ekterya.com

मालिकों की एक संघ स्थापना कैसे करें

मकान मालिकों एसोसिएशन (होआ) एक सम्मिलित या पड़ोस में एक निश्चित गुणवत्ता मानक बनाए रखने के लिए स्थापित कर रहे हैं सामान्य तौर पर, इन संस्थाएं लाभ के लिए नहीं हैं और इमारतों के मालिकों द्वारा प्रबंधित की जाती हैं। HOAs का मुख्य उद्देश्य एक निश्चित क्षेत्र में संभव के रूप में संपत्ति के मूल्य को बनाए रखने के लिए है। राज्य कानून इन संघों को नियंत्रित और विनियमित करते हैं। इसी तरह, एक HOA स्थानीय सरकार के साथ एक प्रभावी संचार लिंक के साथ कार्य करता है। अधिकांश लोग जो मालिकों के एक सहयोगी बनाने का तरीका जानना चाहते हैं, हाल ही में बनाए गए भवनों में हैं, लेकिन होआ स्थापित करने की मांग करने वाले स्थापित पड़ोसियों के निवासियों में हैं।

चरणों

एक मुनाफ़ा चरण 7 के लिए फ्लिप करने के लिए बेस्ट हाउन्स खोजें शीर्षक वाला छवि
1
HOA शुरू करने के लिए लोगों के एक मुख्य समूह को इकट्ठा करें समूह में 10 से कम लोगों का होना चाहिए जो संघ बनाने के लिए आवश्यक कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध होंगे। 10 से अधिक लोगों के समूह का प्रबंधन करना कठिन होगा और कम उत्पादक होगा।
  • बैठकें आयोजित करने के लिए एक समय और स्थान निर्धारित करें मुख्य समूह की प्रारंभिक बैठक को अस्थायी अध्यक्ष का चुनाव करना चाहिए। सभी निवासियों की पहली बैठक स्थापित करने से पहले समूह को एक रणनीति विकसित करने और पड़ोस के सामान्य उद्देश्यों को विस्तृत करने के लिए कई बार मिलना चाहिए।
  • शीर्षक वाला छवि अननुक्लाइंड मनी चरण 2 खोजें
    2
    एक HOA बनाने के लिए स्थानीय कानूनों और नियमों की तलाश करें आपके राज्य के अचल संपत्ति के कानून विशिष्ट दिशानिर्देशों का निर्धारण करते हैं जो कि आपके समुदाय को मालिकों के एक संघ के गठन के लिए अनुसरण करना चाहिए।
  • आप राज्यों कोड और कानूनों का पता लगाने के लिए इंटरनेट संसाधनों जैसे कि वकीलों को इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • अपने मुख्य समूह में कोई भी संपत्ति कानून में विशेषज्ञ नहीं है, तो HOAs स्थापित करने में अनुभवी वकील को भर्ती करने पर विचार करें। एक वकील यह गारंटी दे सकता है कि आप सभी राज्य कानूनों का पालन करेंगे।
  • जेनरेट लेड्स स्टेप 3 नामक छवि

    Video: घर में कौन से गणपति (गणेश जी) की मूर्ति रखनी चाहिये ? Ganesh Chaturthi & Diwali Special

    3
    क़ानून, खंड, शर्तों और प्रतिबंध (सीसीआर) बनाएँ। ये बताते हैं कि मालिकों को किस मानकों का पालन करना चाहिए और वे अपने संचालन कैसे करेंगे, जिसमें बैठकों की आवृत्ति, अधिकारियों के चुनाव और मतदान दिशानिर्देश शामिल हैं। अक्सर, वर्तमान सीसीआर के साथ शुरू करना आसान होता है और फिर उन्हें अपने खुद के एचओए में बदलना पड़ता है। HOAs के दस्तावेज के अनुभव के साथ एक अचल संपत्ति वकील आपके सीसीआर को खारिज करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • मिडिया चरण 5 में छिपी हुई चैरिटी शीर्षक वाली छवि



    4

    Video: कपडे धोने का साबुन बनाकर कैसे व्यापार करें | Start Detergent Soap Manufacturing Business

    अगर आपके पास एक है तो अपने स्थानीय नेबरहुड सर्विसेज़ कार्यालय से संपर्क करें अपने होआ को बनाने के लिए पड़ोस सेवा पर्यवेक्षक की मदद के लिए पूछें
  • एक छोटे से बिक्री चरण 4 में वार्ता का शीर्षक चित्र
    5
    एक कानूनी इकाई के रूप में अपने HOA का निर्माण
  • कर पहचान संख्या प्राप्त करें अपने होआ को निर्दिष्ट करने के लिए आंतरिक राजस्व सेवा से संपर्क करें
  • यह एक सीमित देयता कंपनी या एक संघ का गठन करता है। आपका अचल संपत्ति वकील आपको अपने संविधान को लिखने में मदद करेगा जो कि सरकार के साथ दायर की जाएगी।
  • एक बैंक खाता खोलें क्योंकि फंड को होआ को भुगतान किया जाएगा और होआ की ओर से खर्च किया जाएगा, आपको धन की व्यवस्था करने के लिए सबसे अच्छा प्रकार के खाते का निर्धारण करना होगा, या तो कोई बचत खाता या चेकिंग खाता। बैंक के आधार पर, आपको कमीशन का शुल्क नहीं लिया जा सकता है
  • शीर्षक वाला छवि अननुजेटेड मनी चरण 10 खोजें
    6
    अधिकारियों को चुनें आप अधिकारियों का चुनाव करने या चुनाव का समय निर्धारित करने और अपने सीसीआर में स्थापित चुनाव प्रक्रिया को पूरा करने के लिए होआ की पहली बैठक का उपयोग कर सकते हैं।
  • ग्रिट नामक छवि और एक बिजनेस सेटिंग में लोगों से मिलें चरण 5
    7

    Video: Most Powerful People Who Run The World

    फार्म समितियों, यदि आवश्यक हो तो सामान्य तौर पर, समितियों को 2 मुख्य श्रेणियों में विभाजित किया जाता है।
  • आंतरिक मामलों की समितियों में धन उगाहने, प्रचार, क़ानून और सामाजिक कार्यक्रम शामिल हैं।
  • पड़ोस मामलों की समितियों में आवास की स्थिति, यातायात सुरक्षा, कानून प्रवर्तन या पड़ोस संबंध, पड़ोस रखरखाव, आर्थिक विकास और सामुदायिक सेवाएं शामिल हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com