ekterya.com

हाई स्कूल के लिए तैयार कैसे करें

यह एक बच्चा और किशोर होने के बीच में बदलाव है। यह डरावना है यह बहुत महत्वपूर्ण है यह माध्यमिक विद्यालय है आपको जाने से पहले तैयार करना होगा, आपको तैयार होना है

.

चरणों

Video: पासपोर्ट के लिए पुलिस वेरिफिकेशन कैसे होती है जानें | Police Verification for Passport in Hindi

चित्र तैयार करें जूनियर हाई स्टेप 1 के लिए तैयार करें
1
एक नई शुरुआत के रूप में हाई स्कूल के बारे में सोचो यह आपके लिए क्या करना है जो आप चाहते हैं प्राथमिक विद्यालय में, हर कोई आपसे जानता था और आप ऐसा कुछ नाटकीय नहीं करना चाहते थे ठीक है, अब जब आप हाई स्कूल में हैं, बहुत कम लोग आपको जानते हैं तो आप जो चाहें कर सकते हैं क्या आप अपने नाम से नफरत करते हैं और लगता है कि लिसा मेलिसा से बेहतर लगती है? क्या आप हमेशा फुटबॉल टीम में शामिल होना चाहते थे लेकिन आप डर गए थे? और नहीं अब आपके पास अपना नाम बदलना, अपनी शैली बदलने या अपने रवैये को थोड़ा बदलने का अवसर है। आप अपने पुराने दोस्तों से संपर्क कर सकते हैं और नए दोस्त बना सकते हैं। हाईस्कूल में "नया मुझे" अनुभव करने से डरो मत।
  • जूनियर हाई स्टेप 2 के लिए तैयार शीर्षक वाली छवि
    2
    निम्नलिखित वर्षों के लिए अपना दृष्टिकोण समायोजित करें अपने शरीर के माध्यम से चलने वाले सभी हार्मोनों के साथ, एक अच्छा रवैया होना बहुत महत्वपूर्ण है। यह आपके जीवन का एक नया अध्याय है, इसलिए हर चीज से छुटकारा पाएं जो काम न करें क्योंकि यह आपकी प्रगति धीमा कर सकता है। जीवन की बातों के साथ सकारात्मक रहें, कोई भी अवसादग्रस्त महिला के पास नहीं होना चाहता है दूसरों के साथ संगठित होना और उनके विश्वासों का सम्मान करना, माध्यमिक यह क्षण है जहां सभी किशोरों को पता चलता है कि वे कौन हैं, इसलिए दूसरों का न्याय न करें सभी को यह पता लगाना होगा कि वह वास्तव में कौन है। हमेशा अच्छे व्यक्ति बनो और कम समय में आपके पास सच्चे मित्र का समूह होगा।
  • चित्र तैयार करें जूनियर हाई स्टेप 3 के लिए तैयार
    3
    अपने आप को हाई स्कूल के लिए मानसिक रूप से तैयार करें यदि आप हाई स्कूल के दौरान मज़े करना चाहते हैं और मज़े करना चाहते हैं, तो आपको इसे कल्पना करना चाहिए, इसे पसंद करना और उसे महसूस करना चाहिए। लेकिन ऐसा मत सोचो कि जब आप अपनी आँखें बंद कर लेंगे और सफलता के बारे में सोचेंगे, तो ऐसा होगा कि जादू की तरह आपको इसे खुद करना है आपको सफलता की ओर बढ़ना होगा
  • जूनियर हाई स्टेप 4 के लिए तैयार शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने माता-पिता के साथ पहले दिन सहायता करें वे शिक्षक जो आपके सभी प्रश्नों का उत्तर देंगे, वे आपकी कक्षा के कार्यक्रम और बॉक्स के आपके संयोजन को दे देंगे। आपको शायद संयोजन की कोशिश करनी चाहिए और कक्षाओं को ढूंढना होगा।
  • 5
    जानें कि आपका लॉकर कैसे खोलें। आपका लॉकर सही तरीके से खोलने का एक तरीका है:
  • जब तक आप पहली संख्या तक नहीं पहुंच जाते, तब तक 3 गुना दाएं मुड़ें।
  • जब तक आप 0 तक नहीं पहुंचते, तब तक बाएं मुड़ें और दूसरे नंबर पर रुक जाएं।
  • अंत में, जब तक आप अंतिम संख्या तक पहुंच न जाए और अपना लॉकर खोलें, तब तक दाएं बंद करें।
  • जूनियर हाई चरण 6 के लिए तैयार की गई छवि का शीर्षक
    6
    आगे की योजना बनाएं अपनी कक्षाओं को प्राप्त करने के लिए एक मार्ग निर्दिष्ट करने के लिए अपने एजेंडे और स्कूल के मानचित्र का उपयोग करें। जब आप स्कूल को अच्छी तरह से जानते हैं, तो आप शायद अपनी कक्षाओं में आने के लिए नए शॉर्टकट खोजने के लिए मार्ग बदल देंगे। मत भूलो:
  • कक्ष 101 आमतौर पर पहली मंजिल पर है, कमरे 202 दूसरी मंजिल पर है
  • पानी के स्रोत आमतौर पर बाथरूम के पास हैं
  • सीढ़ियां लगभग हमेशा गलियारे के अंत में होती हैं
  • जूनियर हाई स्टेप 7 के लिए तैयार शीर्षक वाली छवि
    7
    बाकी आवश्यक जब आप हाई स्कूल शुरू करते हैं तो आपको पहले की तुलना में पहले जागना पड़ सकता है। स्कूल 8-घंटे के कार्यक्रम के भीतर सभी आवश्यक वर्गों को समायोजित करने के लिए ऐसा करते हैं। शायद प्राथमिक विद्यालय में आप विद्यालय में चल रहे थे, लेकिन अब आपको बस ले जाना है या कार द्वारा स्कूल में ले जाना है। या हो सकता है कि स्कूल के बाद आपके पास अतिरिक्त अभ्यासक गतिविधियां हों। रात में कम से कम 9 घंटे सोते रहें, अगर आपको सुबह 6:00 बजे जागना है, तो आपको कम से कम 9: 00 बजे बिस्तर पर रहने की ज़रूरत है।
  • जूनियर हाई स्टेप 8 के लिए तैयार शीर्षक वाली छवि
    8
    समय से पहले संगठित हो जाओ जब आप अपने स्कूल की आपूर्ति खरीदते हैं, तो उसे अपने फ़ोल्डर में व्यवस्थित करें। यह सबसे अच्छा आप कर सकते हैं, क्योंकि जब आप कक्षाएं बदलते हैं तो यह बहुत उपयोगी होगा प्रत्येक वर्ग के लिए डिवाइडर का उपयोग करें और पेंसिल पॉकेट के अंदर पेन्सिल को स्टोर करें। याद रखें कि जब आप हाई स्कूल में हैं तो सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक का आयोजन किया जा रहा है। अपने आप को संगठित करने का एक अन्य तरीका प्रत्येक वर्ग के लिए अलग-अलग फ़ोल्डरों के माध्यम से होता है, और पेंसिल, ग्लाइडर आदि का एक बैग लेता है। प्रत्येक वर्ग के लिए
  • जूनियर हाई स्टेप 9 के लिए तैयार शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने समय का उपयोग करें स्कूल में शिक्षकों, या आइस क्रीम के लिए एक खास दिन मिलने के लिए रात होगी, इसलिए अपने लॉकर को सजाने का अवसर उठाएं और स्कूल के गलियारों को बेहतर तरीके से पता चलेगा।



  • जूनियर हाई स्टेप 10 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    10
    अपने कार्यों के साथ रहो मुझे पता है कि हाई स्कूल का सामाजिक वातावरण बहुत ही मजेदार और नया है, लेकिन यह मत भूलो कि आपको भी अध्ययन करना होगा। नोट लेने के लिए उपयोग करें ताकि आप परीक्षाओं की तैयारी कर सकें। और एक ग्लाइडर रखने का प्रयास करें ताकि आप डिलीवरी की तिथियां नहीं भूलें। सवाल पूछने और मदद के लिए पूछने से डरो मत रहें, अगर आपको इसकी ज़रूरत है शर्मीली होने और संदेह रखने की अपेक्षा, एक प्रश्न पूछना बेहतर है। कभी नहीं भूलना कि स्कूल और पढ़ाई मज़ेदार भी हो सकती है। एक अध्ययन समूह को व्यवस्थित करें, आप प्रथम परीक्षा के लिए तैयार करने के लिए स्टारबक्स के अंदर पहला सत्र शुरू कर सकते हैं। लेकिन अध्ययन समूहों को मत भूलना, भले ही वे मज़ेदार हों, उन्हें पढ़ाई के लिए भी होना चाहिए। इस अध्ययन तकनीक का उपयोग न करें यदि आपको लगता है कि आप विचलित होने जा रहे हैं।
  • 11
    चिंता मत करो! सभी कक्षा के पहले दिनों के दौरान चिंतित हैं। एक हफ्ते के बाद सभी नए शिक्षकों, परिसर और कक्षाओं के लिए इस्तेमाल किया जाएगा और आप नए दोस्त बनाने शुरू कर देंगे! एक बार जब आप इसे करने के लिए उपयोग किया जाता है, हाई स्कूल अपने जीवन का सबसे अच्छा अनुभव होगा!
  • Video: हाईस्कूल में फेल छात्र कैसे हो सकते हैं पास

    जूनियर हाई स्टेप 12 के लिए तैयार की गई छवि
    12
    लॉकर रूम में विनम्र होना सीखें। पहले कुछ दिनों के दौरान लॉकर रूम अजीब महसूस होगा। जब आप अपने लॉकर में चीजें बदलते हैं (या जब आप अपने पीई क्लास के लिए अपने कपड़े बदलते हैं), तो मुस्कुराएं और किसी मित्र से बात करें और इसे जल्दी से करें
  • एक टिप जो आपकी मदद कर सकती है (शारीरिक शिक्षा के लिए): यदि आपकी वर्दी शर्ट काफी लंबी है, तो अपनी शर्ट पहले और फिर अपनी पैंट करें। भौतिक शिक्षा वर्ग के खत्म होने के दौरान यह दूसरी तरह से करें।
  • आप बदलते हुए पहले दिन कुछ अजीब लगेगा। बदलने के लिए सबसे पहले हो और ऐसा करने के लिए खेद महसूस न करें। कोई भी आप को नहीं देख पाएगा और कोई भी आपकी परवाह नहीं करेगा। यदि आप अभी भी डरे हुए हैं, तो मैं जो करता हूं, अपने पीई वर्दी को अपने स्कूल वर्दी के तहत पहनें
  • जूनियर हाई स्टेप 13 के लिए तैयार की गई छवि
    13
    "रात पहले" की आदत करें स्कूल से पहले रात, अपनी चीजों को व्यवस्थित करें और अपने स्कूल की आपूर्ति तैयार होने के लिए। उन कपड़ों के बारे में सोचो जो आप स्कूल जाने के लिए पहनेंगे अपने सामान को अपने बैग में पैक करें, सुनिश्चित करें कि आपका होमवर्क तैयार है और आपके माता-पिता किसी आवश्यक परमिट पर हस्ताक्षर करें। अपने दोपहर का भोजन पैक करें या अपने बैग में लंच के लिए पैसे बचाएं स्नान करो ताकि आप साफ हो। अगली सुबह, आप बाहर निकल जाना चाहते हैं और स्नान कर लें यदि आप रात को इससे पहले नहीं करते थे। यदि आप रात को पहले स्नान करते हैं, तो अपने आप को थोड़ा साफ करें, तैयार हो जाओ और स्वस्थ नाश्ता खाएं। एक मीठा अनाज खाने से बचें यह आपको थोड़े समय के लिए ऊर्जा देगा, लेकिन फिर आप दिन के दौरान आलसी महसूस कर सकेंगे। छोड़ने से पहले खुद को दर्पण में देखें, अपनी चीजों को पकड़ो और स्कूल जाना।
  • जूनियर हाई स्टेप 14 के लिए तैयार की गई छवि का शीर्षक
    14
    रिलैक्स। प्रत्येक व्यक्ति को पहले दिन से डर लगता है। अगर आप पहली कक्षा के लिए कुछ मिनट देर से आते हैं तो कोई भी परवाह नहीं करता है यदि आप अपना लॉकर नहीं खोल सकते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। आखिरकार आप अपनी कक्षाओं के लिए समय पर पहुंचेंगे। शिक्षक आपको पहले कुछ दिन ज्यादा होमवर्क नहीं देंगे। प्रथम श्रेणी के दौरान शिक्षक आपको आपकी ज़रूरत के मुताबिक मदद करेगा। आप जो पहले दिन चाहते हैं वह कर सकते हैं। लेकिन इसका दुरुपयोग न करें!
  • जूनियर हाई स्टेप 15 के लिए तैयार की गई छवि
    15
    खुद को तैयार न करें आपको अपने सभी आपूर्ति स्कूल के पहले दिन लाने की आवश्यकता नहीं है। आपको केवल एक फ़ोल्डर, एक नोटबुक और एक पेंसिल लाने की ज़रूरत है पहले दिन भर में उन्हें ले जाने की कोशिश करें दूसरी तरफ, कुछ स्कूलों ने आपको अपने सभी आपूर्ति को पहले दिन लाने के लिए कहा है, इसलिए जितनी जल्दी हो सके तैयार हो जाओ।
  • जूनियर हाई स्टेप 16 के लिए तैयार की गई छवि
    16
    नियमित जानें यहां तक ​​कि जब आपके पास विद्यालय के पहले दिन से खाली वक्त है, देर से होने के लिए उपयोग नहीं करें जानें कि जब आप अपने लॉकर में जाना चाहिए शिक्षक अनुशंसा करेंगे कि आप ऐसा स्कूल दिन की शुरुआत से, अवकाश से पहले और बाद में करें, और दिन के अंत में करें। यह अनुशंसित नहीं है जब तक यह आपके लिए सुविधाजनक नहीं है। सुनिश्चित करें कि आपके लॉकर में जाने के लिए आपके पास पर्याप्त समय है
  • Video: एक्‍सेल में रिजल्‍ट शीट तैयार करें - Make a Result sheet in Excel (Hindi)

    जूनियर हाई स्टेप 17 के लिए तैयार की गई छवि
    17
    यौवन का सामना करने के लिए तैयार बदलाव हाई स्कूल के दौरान आएंगे और आपको तैयार करना होगा। अपना चेहरा नियमित रूप से धोने से शुरू करें ताकि आप मुँहासे से ग्रस्त न हों हर दिन दुर्गन्ध दूर करने का प्रयास करें लड़कियों, श्रृंगार पर डालना सीखें, अगर आपके स्कूल में अनुमति दी जाए इसके अलावा, यदि आपका नियम शुरू होता है (अवधि) में एक आपातकालीन किट ले जाना सुनिश्चित करें
  • युक्तियाँ

    • सुविधाओं की तलाश करें: बाथरूम, पानी का फव्वारा, कार्यालय, खोया और पाया, नर्स, और सब से ऊपर, कक्षाएं और लॉकर
    • यदि आपके पास अधिक प्रश्न हैं, तो आप अपने बड़े रिश्तेदारों या बड़े भाई से पूछ सकते हैं।
    • यह जानना सीखें कि आपके लॉकर में जाने का सबसे अच्छा समय कब है। कई स्कूल आपको दिन के दौरान अपनी कक्षा के आधार पर लॉकर प्रदान करते हैं। पहली कक्षाओं के लिए अपनी सारी चीजें ले आओ, फिर दोपहर कक्षा के बाद अपने लॉकर पर जाएं और बाकी सामानों को पकड़ लें

    चेतावनी

    • लॉकर से उन्हें कभी भी अपना पासवर्ड न दें। आज के मित्र दुश्मन बन सकते हैं। तुम्हारा सबसे अच्छा दोस्त भी नहीं आप अपनी चीजों को खो सकते हैं और परेशानी में पड़ सकते हैं वे अन्य लोगों के साथ जानकारी साझा कर सकते हैं, और ये लोग अन्य लोगों को बताते हैं, आदि। थोड़े समय में हर कोई आपके लॉकर के संयोजन को जानता होगा!
    • !गपशप और अफवाहें मत करो! (खासकर यदि आप किसी दूसरे लड़के के साथ लड़ने जा रहे हैं) आपको कभी नहीं पता होगा कि भविष्य में क्या हो सकता है
    • लड़ाई शुरू मत करो! आप अपना जीवन बर्बाद कर सकते हैं
    • अध्ययन, अध्ययन, अध्ययन! यह सब अंत में इसके लायक होगा!
    • यदि कोई आपको धमकी देने के लिए कुछ करता है, तो किसी वयस्क को बताएं (शारीरिक संपर्क, धमकी, आदि)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com