ekterya.com

पौंड को औंस में कनवर्ट कैसे करें

पाउंड (जिसका संक्षिप्त नाम है पौंड

) ब्रिटिश साम्राज्य की माप प्रणाली के साथ-साथ ईई की सामान्य प्रणाली में उपयोग किए जाने वाले वजन की एक इकाई है। UU। एक पौंड सोलह औंस के बराबर है (जिसका संक्षिप्त नाम है आउंस)। पौंड को औंस में परिवर्तित करना बहुत सरल है: बस किसी ऑब्जेक्ट का वजन पाउंड में बढ़ाएं 16 औंस में अपना वजन पाने के लिए

चरणों

कन्वर्ट पाउंड से औंस चरण 1 के लिए छवि
1
पाउंड में ऑब्जेक्ट का वजन मापें पाउंड में ऑब्जेक्ट का वजन करने के कई तरीके हैं, जो कि आप अपने बाथरूम में रखे गए मूलभूत संतुलन से, उच्च-सटीक वैज्ञानिक संतुलन के लिए। उदाहरण के लिए, मान लें कि एक नवजात बच्चा डॉक्टर के कार्यालय पैमाने पर तौला जाता है और वजन लगभग 10 एलबीएस है।
  • कन्वर्ट पाउंड टू ऑयन्स चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2



    पाउंड में ऑब्जेक्ट का वजन 16 से गुणा करें। एक पौंड में लगभग 16 आउंस होते हैं, और नहीं, कम नहीं। इसलिए, किसी वस्तु का वजन 16 से पाउंड में गुणा करके, आपको औंस की संख्या मिलती है जिसका आप वजन करते हैं हमने दिया समस्या में बच्चे को 10 पाउंड वजन का है, तो हमें 10 × 16 गुणा करना होगा और हम इसका परिणाम प्राप्त करेंगे 160 औजे.
  • औंस को वापस पौंड में परिवर्तित करने के लिए, औंस में ऑब्जेक्ट का वजन 16 से विभाजित करें।
  • कन्वर्ट पाउंड टू औंस स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    तरल औंस के साथ सावधान रहें द्रव पदार्थों में भी वजन होता है, जिसे मापा जा सकता है। हालांकि, "द्रव औंस" शब्द (जिसका संक्षिप्त रूप है I फ्लो ऑज़) का उपयोग मात्रा का वर्णन करने के लिए किया जाता है, अर्थात, एक वस्तु या एक पदार्थ द्वारा कब्जा कर लिया गया स्थान, इसका वजन नहीं। इसलिए, एक विशेष तरल के 16 फ्ल ऑउंस जरूरी नहीं है 1 एलबी।
  • उदाहरण

    Video: Vivitar 28-85mm f2.8-f3.8 Variable Focusing Zoom Lens Adapted to the Sony A6000

    • एक बच्चा का वजन दस पाउंड होता है उन पाउंड में कितने औंस हैं, यह जानने के लिए कि परिणाम प्राप्त करने के लिए दस (सैकड़ों पाउंड) की संख्या बढ़ाएं (प्रति पाउंड औंस की संख्या)। बच्चे का वजन 160 औंस होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com