ekterya.com

पिछले वर्ष की तुलना में बेहतर ग्रेड कैसे प्राप्त करें

(कोष्ठक कॉम छवि शुरू करने: इस घर में रूप में कुछ भी नहीं बदलता है जब तक कि वहाँ अंत में एक पौराणिक कथा है, और कुछ भी नहीं बदलता है लेकिन क्या हरी अनुवाद किया जाना चाहिए है

यदि आप यह चाहते हैं कि आपका सर्वश्रेष्ठ स्कूल वर्ष हो, तो आपको अपनी गलतियों से सीखना चाहिए।

चरणों

Video: 10 DOLLAR SECRET SANTA CHALLENGE | AT THE MALL | We Are The Davises

एक बेहतर छात्र चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आपके द्वारा पहले किए गए कार्य को फिर से पढ़ना और उसका विश्लेषण करना आप क्या अच्छे थे? क्या तुम अच्छे नहीं थे? आप क्या सुधार कर सकते हैं? यदि आप उलझन में हैं या आपको नहीं पता कि आपको खराब ग्रेड क्यों मिला, तो मदद के लिए अपने शिक्षक से पूछें।
  • एक किशोरी के चरण 2 बुलेट 1 के रूप में अपना जीवन अपग्रेड करें
    2
    यदि आपके पास नोट्स असाइन करने के लिए उपयोग किए गए मापदंडों तक पहुंच है (उदाहरण के लिए, कुछ ऐसी सूचीएं हैं जो कहते हैं: "मतलब करने के लिए एक नोट है कि आप एक्स, वाई और जेड किया है") investígalas, आपकी टिप्पणी के बीच मतभेद और लोग हैं, जो एक उच्च रेटिंग मिल गया खोजने की कोशिश। उच्च नोट तक पहुंचने के लिए आपको क्या करना है?
  • आपकी किशोर मित्र के लिए क्रिएटिव उपहार खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    3
    यदि आपके पास थीम चुनने का मौका है, तो उन्हें बुद्धिमानी से चुनें! इस बारे में सोचें कि आप किस विषय पर अच्छे हैं, और सबसे महत्वपूर्ण बात, आप किस तरह के विषय का आनंद लेते हैं आप एक वैकल्पिक विषय का अध्ययन किया कभी नहीं हुआ है, लेकिन आपको दिलचस्प, अपने शिक्षक क्या कौशल इस मामले की आवश्यकता है और जो कर लिया है, तो आप दूसरों के साथ किसी भी समानता है पूछो।
  • स्टेइ अप ऑल नाइट डूइंग होमवर्क स्टैप 2 नामक छवि
    4
    गर्मी की छुट्टियों के दौरान समीक्षा पुस्तकें पढ़ने और पढ़ना प्रारंभ करें विशेष रूप से, यह बहुत महत्वपूर्ण है जब आप किसी ऐसे विषय का अध्ययन करने जा रहे हों जिसे आपने कभी पढ़ा नहीं है। इसे इस तरह से करने से आप उस विषय के बारे में कुछ जानकारी सीख सकेंगे जो आपको सबक को बहुत आसान समझ देगा। यदि आप चाहें, तो आप बस पुस्तक को पढ़ सकते हैं या आप इसे पढ़ते समय नोट्स ले सकते हैं, जो आपके लिए पूरी तरह निर्भर करता है
  • इमेज का शीर्षक, एक अच्छा श्रोता वर्ग में चरण 4
    5
    एक अच्छी शुरुआत प्राप्त करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके पास पेन्स, पेंसिल और आपके लिए क्रमिक आवश्यकता है। इसी तरह, सुनिश्चित करें कि आपका अध्ययन क्षेत्र घर पर स्वच्छ और व्यवस्थित किया गया है।
  • Video: JDM Daiwa Theory Unboxing Overview and Tear down Better than the Ballistic LT! Crazy Price!

    छवि का शीर्षक मुस्कुराओ आप की तरह यह मतलब है चरण 2
    6
    अपने माता-पिता और अपने दोस्तों को बताएं कि आप अपने ग्रेड को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। वे आपको कुछ अतिरिक्त मदद दे सकते हैं अगर आपको कुछ समझ में नहीं आ रहा है, तो पूछें! कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने इसे कितना समय तक पढ़ा है।



  • एक बेहतर छात्र चरण 6 का शीर्षक चित्र
    7
    अपने शिक्षक को जानें अगर आपका शिक्षक जानता है कि आपको सीखने में थोड़ी अधिक मदद की आवश्यकता है, तो अगर आप खोना चाहते हैं तो वह आपको अतिरिक्त अंक दे सकता है
  • इमेज का शीर्षक एक बेहतर छात्र चरण 5
    8
    जिस तकनीक का उपयोग कर रहे हैं उसे प्रतिबिंबित करें यह कितना अच्छा है? क्या मुझे इसे सुधारने की आवश्यकता है? मैं इसे कैसे सुधार सकता हूं? घर पर आप एक गीत के गीत या एक फिल्म के संवाद का एक हिस्सा लेने का अभ्यास कर सकते हैं। इस तरह के अभ्यास पाठ्यक्रमों में विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो सकते हैं जिन्हें व्याख्यान के माध्यम से पढ़ाया जाता है। जब तक शिक्षक आपको अन्यथा नहीं बताए, अच्छे ग्रेड लेने की आवश्यकता है कि आप बोर्ड पर लिखे गए कुछ भी लिखते हों। इसी तरह, वह एक विषय का भी ध्यान रखता है, जिस पर शिक्षक विशेष जोर देता है। एक अन्य तरीका जो आपको मदद कर सकता है, अपने नोट्स को साफ करना है, इस प्रकार आप उन्हें सॉर्ट करेंगे और अध्ययन के लिए तैयार होंगे।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते को संभालें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    9
    पिछले साल के साथ अपनी प्रगति की तुलना करने के लिए समय निकालें यदि आप अभी भी उसी गति से आगे बढ़ रहे हैं तो यह कुछ अलग करने की कोशिश करने का समय है।
  • एक बेहतर छात्र चरण 7 का शीर्षक चित्र

    Video: DON'T PLAY WITH YOUR FOOD! | HAPPY THANKSGIVING! | We Are The Davises

    10

    Video: Careers in Tech - Panel Discussion

    बाद के दिनों में चीजों को मत छोड़ो एक पूर्वनिर्धारित समय पर दैनिक रूप से अपना होमवर्क करें (उदाहरण के लिए जब आप घर आएं या खाने के बाद) कल के लिए चीजें मत छोड़ो चिंता न करें और अपना समय न लें दौड़ का अध्ययन न करें, आप देखेंगे कि आप समझेंगे और बेहतर बनाए रखेंगे यदि आप उचित गति से अध्ययन करते हैं, तो आप चल रहे हैं उससे बेहतर है।
  • छवि रीफ्रेश किए गए चरण 5 का शीर्षक
    11
    अभ्यास सांस लेने के व्यायाम और मांसपेशियों खिंचाव। इससे तंत्रिकाओं को उत्तेजित करने में मदद मिलती है और एकाग्रता बढ़ जाती है। न्यूरॉनल ऊतक की वृद्धि को बढ़ाने के लिए, यह प्राकृतिक उत्पादों जैसे जीन्सेंग, ओमेगा -3 और कॉड ऑयल का सेवन करती है।
  • युक्तियाँ

    • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यदि आप एक स्वस्थ दिमाग चाहते हैं तो आप अपने शरीर का ख्याल रखें उचित भोजन बनाए रखें और बहुत अच्छी तरह सोएं।
    • अर्हता प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले तरीके विश्वविद्यालयों, कॉलेजों या स्कूलों की अधिकांश वेबसाइटों पर मिल सकते हैं। यदि आप अपने अध्ययन के बाहर के लोगों के साथ एक परीक्षा लेने जा रहे हैं, तो आप उन मानदंडों को पा सकते हैं, जिसके तहत वे उन संस्थाओं की वेबसाइटों पर आपको मूल्यांकन करेंगे।
    • यदि एक कोर्स के लिए आपको लिखित कार्य सौंपने की आवश्यकता है, तो यह आपके लेखन में सुधार के बारे में सोचने में अच्छा होगा यदि यह पर्याप्त नहीं है। यदि आपका उत्तर पढ़ा नहीं जा सकता है, तो आपको कम स्कोर प्राप्त हो सकता है या बस शून्य हो सकता है, चाहे कितना अच्छा हो।
    • एक अध्ययन कैलेंडर प्राप्त करें और उपयोग करें, अधिकांश विद्यालय उन्हें निःशुल्क प्रदान करते हैं। न सिर्फ उस तारीख को लिखें, जिस पर आप एक महत्वपूर्ण परीक्षा या असाइनमेंट करेंगे, यह भी लिखें कि आप कितने दिन और कितना खर्च करेंगे।
    • अपने सभी उपकरणों को तैयार रखें ताकि आप कुछ जवाबों में नोट्स जोड़ सकें, जो आपने विफल हुए हैं, महत्वपूर्ण पहलुओं पर प्रकाश डालें या कुछ चित्र रंग दें। ये सभी तकनीक आपकी सहायता करने जा रही हैं
    • स्वच्छ और सुव्यवस्थित लिखें, क्योंकि यह हो सकता है कि आपका शिक्षक गन्दा और गंदा जवाब नहीं पढ़ सकता है - अगर आप इसे पढ़ नहीं सकते हैं तो आपको शून्य मिलेगा।

    चेतावनी

    • इस तथ्य के बावजूद कि कुछ लोग कहते हैं कि टेलीविज़न के सामने पढ़ना उन्हें बेहतर बनाने में मदद करता है, सबसे ज्यादा कहते हैं कि यह उन्हें विचलित करता है। यदि आपने पिछले साल टीवी के सामने अध्ययन किया है, तो इस साल ऐसा मत करो।
    • कंप्यूटर और इंटरनेट का अध्ययन करने के लिए महान विचलन का स्रोत हो सकता है, अगर आपको इसकी आवश्यकता नहीं है, तो इसे बंद करें
    • यदि कोई विशेष अध्ययन पद्धति आपके लिए काम नहीं करती तो आतंक न करें। सभी लोग अलग-अलग होते हैं, कुछ पढ़ने से ही बड़ी मात्रा में जानकारी रखते हैं, जबकि दूसरों का यह नाटक करते हुए कि वे परीक्षा में हैं यह पता लगाने की बात है कि कौन-सी विधि आपकी क्षमताओं के लिए उपयुक्त है
    • यह आसान कहा से किया है, तनाव मत करो आपके ग्रेड और आपके स्वास्थ्य पर तनाव का नकारात्मक प्रभाव हो सकता है यदि आप दबाव में महसूस करते हैं, तो एक दोस्त को बताएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com