ekterya.com

कॉलेज में अच्छे ग्रेड कैसे प्राप्त करें

उच्च विद्यालय में अच्छे ग्रेड वाले छात्र अक्सर कॉलेज में प्रवेश करते समय अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं। लगभग 3 छात्र कॉलेज के पहले वर्ष को अस्वीकार करते हैं। इन सरल चरणों का पालन करें और आश्वस्त रहें कि यह आपके साथ नहीं होगा।

चरणों

यूनिवर्सिटी चरण 1 पर अच्छा ग्रेड प्राप्त करने वाला इमेज
1
समय पर परीक्षण समाप्त करने के लिए एक शेड्यूल बनाएं: आमतौर पर छात्र 12 सप्ताह की अवधि के दौरान 5 पाठ्यक्रमों में भाग लेते हैं। कई पाठ्यक्रमों के लिए मूल्यांकन के लिए मुख्य आधार के रूप में एक निबंध और अंतिम परीक्षा की आवश्यकता होती है। निबंध आमतौर पर 10 सप्ताह में दिए जाते हैं, ताकि छात्रों को 10 सप्ताह के लिए 5 निबंध लिखने होंगे। तिमाही की शुरुआत में एक शेड्यूल बनाएं, यह दिखाते हुए कि प्रत्येक निबंध को दस्तावेज और लिखा जाएगा और इसे पूरा किया जाएगा। निबंध के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जो सबसे अच्छा संसाधन शैक्षिक पत्रिकाओं में लेख हैं पुस्तक की तरह व्यापक शोध पत्रों की तुलना में ये अधिक सटीक और आत्मसात करना आसान है।
  • यूनिवर्सिटी चरण 2 में अच्छा ग्रेड प्राप्त करें
    2

    Video: 2nd grade teacher 2018 Sanskrit department total form fill details subject wise, rpsc 2nd grade 2018

    सेमिनार में भाग लें: सेमिनार में भाग लेने वाले नोट अंतिम ग्रेड के 10 और 15% के बीच ही प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन ये अनुपस्थिति प्रत्येक अनुपस्थिति के लिए लगभग 1.5% की कमी से मेल खाती है, इसलिए 3 अनुपस्थिति ग्रेड को कम कर देगी। कुछ शिक्षक अपने विद्यार्थियों को क्रेडिट नहीं देते हैं जो एक सेमिनार में चुप रहते हैं। असाइन किए गए पाठ को पढ़ना और एक सेमिनार के दौरान इसके बारे में कुछ कहना महत्वपूर्ण है। अनुभवी शिक्षक आसानी से उन विद्यार्थियों से "गलत" टिप्पणियों का पता लगा सकते हैं जिन्होंने सेमिनार पाठ नहीं पढ़ा है।
  • Video: 2nd ग्रेड पहले पेपर की तैयारी कैसे करें। Rpsc second grade first paper preparations books caoching

    Video: Rpsc 1st Grade Exam : नोट्स कैसे बनाए : Notes kese banaye with Example: Must Watch for All Exams

    यूनिवर्सिटी चरण 3 में अच्छा ग्रेड प्राप्त करें
    3

    Video: राजस्थान में आने वाली नई भर्तियाँ , rpsc second grade new vacancy. College & school lecturer vacancy

    वर्गों में उपस्थित रहें: हालांकि कक्षाओं में वे आपको PowerPoint स्लाइड और अन्य आभासी सामग्रियों की प्रतियां देते हैं, न कि उन में भाग लेने वाले छात्रों को अंतिम परीक्षा में लिखने वाले उत्तरों की गुणवत्ता को प्रभावित करते हैं।
  • यूनिवर्सिटी चरण 4 में अच्छा ग्रेड प्राप्त करने वाला इमेज



    4
    कक्षाओं के पहले या बाद के सभी आवश्यक रीडिंग पढ़ें ताकि आप सामग्री को समझ सकें। सामग्री को समझना सब कुछ है - यह परीक्षाओं, होमवर्क और व्यावहारिक रूप से सब कुछ में मदद करता है
  • यूनिवर्सिटी चरण 5 में अच्छा ग्रेड प्राप्त करने वाला इमेज
    5
    बाद में चीज़ें छोड़ें मत! डिलीवरी से पहले दिन तक अपना होमवर्क छोड़ें, क्योंकि आप इसे जल्दी में करेंगे और संभवतः इससे पहले की तुलना में बहुत कम नोट ले लेंगे। इसके अलावा, अतिरिक्त दिन होने पर आपको अधिक समीक्षा करने के दिनों की अनुमति मिल जाएगी
  • यूनिवर्सिटी चरण 6 में अच्छा ग्रेड प्राप्त करने वाला इमेज
    6
    हमेशा अपने काम की जांच करें या किसी सहयोगी से इसे कई बार समीक्षा करने के लिए कहें। सुनिश्चित करें कि आपका व्याकरण पर्याप्त है, अपने स्रोतों का हवाला देते हैं और निबंधों के लिए एक अच्छा विषय चुनते हैं।
  • युक्तियाँ

    • साहित्यिक चोरी एक गंभीर शैक्षणिक गलती है शिक्षक अब वर्चुअल टूल तक पहुंच सकते हैं, जो निबंध लेखन सेवाओं से पहले या हासिल किए गए परीक्षणों (जो कि इसके विपरीत दावों के बावजूद एक ही निबंध बेच सकते हैं) का पता लगाने में आसान बनाते हैं।

    चेतावनी

    • एक बेहद सक्रिय सामाजिक जीवन छात्रों की विफलता का मुख्य कारण है। 12 सप्ताह के दो क्वार्टर 52 सप्ताह के प्रति वर्ष 24 सप्ताह के बराबर होते हैं। तिमाही के बाहर वर्ष के 28 सप्ताहों में सामूहीकरण करना बेहतर होता है और मुख्य रूप से इस पर अध्ययन करने पर ध्यान केंद्रित करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com