ekterya.com

भौतिकी कक्षाओं में कैसे सफल हो

भौतिकी, विकिपीडिया के अनुसार, "पदार्थों का अध्ययन और अंतरिक्ष-समय के माध्यम से और उसके द्वारा प्राप्त की जाने वाली सभी चीजों के साथ-साथ ऊर्जा और शक्ति का अध्ययन है।" संक्षेप में, भौतिक विज्ञान हमारे ब्रह्मांड के तरीके को समझने का प्रयास है। यह गाइड आपको सिखाएगा कि भौतिकी में अच्छा करने के लिए क्या करना है।

चरणों

Video: physics, chemistry में कमजोर Student भी ला सकते है 70 % in hindi class - 12 by suraj

भौतिकी चरण 1 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
1

Video: ये ऐप्स बदल देंगे आपकी दुनिया life changing apps

कक्षा से पहले विषय पढ़ें फिलहाल, गणित पर ध्यान केंद्रित न करें। अवधारणाओं के बारे में पढ़ें और समझने की कोशिश करें कि क्या चर्चा की जा रही है। भौतिक विचारों को समझ कर अपनी अवधारणाओं का निर्माण करें
  • भौतिकी चरण 2 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: Physics Lecture 06 गुरुत्वाकर्षण बल

    कक्षा के दौरान ध्यान दें यह आपके आंशिक अवधारणाओं को पूरी तरह से तैयार करने और उस क्षेत्र को स्पष्ट करने का समय है जो आपको अच्छी तरह समझ में नहीं आता है। नोट्स लें और प्रश्न पूछें। आपका शिक्षक शायद इस विषय के गणितीय भाग के बारे में बात करता है जब ऐसा होता है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक सामान्य विचार है जो "हो रहा है" भले ही आपको सटीक प्रभाव नहीं याद हो।



  • भौतिक विज्ञान के चरण 3 में डू वेल शीर्षक वाला छवि

    Video: लक्ष्य - कैसे करे फिजिक्स की तैयारी

    3
    घर पर चेक करें कार्य को पूरा करने और अपने ज्ञान को पोलिश करने के लिए, घर जाओ और विषय की समीक्षा करें। प्रश्न विषय में अपनी गणितीय अवधारणाओं को लागू करने के बारे में जानें। यदि आपका कोर्स एक उन्नत स्तर का है, तो यह बहुत संभावना है कि गणना शामिल है। अब यह केवल जानने के लिए पर्याप्त नहीं है कि कैसे एकीकरण को हल करने के लिए, आपको यह भी पता होना चाहिए कि किस विषय पर चर्चा की जा रही विशिष्ट विषय से संबंधित समन्वितों को उठाना और हल करना है।
  • भौतिकी चरण 4 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    4
    अभ्यास प्रश्नों को हल करें यह आपकी परीक्षाओं के लिए आपको तैयार नहीं करेगा, आप प्रश्नों को सुलझाने के साथ ही आप कई अवधारणाओं को स्पष्ट करने की अनुमति देंगे।
  • युक्तियाँ

    • अपने गणितीय कौशल विकसित करना उन्नत स्तर भौतिकी लगभग हमेशा गणित, विशेष रूप से गणना पर लागू होता है सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि एक अभिन्न प्रस्ताव कैसे करें और फिर इसे हल करें, या तो प्रतिस्थापन या भागों के द्वारा
    • जब आप समस्याओं का समाधान करते हैं, तो विवरण पर ध्यान दें। गणना में घर्षण को शामिल करने या सही अक्ष पर जड़त्व का क्षण लेने के लिए मत भूलना।
    • अवधारणाओं पर ध्यान केंद्रित करें क्या हो रहा है इसके बारे में एक मानसिक "छवि" बनाने के लिए हमेशा उपयोगी होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com