ekterya.com

नौकरी की तलाश में एक बूढ़े व्यक्ति के रूप में एक फिर से शुरू लिखना

रेजूमेस लिखने की सलाह आमतौर पर युवा श्रमिकों के लिए होती है, जो अभी श्रम बाजार में प्रवेश कर चुके हैं, जिनकी महत्वपूर्ण उपलब्धि उनके विश्वविद्यालय स्नातक हो सकती है, और जिनके पास संभवतः काफी कम काम का अनुभव है हालांकि, पुरानी लोग काम करने की कोशिश करते हैं, जो काम के माहौल में फिर से प्रवेश करने की कोशिश करते हैं या जो आयु में एक नए नौकरी के लिए आवेदन करते हैं, जब उनके साथियों के सेवानिवृत्त हो जाते हैं तो उन्हें फिर से शुरू करने के लिए चुनौतियों का एक अलग सेट का सामना करना पड़ेगा। नौकरी की तलाश में एक बूढ़े व्यक्ति के रूप में, आपको यह सूचित करना चाहिए कि आपके पिछली नौकरी के कौशल को आपकी नई स्थिति में स्थानांतरित किया जा सकता है और लिंक्डइन जैसी सामाजिक नेटवर्किंग साइटों के साथ परिचित दिखा सकता है।

चरणों

भाग 1
अपने काम के अनुभव का वर्णन करें

एक पुराने नौकरी चाहने वाले के रूप में लिखें एक रेज़्यूम शीर्षक वाला छवि चरण 1
1

Video: At War with the Army - full movie (with Jerry Lewis)

कार्यकारी सारांश के साथ शुरू करें एक "उद्देश्य पाठ्यक्रम" है कि कालक्रम के अनुसार, अपने सभी काम करने का अनुभव आदेश दिया के रूप में इस आप बड़े लग रहे हैं या नौकरी के लिए बहुत ज्यादा अनुभव है कर सकते हैं के साथ अपने को फिर से शुरू शुरू करने से बचें। इसके बजाय, पिछले दशक के कार्य अनुभव का वर्णन करने के लिए उद्घाटन कथा या कथा का उपयोग करें।
  • यह संरचना आपको यह बताएगी कि आप कंपनी को किस प्रकार पेश कर सकते हैं और आपके पेशेवर कौशल से आपको लाभ होगा, यदि वे आपको किराया देते हैं
  • एक पुरानी नौकरी चाहने वाला चरण 2 के रूप में लिखें एक रेज़्यूम शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रारंभिक सारांश को 4 वाक्यों तक सीमित करें यह जल्द ही आपको संक्षेप में वर्णन करने के लिए कारण है कि आप उपयोग के लिए आदर्श होते हैं जब आप उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, कौशल वे पिछले एक दशक से (लगभग) काम करने का अनुभव पर अधिक अर्जित किया है का उपयोग कर सकते हैं। नौकरी प्रकाशन में अनुरोधित नौकरी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए उद्घाटन सारांश की भाषा को अनुकूलित करें। यदि आपको लगता है कि आप काम करने का अनुभव पिछले एक दशक गुजर उल्लेख करने के लिए है, तो पाठ्यक्रम के अगले भाग में जोड़ने के लिए, एक वर्ग "से पहले काम करने का अनुभव" या "अतिरिक्त काम करने का अनुभव" हकदार में विचार करें।
  • उदाहरण के लिए, उद्घाटन के सारांश में से एक वाक्य हो सकता है: "मैं 8 साल से अधिक अनुभव के साथ एक कुशल कम्युनिकेटर हूं, और मैंने कई समय के लिए कई प्रोजेक्ट्स की निगरानी करने की मेरी क्षमता का प्रदर्शन किया है, क्योंकि मुझे लगातार समय सीमा मिलती है।"
  • एक पुरानी नौकरी चाहने वाला कदम 3
    3
    हस्तांतरणीय कौशल पर बल दें हस्तांतरणीय कौशल वे हैं जिन्हें आपने एक कार्य क्षेत्र में हासिल किया है, या एक दीर्घकालिक नौकरी में, जो एक अन्य पेशेवर क्षेत्र या काम में स्थानांतरित और लागू किया जा सकता है पुराने श्रमिकों की भर्ती करते समय, नियोक्ता अक्सर चिंतित होते हैं कि श्रमिकों की नौकरी कौशल सीमित और स्थिर हो गए हैं अपनी पिछली नौकरियों से आपके कौशल को अपनी नई संभावित नौकरी के लिए लागू किया जा सकता है, जिस तरीके का वर्णन करके विपरीत बताएं
  • हस्तांतरणीय कौशल में कई कर्मचारियों और एक कंपनी के अधिकारी, प्रबंधन कौशल (साथ-साथ कई परियोजनाओं के अधीनस्थ और पर्यवेक्षण करने के लिए जिम्मेदारियों को जिम्मेदार करने सहित) और पारस्परिक कौशल (अन्य कार्यकर्ताओं को प्रेरित करने और संघर्ष को हल करने सहित) के साथ संवाद करने की क्षमता शामिल है।
  • यह संभव है कि आप अपने कार्यस्थल के बाहर हस्तांतरणीय कौशल हासिल कर लीं, जो आप पाठ्यक्रम में भी उल्लेख कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक गृहिणी के रूप में कैरियर है, तो बहुत सारे स्वयंसेवक काम किए हैं या आपके अतीत में बेरोजगारी के स्थान हैं, इन्हें आपके जीवन के इन कालखंडों में हस्तांतरणीय के रूप में हस्तांतरित करने के तरीकों का पता लगाएं।
  • एक बड़ी नौकरी चाहने वाले के रूप में लिखें एक रेज़्यूम शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    अपने हालिया और प्रासंगिक अनुभव पर ध्यान दें एक सामान्य नियम के रूप में, पाठ्यक्रम के "पिछले रोजगार" खंड को आपकी सबसे उत्कृष्ट व्यावसायिक उपलब्धियों को उजागर करना चाहिए। इस बात को ध्यान में रखते हुए, यदि आपकी सफलता 1 9 80 या 1 99 0 में हुई है, तो आप एक बड़ा प्रभाव नहीं बना पाएंगे। पाठ्यक्रम को ऐसे तरीके से अनुकूलित करें कि आप पेशेवर काम और हाल की उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। पाठ्यक्रम में आपकी प्राथमिकता आपको कौशल और ताकत दिखाने के लिए होनी चाहिए जो आपको स्थिति के लिए एक व्यवहार्य उम्मीदवार बनाते हैं, और आपने हाल ही में एक नौकरी में कार्यान्वित किया है। यह कम महत्वपूर्ण है कि आप पिछले कार्य अनुभवों के दशकों के विस्तृत रूप से सूचीबद्ध करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, वह बयान जैसे "मैं पर्यवेक्षण सॉफ्टवेयर विकास और 2005 और 2015 के बीच डेवलपर्स की प्रबंधित टीमों के साथ कार्य अनुभव का वर्णन करता है।" यहां तक ​​कि अगर आपने 2005 से पहले इस स्थिति का आयोजन किया था, तो केवल सबसे हाल के दशक में ध्यान केंद्रित करने से आप अपने सबसे अप-टू-डेट कौशल पेश कर सकते हैं।
  • भाग 2
    एक व्यवहार्य अनुबंध बनाएं

    एक बड़े नौकरी चाहने वाले के रूप में लिखें एक रेज़्यूम शीर्षक छवि 5 कदम
    1
    आपकी मौजूदगी ऑनलाइन बताएं सामाजिक नेटवर्क में कई एजेंसियों और संगठनों की भर्ती प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण भूमिका है, जो न केवल अपने LinkedIn प्रोफ़ाइल बल्कि अपने फेसबुक और ट्विटर, जो लागू हो की समीक्षा करेंगे खेल सकते हैं। पाठ्यक्रम में अपनी ऑनलाइन उपस्थिति का वर्णन करें और सामाजिक नेटवर्किंग साइटों के लिंक प्रदान करें, जिन्हें आप अपने संभावित नियोक्ताओं को एक्सेस करने के लिए पसंद करेंगे। रोजगार की तलाश करते समय, इन साइटों, विशेष रूप से लिंक्डइन, को उसी तरह उसी तरह रखा जाना चाहिए जैसे कागज फिर से शुरू हो रहा है
    • इसमें निम्नलिखित के समान एक कथन शामिल है: "मैंने काम पर रखने के कामों और नौकरी खोज प्रक्रियाओं के साथ रखा है, और मेरे लिंक्डइन प्रोफ़ाइल (यूआरएल सहित) पर मेरे पिछले काम के अनुभव के बारे में प्रासंगिक जानकारी की एक सूची है । मैं भी फेसबुक और ट्विटर पर सक्रिय हूं। "
  • एक बड़े नौकरी चाहने वाले के रूप में लिखें एक रेज़्यूम शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    संक्षेप में बताएं कि आपके पास ऑनलाइन उपस्थिति क्यों नहीं है। वैकल्पिक रूप से, यदि आप सामाजिक नेटवर्क में एक ऑनलाइन उपस्थिति नहीं रखना चाहते हैं, तो पाठ्यक्रम में इसका स्पष्ट रूप से उल्लेख करें। इस तथ्य को पहचानना बेहतर है कि आप आधुनिक प्रौद्योगिकी और काम पर रखने वाले प्रथाओं को दूर करने के जोखिम से ऑनलाइन ऑनलाइन न बताने को पसंद करते हैं।
  • आप बस एक बयान जैसे "" मुझे पता है कि नौकरी खोज की प्रक्रिया के कुछ हिस्सों को ऑनलाइन किया जा सकता है, मैंने लिंक्डइन जैसी साइटों का उपयोग न करने का निर्णय लिया है क्योंकि मुझे यह पसंद है कि मेरा व्यावसायिक अनुभव केवल मेरे पुनरारंभ में संक्षेप में किया जायेगा। "
  • एक पुराने नौकरी चाहने वाले के रूप में लिखें एक रेज़्यूम शीर्षक वाला चित्र चरण 7



    3
    पाठ्यक्रम को सुधारना और अनुकूलित करना। आधुनिक पाठ्यक्रम संक्षिप्त हैं: आमतौर पर, वे दो से अधिक पृष्ठों का विस्तार नहीं करते हैं। यदि पाठ्यक्रम पुराने पाठ्यक्रमों के मसौदा तैयार करना है, खासकर यदि आपकी शैली पिछले दशकों से है, तो यह धारणा देगा कि आप अव्यवसायिक हैं और आप स्थिति को भरने के लिए एक बुरा विकल्प हैं। अनुच्छेदों से अतिरिक्त शब्दजाल को समाप्त करें और अपने व्यावसायिक कौशल को उजागर करने वाले सक्रिय क्रियाओं का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • बस कुछ संक्षिप्त विगनेट्स शामिल करें जो प्रत्येक पिछली नौकरी में आपकी जिम्मेदारियों का वर्णन करता है। क्रिया और सक्रिय भाषा का प्रयोग करें, उदाहरण के लिए "मैंने ट्रक रेडिएटर्स को शांत करने के लिए सामग्री विकसित की, जो प्रति वर्ष 200,000 डॉलर की बचत का प्रतिनिधित्व करती है।"
  • एक पुरानी नौकरी चाहने वाले के रूप में टाइप करें एक रेज़्यूम शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    एक कार्यात्मक या मिश्रित प्रारूप का चयन करें जबकि परंपरागत कालानुक्रमिक पाठ्यक्रम वर्तमान में सबसे पुराने से नौकरियों के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं और एक व्यक्ति के पूरे करियर को कवर करते हैं, लेकिन यह काम करने वाले बड़े लोगों के लिए हानिकारक हो सकता है। अनुभव के अपने दशकों से आप काम के लिए बहुत बूढ़ा या बहुत अनुभवी लग सकते हैं। एक कार्यात्मक और मिश्रित पाठ्यक्रम दोनों आपको तिथियों के आधार पर बिना अपने कार्यस्थल में अपने कौशल पेश करने की अनुमति देगा। इन दो प्रारूपों में से एक देने की योजना बनाएं:
  • एक कार्यात्मक फिर से शुरू, कौशल आप अपने कैरियर में हासिल कर ली है पर प्रकाश डाला गया कालक्रम की परवाह किए बिना, और अपने काम के इतिहास में खाली स्थान के साथ लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है।
  • एक मिश्रित पाठ्यक्रम पहले अपने प्रासंगिक कौशल और अनुभवों को सूचीबद्ध करके अपने काम के इतिहास के साथ पेशेवर कौशल को संतुलित करता है, और फिर अपने काम के अनुभवों का एक संक्षिप्त कालक्रम देता है।
  • एक पुरानी नौकरी चाहने वाले के रूप में लिखें एक रेज़्यूम शीर्षक छवि 9 कदम
    5
    पाठ्यक्रम के निचले भाग में "उपलब्ध संदर्भ" सूचीबद्ध न करें। यह एक अप्रचलित तकनीक है जो एक समकालीन पाठ्यक्रम में जगह से बाहर होगा। इस मामले में धारणा यह है कि संभावित नियोक्ता आपसे संपर्क करेगा यदि आप काम पर रखने की प्रक्रिया जारी रखना चाहते हैं और आपके संदर्भों से संपर्क करेंगे, तो आपको साक्षात्कार (या एक बार) से पहले संदर्भों के नाम प्रदान करने की आवश्यकता नहीं है। कि आप इसमें हैं)।
  • बेशक, आपके पास 2 से 4 लोगों के बीच नाम और संपर्क जानकारी (कम से कम ईमेल और फोन) होनी चाहिए, जो आपके पेशेवर और व्यक्तिगत उत्कृष्टता की गारंटी दे सकते हैं।
  • आप पाठ्यक्रम के निचले हिस्से में एक संक्षिप्त वाक्य शामिल कर सकते हैं: "यदि अनुरोध किया गया तो उपलब्ध पेशेवर संदर्भ"।
  • भाग 3
    पाठ्यक्रम की समीक्षा करें

    एक बड़ी नौकरी चाहने वाले के रूप में लिखें एक रेज़्यूम शीर्षक छवि 10 कदम
    1
    पुरानी वाक्यांशों की जांच करें आप अपने रेमोमेम को कितनी देर तक पूरी तरह से समीक्षा और पुनः लिखते हैं इसके आधार पर, इसमें पेशेवर या बोलीभाषा अभिव्यक्तियां हो सकती हैं जो आज के कार्यस्थल में पुरानी ध्वनि हो या अब इसका अर्थ नहीं है। पाठ्यक्रम को ध्यानपूर्वक पढ़ें और दशकों से किसी भी व्यवसाय के शब्द-रेखा को दोबारा लिखना शुरू हो गया है जिससे आपको पेशेवर दुनिया के साथ पुराने और छूने लगते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप "कर्मियों के निदेशक" शब्द का प्रयोग करते हैं, तो आप और पाठ्यक्रम दोनों पुरानी दिखेगा। कंपनियों ने "प्रतिभा के अधिग्रहण" के साथ इस शब्द को बदल दिया है
    • किसी विशिष्ट नियोक्ता के लिए किस प्रकार की भाषा तलाश रही है, इस बारे में विचार प्राप्त करने के लिए, कंपनी के ऑनलाइन नौकरी प्रकाशन या संभावित कर्मचारियों के लिए वांछित रेटिंग की सूची पढ़ें। फिर, पाठ्यक्रम पूरी करने के लिए समान भाषा का उपयोग करें।
  • एक बड़ी नौकरी चाहनेवाला के रूप में लिखें एक रेज़्यूम शीर्षक छवि 11 कदम
    2
    पाठ्यक्रम में स्नातक या कक्षा की तिथियां शामिल न करें। समकालीन रोजगार बाजार में प्रतिस्पर्धी होने के लिए पाठ्यक्रम लिखते समय, उन तिथियों को निर्दिष्ट करने से बचें, जिन पर आप अपनी डिग्री प्राप्त करते हैं या एक व्यावसायिक वर्ग को पूरा करते हैं, क्योंकि यह स्वचालित रूप से आप पुराने लगेंगे। शिक्षण और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की श्रेणी में प्रासंगिक हाल के अनुभवों का उल्लेख करने के लिए छड़ी।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास कॉलेज की डिग्री है, तो पाठ्यक्रम में हाई स्कूल का उल्लेख करने से बचें।
  • Video: Computational Thinking - Computer Science for Business Leaders 2016

    एक बड़ी नौकरी चाहने वाले के रूप में लिखें एक रेज़्यूम शीर्षक छवि 12 कदम
    3
    पाठ्यक्रम में सही शब्द शामिल करें कीवर्ड विशिष्ट शब्द या वाक्यांश हैं जो स्वचालित पाठ्यक्रम विश्लेषण प्रणाली की पहचान करते हैं काम के क्षेत्र के लिए विशिष्ट कीवर्ड शामिल करने और उस स्थिति के लिए, जिस पर आप आवेदन करते हैं, पाठ्यचर्या को संशोधित करें, विशेषकर अनुभव खोलने का सारांश। यह सुनिश्चित करेगा कि भर्ती कर्मियों को पाठ्यक्रम देखें और एक ईमेल फ़िल्टर द्वारा छोड़ा न जाए।
  • सही खोजशब्दों को ढूंढने के लिए, आप जिस पद की नौकरी खोज वेबसाइट पर पोस्ट करते हैं उसके लिए आप खोज सकते हैं परिणाम उन पदों के साथ आमतौर पर जुड़े खोजशब्दों की एक सूची देंगे। फिर, आप अपने स्वयं के पाठ्यक्रम में इन कीवर्ड को शामिल कर सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी कार्य paralegal के लिए आवेदन करने के लिए जाना, नियोक्ताओं शायद "paralegal", "अनुभव के वर्षों के", "कानूनी प्रणाली" और "कानूनी फर्म" जैसे कीवर्ड इंतजार करेंगे।
  • एक पुरानी नौकरी चाहने वाले के रूप में लिखें एक रेज़्यूम शीर्षक छवि 13 चरण
    4
    मसौदा पाठ्यक्रम की समीक्षा करने के लिए किसी परिवार के सदस्य या मित्र से पूछें। अपनी खुद की फिर से शुरू में छोटी सी त्रुटियों को नजरअंदाज करना आसान है: छोटे गलतियाँ, वाक्यों को बेहतर ढंग से तैयार किया जा सकता है, या वर्णनात्मक लेखन के उदाहरण जो आपको बेहतर संभावित कर्मचारी के रूप में पेश करने के लिए सुधार किया जा सकता है नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले किसी मित्र से दस्तावेज की समीक्षा करने से आप इन त्रुटियों को पहचानने और सुधारने में मदद करेंगे।
  • आप एक पेशेवर सीवी सलाहकार की मदद के लिए भी पूछ सकते हैं, अगर आपके पास समय और वित्तीय संसाधन हैं एक पाठ्यक्रम सलाहकार आप जिस नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, उसके लिए अपनी फिर से शुरू को कस्टमाइज़ करने में आपकी मदद करेंगे, और आपको अपने लाभ के लिए अपनी उम्र का उपयोग करने के बारे में अधिक सुझाव देंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com