ekterya.com

टेक्सास में एक शिक्षक प्रमाण पत्र कैसे प्राप्त करें

टेक्सास राज्य में शिक्षक के प्रमाण पत्र प्राप्त करने के कई तरीके हैं। उनमें से एक एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय के शिक्षकों के लिए तैयारी के एक अनुमोदित कार्यक्रम में दाखिला लेना है। आप एक डिग्री के पूरक या पहले से ही कुछ शिक्षण अनुभव के रूप में एक वैकल्पिक प्रमाणीकरण कार्यक्रम में नामांकन के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। अंत में, यदि आपके पास किसी अन्य राज्य से प्रमाणन है, तो आप टेक्सास में एक शिक्षक का प्रमाण पत्र भी प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
विश्वविद्यालय के कार्यक्रम के माध्यम से प्रमाणीकरण प्राप्त करें

टेक्सास में एक टीचिंग सर्टिफिकेट प्राप्त करें
1
एक मान्यता प्राप्त टेक्सास संस्थान से शिक्षकों के लिए एक तैयार कार्यक्रम चुनें यदि आपने हाल ही में हाई स्कूल से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है और विश्वविद्यालय के कार्यक्रम की तलाश में हैं, तो कई विश्वविद्यालय और कॉलेज आपको एक साथ डिग्री और प्रमाण पत्र प्राप्त करने का अवसर प्रदान करते हैं। टेक्सास राज्य द्वारा प्रदान किए गए मान्यताप्राप्त कार्यक्रमों की सूची से एक कार्यक्रम चुनें। केवल ये कार्यक्रम राज्य के भीतर प्रमाणन के लिए आपको सुझा सकते हैं।
  • टेक्सास स्टेट बोर्ड ऑफ एजुकेशन सर्टिफिकेशन बोर्ड की वेबसाइट टेक्सास राज्य के सभी मान्यताप्राप्त कार्यक्रमों की सूची है। आप एक इंटरैक्टिव मानचित्र भी देख सकते हैं जो आपको अपने इलाके में कार्यक्रम दिखाएगा।
  • आपको इस प्रकार के कार्यक्रम में नामांकित होने के दौरान स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के लिए लगभग चार साल के लिए समर्पित करना होगा।
  • टेक्सास चरण 2 में एक टीचिंग सर्टिफिकेट प्राप्त करें
    2
    क्या आप सिखाना चाहते हैं पर आधारित एक प्रोग्राम चुनें विभिन्न कार्यक्रम विभिन्न पाठ्यक्रम की पेशकश करेंगे। यह आपको अपने शिक्षण उद्देश्यों के अनुसार अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देगा। कार्यक्रम के बारे में निर्णय लेने में आपकी सहायता करने के लिए, आपको ग्रेड और उन विषयों के बारे में सोचें जिन्हें आप सिखाना चाहेंगे
  • उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि आप एक निश्चित प्रकार के स्कूल में पढ़ना चाहते हैं या एक निश्चित प्रकार की शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, तो ऐसे कार्यक्रमों की तलाश करें, जो उस प्रकार की शिक्षा के लिए प्रशिक्षण में विशेषज्ञ हैं।
  • अगर आपको अभी भी पता नहीं है कि आप क्या चाहते हैं, तो ऐसे प्रोग्राम का चयन करें, जो विद्यार्थियों के रूप में शिक्षण प्रथाओं के लिए उपलब्ध विषयों और अवसरों के संदर्भ में लचीलापन प्रदान करता है।
  • कार्यक्रम की सीमा, इसके साथ जुड़े अवसर और लागत प्रत्येक कार्यक्रम के अनुसार अलग-अलग होंगे।
  • टेक्सास चरण 3 में एक टीचिंग सर्टिफिकेट प्राप्त करें
    3
    सुनिश्चित करें कि आप कार्यक्रम के लिए योग्य हैं शिक्षक की तैयारी कार्यक्रमों में प्रवेश कुछ मानदंडों को पूरा करने की आपकी क्षमता पर निर्भर करेगा। सबसे अधिक संभावना है, जब आप यह मानने के लिए अपना आवेदन सबमिट करते हैं कि आप इन मानदंडों को पूरा करते हैं, तो आप फ़िल्टर के माध्यम से जाएंगे। आपको हाई स्कूल खत्म करना होगा, हालांकि आवश्यक न्यूनतम सामान्य औसत कार्यक्रम के अनुसार अलग-अलग होंगे।
  • संस्था की वेबसाइट पर एक कार्यक्रम को अर्हता प्राप्त करने के लिए आवश्यकताओं की खोज करें।
  • टेक्सास राज्य में इनमें से कुछ आवश्यकताओं की आवश्यकता है और अन्य प्रवेश कार्यालय द्वारा उपयोग किए जाने वाले दिशानिर्देश हैं।
  • किसी भी आवश्यकता के बारे में पूछताछ करने के लिए प्रवेश कार्यालय से सीधे संपर्क करें, जिसके बारे में आपको संदेह है
  • टेक्सास में एक टीचिंग सर्टिफिकेट प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि 4
    4
    एक बार भर्ती कराए जाने के बाद एक विशिष्ट योजना विकसित करें। अपने पसंदीदा प्रस्तावों के कार्यक्रम के बारे में सब कुछ जानें। उदाहरण के लिए, एक छात्र के रूप में इंटर्नशिप और शिक्षण प्रथाओं के विकल्पों के साथ उपलब्ध सभी पाठ्यक्रमों पर गौर करें और जानें। यह कार्यक्रम परीक्षा तैयारी के अवसर प्रदान कर सकता है। इस तरह के अवसरों का लाभ उठाने के लिए योजना बनाएं।
  • अपने कार्यक्रम की पेशकश के सभी पाठ्यक्रमों का विवरण पढ़ें। इससे आपको उन पाठ्यक्रमों के बारे में सबसे अच्छा निर्णय लेने में मदद मिलेगी जिनके लिए आप ले जा रहे हैं।
  • एक सलाहकार से मिलने के लिए आपको विशिष्ट योजनाएं बनाने में सहायता करने के तरीके के बारे में जानने के लिए कि आपके कार्यक्रम में क्या लाभ उठाना है।
  • टेक्सास में एक टीचिंग सर्टिफिकेट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 5
    5
    एक शिक्षण इंटर्नशिप प्राप्त करें अपने शैक्षिक तैयारी कार्यक्रम के दौरान कुछ बिंदु पर, आप एक शिक्षण व्यवसायी के रूप में काम करने के लिए अर्हता प्राप्त करेंगे। आपके कार्यक्रम में अर्हता प्राप्त करने के लिए मानदंड होंगे, जैसे कुछ पाठ्यक्रमों को अनुमोदित करना एक बार जब आप अर्हता प्राप्त कर लेते हैं, तो आवेदन करें और ग्रेड में एक नौकरी प्राप्त करें और विषय जिसे आप एक दिन सिखाना चाहते हैं।
  • एक सलाहकार जो आपके कार्यक्रम पर काम करता है वह आपको एक शिक्षण इंटर्नशिप ढूंढने में मदद कर सकता है।
  • टेक्सास में एक टीचिंग सर्टिफिकेट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 6
    6
    एक प्रोबेटरी सर्टिफिकेट का अनुरोध करें एक बार जब आप इंटर्नशिप प्राप्त कर लेते हैं, तो टेक्सास एजुकेशन एजेंसी (टीईए, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) के माध्यम से शिक्षण के परिवीक्षाधीन प्रमाण पत्र के लिए आवेदन करें। सबसे पहले, एजेंसी की वेबसाइट पर एक साइन-इन अकाउंट (टीईएल) बनाएं। आपके प्रोग्राम को यह सुनिश्चित करने के लिए एजेंसी को एक सिफारिश प्रदान करनी चाहिए कि आप अर्हता प्राप्त करें यह प्रमाणपत्र आपको व्यवसायी या सहायक के रूप में शिक्षण शुरू करने की अनुमति देगा।
  • जब आप एक नया उपयोगकर्ता के रूप में अपना TEAL खाता बनाते हैं, तो चुनें "शिक्षक" के रूप में "संगठन का प्रकार"। वेबसाइट आपको बताएगी कि खाता बनाने के लिए कैसे आगे बढ़ना है।
  • संबंधित फीस का भुगतान करें (कुल $ 100 के आसपास) और आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच और फिंगरप्रिंट सबमिट करें। यदि आपके पास एक आपराधिक रिकॉर्ड है, तो आपको यह समझना चाहिए कि आप सिखाने के योग्य नहीं हो सकते हैं
  • यदि आपको टीएए वेबसाइट और ऑनलाइन शिक्षक प्रमाणन प्रणाली के माध्यम से नेविगेट करने के लिए विशिष्ट मार्गदर्शन की आवश्यकता है, तो अपने क्षेत्र में शैक्षिक सेवा केंद्र के एक प्रतिनिधि से संपर्क करें।
  • टेक्सास में एक टीचिंग सर्टिफिकेट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 7
    7
    उचित परीक्षा लें और स्वीकृत करें शिक्षकों की परीक्षा (टेक्सास) या टेक्सास एडुकुटर सर्टिफिकेशन परीक्षा (एक्स्केईटी) के लिए टेक्सास मानकों को नामांकित, ले और पास करें। ये परीक्षण यह सुनिश्चित करते हैं कि आपके पास टेक्सास सार्वजनिक विद्यालय प्रणाली में पढ़ाने के लिए आवश्यक ज्ञान है। इनमें से अधिकतर परीक्षाओं में एक बहु-विकल्प प्रारूप है
  • आपके कार्यक्रम आपको इन परीक्षाओं के लिए पंजीकरण करने के लिए प्राधिकृत करना चाहिए। अधिकतर, योग्य होने के लिए, आपको कुछ पाठ्यक्रमों को पास करना होगा। विशिष्ट जानकारी पाने के लिए अपने कार्यक्रम के बारे में सलाहकार से बात करें।
  • परीक्षा के लिए साइन अप करने के लिए टेक्सास एजुकेटर प्रमाणन वेबसाइट पर जाएं।
  • ये परीक्षण आपके गणित, विज्ञान, व्याकरण, पढ़ना और लिखने के ज्ञान का परीक्षण करेंगे।
  • जिन विषयों पर आप ध्यान केंद्रित करने के लिए चुना है, उनके आधार पर, आपके सामाजिक अध्ययन के ज्ञान का भी परीक्षण किया जा सकता है।
  • टेक्सास में एक टीचिंग सर्टिफिकेट ले लीजिए छवि 8
    8
    एक मानक शिक्षण प्रमाणपत्र का अनुरोध करें प्रमाणन प्राप्त करने के लिए आवश्यक सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद, टीएए वेबसाइट पर अपने टीएएल खाते का उपयोग करके आवेदन करें। आपको पाठ्यक्रम के बारे में सारी जानकारी, अपने शिक्षण अभ्यासों और अपनी परीक्षाओं के परिणाम प्रदान करने की आवश्यकता होगी। अपने प्रोग्राम को एक मानक शिक्षण प्रमाण पत्र के लिए आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अनुशंसा करना चाहिए कि आपने डिग्री प्राप्त करने के लिए अपनी आवश्यकताओं को पूरा किया है
  • यदि आपको टीएए वेबसाइट और ऑनलाइन शिक्षक प्रमाणन प्रणाली के माध्यम से नेविगेट करने के लिए विशिष्ट मार्गदर्शन की आवश्यकता है, तो अपने क्षेत्र में शैक्षिक सेवा केंद्र के एक प्रतिनिधि से संपर्क करें।
  • $ 78 आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • विधि 2
    वैकल्पिक प्रमाणीकरण कार्यक्रम में नामांकित करें

    टेक्सास में एक टीचिंग सर्टिफिकेट शीर्षक वाला चित्र 9
    1
    आपके पास पहले से मौजूद शीर्षक के साथ एक प्रमाणन कार्यक्रम के लिए अर्हता प्राप्त करें यदि आपके पास पहले से स्नातक की डिग्री है, तो आप एक शिक्षण प्रमाणन प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करें कि टेक्सास उच्च शिक्षा समन्वय बोर्ड आपकी डिग्री को पहचान लेता है। इस बैठक में यह आवश्यक है कि जिस संस्थान में आपने भाग लिया है वह अमेरिकी शिक्षा विभाग द्वारा मान्यता प्राप्त है।
  • Video: John Henry Faulk Interview: Education, Career, and the Hollywood Blacklist

    टेक्सास में एक टीचिंग सर्टिफिकेट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 10
    2
    ब्याज के अपने क्षेत्रों का निर्धारण करें सुनिश्चित करें कि जो कार्यक्रम आप रुचि रखते हैं वह उचित प्रशिक्षण प्रदान करता है विशेष रूप से, तय करें कि किन ग्रेड और किस प्रकार के विषयों को आप सिखाना चाहते हैं ये निर्णय आपके द्वारा अपेक्षित प्रमाणपत्र के प्रकार और कार्यक्रम को प्रभावित करने की संभावना है जिसमें आपको पंजीकरण करना होगा।
  • यदि आप वेल्डिंग या कंप्यूटर सहायता प्राप्त डिज़ाइन (सीएडी) जैसे शिल्प पढ़ना चाहते हैं, तो आपको कॉलेज की डिग्री की आवश्यकता नहीं हो सकती है इन पाठ्यक्रमों को पढ़ाने के लिए आवश्यक विशिष्ट प्रमाणीकरण प्राप्त करने पर विचार करें।
  • टेक्सास में एक टीचिंग सर्टिफिकेट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 11
    3
    एक वैकल्पिक प्रमाणन कार्यक्रम चुनें। कई संस्थान (विश्वविद्यालय, कॉलेज और यहां तक ​​कि स्कूल जिलों सहित) अपने शिक्षण प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए स्नातक तैयार कर सकते हैं। ये वैकल्पिक प्रमाणीकरण कार्यक्रम टेक्सास राज्य द्वारा अनुमोदित हैं।
  • अपने लिए एक उपयुक्त कार्यक्रम खोजने में मदद के लिए निकटतम टेक्सास क्षेत्रीय शिक्षा सेवा केंद्र से संपर्क करें।
  • ये सेवा केन्द्र भी वैकल्पिक प्रमाणीकरण कार्यक्रमों को स्वयं प्रदान करते हैं



  • टेक्सास में एक टीचिंग सर्टिफिकेट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 12
    4
    अपनी पसंद के कार्यक्रम के लिए आवेदन करें आवेदन करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप कार्यक्रम प्रशासकों से परामर्श करके आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। सामान्य तौर पर, इन आवश्यकताओं में न्यूनतम कौशल शामिल होंगे, आपके अंडरग्रेजुएट अध्ययनों में एक न्यूनतम सामान्य औसत और एक प्रदर्शन जिसे आप सिखाना चाहेंगे सामग्री से परिचित हैं।
  • कुछ आवश्यकताएं राज्य द्वारा आवश्यक हैं और अन्य को विभिन्न कार्यक्रमों द्वारा चुना जाता है।
  • यदि आप आवश्यकताओं की कठोरता के बारे में उत्सुक हैं, तो प्रोग्राम व्यवस्थापक से संपर्क करें
  • टेक्सास में एक टीचिंग सर्टिफिकेट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 13
    5
    एक विशिष्ट योजना के अनुसार कार्यक्रम समाप्त करें कार्यक्रम के कर्मचारियों से मिलने के लिए आपकी ट्रेनिंग की विशिष्ट दिशा तय करने में आपकी सहायता के लिए। इसमें इंटर्नशिप, परीक्षा और अन्य आवश्यकताओं के संदर्भ में कुछ प्रकार के शिक्षण अनुभव शामिल होंगे। सुनिश्चित करें कि आपने पहली बार इसे लेने के लिए आवश्यक पाठ्यक्रम और परीक्षा लेने से शिक्षण इंटर्नशिप के लिए तैयार किया है।
  • पर्यवेक्षण और मार्गदर्शन के साथ एक शिक्षण व्यवसायी के रूप में काम करना शुरू करने का अवसर मिलने के पहले सामान्य तौर पर आपको लगभग एक साल तक प्रशिक्षित किया जाएगा।
  • एक सलाहकार से मिलने से पहले, यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि आप इंटर्नशिप शुरू करने के लिए अर्हता प्राप्त कर लेंगे जैसे कि कार्यक्रम की अनुमति देता है।
  • टेक्सास में एक टीचिंग सर्टिफिकेट शीर्षक वाला छवि 14
    6
    एक साल का परिवीक्षाधीन अनुबंध प्राप्त करें एक बार जब आप अपने कार्यक्रम की आवश्यकताएं पूरी कर ली है, तो आप एक प्रशिक्षु के रूप में शिक्षण काम शुरू करने के उपयुक्तता की घोषणा प्राप्त होगा। टेक्सास एजुकेशन एजेंसी (टीईए) में एक संभावित प्रमाणपत्र प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन आवेदन करें जो आपको ऐसा करने की अनुमति देता है। एक साइन-इन अकाउंट (टीईएल) बनाएँ, लगभग $ 100 फीस का भुगतान करें जिसमें एप्लिकेशन की लागत और फिंगरप्रिंट शामिल हैं और आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच में जमा करें।
  • जब आप अपना नया खाता एक नया उपयोगकर्ता बनाते हैं, तो चयन करें "शिक्षक" जैसे "संगठन का प्रकार"। वेबसाइट आपको बताएगा कि कैसे आगे बढ़ें
  • टेक्सास के चरण 15 में टीचिंग सर्टिफिकेट प्राप्त करें
    7
    शिक्षण में एक इंटर्नशिप प्राप्त करें डिग्री और उस विषय में स्थिति के लिए आवेदन करें और आवेदन करें जिसमें आप स्वयं प्रमाणित करना चाहते हैं कार्यक्रम के कर्मचारियों से पूछें कि कैसे इन प्रकार के पदों को देखने के लिए। यह संभावना है कि वे आपकी मदद करेंगे एक संस्थान जो आपको इंटर्नशिप देने के लिए सहमत है आपको एक संरक्षक प्रदान करेगा आप अपने कार्यक्रम के कर्मचारियों के पर्यवेक्षण के तहत भी जारी रहेंगे।
  • आप कई शिक्षकों और स्कूल के प्रिंसिपल के साथ काम करेंगे जिसमें आप सिखाना चाहते हैं। वे प्रमाणन के लिए आपकी उपयुक्तता पर रिपोर्ट लिखेंगे
  • टेक्सास में एक शिक्षण प्रमाणपत्र प्राप्त करें
    8
    एक मानक शिक्षण प्रमाणपत्र के लिए आवेदन करें आपके कार्यक्रम की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद, वे आपको एक मानक प्रमाण पत्र के लिए सुझा सकते हैं। लिंक पर क्लिक करके आवेदन करने के लिए अपने TEAL खाते का उपयोग करें "शिक्षक" और एक मानक प्रमाण पत्र के लिए अनुरोध को चुनना। $ 78 फीस के भुगतान सहित वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • यदि आपको टीएए वेबसाइट और ऑनलाइन शिक्षक प्रमाणन प्रणाली के माध्यम से नेविगेट करने के लिए विशिष्ट मार्गदर्शन की आवश्यकता है, तो अपने क्षेत्र में शैक्षिक सेवा केंद्र के एक प्रतिनिधि से संपर्क करें।
  • यदि आप एक वर्ष की जगह में अपने कार्यक्रम की सभी आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं, तो आप दूसरे वर्ष के लिए अपने परिवीक्षा प्रमाणपत्र का विस्तार करने के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं।
  • विधि 3
    दूसरे राज्य से प्रमाणन के साथ टेक्सास में प्रमाण पत्र प्राप्त करें

    टेक्सास में एक टीचिंग सर्टिफिकेट प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    1
    दूसरे राज्य से अपने मानक प्रमाण पत्र की संशोधन का अनुरोध करें। यदि आप किसी अन्य राज्य या अमेरिका के राज्य क्षेत्र से एक मानक प्रमाण पत्र, (अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए चाय,) टेक्सास शिक्षा एजेंसी द्वारा एक समीक्षा का अनुरोध किया है। एक खाता प्रवेश बनाएँ (चैती, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) ने अपनी वेबसाइट पर, चाय की एक पहचान संख्या मिल और एक अन्य राज्य से एक प्रमाण पत्र की समीक्षा के लिए एक आवेदन भरें। आवेदन को पूरा करने के बाद, $ 180 के संशोधन शुल्क का भुगतान करें।
    • एक संशोधन के लिए आपके अनुरोध के साथ एक साल के गैर-अक्षय शिक्षण प्रमाणपत्र का अनुरोध करें
  • Video: Our Miss Brooks: Another Day, Dress / Induction Notice / School TV / Hats for Mother's Day

    टेक्सास में एक टीचिंग सर्टिफिकेट शीर्षक वाली छवि 18
    2
    इलेक्ट्रॉनिक रूप से अपने प्रमाणपत्र भेजें आपको किसी भी मानक प्रमाणपत्र की एक प्रति भेजनी होगी जो आपके पास किसी अन्य राज्य या क्षेत्र से है। आप ईमेल द्वारा सर्वाधिक आवश्यक दस्तावेज टीए को भेज सकते हैं। आपके द्वारा भेजे जाने वाले किसी भी दस्तावेज़ के साथ अपनी TEA पहचान संख्या शामिल करें किसी भी दस्तावेज़ के दो पक्षों को शामिल करने के लिए मत भूलना
  • आप छात्र सेवाओं या प्रशासन का एक प्रमाण पत्र की समीक्षा की तलाश में जाते हैं, स्कूल सेवाओं के एक अधिकारी रजिस्टर के माध्यम से प्रासंगिक अनुभव के दो साल के प्राप्त होने का प्रमाण भेजें।
  • टेक्सास में एक टीचिंग सर्टिफिकेट शीर्षक वाला इमेज
    3
    मेल द्वारा अपने आधिकारिक रिकॉर्ड भेजें समीक्षा में उन सभी विश्वविद्यालयों के आधिकारिक रिकॉर्ड की आवश्यकता होती है जिन्हें आपने भाग लिया है। रिकॉर्ड को इलेक्ट्रॉनिक रूप से नहीं भेजा जा सकता है टीए को अपने आधिकारिक रिकॉर्ड मेल करने के लिए प्रत्येक संस्थान से पूछें यदि आपके पास यूएस के बाहर से कोई आधिकारिक दस्तावेज है, तो आपको मेल द्वारा उसे भी भेजना चाहिए।
  • आपके दस्तावेज़ों की प्राप्ति की पुष्टि के लिए आपको 3 से 4 सप्ताह लग सकते हैं।
  • टेक्सास में एक टीचिंग प्रमाणपत्र प्राप्त करें
    4
    टीए के निर्देशों का पालन करें समीक्षा पूर्ण होने के बाद, टीए आपको ईमेल द्वारा परिणाम भेजेगी। इन परिणामों में उन परीक्षाओं की सूची शामिल होगी जो आपको टेक्सास में मानक प्रमाणन प्राप्त करने के लिए उत्तीर्ण करना होगा। यदि आपको किसी अन्य राज्य में प्रमाणित किया गया है, तो यह संभव है कि आप टेक्सास में आवश्यक उन लोगों के लिए पहले से ही एक परीक्षण कर चुके हैं। TEA वेबसाइट पर तुलनात्मक परीक्षाओं की तालिका देखें।
  • यदि आपकी परीक्षा तुलनीय हो जाती है, तो परीक्षा उत्तीर्ण की गई कंपनी से संपर्क करें और टीएए को अपने आधिकारिक परिणामों को भेजने के लिए निर्देशित करें।
  • जब तक आप समीक्षा के परिणाम प्राप्त नहीं करते, तब तक अपना परीक्षण परिणाम न भेजें।
  • यदि आपने एक तुलनीय परीक्षा नहीं ली है, तो टीए द्वारा इंगित किए गए किसी भी परीक्षा में शामिल हों ये टेक्सास एज्यूकेटर स्टैंडर्ड टेस्ट (टेक्सस) या टेक्सास एजुकेटर प्रमाणन टेस्ट (एक्ससीईटी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) होने की संभावना है।
  • टेक्सास में एक टीचिंग सर्टिफिकेट प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि 21
    5
    अपने एक साल के शिक्षण प्रमाण पत्र प्राप्त करें आपके परिणाम आपको सूचित करेंगे यदि आप एक गैर-नवीनीकरण एक साल के प्रमाण पत्र के लिए प्राप्त या योग्य हैं। यदि आप इस प्रमाण पत्र के लिए संशोधन का अनुरोध करते समय आवेदन नहीं किया है, तो ऐसा करने के लिए अपने TEAL खाते में प्रवेश करें। लिंक पर क्लिक करें "शिक्षक"। चुनना "अन्य राज्यों के प्रमाणित आवेदक" और फिर "एक वर्ष का आरंभिक प्रमाण पत्र"। वेबसाइट आपको एक साल के प्रमाण पत्र के लिए आवेदन करने और भुगतान करने के लिए कहेंगे।
  • टेक्सास में एक टीचिंग सर्टिफिकेट प्राप्त करें
    6
    मानक प्रमाणपत्र का अनुरोध करें एक बार जब आप सभी आवश्यकताओं को पूरा कर लेंगे, आपको टेक्सास राज्य के मानक शिक्षण प्रमाण पत्र के लिए आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अपने TEAL खाते का उपयोग करें लिंक पर क्लिक करें "शिक्षक" और चयन करें "अन्य राज्यों के प्रमाणित आवेदक"। आप अनुरोधों की एक सूची देखेंगे। नीचे स्क्रॉल करें और क्लिक करें "मानक प्रमाणपत्र"। आपको अनुरोध भेजने और $ 78 की फीस का भुगतान करने के निर्देश दिए जाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • कार्यक्रमों और अनुदान के एक नंबर, टेक्सास के लिए सिखाओ सहित प्रमाणित शैक्षिक सहयोगी छूट कार्यक्रम, अमेरिका के लिए सैनिकों शिक्षकों के लिए सिखाओ,, शिक्षक ऋण माफी और बिल जी.आई. वे आर्थिक रूप से आपकी सहायता कर सकते हैं सीधे इन कार्यक्रमों से संपर्क करें
    • कुछ उच्च विद्यालय उन स्नातकों को अनुबंध प्रदान करते हैं जो हाईस्कूल से स्नातक होने के तुरंत बाद कॉलेज में पढ़कर अपने शिक्षण प्रमाण पत्र प्राप्त करने की योजना बनाते हैं।
    • जो लोग बधिर या कम सुनने छात्रों को पढ़ाने के लिए (अंग्रेजी में, TASC अपनी परिवर्णी शब्द के लिए) SENAS टेक्सास में संचार आकलन से गुजरना होगा चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com