ekterya.com

कैसे एक प्रमाणित Zumba प्रशिक्षक बनने के लिए

Zumba एक व्यायाम कार्यक्रम है कि अन्य एरोबिक व्यायाम के साथ salsa, merengue, साम्बा, रेगेटन और हिप हॉप के तत्वों को जोड़ती है, यदि आप लैटिन ताल पर नाच प्यार करता हूँ, आप एक हंसमुख रवैया है और मदद करने के लिए दूसरों को फिट मिल चाहते हैं, तो आप ज़ुम्बा प्रशिक्षक होने के लिए एक शानदार उम्मीदवार हैं! यह आलेख कैसे जानने के लिए पढ़ें

चरणों

भाग 1
आपको प्रमाणित करें

छवि का शीर्षक एक प्रमाणित ज़ुम्बा प्रशिक्षक चरण 1
1
एक ज़ुम्बा वेबसाइट पर जाएं चूंकि ज़ुम्बा एक पंजीकृत ट्रेडमार्क के साथ एक अभ्यास कार्यक्रम है, आपको ज़ुम्बा अकादमी में खुद को प्रमाणित करना होगा।
  • छवि का शीर्षक एक प्रमाणित ज़ुम्बा प्रशिक्षक चरण 2
    2
    उचित प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भर्ती कराएं। अपने Zumba प्रशिक्षक लाइसेंस प्राप्त करने के लिए पहला कदम निम्न पाठ्यक्रमों में से एक में दाखिला करना है:
  • ज़ुम्बा बुनियादी कदम स्तर 1: यह कोर्स आपको ज़ुम्बा को पढ़ाने के लिए बुनियादी बातें सिखाना होगा I मेरेंग्यू, साल्सा, कम्बिआ और reggaeton, और कैसे अपनी कक्षा के लिए गीत आप चुनते हैं जानने के लिए विभिन्न नृत्य लागू करने के लिए: आप नृत्य के चार बुनियादी तत्वों सीखना होगा।
  • जंप स्टार्ट सोना: इस पाठ्यक्रम से आपको जुम्ब से एक पुराने दर्शकों को पढ़ाने और अपने छात्रों की शारीरिक और मनोवैज्ञानिक आवश्यकताओं के साथ कैसे काम करना सिखाया जाएगा।
  • छवि का शीर्षक एक प्रमाणित ज़ुम्बा प्रशिक्षक चरण 3

    Video: आपका Zumba प्रशिक्षक प्रशिक्षण कैरोलीन पार्सन्स की विशेषता में क्या उम्मीद की जाए

    3
    प्रशिक्षक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम को पूरा करें। ये पाठ्यक्रम आपको ज़ुम्बा को सिखाने के लिए आवश्यक कौशल देने के लिए व्याख्यान और हाथों से प्रशिक्षण का एक संयोजन है। प्रशिक्षण पाठ्यक्रम पूरा करने के बाद आपको ज़ुम्बा को पढ़ाने के लिए एक साल का लाइसेंस दिया जाएगा। यदि आप शिक्षण जारी रखना चाहते हैं, तो इस लाइसेंस को समय के साथ नवीनीकृत करना होगा।
  • छवि का शीर्षक एक प्रमाणित ज़ुम्बा प्रशिक्षक चरण 4
    4



    पढ़ाने के लिए Zumba लाइसेंस एक साल के लिए पिछले और तुरंत समाप्ति पर नए सिरे से किया जाना चाहिए अगर आप शिक्षण जारी रखना चाहते हैं अपने Zumba प्रशिक्षक लाइसेंस "अपडेट रहें।
  • भाग 2
    अन्य विचार

    छवि का शीर्षक एक प्रमाणित ज़ुम्बा प्रशिक्षक चरण 5
    1
    अभ्यास ज़ुम्बा इससे पहले कि आप ज़ुम्बा को पढ़ा सकें, आपको व्यायाम कार्यक्रम की शैली और कोरियोग्राफ़ी हासिल करना होगा। यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो ज़ुम्बा कक्षा के लिए साइन अप करें और सप्ताह में कम से कम 3 से 5 दिनों में उपस्थित रहें।
    • एक कक्षा को पढ़ाने पर विचार करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप सभी स्तरों के ज़ुम्बा कक्षाओं का समर्थन कर सकते हैं। आप इस या किसी अन्य प्रकार की व्यायाम देने के लिए उत्कृष्ट शारीरिक स्थिति में होना चाहिए।
    • विभिन्न स्थानों और विभिन्न प्रशिक्षकों के साथ ज़ुम्बा कक्षाएं लें। इससे आपको विभिन्न तकनीकों को देखने में मदद मिलेगी, और आप किस तरह के शिक्षक बनना चाहते हैं, यह चुन सकते हैं। वर्गों है कि छात्रों का सबसे बड़ा समूह को आकर्षित करने लगते हैं पर ध्यान दें, और अद्वितीय तत्व (या तो नृत्य, संगीत चयन, या सामान्य ऊर्जा) है कि विशेष रूप से प्रशिक्षक प्रदान करता है ध्यान दें।
  • छवि का शीर्षक एक प्रमाणित ज़ुम्बा प्रशिक्षक चरण 6
    2

    Video: एक लाइसेंस Zumba प्रशिक्षक बनना! | cicisjourney

    विचार करें कि आप ज़ुम्बा को कहाँ सिखाना चाहते हैं याद रखें कि ज़ुम्बा को पढ़ाने की आवश्यकता स्टूडियो और / या अलग-अलग जिम के बीच भिन्न हो सकती है। कुछ स्टूडियो अपने स्वयं के ज़ुम्बा प्रमाणपत्र स्वीकार करेंगे, लेकिन दूसरों को यह भी हो सकता है कि समूह प्रशिक्षण प्रशिक्षक के रूप में आपके पास प्रमाणन भी हो।
  • जिम में समूह प्रशिक्षण के प्रभारी व्यक्ति से संपर्क करें या अध्ययन करें जहां आप सिखाना चाहते हैं इस व्यक्ति के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें, और पता करें कि ज़ुम्बा प्रशिक्षक प्रमाण पत्र के अलावा, यदि आपको कोई ज़रूरत है, तो क्या आवश्यक है।
  • छवि का शीर्षक एक प्रमाणित ज़ुम्बा प्रशिक्षक चरण 7
    3
    सीपीआर प्रमाण पत्र प्राप्त करने पर विचार करें। हालांकि यह आवश्यकता जिम के बीच भिन्न हो सकती है, लेकिन यदि आप एक आपातकालीन स्थिति में फिटनेस क्लास लेने जा रहे हैं, तो सीपीआर प्रमाण पत्र प्राप्त करना एक अच्छा विचार है
  • अपने क्षेत्र में रेड क्रॉस पर सीपीआर प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में नामांकित करें। सुनिश्चित करें कि आवश्यक होने पर आपके प्रमाणन को ठीक से नवीनीकृत कर लें।
  • युक्तियाँ

    • आप व्यायाम पर अमेरिकी परिषद (ऐस) या एरोबिक्स और अमेरिका के स्वास्थ्य संघ (AFAA) से एक प्रमाण पत्र है, एक Zumba वर्ग आप सतत शिक्षा क्रेडिट ला सकता है ले लो।
    • Zumba प्रशिक्षक नेटवर्क (ZIN) में सदस्यता वैकल्पिक है। जुड़ने से आपको नृत्य, संगीत, विपणन सामग्रियों तक पहुंच, ज़ुम्बा प्रशिक्षण पर छूट, साथ ही साथ अन्य ज़ुम्बा प्रशिक्षकों के साथ नेटवर्क के अवसर भी मिल सकते हैं।
    • Zumba एक्वा, जो एक Zumba में alberca- प्रचलित है, जो शरीर toning पर केंद्रित है, और Zumbatomic, Zumba के बच्चों के संस्करण: पारंपरिक Zumba की एक या अधिक विविधताओं को पढ़ाने के लिए आप यह प्रमाणित करते पर विचार करें। अपनी रुचियों को निर्धारित करने के लिए ज़ुम्बा एकेडमी के माध्यम से उपलब्ध विभिन्न पाठ्यक्रमों का अन्वेषण करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com