ekterya.com

अपने पड़ोस में अपराध को कम कैसे करें

अपराध दुनिया भर में मौजूद है हालाँकि हालात भारी लग सकता है, कुछ चीजें हैं जो आप अपने समुदाय में अपराध को संबोधित करने के लिए कर सकते हैं। आप अपराधियों के लिए नपुंसक महसूस करने की जरूरत नहीं है इस मामले पर कार्रवाई करके आप अपने पड़ोस में सकारात्मक बदलाव लाएंगे।

चरणों

विधि 1

आपको और आपके पड़ोस को शिक्षित करना
आपकी पड़ोस में कम करें क्राइम शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
निर्देशित रहें अपने पड़ोस को जानें अपराध लड़ने पर ज्ञान एक बहुत ही शक्तिशाली उपकरण है विभिन्न व्यक्तियों के बारे में प्रशिक्षण, सभी प्रकार के अपराधों की रोकथाम के लिए एक महत्वपूर्ण टुकड़ा हो सकता है।
  • अपने पड़ोसियों से बात करें आप उन लोगों से मिलेंगे जो आपके पड़ोसियों से मिलने के दौरान आपके पड़ोस का हिस्सा हैं। एक चोर आपके पड़ोसियों के घरों में से एक में प्रवेश कर सकता है, और आप दो बार नहीं सोचेंगे, अगर आपको वहां रहने वाले लोगों को नहीं पता था। आप एक बच्चे के माता-पिता को कॉल कर सकते हैं यदि आप उन्हें जानते हैं कि उत्तरार्द्ध एक संपत्ति को नष्ट कर देता है
  • कुछ गलत होने पर आपको पहचानने में आपकी सहायता के लिए अपने पड़ोस की सामान्य घटनाएं जानें
  • उन अपराधों के बारे में पता करें जहां आप रहते हैं। ऑनलाइन या स्थानीय समाचार पत्र में आपराधिक गतिविधि का पालन करने के लिए खोजें जहां आप रहते हैं। स्थानीय पुलिस विभाग से संपर्क करने के लिए यह देखने के लिए कि वे आपको अपराध के आँकड़ों के साथ प्रदान कर सकते हैं।
  • Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    अपनी पड़ोस में कम करें क्राइम शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    स्थानीय कानून प्रवर्तन से बात करें आप उनके साथ सहयोग करके अपने पड़ोस के बारे में उन्हें सूचित कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, स्थानीय कानून प्रवर्तन निवासियों को सहायता और शिक्षा प्रदान कर सकता है। याद रखें कि वे मदद करना चाहते हैं
  • अगर आपके पास एक नहीं है, तो आपातकालीन लाइनें कॉल न करें
  • सूचना के लिए पूछने के लिए व्यक्तिगत रूप से पुलिस स्टेशन पर जाएं
  • अपनी पड़ोस में कम करें क्राइम शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    ध्यान केंद्रित करने के लिए मीडिया का उपयोग करें यह उन अपराधियों से प्रभावित इलाकों के लिए किया जा सकता है और उन्हें पुनर्वास के लिए सामुदायिक परियोजनाओं के लिए किया जा सकता है। आप मीडिया से सामुदायिक घटनाओं का प्रसार करने और सार्वजनिक शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कह सकते हैं। इसके अलावा, उन्हें उन इलाकों में अपराधों का पता लगाने के लिए कहा जा सकता है जिनमें थोड़ा गश्ती है
  • एक प्रेस विज्ञप्ति प्रकाशित करें
  • स्थानीय या क्षेत्रीय अख़बार के संपादक को एक पत्र लिखें
  • सोशल मीडिया पर जाएं
  • विधि 2

    अपने पड़ोस को व्यवस्थित करें
    अपने पड़ोस में कम करें क्राइम शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    पड़ोस की घड़ी को व्यवस्थित करें या एक से जुड़ें इसे "ब्लॉक रक्षक", "अपार्टमेंट गार्ड", "घर गार्ड" या "सामुदायिक गार्ड" के रूप में भी जाना जाता है। ये कार्यक्रम उन समुदायों को स्थानीय पुलिस से जुड़ने के लिए व्यवस्थित करते हैं, जहां वे रहते हैं उन अपराधों से निपटने के लिए। इन कार्यक्रमों के तीन प्राथमिक घटक, संदिग्ध गतिविधियों को मॉनिटर करना, संपत्ति को चिह्नित करना, स्वामित्व से संकेत मिलता है और घरेलू सुरक्षा के बारे में कुछ सर्वेक्षण करता है।
    • नागरिकों की रात्रि गश्ती, पीड़ितों के लिए समर्थन और अधिकारियों के साथ निकट संचार इन संगठनों के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में ये कार्यक्रम शुरू हो गए हैं यह संभव है कि इनमें से कुछ पहले से आपके समुदाय में मौजूद हैं। इन संगठनों को लगातार बैठकों (एक महीने में एक या अधिक कम) की आवश्यकता नहीं होती है। वे अपराध को रोकने के लिए व्यक्तिगत जोखिम लेने के लिए किसी से नहीं पूछते हैं। वे उन अपराधियों को पकड़ने की ज़िम्मेदारी छोड़ देते हैं जिनके साथ यह संबंधित है, पुलिस
    • ये लोग हैं जो कानून को अपने हाथों में लेते हैं। इसके विपरीत, वे समूह हैं जो स्थानीय अधिकारियों द्वारा अपराध की रोकथाम के बारे में जानने के लिए मिलते हैं। पड़ोस में संदिग्ध गतिविधियों की रिपोर्ट करने के लिए इतना है कि निवासियों के घरों निगरानी रखी जाती है, जब वे मौजूद नहीं हैं और है कि हर कोई संपत्ति और खुद के लिए मानक सावधानियों, जो कर रहे हैं करने के लिए सतर्क रहना अपने पड़ोसियों के साथ सहयोग हमेशा लेना चाहिए अपराधी उन पड़ोस से बचने के लिए जाते हैं जहां ये समूह स्थित हैं।
  • आपकी पड़ोस में कम करें क्राइम शीर्षक वाली छवि चरण 5



    2
    यह सकारात्मक रूप से प्रमोइंग का उपयोग करता है यह ध्यान दिया गया है कि यह कई अपराधियों से पीड़ित क्षेत्रों में उपयोगी रहा है। समुदायों के समूह में उन क्षेत्रों पर कब्जा करने का निर्णय लेते हैं, जो अपराधियों को आमतौर पर लेते हैं। ऐसे स्थानों में जहां हथियारों, ड्रग डीलरों और अन्य अवैध गतिविधियों के साथ हिंसा है, वहां समुदायों ने इसे कब्जे के द्वारा अपने स्थान पर पुनः प्राप्त करने में कामयाबी हासिल की है।
  • शिकागो के समुदायों ने पाया है कि यह रणनीति बहुत प्रभावी रही है - यहां तक ​​कि पुलिस आंदोलन का समर्थन करने के लिए आगे आए हैं।
  • उदाहरण के लिए, सांता क्रूज़ का शहर कहता है कि अपराध का मुकाबला करने का एक सकारात्मक माध्यम है।
  • अपने पड़ोस में कम करें क्राइम शीर्षक वाली छवि चरण 6

    Video: फैजाबाद में 12 साल की बच्ची के साथ बलात्कार, अपराधी का ये पहला हमला नहीं है

    3
    सामुदायिक उपलब्धियों का जश्न मनाएं अपराध लोगों के जीवन के लिए बहुत तनावपूर्ण है सामुदायिक समस्याएं भारी हो सकती हैं इसलिए, सामुदायिक समुदाय के साथ जश्न मनाने की महत्वपूर्ण उपलब्धियां हैं। यह बढ़ावा मनोबल में मदद कर सकता है, साथ ही सामुदायिक संबंधों को मजबूत कर सकता है।
  • विधि 3

    अपने पड़ोस में सुधार करें
    अपने पड़ोस में कम करें क्राइम शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    सड़कों पर प्रकाश बढ़ाना यह किसी क्षेत्र में अपराध को कम करने का एक सिद्ध तरीका है। मंद प्रकाश ने अपराध और अपराधी के लिए आसान नहीं किया है, जो किसी का ध्यान नहीं है। खराब रोशनी वाले क्षेत्रों में अधिक प्रकाश और उज्ज्वल रोशनी डालकर आप अपराध को कम करने में सहायता कर सकते हैं।
    • इंग्लैंड में कार्यक्रम जो सड़कों पर प्रकाश व्यवस्था की स्थिति में सुधार लाए हैं, क्षेत्रों में अनिश्चित रूप से कम अपराध।
    • लॉस एंजिल्स में पार्कों के इसी तरह के अध्ययन के साथ यह पाया गया कि पार्कों को रात में रोशन करने से भी अनिलिट क्षेत्रों में अपराध कम हो गया।
  • अपने पड़ोस में कम करें क्राइम शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    इसमें सुरक्षा कैमरों को शामिल किया गया है आप अपराधियों को पकड़ने में मदद कर सकते हैं यदि आप वीडियो पर अपराध में उन्हें पकड़ते हैं, तो आप आपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए बाहर एक सुरक्षा कैमरे डालते हैं।
  • शिकागो में, अनुसंधान से पता चलता है कि कैमरे में खर्च किए गए प्रत्येक $ 1 के लिए, $ 4 से अधिक एक अदालत की लागतों पर बचाया गया था, जिसमें कैद से बचने और निवारणीय अपराधों से जुड़े दर्द और पीड़ा को छोड़ने के अलावा
  • जब कैमरे पर्याप्त होते हैं और दिखाई देने पर अपराधियों को रोकने के लिए कैमरा सबसे अच्छा काम करते हैं
  • अपनी पड़ोस में लालसा अपराध शीर्षक चित्र 9
    3
    यह ट्रैफ़िक को रोकता है और पैदल चलने वालों को मदद करता है। यातायात के उच्च स्तर वाले क्षेत्र और जो पैदल चलने वालों के लिए अनुकूल नहीं हैं, वे अपराध के लिए प्रतिबन्ध हो सकते हैं। एक वाहन से गोली मारकर खुली और तेज चलती सड़कों का इस्तेमाल किया जाता है। फुटपाथ के बिना क्षेत्र, जो पैदल चलने वालों पर कारों का समर्थन करते हैं, आगे अपराधियों के संचालन की सुविधा प्रदान करते हैं।
  • लॉस एंजिल्स में "Cul-de-Sac" ऑपरेशन एक वाहन से गोलीबारी से संबंधित homicides प्रभावी रूप से कम करने के लिए साबित हुई। कुछ सड़कों पर ऑटोमोबाइल पहुंच को बाधित करने के लिए यातायात अवरोधों को वातानुकूलित किया गया था।
  • ब्रिजपोर्ट शहर को "फीनिक्स" परियोजना के साथ अपराध के खिलाफ सफलता मिली योजनाकारों ने एक जटिल सड़क संशोधन कार्यक्रम को लागू किया शहर में यातायात प्रवाह को बदलने और नियंत्रित करने से अपराध में 75% की कमी आई थी।
  • और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com