ekterya.com

एक कुशल कार्यकारी सहायक कैसे बनें

तो आप पहले से ही कार्यकारी सहायक की उस ऊंचा पद पर पहुंच चुके हैं। इसे कर रहे हैं और यह अच्छी तरह से कर रहे हैं दो पूरी तरह से अलग चीजें हैं। अधिक कुशल होने के तरीके जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

एसी ए मैनेजमेंट साक्षात्कार चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
1
अपने इरादों और भाषणों को एक उत्कृष्ट तरीके से संवाद करें। सब कुछ ठीक ढंग से वोकलिज़ करें आप पहली पंक्ति में हैं, आप कंपनी हैं! हमेशा सभी बाहरी लोगों को कॉल करने के लिए याद दिलाना, आप कंपनी हैं। आंतरिक कॉल के लिए, आप अपने बॉस का विस्तार हैं और आप विभाग का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • जब आप फोन का जवाब देते हैं, तो यह गले से बोलता है, नाक से नहीं। एक तीखी या उंचे आवाज़ के साथ बात मत करो कल्पना कीजिए कि आप टेलीविजन कॉमेडी ला नन्ना (द नानी) के फ्रैन ड्रेशर की आवाज़ सुनते हैं, जब वह एक बड़े निगम के अध्यक्ष को बुलाती हैं, यह पहली सबसे अच्छी छाप नहीं है!
  • जिन लोगों को नब्बे के दशक के इस कॉमेडी में नहीं पता है, फ्रां ड्रेशेर अभिनीत ला नीनेरा के पास बेहद नाक और तीव्र आवाज थी। मिनीकैसेट्स के साथ कुछ मिनट का अभ्यास करें जब तक कि आप सुनें (और महसूस न करे) अंतर। जब आपकी आवाज आपके गले में आवाज़ की तरह लगती है और मखमल के रूप में नरम होती है, तो आप सफल होंगे।
  • होम पेज से अपने कंप्यूटर का एक्सेस टाइप करें

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Floor / Door / Table

    2
    फ़ोन संदेशों को सही ढंग से भी संवाद करें कागज के नोट्स में संपूर्ण संदेश (समय, दिनांक, नाम और फ़ोन नंबर) लेने में कुछ भी गलत नहीं है, अगर ऐसा है जो आप या आपके कार्यकारी की पसंद करते हैं। हल्के रंग का कागज का उपयोग करें, अपने कार्यकारी का नाम और पृष्ठ के शीर्ष के मध्य में और इसके तहत, उस व्यक्ति के नाम के लिए एक कॉलम लिखें जिसे संदेश दिया गया और संदेश। जब कोई कॉल करता है, व्यक्ति का नाम, फोन नंबर और संदेश लिखें, उसे प्रिंट करें और इसे अपने कार्यकारी को दें। बेशक, यदि आपका बॉस आपके डेस्क पर नहीं है, जब कॉल आता है, तब तक कॉल रिकॉर्ड जोड़ना जारी रखें जब तक कि आप अपने कार्यालय में वापस न जाएं। संदेशों को चेक करना शुरू करने के लिए अपने बॉस को रिकॉर्ड शीट दें और वापस कॉल करें। जैसा कि आपका मालिक वापस कॉल करता है, वह उन लोगों के नामों को पार करेगा, जिन्होंने उनसे संपर्क किया है।
  • समय-समय पर (आप कब निर्णय लेते हैं), उस रिकार्ड शीट को वापस प्राप्त करें जिसमें आपके बॉस ने उन लोगों के नामों को पार कर दिया है जिन्हें आपने संपर्क किया है। उन लोगों के नामों को छांटने के द्वारा रिकॉर्ड को अपडेट करें, जिन्हें आपने पहले ही कहा था। इसे पूरी लाइन (नाम, संदेश और बाकी) को चुनने या चयन करने से, "प्रारूप" पर क्लिक करें और फिर "छायांकन" पर क्लिक करें और एक धूसर टोन के हल्के रंगों को चुनें और "ओके" पर क्लिक करें या विधि का उपयोग करें पाठ को पार करने के लिए अपने कंप्यूटर पर ऐसे प्रत्येक नाम पर ऐसा करें, जिसे आपके बॉस ने पार किया है, केवल उन लोगों के नाम छोड़कर जो बाहर नहीं हुए हैं। अब आपके पास अपनी स्क्रीन पर कुछ छायांकित नाम होंगे, अन्य जो छायांकित नहीं हैं और आपके द्वारा दर्ज किए गए किसी भी कॉल्स हैं।
  • यह पृष्ठ प्रिंट करें और इसे अपने मालिक को दोबारा दे दो। पहली नज़र में, आपका मालिक उन लोगों के नामों को देख पाएगा जिनके पास फोन किया गया था, और जिन लोगों को अभी भी संपर्क करने की ज़रूरत है उनमें शामिल हैं। आप पूरे दिन यह कर रहे होंगे।
  • एक असंगठित बॉस चरण 2 को व्यवस्थित करें



    3

    Video: ISOC Q1 Community Forum 2016

    पहल करें और सक्रिय रहें
  • दफ्तर में एक कलम और कागज के साथ जाओ और दखल के लिए माफी मांगो। अपने बॉस को बताएं: "बीच में आने के लिए क्षमा करें, लेकिन यह दोपहर के भोजन के लिए लगभग समय है और मैं सोच रहा था कि क्या आप चाहते हैं कि मैं आपके लिए कुछ सैंडविच लाऊं।" अब जब आप अपने पेपर और कलम का उपयोग करेंगे सैंडविच के आदेश लेते समय पूछना याद रखें यदि वे केचप या सरसों और उनकी पसंद की रोटी चाहते हैं, यदि उन्होंने अभी तक इसे निर्दिष्ट नहीं किया है आपका बॉस खुशी से आपको $ 20 बिल देगा और आपको दोपहर के भोजन के लिए खरीदने के लिए भेज देगा। कभी-कभी, जब आप लगातार यह करते हैं, यदि आपने अभी तक दोपहर नहीं किया है, तो आपका बॉस कृतज्ञता और प्रशंसा के भाव के रूप में आपके भोजन का भुगतान करने की पेशकश करेगा।
  • जब आप बैग के साथ वापस आते हैं, तो उसे डेस्क पर अकेले न छोड़ें और छोड़ दें। कागज़ात के खाली जगह खोजें और डेस्क पर पट्टियां वाले प्रत्येक व्यक्ति के सैंडविच और पेय दें। अपने बॉस को बताएं कि आप अपनी डेस्क पर रसीद के साथ बिल में परिवर्तन कर रहे हैं और पूछें कि क्या कोई और चीज है जो आप उसके लिए कर सकते हैं निश्चित रूप से वे आपको धन्यवाद देंगे, वे कहेंगे कि उन्हें कुछ और की ज़रूरत नहीं है और वे अपने सैंडविच खाना शुरू कर देंगे। खाली बैग ले लो और इसे अपने कचरे में फेंक सकते हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक से काम पर प्रतिक्रिया या सुधारात्मक कार्रवाई चरण 7
    4
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें और हमेशा चीजों के बारे में बताएं, इससे पहले कि वे हों। क्या कुछ ऐसा है जो आपके मालिक लगातार करता है जो आपको एक विचार दे सकता है कि आपको क्या चाहिए? यह एक महान मूल्य का कौशल है, जिसे आप विकसित कर सकते हैं यदि आपके मालिक लगातार काम कर रहे हैं ये चीजें हो सकती हैं: निजी पत्र लिखिए, जो आपके कार्यकारी आपको करने के लिए कहता है, कुछ जगहों पर कुछ विशेष योजनाएं बनाने के लिए दोपहर का भोजन करें या फ़ोन कॉल करें जो वह सामान्य रूप से आपसे पूछना चाहते हैं
  • Video: The Great Gildersleeve: A Job Contact / The New Water Commissioner / Election Day Bet

    युक्तियाँ

    • अपनी वर्तनी और व्याकरण कौशल पर काम करें! "वहां", "ऐ!" और "वहां" के बीच मतभेदों को जानिए पता करें कि "किससे" और "कौन" के साथ-साथ "से" और "दे" [क्रिया से देने के लिए])।
    • यदि आप कम से कम 50 शब्द प्रति मिनट नहीं लिखते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप टाइपिंगटैस्ट.कॉम पेज और अभ्यास पर जाएं। यदि आप 70 मिनट से ज्यादा प्रति मिनट लिख सकते हैं तो आप दूसरे स्तर पर होंगे। अभ्यास करें और सुधारें!
    • हमेशा बैठकों, एयरलाइन्स, कार सेवाएं, होटल आदि पर आरक्षण का पालन करें।
    • जब आप दोपहर के भोजन के लिए जाते हैं, तो हमेशा फ़ोन कवर किए गए रहें, ताकि लोग जो कॉल करेंगे वे महसूस करेंगे कि वास्तव में लोग हैं जो अपने मामलों में रुचि रखते हैं।
    • माइक्रोसॉफ्ट वर्ड टेम्पलेट्स को यात्रियों, घोषणाओं या निमंत्रणों को बनाने के लिए एक लाभप्रद उपकरण के रूप में उपयोग करें। जब आप उन्हें करते हैं तो आप एक विशेषज्ञ की तरह दिखाई देंगे।

    चेतावनी

    • आलसी सहायक न हो और अपने मालिक को अपना काम न करने दें। वही है जो उन्होंने तुम्हें काम पर रखा है। एक बार जब वह जानता है कि आप कुशल और भरोसेमंद हैं, तो वह वास्तव में किया जा रहा है, तो चिंता किए बिना अपना काम करने और आराम कर सकता है।
    • कुछ मालिकों को मालिकों के बारे में नहीं पता है और वे परेशान हो सकते हैं। लेकिन एक मालिक के बीच अंतर पता है जो प्रत्यक्ष है और दूसरा जो कठोर है। सीधे मालिक को वह पता चलेगा कि वह क्या चाहता है और आपको स्पष्ट निर्देश देगा कि नौकरी को आसान बना दिया जाए। कठोर या अहंकारी मालिक से संबंधित होना मुश्किल है क्योंकि उनके पास व्यक्तित्व और अहंकार समस्याएं हैं जिन्हें आप बदलने में सक्षम नहीं होंगे, इसलिए आपको उनसे संबंधित होना चाहिए और उन्हें सीखना होगा।
    • जब आप फोन का जवाब देते हैं तो सभी के लिए दया करो आप कभी नहीं जानते कि रेखा के दूसरी ओर कौन होगा इसलिए यदि आपको बुरा दिन हो रहा है, तो आपको उस बुरे मूड को एक तरफ छोड़ना होगा या कोई और कॉल नहीं करेगा जब तक कि आप शांत न हो जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com