरे राज्य या संघीय अदालत में था। हो सकता है कि वे आपको शुल्क ले लेते हैं, इसलिए इसे अदालत क्लर्क से पुष्टिकृत करें।
  • आपके नागरिक अधिकारों की बहाली पर दस्तावेज़ीकरण फ्लोरिडा में नागरिक अधिकार बहाली प्रमाणपत्र (आरसीआर) के लिए आवेदन करने के लिए एक सरल और सीधी प्रक्रिया है। आरसीआर के लिए योग्य होने के लिए पांच साल की न्यूनतम अवधि वाक्य के समापन से समाप्त होनी चाहिए।
  • फ्लोरिडा चरण 5 में एक नोटरी बनें वाली छवि
    5
    एक चरित्र का संदर्भ चुनें। फ्लोरिडा नोटरी आवेदन में "वर्ण का शपथ विवरण" शामिल है इस व्यक्ति को अपने व्यक्तित्व को जानने की ज़रूरत है, वह तुम्हारा कोई रिश्तेदार नहीं है, और दंड और झूठी गवाही के तहत घोषित करने के लिए तैयार है, कि आप एक अच्छी संभावना है
  • फ्लोरिडा चरण 6 में एक नोटरी बनें वाली छवि
    6
    पढ़ें अध्याय 117 फ्लोरिडा विधियों की एक नोटरी सार्वजनिक होने के लिए जब आप आवेदन पत्र पर हस्ताक्षर, आप दर्शाते हैं कि आप अध्याय पढ़ सकते हैं और का ज्ञान होना है "कर्तव्यों, जिम्मेदारियों, सीमाओं और एक नोटरी पब्लिक की शक्तियों।"
  • फ्लोरिडा चरण 7 में एक नोटरी बनें छवि
    7
    फ्लोरिडा कानून द्वारा आवश्यक तीन घंटे के शैक्षिक पाठ्यक्रम को पूरा करें। बिल ई-कॉमर्स फ्लोरिडा विधानमंडल द्वारा अधिनियमित उल्लेख है कि "एक नोटरी आयोग के लिए एक पहली बार आवेदक पूरी की, आवेदन से पहले सबूत प्रस्तुत करना होगा यह है कि, वर्ष में अन्तरक्रियाशीलता या कक्षा शिक्षण के कम से कम तीन घंटे , इलेक्ट्रॉनिक नोटरीियल प्रमाणीकरण सहित और एक नोटरी पब्लिक के कर्तव्यों को कवर किया। " आवश्यक पाठ्यक्रम ऑनलाइन या फ्लोरिडा राज्य द्वारा अनुमोदित स्कूल में लिया जाता है।
  • भाग 2
    आवेदन एक फ्लोरिडा नोटरी बनने के लिए करें

    फ्लोरिडा चरण 8 में एक नोटरी बनें वाली छवि
    1



    नोटरी पब्लिक कमीशन के लिए आवेदन भरें। आकार यह इंटरैक्टिव है और अधिक जानकारी कंप्यूटर पर लिखी जा सकती है पूरा प्रपत्र प्रिंट करें, लेकिन इसे साइन इन न करें। आप और आपके चरित्र का संदर्भ एक नोटरी की उपस्थिति में हस्ताक्षर करेंगे। नीली स्याही का उपयोग करना बेहतर है, क्योंकि मूल की एक कॉपी से अंतर करना आसान है।
  • Video: Calling All Cars: Ghost House / Death Under the Saquaw / The Match Burglar

    फ्लोरिडा चरण 9 में एक नोटरी बनें छवि
    2
    एक बंधन कंपनी चुनें फ्लोरिडा कानून के लिए नोटरी को कम से कम $ 7500 का अनुपालन बंधन रखने की आवश्यकता है "सुरक्षित" होने के नाते इसका मतलब है कि सार्वजनिक रूप से नोटरी के रूप में आपके कार्यों के कारण होने वाले नुकसान से सुरक्षित है। उदाहरण के लिए, यदि प्रमाणीकरण व्यक्ति पर हस्ताक्षर की पहचान की पुष्टि के बिना एक विरासत था और एक धोखाधड़ी होने की पता चला है, खरीदार संबंध के खिलाफ दावा दायर करने के लिए स्वतंत्र है। ध्यान रखें कि यह आपको बांड जारीकर्ता द्वारा मुकदमा चलाने से बचाने की नहीं है। राज्य अनुमोदित बॉन्डिंग कंपनियों की एक सूची रखता है जो बॉन्ड को जारी करेगा और अपना पूरा और सत्यापित आवेदन राज्य को सबमिट करेगा। इस सेवा के दायरे और लागत को जानने के लिए कंपनियों से संपर्क करें
  • फ्लोरिडा चरण 10 में एक नोटरी बनें वाली छवि
    3
    नोटरीयल अनुरोध सबमिट करें आपके द्वारा चुनी गई ज़मानत कंपनी के माध्यम से पूरा आवेदन इलेक्ट्रॉनिक रूप से जमा करें। पैकेज में निम्नलिखित शामिल होना चाहिए:
  • चरित्र के हलफनामे के साथ पूर्ण और सत्यापित आवेदन
  • बांधनेवाला का रूप घोषित करते हुए कि आपने आवश्यक निधि प्राप्त की है
  • एक आधिकारिक प्रमाण पत्र बताते हुए कि आप कम से कम 3 घंटे का नारियल शिक्षा पूरा कर चुके हैं।
  • निवास, अधिवास और अपराध की स्थिति के संबंध में सुरक्षा के आवश्यक दस्तावेज।
  • $ 39 का शुल्क (आवेदन शुल्क के लिए $ 25, $ 10 कमीशन प्रभार, अधिभार के लिए $ 4) आयोग के प्रभारी मुकाबला दिग्गजों और शारीरिक रूप से विकलांगों के लिए माफ़ किया जा सकता है।
  • भाग 3
    फ्लोरिडा नोटरी के रूप में अधिनियम

    छवि का शीर्षक फ्लोरिडा में एक नोटरी बनें चरण 11
    1
    नोटरी कमीशन से प्रमाण पत्र प्राप्त करें यदि आवेदन स्वीकृत हो गया है, तो आपको राज्य से दो से तीन सप्ताह के भीतर प्रमाण पत्र प्राप्त होगा। इसे किसी सुरक्षित जगह पर रखें और उसे इसे ग्राहकों को दिखाने के लिए तैयार करें जो इसके लिए पूछते हैं।
  • फ्लोरिडा चरण 12 में एक नोटरी बनें वाली छवि
    2
    एक नारियल सील खरीदें। "- फ्लोरिडा के राज्य नोटरी पब्लिक" इसके बारे में आपका नाम, नंबर और समाप्ति तिथि आयुक्त के साथ एक अधिकारी ने नोटरी मुहर शब्दों के साथ एक रबर स्टांप है। आपको इसे बॉन्डिंग कंपनी से खरीदना होगा
  • आपके पास स्टैम्प में ईगल या किसी अन्य प्रतीक को शामिल करने का विकल्प है।
  • नोटरीियल टिकटें हमेशा काली स्याही के साथ इस्तेमाल की जानी चाहिए।
  • फ्लोरिडा चरण 13 में एक नोटरी बनें वाली छवि
    3
    एक नोटरी के रूप में अभ्यास शुरू करें एक सार्वजनिक नोटरी के रूप में अपनी व्यावसायिक विंडो में साइन इन करके अपनी सेवाओं को ऑफ़र करें, खुद को प्रचारित करें या लोगों को यह बताने दें कि आपको अपना कमीशन प्राप्त हुआ है। फ्लोरिडा एक विवाह समारोह उत्सव मनाना करने के लिए नोटरी सेवा प्रति $ 10 (कानूनी दस्तावेजों, शीर्षक हस्तांतरण, आदि) और $ 20 की एक अधिकतम कानूनी शुल्क लेता है।
  • फ्लोरिडा चरण 14 में एक नोटरी बनें वाली छवि
    4
    नोटरीियल रिकॉर्ड रखें जब आप समुदाय को सेवा प्रदान करना शुरू करते हैं, तो प्रत्येक कार्य का नारियल रिकार्ड रखने से स्वयं को सुरक्षित रखें। फ्लोरिडा में यह आवश्यक नहीं है, लेकिन यह आपके लिए अच्छा होगा, खासकर जब से नोटरी अपनी भागीदारी को साबित करने के लिए कानूनी दस्तावेजों की प्रतियां रखने के लिए अधिकृत नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक फ्लोरिडा में एक नोटरी बनें चरण 15
    5
    बीमा कवरेज प्राप्त करने पर विचार करें आपके पास हर कार्य के लिए कानूनी उत्तरदायित्व है जिसे आप नोटरी के रूप में करते हैं, और कभी-कभी असहमति पैदा होती हैं। मुकदमा चलाने के मामले में आपकी सुरक्षा के लिए देयता बीमा खरीदने पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • एक नोटरी की अवधि 4 साल है, तो प्रमाण पत्र का नवीकरण होना चाहिए।
    • आपको पता या नाम के किसी भी परिवर्तन की रिपोर्ट करनी होगी।
    • यदि आप एक नोटरी होने से रोकना चाहते हैं, तो आपको राज्य को लिखित रूप में सूचित करना होगा।
    • नोटरीियल मुहर को किसी सुरक्षित जगह पर रखें ताकि इसे चोरी या दुरुपयोग न किया जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com