ekterya.com

फ्लोरिडा में प्राथमिक स्कूल शिक्षक बनने के लिए

फ्लोरिडा, अमरीका में एक शिक्षक बनने के लिए, आपको अमेरिका में काम करने के लिए विश्वविद्यालय की डिग्री, शिक्षण प्रमाणपत्र और समुचित आव्रजन या नागरिकता की शर्तों की आवश्यकता है। हालांकि, आपकी शिक्षा और आपकी योग्यता आपको उन विशिष्ट कदमों का निर्धारण करेगी जिन्हें आपको पालन करना होगा (उदाहरण के लिए, अगर आपके पास किसी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री है या यदि आपके पास पहले से किसी दूसरे राज्य में प्रमाणित शिक्षक के रूप में अनुभव है) तो प्रक्रिया अलग होगी इसलिए, फ्लोरिडा में एक प्राथमिक शिक्षक होने के लिए, आपको आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा करना होगा और प्रमाणन प्रक्रिया के लिए खुद को जमा करना होगा

चरणों

विधि 1
आप कॉलेज में हैं, जबकि तैयारी शुरू करो

फ्लोरिडा चरण 1 में एक प्राथमिक स्कूल शिक्षक बनें शीर्षक वाली छवि
1
एक स्नातक की डिग्री प्राप्त करें ऐसा करने के लिए, एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम के लिए साइन अप करें। उदाहरण के लिए, आप शिक्षा का अध्ययन कर सकते हैं और उस उम्र के समूह में विशेषज्ञता प्राप्त कर सकते हैं जिसमें आप दिलचस्पी रखते हैं या उस विषय से संबंधित कैरियर का अध्ययन कर रहे हैं जिसे आप सिखाना चाहते हैं।
  • शैक्षिक सामग्री का अध्ययन करने के लिए आपको एक सेमेस्टर के दौरान कम से कम 30 घंटे पुरस्कार देना चाहिए कि फ्लोरिडा की राज्य अपने प्राथमिक शिक्षकों के लिए आवश्यक है। इसमें लेखन, विज्ञान और गणित अनुदेश के तरीकों और सामग्रियों को शामिल किया गया है।
  • आपको एक अकादमिक सलाहकार के साथ नियमित बैठकें भी मिलनी चाहिए जो आपके पेशेवर लक्ष्यों को हासिल करने के लिए सबसे उपयुक्त पाठ्यक्रमों को चुनने में आपकी सहायता कर सकते हैं और इस प्रकार, आप समस्याओं के बिना स्नातक बन सकते हैं।
  • फ्लोरिडा चरण 2 में एक प्राथमिक स्कूल शिक्षक बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आप एक विदेशी विश्वविद्यालय से हैं तो अपना शीर्षक देखें यदि आपकी डिग्री देश के बाहर के किसी विश्वविद्यालय से है, तो यह एक अमेरिकी विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री के बराबर होना चाहिए। आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि शिक्षा में विदेशी डिग्री प्रत्येक देश की शैक्षिक प्रणाली के प्रति तैयार हैं, इसलिए संभव है कि आप फ्लोरिडा आने पर आपको सीखने के चक्र के माध्यम से जाना पड़ेगा।
  • निर्धारित करने के लिए कि क्या आपकी कॉलेज की डिग्री आपको फ्लोरिडा में पढ़ाने के लिए उत्तीर्ण करती है, एक मान्यता प्राप्त यू.एस. विश्वविद्यालय से एक रिपोर्ट का अनुरोध करें। या एक क्रेडेंशियल मूल्यांकन एजेंसी जो फ्लोरिडा ऑफिस्यूटेटर प्रमाणन द्वारा अनुमोदित है
  • अपने स्कूल के रिकॉर्ड और एक पाठ्यक्रम तैयार करें, जिसमें पाठ्यक्रमों को भी शामिल किया गया है, जिन्हें आपको अभी भी लेना होगा और यदि आप स्नातक होने से पहले बचपन की शिक्षा के बारे में कोई भी शोध कर रहे हैं
  • विदेश में अपनी विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त करने के बाद, किसी फ्लोरिडा के स्कूल जिलों में से किसी एक नोटरी या प्रमाणीकरण अधिकारी को अपने डिप्लोमा की एक प्रति की पुष्टि करनी चाहिए प्रत्येक पृष्ठ को कहना चाहिए "मैं यह प्रमाणित करता हूं कि यह मूल दस्तावेज की एक बहुत अलग प्रतिलिपि है" एक साथ व्यक्ति के हस्ताक्षर के साथ जो प्रमाणन (और, एक नोटरी के मामले में, मुहर) बनाया है।
  • Video: Savings and Loan Crisis: Explained, Summary, Timeline, Bailout, Finance, Cost, History

    फ्लोरिडा चरण 3 में एक प्राथमिक स्कूल शिक्षक बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    फ्लोरिडा स्कूल जिले के माध्यम से वैकल्पिक प्रमाणीकरण कार्यक्रम में नामांकित करें जहां आप काम करना चाहते हैं। ये कार्यक्रम उन शिक्षकों के उद्देश्य हैं जो अभी शुरुआत कर रहे हैं, विश्वविद्यालय के स्नातक और लोग जिन्होंने अपना पेशा बदल दिया है और उन्हें शिक्षण में पेशेवर अनुभव तैयार करने और प्राप्त करने की आवश्यकता है।
  • फ्लोरिडा की अवस्था इन प्रमाणन कार्यक्रमों को लगातार अनुमोदित करना चाहिए। इसके लिए, यह कारकों पर आधारित है जैसे पूरे पाठ्यक्रम में छात्रों के प्रदर्शन और शिक्षण के पहले वर्ष के दौरान।
  • फ्लोरिडा में, सभी महाविद्यालयों और चार राज्य विश्वविद्यालयों में प्री-सर्विस शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान (ईपीआई) हैं जहां इन प्रमाणन कार्यक्रमों की पेशकश की जाती है।
  • फ्लोरिडा चरण 4 में एक प्राथमिक स्कूल शिक्षक बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    विषय क्षेत्र की परीक्षा स्वीकृत करें ("मामला परीक्षा"), जो फ्लोरिडा शिक्षक प्रमाणन परीक्षा मानकीकृत परीक्षा का हिस्सा है ("फ्लोरिडा शिक्षक प्रमाणन परीक्षा" या एफटीसीई, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए)। पहली परीक्षा आपको लेनी चाहिए प्राथमिक शिक्षा पर केंद्रित विषय क्षेत्र परीक्षा है फिर, यदि आप किसी विशेष विषय को पढ़ना चाहते हैं, जैसे कि कला या विदेशी भाषा, तो आप उस विषय पर केंद्रित अन्य विषय क्षेत्र परीक्षा भी ले सकते हैं।
  • आपको 200 के न्यूनतम स्कोर के साथ किसी भी एफटीसीई परीक्षा पास करना होगा
  • यदि आप इस परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं, तो आप उस विषय को पढ़ाने के लिए एक अस्थायी प्रमाणपत्र के लिए अर्हता प्राप्त करेंगे, जिसके लिए आपने परीक्षा ली थी। इस प्रमाणपत्र के साथ, आप परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए तैयार होने के लिए पूर्णकालिक तीन साल तक पढ़ सकते हैं।
  • विधि 2
    फ्लोरिडा में एक और राज्य से क्रेडेंशियल्स सिखाओ

    फ्लोरिडा चरण 5 में एक प्राथमिक स्कूल शिक्षक बनें शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी शिक्षा का प्रमाण प्रस्तुत करें आपको अपने सभी कॉलेज की डिग्री और क्रेडिट का आधिकारिक रिकॉर्ड फ्लोरिडा के स्कूल जिलों में से एक कार्यालय में भेजना होगा। यदि आप एक से अधिक विश्वविद्यालयों में अध्ययन करते हैं, तो आपको उनमें से प्रत्येक का रिकॉर्ड प्रदान करना होगा। आप एक विश्वविद्यालय या कॉलेज से प्राप्त किसी भी प्रमाण पत्र को भी शामिल करना चाहिए, हालांकि यह डिग्री के रूप में नहीं गिना जाता है
    • आप अपने स्वयं के यूनिवर्सिटी में फाइलों के लिए अनुरोध कर सकते हैं। कुछ मामलों में, यह एक निशुल्क सेवा है और अन्य में आपको एक छोटा शुल्क का भुगतान करना होगा विशिष्ट निर्देशों के लिए, प्रवेश सचिव या अपने विश्वविद्यालय या शैक्षिक संस्थान के रजिस्ट्रार कार्यालय से संपर्क करें।
    • यदि आपके पास विदेशी डिग्री है, तो अपने क्रेडेंशियल की मूल्यांकन रिपोर्ट की मूल प्रति भी भेजें। यह अवश्य होना चाहिए कि आपकी डिग्री अमेरिकी विश्वविद्यालय की डिग्री के बराबर है और इसमें आपके द्वारा किए गए पाठ्यक्रमों के नाम और आपके सेमेस्टर क्रेडिट शामिल हैं।
  • फ्लोरिडा चरण 6 में एक प्राथमिक स्कूल शिक्षक बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने शिक्षण प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें आपको वैध शिक्षण प्रमाण पत्र की प्रतियां प्रदान करनी चाहिए जो आपने संयुक्त राज्य अमेरिका के किसी भी अन्य राज्य या क्षेत्र में प्राप्त की है। पता लगाएं कि यदि आप रहते हैं, तो फ्लोरिडा शिक्षण प्रमाण पत्र स्वीकार करते हैं, इसलिए, ऐसा होने की संभावना है कि फ्लोरिडा आपके राज्य के प्रमाणपत्र भी स्वीकार करेगा।
  • यदि आप नेशनल बोर्ड ऑफ प्रोफेशनल टीचिंग स्टैंडर्ड (एनबीपीटीएस) के माध्यम से अपने प्रमाण पत्र प्राप्त करते हैं, तो उन्हें उसी प्रकार भेजें कि आप अपने राज्य से एक शिक्षण प्रमाण पत्र भेज देंगे।
  • फ्लोरिडा ऑफिस्युकेटर सर्टिफिकेशन को अपना आवेदन भेजें, जो शिक्षा विभाग के भाग में है।



  • फ्लोरिडा चरण 7 में एक प्राथमिक स्कूल शिक्षक बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    पोर्टफोलियो बनाएं जब आप फ्लोरिडा में जाते हैं तो आपके शिक्षण प्रमाण पत्र को मान्य करने के लिए पोर्टफोलियो आवश्यक नहीं हैं हालांकि, यदि आप उन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं जो प्रवेश स्तर नहीं हैं, तो आपको एक (अनुशंसा के अच्छे पत्रों के साथ) की आवश्यकता हो सकती है। आपके पोर्टफोलियो में उन सबक योजनाओं, असाइनमेंट और आकलन के नमूने शामिल होंगे जिन्हें आपने पिछले नौकरियों के लिए बनाया है और जो आपके अनुभव को सर्वोत्तम तरीके से प्रदर्शित करते हैं।
  • आपके पोर्टफोलियो में शामिल सभी सामग्री मूल होनी चाहिए या अन्यथा, आपको इसे वितरित करने और इस तरह के प्रयोजनों के लिए पुन: उत्पन्न करने की अनुमति होनी चाहिए। यह पता लगाने के लिए कि क्या उस शैक्षणिक संस्थान के शिक्षकों द्वारा बनाई गई सामग्री पर कोई प्रतिबंध है, अपने मौजूदा नियोक्ता से पूछें।
  • विधि 3
    स्थायी क्रेडेंशियल्स प्राप्त करें

    फ्लोरिडा चरण 8 में एक प्राथमिक स्कूल शिक्षक बनें शीर्षक वाली छवि
    1
    एक सीजी -10 आवेदन फॉर्म भरें। आप इसे ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं, अनुरोध कर सकते हैं कि इसे आपको मेल किया जाए, या फ्लोरिडा स्कूल जिलों में से एक के कार्यालय में इसे एक व्यक्ति में उठाएं। आप बैंक ड्राफ्ट, क्रेडिट कार्ड या व्यक्तिगत या प्रबंधन जांच के साथ आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास कोई अमेरिकी सामाजिक सुरक्षा नंबर नहीं है या देश के भीतर एक डाक पता है, तो आप फ्लोरिडा शिक्षा विभाग को फोन या ईमेल करके इस फॉर्म की एक भौतिक प्रति अनुरोध कर सकते हैं।
    • आवेदन पूरा करने के बाद, आपको प्रत्येक विषय के लिए प्रसंस्करण शुल्क का भुगतान करना होगा जिसे आप सिखाना चाहते हैं। आप इसे निजी चेक, प्रबंधन जांच या बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से कर सकते हैं
    • आपको प्रत्येक विषय के लिए $ 75 का भुगतान करना होगा जिसे आप सिखाना चाहते हैं।
  • फ्लोरिडा चरण 9 में एक प्राथमिक स्कूल शिक्षक बनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    उपयुक्तता की घोषणा प्राप्त करें फ्लोरिडा शिक्षा विभाग आपको उपयुक्तता की एक आधिकारिक घोषणा देगा जो साबित करता है कि आप इस विषय में एक व्यावसायिक प्रमाण पत्र के लिए अर्हता प्राप्त करेंगे जिसे आप सिखाना चाहते हैं।
  • कथन भी आपको सूचित करेगा कि आपको अपने क्रेडेंशियल प्राप्त करने के लिए शिक्षा विभाग को अधिक जानकारी भेजनी होगी।
  • यदि कथन में कोई अतिरिक्त आवश्यकताओं का उल्लेख किया गया है जिन्हें आपको पालन करना चाहिए, तो आपको अपने अस्थायी प्रमाणपत्र की समाप्ति तिथि से पहले ऐसा करना होगा।
  • Video: 2013-07-23 (P1of2) If We Are Virtuous, We Attract Blessings..

    फ्लोरिडा चरण 10 में एक प्राथमिक स्कूल शिक्षक बनें शीर्षक वाला चित्र
    3
    संबंधित एफटीसीई परीक्षाओं को स्वीकृति दें उपयुक्तता का ब्योरा निर्दिष्ट करेगा कि आपको कौन लेना चाहिए।
  • फ्लोरिडा शिक्षक प्रमाणन कार्यालय के लिए आप इन परीक्षाओं में प्राप्त योग्यता को स्वीकार करने के लिए आपके पास एक वैध अमेरिकी सामाजिक सुरक्षा नंबर होना चाहिए। या, अन्यथा, वे इसे आपके बाकी आवेदन में संलग्न नहीं कर पाएंगे। इसलिए, आपकी परीक्षा में दिखाई देने वाला सामाजिक बीमा नंबर एक ही नंबर होना चाहिए जो आपके प्रमाणन की फ़ाइल पर दिखाई देता है।
  • यदि आपके पास एक वैध सामाजिक सुरक्षा नंबर नहीं है, तो यह पता लगाने के लिए कि आपकी योग्यता को स्वीकार करने के लिए आप किस प्रकार की पहचान पेश कर सकते हैं, शिक्षकों के प्रमाणन कार्यालय से संपर्क करें।
  • फ्लोरिडा चरण 11 में एक प्राथमिक स्कूल शिक्षक बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    फ्लोरिडा में किसी सार्वजनिक या गैर-सार्वजनिक विद्यालय में सिखाता है इस मामले में, "सार्वजनिक स्कूल" एक ही स्कूल जिले द्वारा सब्सिडी वाले एक स्कूल का उल्लेख कर सकते हैं और "गैर-सरकारी स्कूल" यह आभासी स्कूलों का भी उल्लेख कर सकता है, जो पब्लिक स्कूल हैं जिनकी शिक्षा को ऑनलाइन पूरा किया गया है और पूरे राज्य में से छात्र हैं।
  • अगर आपके पास किसी भी लंबित आव्रजन मुद्दे या वीज़ा हैं, तो अपने संभावित नियोक्ताओं के साथ इस बारे में चर्चा करें यदि हां, तो आपके नियोक्ता को शिक्षकों के प्रमाणन कार्यालय के कार्यालय में प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आवश्यक दस्तावेज़ भेजना होगा।
  • आपको एक ऐसे स्कूल में पढ़ना चाहिए जो आपके शिक्षकों को एक राज्य-अनुमोदित कार्यक्रम प्रदान करता है जो शिक्षा के क्षेत्र में विद्यालय की पेशेवर क्षमता दर्शाता है। यह फ्लोरिडा में एक पेशेवर प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए प्रयोग किया जाता है
  • अपने फिंगरप्रिंट पंजीकृत करें यदि आपके पास पहले से ही किसी स्कूल में नौकरी है, तो आपका नियोक्ता इस प्रक्रिया के साथ आपकी मदद कर सकता है। प्रसंस्करण शुल्क का भुगतान करने के लिए मत भूलना
  • उपयुक्तता की घोषणा के समय आपको नौकरी मिलनी चाहिए और आपके फिंगरप्रिंट्स को पंजीकृत करना होगा। अन्यथा, आपको एक आवेदन फिर से जमा करना होगा और उपयुक्तता की एक और घोषणा प्राप्त करने के लिए मूल्यांकन अवधि में जाना होगा।
  • युक्तियाँ

    • आप अपने फिंगरप्रिंट्स को फ्लोरिडा डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक ऑर्डर (एफडीएलई) और अमेरिकी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन के साथ पंजीकृत कर सकते हैं। (एफबीआई, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए)
    • अपनी विदेशी डिग्री की जांच करते समय, आप अपनी डिप्लोमा के बजाय एक फाइल की पुष्टि कर सकते हैं, अगर आपकी विश्वविद्यालय की डिग्री है और जिस तिथि पर आपने इसे प्राप्त किया है
    • प्रत्येक शिक्षण फ़ाइल और प्रमाण पत्र जो आप अपने आवेदनों से संलग्न करते हैं, आपके अमेरिकी सामाजिक सुरक्षा नंबर होना चाहिए या सभी पृष्ठों पर शिक्षा विभाग के फ्लोरिडा से आपको उन चेक में भी लिखना चाहिए जिनके साथ आप आवेदन शुल्क का भुगतान करते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्नातक की डिग्री
    • विषय क्षेत्र परीक्षा ("मामला परीक्षा")
    • आवेदन पत्र सीजी -10
    • यू.एस. सोशल सिक्योरिटी नंबर
    • प्रसंस्करण शुल्क का भुगतान
    • आधिकारिक विश्वविद्यालय के अभिलेख
    • नोटरी या प्रमाणीकरण अधिकारी
    • शिक्षण प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए उपयुक्तता का आधिकारिक घोषणा
    • अमेरिका में काम करने के लिए उचित आव्रजन या नागरिकता की स्थिति
    • एफटीसीई परीक्षा
    • पेशेवर शिक्षक प्रमाणपत्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com