ekterya.com

अपने समुदाय को सुरक्षित बनाने में मदद करने के लिए कैसे करें

सभी लोग चाहते हैं कि अपने समुदाय को एक परिवार और रहने के लिए एक सुरक्षित और समृद्ध जगह बनना चाहिए। हालांकि, आपराधिक और इंफ्रास्ट्रक्चर संबंधी समस्याएं आपके समुदाय को सुरक्षित होने से रोक सकती हैं क्योंकि आप इसे पसंद करेंगे सामुदायिक विकास तकनीकें हैं जो आप अपने पड़ोसियों और शहर के अधिकारियों को अपने पड़ोस के सुरक्षा और आकर्षकता में सुधार करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने समुदाय के साथ बातचीत करें

Video: TV for Dogs! How to Relax My Dog TV with Calming Music!

इमेज शीर्षक से ख्यातिप्राप्त एक प्रिय`s Life Step 18
1
अपने पड़ोसियों को जानें यहां तक ​​कि अगर आप सबसे आउटगोइंग व्यक्ति नहीं हैं, तो अपने पड़ोसियों के सामने खुद को पेश करने का प्रयास करें। यह उनसे शुभकामनाए के रूप में आसान हो सकता है जब वे फुटपाथ पर चलते हैं या अपने लॉन के रखरखाव पर काम करते समय अपने हाथ से उन्हें बधाई देते हैं। अपने पड़ोसियों के साथ रिश्ते विकसित करना, दोनों समुदायों को विश्वास और दोस्ती बनाने के लिए लाभ होता है ताकि आपके समुदाय को जीने के लिए एक बेहतर और सुरक्षित स्थान मिल सके।
  • पड़ोसियों को बाहर जाने के लिए और अपने पड़ोसियों से मिलने के लिए उत्कृष्ट स्थान हैं। गर्मियों के महीनों में एक बारबेक्यू या अमेरिकी पार्टी की मेजबानी करने के लिए एक शांत माहौल में अपने समुदाय के निवासियों को इकट्ठा करने का प्रस्ताव।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा टीम लीडर चरण 7
    2
    एक सामुदायिक विकास पहल में भाग लें सामुदायिक विकास महत्वपूर्ण है यह सुनिश्चित करना कि आपके पड़ोस में प्रत्येक व्यक्ति एक दूसरे से परिचित हो और समुदाय के सुरक्षा लक्ष्यों को जानता है सुरक्षा के अलावा, सामुदायिक विकास पड़ोसियों को दोस्ती बनाने में मदद कर सकता है और पड़ोस को रहने के लिए एक सुखद और समावेशी जगह बना सकता है।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में अगस्त के महीने में होने वाली "नेशनल नाइट आउट" जैसी सामुदायिक विकास की पहल, आपके समुदाय के लोगों के साथ मिलकर और अपने पड़ोसियों के साथ अपने इलाके के सार्वजनिक आदेश में भाग लेने के लिए बेहतरीन तरीके हैं।
  • आरंभ ताजा चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने इलाके में पुलिस के बारे में जानें। यह जानने के लिए उपयोगी है कि आपके आस-पड़ोस में अपराधों से निपटने के लिए पुलिस क्या कदम उठाएगी। यदि आपके समुदाय के सदस्य ध्यान देने और संभवतः संदिग्ध गतिविधियों की रिपोर्ट करने में आपकी सहायता कर सकते हैं, तो यह आपके पड़ोस और पुलिस के बीच एक संबंध विकसित करता है। ये संबंध सामुदायिक सुरक्षा के लिए भ्रातृयुक्त रणनीति को नियोजित करके अपराध को रोकने में सहायता करते हैं।
  • आपके बच्चे से कोप विद ए ब्लाइन्ड या विज़ी इम्पेयर डायग्नोसिस शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    समय बाहर खर्च करते हैं अपने निवासियों के बाहर रहने वाले और सक्रिय होने पर संभावित अपराधियों को बर्खास्त करने के लिए कभी-कभी पर्याप्त होता है अनगिनत निवासियों के साथ खाली सड़कों के साथ एक पड़ोस का विपरीत प्रभाव होगा।
  • जॉगिंग या अपने पड़ोस के चारों ओर घूमना, सामने के पोर्च पर एक किताब पढ़ना या अपने बगीचे में काम करना आपके पड़ोस में मौजूद होने के उत्कृष्ट उदाहरण हैं।
  • एक जंगली भाषा में ताड़ नाम वाली छवि चरण 8
    5
    सभी निवासियों तक पहुँच को प्राथमिकता देता है केवल अपराध की कमी पर समुदाय की सुरक्षा को ध्यान केंद्रित न करें सामुदायिक सुरक्षा एक अभिन्न लक्ष्य है जिसमें बच्चों, वृद्ध और विकलांग लोगों तक पहुंच भी शामिल है।
  • उदाहरण के लिए, फुटपाथ के पतन बच्चों के सुरक्षा के जोखिम का प्रतिनिधित्व करता है जो साइडवॉक पर साइकिल चलाना और उन लोगों के लिए जो इन मार्गों के चारों ओर घूमने के लिए व्हीलचेयर का उपयोग करते हैं इन लोगों की सुरक्षा के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि इस समस्या को सामुदायिक सुरक्षा के भाग के रूप में संबोधित किया जाना चाहिए।
  • विधि 2
    समुदाय गर्व की भावना पैदा करें

    छवि शीर्षक सीमा शीर्षक व्यक्तित्व विकार चरण 15 के साथ डील
    1
    एक पड़ोस निगरानी प्रणाली स्थापित करें पड़ोस वॉच सिस्टम समुदाय के निवासियों का एक समूह है जो समय-समय पर अपने निवासियों को सुरक्षा और भलाई प्रदान करने के लिए समुदाय की निगरानी करता है। इस प्रणाली ने समुदाय में अपराध को कम करने में मदद की है, साथ ही साथ पड़ोस निवासियों के लिए गर्व और सुरक्षा की भावना को बढ़ावा देना।
    • पड़ोस निगरानी प्रणाली केवल अपराधियों को पकड़ने या अपराध से बचने से ज्यादा नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि आपका आस-पड़ोस चौकस स्वयंसेवक समूह पड़ोस को देख रहा है, तो उन्हें खोए बच्चे या पालतू देख सकते हैं और उन्हें घर पहुंचाने में सहायता कर सकते हैं। आप एक घर की खिड़की से धुआं निकलने और आग विभाग को चेतावनी भी देख सकते हैं।
    • कई पुलिस अधिकारी सलाह और प्रशिक्षण के लिए पड़ोस के देखने के समूहों के साथ प्रशिक्षण प्रदान करने या मिलने के लिए खुश हैं। यह देखने के लिए स्थानीय पुलिस स्टेशन से संपर्क करें कि क्या ये सेवाएं प्रदान करती हैं।
  • छवि पर क्लिक करें खरीदारी यदि आप`re Blind or Visually Impaired Step 3
    2
    अपने स्थानीय व्यवसायों की जांच करें जब आप अपने इलाके में पैसा खर्च करते हैं, तो पड़ोस के व्यवसायों में कामयाब होते हैं जब आपके समुदाय के पास एक संपन्न व्यापार अर्थव्यवस्था है, तो कम इमारतों और खाली बहुत सारे हैं, जो अपराधियों के लिए आश्रयों के लिए हो सकते हैं। एक संपन्न व्यापार स्थान भी समुदाय गौरव की भावना को बढ़ावा देने में मदद करता है।
  • भंडार या रेस्तरां की श्रृंखला में जाने के बजाय, अपनी स्थानीय कॉफी शॉप पर जाएं और मालिक से मिलें। न केवल आप अपने इलाके की अर्थव्यवस्था में योगदान करेंगे, बल्कि आप अपने पड़ोस में काम करने वाले अन्य लोगों को जानते हुए भी सुरक्षा और समुदाय की भावना को बढ़ावा देंगे।
  • Video: Dog TV! How to Entertain My Dog TV and Videos for Dogs! At the Beach!

    बच्चों के विकास सामाजिक कौशल विकसित शीर्षक शीर्षक छवि 15
    3
    सुनिश्चित करें कि आपका समुदाय अच्छी तरह से संरक्षित है अगर यह घटिया लग रहा है तो आपके समुदाय पर गर्व होना कठिन है जितना संभव हो उतना संभव है, अपने समुदाय की उपस्थिति को बनाए रखने और सुधारने का प्रयास करें। निवासियों को अपने घरों और उद्यानों के बाहरी लोगों को संरक्षित करने के लिए प्रोत्साहित करता है। यदि संभव हो तो, सामुदायिक हरे रंग की रिक्त स्थान बनाएं, जैसे पार्क या उद्यान, क्योंकि वे अपराध को रोकने के लिए उत्कृष्ट हैं।
  • आपके समुदाय में सुधार और निवेश करने का एक शानदार तरीका है एक सामुदायिक उद्यान शुरू करें. सामुदायिक बागानों को पड़ोस की संपत्तियों के मूल्यों में सुधार लाने और भाग लेने वाले माली के बीच समुदाय की भावना विकसित करने के लिए दिखाया गया है। वे छोड़ दिए गए रिक्त बहुत सारे की मात्रा को कम करके अपराध से बचते हैं।
  • ध्यान देने योग्य डेफिसिट हाइपरएक्टिविटी डिसऑर्डर के लिए एक औषध चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    4



    सामुदायिक सुरक्षा उपायों के बारे में अपने नगरपालिका या जिला परिषद से बात करें कभी-कभी पड़ोस के रखरखाव से अधिक हो जाता है जो निवासियों को खुद के लिए कर सकते हैं। इस बिंदु पर, सामुदायिक सुरक्षा उपायों को लागू करने के बारे में चर्चा करने के लिए एक नगरपालिका या जिला सदस्य शामिल करना उचित है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका पड़ोस खराब रूप से जलाया जाता है, तो यह कई स्तरों पर एक सुरक्षा जोखिम है, क्योंकि अपराधियों को अंधेरे में अपराध करने में और अधिक सुरक्षित महसूस होता है, और रात में चलने वाले निवासियों को नहीं देखा जा सकता है और घायल हो सकता है। सड़कों से गुजरती वाहनों के साथ नगरपालिका को बेहतर प्रकाश व्यवस्था स्थापित करनी होगी, क्योंकि यह एक महत्वपूर्ण विकास परियोजना है जो निवासियों को स्वयं पर नहीं कर सकते हैं।
  • बीर रिस्पॉन्सिबल चरण 1 नामक छवि
    5
    औपचारिक तरीके से अपने समुदाय में सुधार का अनुरोध करें नगर निगम की बैठकों में जाएं और अपने समुदाय के प्रतिनिधियों से अनुरोध की औपचारिक सूची रखें। लिस्ट में लिस्ट होने पर नगरपालिका सरकार को काम करने के लिए कंक्रीट मिलती है। उन तरीकों का विस्तार करने के बारे में सुनिश्चित करें जिनसे आपके अनुप्रयोग आपके समुदाय को बेहतर तरीके से बनाकर प्रवेश और अपराध कम करने के मामले में दोनों को बेहतर बना देगा।
  • सामुदायिक जरूरतों के आधार पर, सामुदायिक सुधारों के उदाहरण जो कि आपके पड़ोस स्थानीय सरकारों से पूछ सकते हैं, पड़ोस के बच्चों के इस्तेमाल के लिए सुविख्यात बाईकवे, युवा केंद्रों, या खेल के मैदानों की मरम्मत या निर्माण की सुविधा है।
  • विधि 3
    अपने घर के लिए अपना हिस्सा करो

    शीर्षक शीर्षक छवि 7 में सहायता करने के लिए एक चैरिटी चुनें
    1
    घर पर सुरक्षा व्यवस्था में निवेश करें ये व्यवस्था चोरी और अपराध को रोकती है क्योंकि वे अपने घर के अंदर से आपातकालीन सेवाओं की सीधी रेखा देते हैं, चाहे आप घर पर हों या न हों अगर चोरों का एहसास है कि आपका घर एक सुरक्षा प्रणाली के बराबर है, तो वे इसे दर्ज नहीं कर सकते और एक आसान लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं।
    • बस अपने सुरक्षा कोड को उन लोगों के साथ साझा करें जिन पर आप भरोसा करते हैं। यदि आप मानते हैं कि जो कोई कानूनी नहीं है, वह कोड प्राप्त कर लेता है, इसे यथासंभव शीघ्र बदल दें।
    • एक प्रबुद्ध गति संवेदक के साथ एक सुरक्षा प्रणाली चुनें जब ये सिस्टम एक आंदोलन का पता लगाते हैं, तो वे प्रकाश को चालू करते हैं, जिससे आप को उस व्यक्ति को देख सकते हैं जो आपके घर के पास आ रहा है।
    • कुछ घर सुरक्षा प्रणालियों में कैमरे शामिल हैं सुनिश्चित करें कि आप उच्च परिभाषा कैमरों में निवेश करते हैं ताकि अगर आप कभी भी घर पर चोरी करने के लिए जाते हैं और कैमरे के प्रभारी व्यक्तियों के फोटो या वीडियो को कैप्चर करते हैं, तो चित्र आपको चोर की अच्छी छवि देने के लिए पर्याप्त होगा।
    • चोरों को अपने घर को छुपाने या डंठल करने का अवसर न दें। यदि संभव हो तो, झाड़ियों को काट लें और अपने पोर्च को छोड़ दें। आप चाहते हैं कि आपका घर अपराधियों के लिए जितना संभव हो उतना अप्राकृतिक हो।
  • छवि आपके शीर्षक के लिए अनुपूरक आपका ब्लाइंड या विज़ुअल इम्पेएड चाइल्ड चरण 1
    2
    अपनी गोपनीयता के लिए विंडो पर्दे स्थापित करें हर कोई प्रबुद्ध और हवादार स्थानों को प्यार करता है यह महत्वपूर्ण है कि आप विंडो पर्दे स्थापित करें ताकि आपके सामान संभावित चोरों को ध्यान में नहीं रख सकें। यह बेहद जरूरी है कि आप उन्हें रात में बंद कर दें, यह तब है जब चोरों को यह देखने के लिए आसान हो जाता है कि जब आप वहां नहीं हैं तब वे क्या चोरी कर सकते हैं।
  • छवि आपके शीर्षक के लिए अनुपूरक आपका ब्लाइंड या विज़ुअल इम्पेएड चाइल्ड चरण 9
    3
    एक कुंजी के साथ अपने दरवाजे और खिड़कियां बंद करें यह एक बुनियादी सुरक्षा उपाय है, लेकिन महत्वपूर्ण है घर छोड़ने या रात में सोने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके सभी दरवाजे और खिड़कियां लॉक हो गई हैं, यहां तक ​​कि गेराज दरवाजा भी अगर आपके पास एक है
  • यह आपकी कार पर भी लागू होता है सुनिश्चित करें कि सभी खिड़कियां बंद हो गई हैं और किसी भी क़ीमती चीजों को देखने से बाहर हैं या ट्रंक में संग्रहीत हैं।
  • आपकी ब्लाइंड या विज़ुअल इम्पेएड चाइल्ड चरण 7 के लिए अनुकूलित होम के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी रोशनी और टीवी में टाइमर इंस्टॉल करें टाइमर आपको उस समय को नियंत्रित करने में मदद करते हैं, जब आप घर पर नहीं होते हैं, जब आपकी रोशनी और टीवी चालू और बंद हो जाते हैं यह भ्रम देता है कि कोई घर पर है और संभावित चोरों को दूर कर सकता है।
  • कई टाइमर को आपके सेल फोन के साथ दूरी से प्रोग्राम किया जा सकता है और पावर आउटेज के मामले में बैकअप बैटरी भी हो सकती है।
  • गलत शीर्षक के लिए एक शिकायत पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    5
    अपने घर के बाहर अपना नाम ले लो अपने मेलबॉक्स में या अपने घर के बाहर व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करना चोरों को यह जानने के लिए आमंत्रित करता है कि वहां कौन रहता है। अपनी सुरक्षा और नाम न छापने के लिए, अपने घर के बाहर अपना नाम न रखें।
  • बीर रिस्पॉन्सिबल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने पड़ोसियों को पता चले कि जब आप शहर से बाहर होंगे आप अपने घर को देखने के, तो जब आप नहीं कर रहे हैं, उन्हें पूछना किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर ध्यान देना। आप घर पर कर रहे हैं, तो आप उन्हें किसी भी असामान्य गतिविधि या पुलिस या पड़ोस वॉच समूह को संदिग्ध लोगों की रिपोर्ट करने के अधिकार प्रदान करेगा।
  • आप सप्ताह से अधिक के लिए जा रहे हैं, डाकघर बता आपके मेल पकड़ और एक पड़ोस किशोरी अपने लॉन में कटौती के लिए किराये पर विचार करता है। सामने के दरवाजे पर संचित पैकेट के साथ एक लॉन unpruned यह दर्शाता है कि कोई भी घर है अपराधियों के लिए एक भांजीमार संकेत है। यह एक प्राथमिकता दिखाई देने वाले संभावित अपराधियों बंद डराने के लिए अपने घर का निवास होने के लिए हो जाता है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि एक सुरक्षित समुदाय में सिर्फ अपराध रोकना शामिल नहीं है इसमें समुदाय के निवासियों के लिए सेवाओं तक पहुंच, अपराध निवारण और व्यक्तिगत सुरक्षा शामिल है।

    चेतावनी

    • नगरपालिका या जिला पुलिस के प्रतिस्थापन के रूप में पड़ोस घड़ी टीम का उपयोग न करें पड़ोस चौकीदार को सामुदायिक पुलिस के साथ मिलकर काम करना चाहिए, लेकिन सामुदायिक सुरक्षा के लिए प्रशिक्षित अधिकारियों को खतरनाक आपराधिक हालात का ख्याल रखना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • घर सुरक्षा व्यवस्था
    • खिड़कियों के लिए कवर
    • रोशनी और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए टाइमर
    • पड़ोस घड़ी समूह के लिए स्वयंसेवकों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com