ekterya.com

एक कालानुक्रमिक पुनरारंभ तैयार करने के लिए

किसी भी नौकरी खोजने के लिए एक अच्छी तरह से डिजाइन, स्पष्ट और संक्षिप्त पाठ्यक्रम एक आवश्यक उपकरण है। यह आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली पहली छाप है, जब कोई कंपनी आप को किराये पर लेना चाहता है कालानुक्रमिक पाठ्यक्रम इस व्यक्तिगत सारांश के सर्वाधिक प्रयुक्त रूपों में से एक है। अलग-अलग और शीर्षक वाले वर्गों (उद्देश्यों, रोजगार इतिहास, शिक्षा, पेशेवर सदस्यता और विशेष योग्यता) में आपकी सभी जानकारी को सीधे तरीके से वर्णन करें। यह सब जानकारी एक ही पृष्ठ पर कब्जा कर लेनी चाहिए नीचे दिए गए चरण हैं जो आपको कालानुक्रमिक पुनरारंभ को सही ढंग से लिखने के लिए मार्गदर्शन करेंगे।

चरणों

अपने कालानुक्रमिक फिर से शुरू लिखें

एक क्रोनिक रिज्यूमेय चरण 1 लिखने वाला छवि
1
पृष्ठ के शीर्ष शीर्ष लेख में अपनी व्यक्तिगत जानकारी रखें। जब आप जानकारी लिखते हैं, तो अपना नाम, पता, टेलीफोन नंबर, ईमेल पता और वेबसाइट शामिल करें यदि आप इसे स्वयं रखते हैं संक्षेप का उपयोग न करें और क्षेत्र कोड को शामिल करने के लिए याद रखें
  • एक क्रोनोलॉजिकल रिज्यूमेय स्टेप 2 लिखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपना लक्ष्य लिखें यह लक्ष्य व्यक्तिगत जानकारी के बाद लिखा गया है। यह बहुत तीव्र लेकिन संक्षिप्त होना चाहिए। दो या तीन वाक्यों में सबसे अच्छी विशेषताओं को लिखें जो आपको नौकरी की पेशकश के लिए आदर्श बनाते हैं।
  • एक क्रोनोलॉजिकल रिज्यूम टाइप 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने कार्य इतिहास की एक सूची बनाएं यह खंड रिवर्स कालानुक्रमिक क्रम में होगा, जो आपकी सबसे हाल की नौकरी की स्थिति का वर्णन करेगा और अपने सबसे पुराना कार्य अनुभवों के साथ जारी रहेगा। प्रत्येक रिकॉर्ड में निम्न शामिल होना चाहिए:
  • रोजगार में प्रवेश की तिथि
  • नियोक्ता का नाम
  • स्थिति का शीर्षक या नाम प्रयोग किया।
  • आपकी ज़िम्मेदारी एक या दो वाक्यों में सारांशित है।
  • आपकी ज़िम्मेदारियों के अतिरिक्त विवरण के साथ सूचीबद्ध सूची। एक सक्रिय क्रिया के साथ प्रत्येक बिंदु को प्रारंभ करें इस अनुभाग का उपयोग ज़िम्मेदारियों और उपलब्धियों के विवरण के लिए करें, जो कि आप जिस नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं उसे प्राप्त करने में सहायता करेंगे।
  • सबसे हाल की स्थिति में सबसे पुरानी स्थिति के लिए कम सहित सूचना की सबसे बड़ी राशि होनी चाहिए।



  • एक क्रोनोलॉजिकल रेज़्यूम चरण 4 लिखें शीर्षक वाला छवि
    4
    कृत्रिम शिक्षा की जानकारी का वर्णन आपके पास उच्चतम डिग्री या डिग्री के साथ शुरू करें और स्कूल या विश्वविद्यालय, विशिष्ट डिग्री, सम्मान या शैक्षिक साझेदारी भी शामिल है जो आपके लिए आवेदन कर रहे नौकरी से प्रासंगिक हो सकती है। जब आप एक पाठ्यक्रम लिखते हैं, तो यह आवश्यक नहीं है कि आपके पास पहले से ही विश्वविद्यालय की डिग्री हो, तो माध्यमिक अध्ययन शामिल है। कॉलेजों में उपस्थित होने और स्नातक होने की तारीखों को शामिल न करें
  • एक क्रोनोलॉजिकल रिज्यूमेय टाइप 5 इमेज शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    पेशेवर सदस्यता, डिग्री या अतिरिक्त खिताब शामिल हैं यदि आप करियर से संबंधित किसी पेशेवर सहयोग के सदस्य हैं, तो आपको इस अनुभाग में उन्हें शामिल करना होगा, साथ ही आपके द्वारा पूरा किए गए अन्य प्रशिक्षण या प्रमाणित कार्यक्रमों के साथ।
  • एक क्रोनिक रिज्यूमेय चरण 6 लिखें शीर्षक वाला छवि
    6
    विशेष क्षमताओं को हाइलाइट करें किसी भी कौशल, अनुभव या संबद्धता को शामिल करें, जो आपकी डिग्री के समर्पण को प्रदर्शित करता है और आप कितने सक्षम हैं लेकिन आपको एक पेशेवर क्षेत्र में प्राप्त नहीं हुआ है।
  • इस खंड में संभावित नियोक्ता को प्रभावित करें उन्हें किसी भी धन उगाहने वाले काम, स्वयंसेवक काम, खेल या क्लब गतिविधियों में सूचित करें, जिसमें आप अपने खाली समय में भाग लेते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हेडर में समान व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग करके एक अलग शीट पर अपना संदर्भ डेटा तैयार करें। अगर आपको ये पूछने पर आपको इसमें शामिल करना होगा
    • यदि आपके पास अब भी पाठ्यक्रम में अधिकतम स्थान है और ऊपर वर्णित अधिकतम पृष्ठ से अधिक नहीं है, तो आप अंत में एक अनुभाग जोड़ सकते हैं जो आपको जानते हैं और प्रबंधित करने वाले सभी कंप्यूटर प्रोग्राम का वर्णन करता है। कार्य अनुभव अनुभाग में उन्हें शामिल करने के बजाय यह करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com