ekterya.com

मैक्सिको में एक सहकारी बनाने के लिए

मेक्सिको में, सहकारी समितियों ने बड़ी कंपनियों के साथ कई आर्थिक क्षेत्रों को जीवित रहने और प्रतिस्पर्धा करने में मदद की है। ये सामाजिक ब्याज की कंपनियां हैं जो लोगों को एक साथ आर्थिक गतिविधि करने की इजाजत देता है, क्योंकि व्यक्तिगत रूप से यह बहुत मुश्किल होगा। बाजार में सफलतापूर्वक प्रवेश करने के लिए सहकारी बनाना आपका सर्वोत्तम विकल्प हो सकता है

चरणों

भाग 1
सहकारी के प्रकार को परिभाषित करें

खरीदें खरीदें स्टेप्स चरण 4 में छवि
1
मैक्सिकन कानून को मान्यता देने वाले सहकारी समितियों के प्रकारों को ध्यान में रखें। सहकारी समितियों के जनरल कानून में तीन प्रकार हैं:
  • माल और / या सेवाओं के उपभोक्ताओं के सहकारी इन समाजों की स्थापना की जाती है ताकि सदस्य उनके लिए माल, सामान या सेवाएं प्राप्त कर सकें, उनके घर या उनकी व्यावसायिक गतिविधियां उनके पास भागीदारों के लिए लेख या माल को वितरित करने का दायित्व है और वे आम जनता को जो भी प्राप्त कर सकते हैं, बेच सकते हैं, जब तक कि वे अपने घटक आधार द्वारा स्थापित अवधि में शामिल होने की अनुमति देते हैं।
  • माल और / या सेवाओं के उत्पादकों के सहकारी सदस्य आम में काम करने के लिए जुड़े हुए हैं एक ही सहकारी अपने उत्पादों को अन्य उपभोक्ताओं के साथ या राज्य, संघीय या निजी वितरकों के साथ मुनाफा प्राप्त करने के लिए बाजार कर सकता है।
  • बचत और ऋण सहकारी सदस्यों को सदस्यों के पैसे की रक्षा और एक ऋण के रूप में संसाधन प्रदान करने के लिए जुड़ा हुआ है, सहकारी के सदस्यों के आर्थिक संसाधनों के साथ दी गई है। हालांकि, कानून इन कंपनियों को लाभकारी बैंकिंग मध्यस्थों के रूप में नहीं मानता, इसलिए हित आमतौर पर कम होता है ये लोग हैं जो अपने धन की रक्षा करने और पूंजी प्राप्त करने में सहायता करने के लिए स्वयं का समर्थन करते हैं।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 3 में काम करने के लिए एक टीएन वीजा प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने समुदाय की आवश्यकताओं की पहचान करें आमतौर पर सोसाइटी एक विशिष्ट आबादी के सदस्यों की सहायता के लिए होती है, खासकर जब उन लोगों की बात आती है जो खुद को उसी तरह समर्पित करते हैं, जैसे कॉफी, तम्बाकू या गन्ना उत्पादक
  • ध्यान से देखें कि आप अपने वातावरण में सबसे अच्छा तरीका क्या निवेश कर सकते हैं। हो सकता है कि आप किसी अन्य जरूरत के लिए भुगतान कर सकें, जैसे अनाज वितरण सहकारी या मवेशियों के भोजन, एक माल व्यापारी ट्रांसपोर्टर या यहां तक ​​कि श्रमिकों के लिए साइकिल-टैक्सी।
  • भारत में स्टार्ट अपनी खुद की एनजीओ शीर्षक वाली छवि चरण 2
    3
    अपने सहकारी सदस्यों के लिए खोजें उपभोक्ता या निर्माता कंपनियों के लिए, न्यूनतम पांच लोगों की आवश्यकता है बचत और ऋण के लिए, कम से कम 25 सदस्यों की जरूरत है
  • यह लोग समानतापूर्वक निवेश करने के लिए आर्थिक क्षमता वाले लोगों को अनिवार्य रूप से निवेश करते हैं और एक परियोजना के साथ जोखिम लेने को तैयार हैं।
  • उन्हें अपने समुदाय की जरूरतों, निवेश की विशेषताओं और निवेश करने वाले सदस्यों के लिए एक अच्छी तरह से सूचित योजना प्रदान करें।
  • आचरण बाजार अनुसंधान चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपके सहयोगी बनाते समय संभावित खतरों को कम करें एक निवेश हमेशा जोखिम भरा होता है, विशेष रूप से खर्चों के गलत अनुमान, लागत पर नियंत्रण और उपभोग पर विचार नहीं होने के कारण। इन जोखिमों को सावधानीपूर्वक विश्लेषण करके देखें कि प्रारंभिक निवेश किस पर खर्च किया जाएगा और संभावित आकस्मिकताओं के लिए एक सहकारी निधि पर विचार करें।
  • भाग 2
    सदस्यों को व्यवस्थित करें

    चित्र शीर्षक से तय करें कि निवेश करना या ऋण का भुगतान करना चरण 4
    1
    सहकारी सदस्यों के अधिकारों पर विचार करें प्रत्येक सदस्य के लिए एक वोट पहचाना जाता है, उनके योगदान की परवाह किए बिना। कानून के अनुसार भागीदारों के समान अधिकार और दायित्व हैं।
  • भारत में स्टार्ट अपनी खुद की एनजीओ शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    महासभा का गठन यह सर्वोपरि है जहां समाज के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा और मतदान किया जाता है। यह उन समझौतों का निर्णय लेता है जो सभी भागीदारों, कानून और नियमों को बाँधते हैं।
  • साधारण बैठकों को समय-समय पर आयोजित किया जाता है, कम से कम एक वर्ष में, और असाधारण बैठकें केवल अत्यधिक महत्व के मामलों के लिए होती हैं।
  • कम से कम कर्मचारी टर्नओवर चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    निदेशक मंडल के सदस्यों को चुनें। यह कार्यकारी निकाय है इसे अपने घटक आधार के अनुसार महासभा द्वारा नामित किया गया है।
  • निदेशक मंडल कंपनी के प्रतिनिधि के रूप में कार्य करता है और इसके प्रबंधन के लिए जिम्मेदार है। आप प्रबंधक को निर्दिष्ट कर सकते हैं, जो सहकारी, और आयुक्तों का प्रतिनिधित्व करने का कार्य करते हैं, जो संसाधनों का संचालन करते हैं, बिक्री, प्रवेश और पूंजी के बाहर निकलता है, और इसी तरह।
  • छवि विकसित करें जिसका विकास वाणिज्यिक रियल एस्टेट चरण 12 है
    4
    निदेशक मंडल नियुक्त करें यह शरीर कम से कम एक राष्ट्रपति, एक सचिव और एक सदस्य द्वारा किया जाना चाहिए, लेकिन अगर यह 10 से कम सदस्यों की एक कंपनी है, तो केवल एक व्यवस्थापक की नियुक्ति के लिए आवश्यक है
  • बचत और ऋण सोसाइटी के लिए, प्रशासनिक परिषद के पास पांच सदस्यों से कम नहीं है और न ही 15 से ज्यादा
  • प्रपत्र एक बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स चरण 1
    5
    सुपरवाइजरी बोर्ड के सदस्यों को चुनें ताकि reconsiders या महासभा में चर्चा के लिए रखा है कि शरीर,, समाज की गतिविधियों से प्रत्येक के प्राप्त समाचार और निदेशक मंडल द्वारा उठाए गए प्रस्तावों में से हर एक के लिए और अपने निर्णय को चुनौती देने का अधिकार है देखरेख करते हैं।
  • एक अध्यक्ष, एक सचिव और मुखर: पर्यवेक्षी बोर्ड के लिए देखभाल और अपने स्वयं के सहकारी प्रबंधकों की रक्षा और पांच से अधिक नहीं के सदस्यों की एक विषम संख्या होंगे करने के लिए जिम्मेदार है।
  • चित्र शीर्षक से तय करें कि निवेश करना या ऋण का भुगतान करना चरण 1

    Video: Teachers, Editors, Businessmen, Publishers, Politicians, Governors, Theologians (1950s Interviews)

    6
    कानून आयोग बनाएँ ये बचत और ऋण सोसायटी के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। यह क्रेडिट आयोग या समकक्ष है, जो ऋणों के विश्लेषण और प्राधिकरण के लिए जिम्मेदार है, और जोखिम समिति, जो अधिशेषों पर प्रभाव और सहकारी शेयर पूंजी का मूल्य नियंत्रित करती है।



  • डेमोक्रेटिक प्रक्रिया के माध्यम से एक कानून बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    7
    विधानसभा द्वारा नियुक्त आयोगों का निर्माण अगर समाज में पर्याप्त सदस्य हैं, तो सभा सदस्यों से संबंधित समस्याओं जैसे कि श्रमिक मुद्दों, सामाजिक सुरक्षा, शिक्षा या अनुसंधान और विकास पर आयोग को कमीशन नियुक्त कर सकता है।
  • हालांकि, इन कमीशनों का गठन अनिवार्य नहीं है।
  • इमेज शेयर चरण 6 नाम वाली छवि
    8
    सहकारी के संस्थापक चार्टर को लिफ्ट करें संगठन महासभा में किया जाना चाहिए, जो एक रिकॉर्ड जहां संस्थापकों में से डेटा, बोर्डों और आयोगों के लिए चुने गए उन के नाम, और सहकारी के घटक अड्डों सभी सदस्यों द्वारा हस्ताक्षरित निर्दिष्ट किया जाना चाहिए।
  • भाग 3
    वाणिज्य के सार्वजनिक रजिस्ट्री में सहकारी पंजीकरण करें

    फ्लोरिडा चरण 6 में एक नोटरी बनें वाली छवि
    1
    एक नोटरी से पहले संस्थापकों के दस्तावेजों को प्रस्तुत करें संस्थापक भागीदारों को आधिकारिक पहचान के साथ अपनी पहचान साबित करनी चाहिए। यह भी जरूरी है कि वे सहकारिता बनाने के लिए अपनी इच्छा लिख ​​रहे हैं और हस्ताक्षर या निशानों की प्रामाणिकता जो कि गठित अधिनियम में लिखी गई थी।
    • सबसे आम बात यह है कि यह प्रक्रिया एक नोटरी से पहले की जाती है, लेकिन अगर आपके पास पास के पास नहीं है, तो आप एक सार्वजनिक दलाल, जिला न्यायाधीश, सामान्य न्यायालय, अध्यक्ष, सचिव या नगरपालिका प्रतिनिधि, धारक के मामले में पहले उदाहरण के न्यायाधीश के साथ जा सकते हैं। संघीय जिला या जगह है जहाँ सहकारी इसके पंजीकृत किया गया है की राजनीतिक और प्रशासनिक निकायों की।
  • फ्लोरिडा चरण 12 में एक नोटरी बनें वाली छवि
    2
    बायलॉज के लिए जानकारी इकट्ठा। उन्हें में सभी भागीदारों के नाम, अपने दायित्व, निदेशक मंडल की शक्तियों, समाज के लिए योगदान की मात्रा और उनके प्रमाण पत्र, सीमित कैसे सामाजिक धन आयोजन किया जाता है और अधिकार भी शामिल है और दायित्वों।
  • फ्लोरिडा चरण 5 में एक नोटरी बनें वाली छवि
    3
    आपके सहयोगी के निर्माण का औपचारिक रूपरेखा यह नोटरी और बायलॉज के प्राधिकरण के साथ किया जाता है। नोटरी ने पहले ही सत्यापित किया है कि मिनट और हस्ताक्षर सत्य हैं और यह सब कुछ क्रम में है।
  • सार्वजनिक नोटरी द्वारा (जैसे Cafetaleras स्वतंत्र महिला सहकारी या सहकारी Jornalistas Patzcuaro राज्य अमेरिका) अधिकृत कंपनी के नाम के उपयोग को सूचित करना चाहिए। यह प्रक्रिया ऑनलाइन किया जाता है
  • आप नहीं है एक नोटरी या अधिकार का सेवाओं बनाने के लिए समय नहीं है अपनी प्रक्रिया बनाना चाहते हैं, तो आप प्रतिनिधिमंडल या निकटतम अर्थव्यवस्था समाज को संबोधित करने के मंत्रालय के उप प्रतिनिधि मंडल में नाम की अधिसूचना बना सकते हैं ।
  • छवि का शीर्षक फ्लोरिडा में एक नोटरी बनें चरण 11
    4
    अपने समुदाय के वाणिज्य के सार्वजनिक रजिस्ट्री में अपने सहकारी को पंजीकृत करें इस प्रक्रिया को आमतौर पर नोटरी पब्लिक द्वारा भी किया जाता है सहकारी समिति और इसके उपनिवेशों दोनों पंजीकृत हैं।
  • जब आप पंजीकरण करते हैं, तो सहकारी समिति को एक नैतिक व्यक्ति के रूप में पहचाना जाता है और वह एक रजिस्टर में स्थित है जो यह सुनिश्चित करता है कि तीसरे पक्ष, बिलिंग, कर भुगतान, नगरपालिका, राज्य और संघीय समर्थन के साथ आपकी बातचीत कानूनी ढांचे के भीतर है जो रक्षा करता है सहकारी, अपने ग्राहकों को, अपने भागीदारों और निवेश संपत्ति।
  • भाग 4
    अन्य रिकॉर्ड ले लें

    एक तलाक डिक्री संशोधन में शीर्षक छवि 5 कदम
    1
    सहकारी सोसायटी के करदाताओं के संघीय रजिस्टर में रजिस्टर यह प्रक्रिया भी नोटरी या सार्वजनिक ब्रोकर द्वारा किया जाता है नोटरी से पहले गठित अधिनियम पर हस्ताक्षर करने के बाद यह महीने के भीतर किया जाना चाहिए।
    • यह प्रक्रिया आरएफसी आवेदन को इलेक्ट्रॉनिक रूप से पूरा करने से शुरू होती है और एसएटी कार्यालयों में समाप्त होती है।
    • गठित प्रमाण पत्र की प्रमाणित प्रति, मूल राजकोषीय निवास का प्रमाण, वकील की शक्ति की प्रमाणित प्रतिलिपि, जो इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कानूनी प्रतिनिधि साबित करती है, कानूनी प्रतिनिधि की मूल तस्वीर के साथ पहचान और पूर्व-पंजीकरण स्वीकृति ऑनलाइन का अनुरोध किया जाता है।
  • नोट शीर्षक एक कार शीर्षक चरण 7
    2
    आईएमएसएस में एक संरक्षक के रूप में पंजीकरण की प्रक्रिया करें। यह प्रक्रिया अनिवार्य है जब विधान अधिनियम में प्रावधान है कि भागीदारों बीमा किया जाता है और सहकारी बाहर कार्यकर्ता है जब मजदूरी कि है, अगर वहाँ एक सड़क स्वीपर, एक रात्रिस्तंभ या साथी की तुलना में एक सुरक्षा गार्ड है।
  • इस प्रक्रिया को ऑनलाइन शुरू किया जा सकता है और एक खिड़की में निष्कर्ष निकाला जा सकता है या सीधे ऑनलाइन पूर्ण किया जा सकता है। इस प्रक्रिया को सहकारी के कानूनी प्रतिनिधि द्वारा किया जा सकता है।
  • पता, स्थान स्केच, सार्वजनिक विलेख या चार्टर संपत्ति और वाणिज्य सार्वजनिक रजिस्ट्री की मुहर युक्त का सबूत: कार्यस्थल से संबंधित दस्तावेजों को पहले उदाहरण में अनुरोध कर रहे हैं।
  • आरएफसी और व्यक्ति सहकारी में कप्तान, किसी भी मामले में, जो प्रशासनिक परिषद के अध्यक्ष हो सकता है के रूप में अभिनय की आधिकारिक फोटो पहचान: दूसरा, सहकारी दस्तावेजों की जरूरत है।
  • अंत में, कानूनी प्रतिनिधि दस्तावेजों अनुरोध कर रहे हैं: निर्दिष्ट मुख्तारनामा जहां व्यक्ति IMSS, CURP, सरकारी फोटो पहचान और आरएफसी से पहले कागजी कार्रवाई और हस्ताक्षर करने के दस्तावेजों के सभी प्रकार के कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला कैपिटल चरण 2 प्राप्त करें
    3
    सहकारी के मोड़ के लिए परमिट प्राप्त करें उदाहरण के लिए, यदि आप गन्ना शराब का उत्पादन करने जा रहे हैं, तो आपको मादक पेय पदार्थों को बेचने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता है। यदि आप एक टैक्सी ड्राइवर का सहकारी सेट करने जा रहे हैं, तो आपको उचित लाइसेंस, प्लेट और परमिट की आवश्यकता है।
  • Video: Our Miss Brooks: Deacon Jones / Bye Bye / Planning a Trip to Europe / Non-Fraternization Policy

    युक्तियाँ

    • ली सहकारी समितियों के जनरल कानून को पूरा करती है।
    • यदि आपके पास कोई सवाल है, तो निकटतम आर्थिक मंत्रालय की प्रतिनिधिमंडल या उप-कमिशन से संपर्क करें।
    • यदि आप सहकारी शुरू करने जा रहे हैं, तो करीब और प्रतिबद्ध लोगों पर भरोसा करें, जिनके मामले में आप जटिल हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप सहकारी में पहली बार निवेश करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह एक गंभीर परियोजना है।
    • यदि पहले से ही सहकारी है, विशिष्ट निवेश नियमों और अपने प्रमाण पत्र का भुगतान पूरा करने के लिए अगर आप छोड़ना चाहते हैं, सुनिश्चित करें कि यह ठीक से नियंत्रित किया जाता है बनाते हैं। सुनिश्चित करें कि सब से ऊपर, यह पंजीकृत है और यह क्रम में अपने कानूनी और आर्थिक मामलों को लेता है।
    • कानूनी प्रतिनिधि, नोटरी या सार्वजनिक दलाल, किसी भी अच्छी प्रतिष्ठा वाले व्यक्ति होना चाहिए और अधिकारियों के साथ पंजीकृत होना चाहिए। ऐसे संलिप्तता हैं जो सहकारी समितियों और व्यवसायों को धोखा देते हैं। किसी भी शक्ति को हस्ताक्षर करने से पहले व्यक्ति को बहुत अच्छी तरह से जांचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com