ekterya.com

एक अंतिम संस्कार अपरेंटिस कैसे बनें

अंतिम संस्कार निर्देशक एक प्रियजन की अंतिम संस्कार के आयोजन के प्रभारी हैं ताकि परिवार को उनके दर्द में मन की शांति मिल सके। इसके अलावा, एक कार्यवाहक के रूप में भी जाना जाता है, उन्हें ऊतकों को संरक्षित करने के लिए मृतक के शरीर को शव के निदान के कौशल में प्रशिक्षित किया जाता है, और परिवार दफनाने से पहले अपने प्रियजनों को देख सकते हैं। हालांकि एक कार्यवाहक बनने के लिए, आपको सबसे पहले अंतिम संस्कार के शिक्षु बनना चाहिए, और उस कंपनी में पालन करने के लिए ये कदम हैं।

चरणों

इमेज का शीर्षक बनें एक मोस्टज्ञ` class=

Video: अब आप जानते हैं: एक अंतिम संस्कार निर्देशक और embalmer का काम

1

Video: कैसे एक अंतिम संस्कार निर्देशक बनने की | लिटिल मिस अंतिम संस्कार

हाई स्कूल में तैयारी शुरू करें जीव विज्ञान और रसायन विज्ञान वर्गों को लेकर आपको कॉलेज जाने से पहले विज्ञान की जरूरतों को मूलभूत ज्ञान दिया जाएगा, जबकि बहस क्लब या एक सार्वजनिक बोलने वाले समूह में शामिल होने से आप दुखी में जीवित लोगों की सहायता करने के लिए आत्मविश्वास देंगे अपने प्रियजनों की अंतिम संस्कार की योजना बना रही है
  • आप यह कैसे काम करता है यह जानने के लिए अंतिम संस्कार में एक अंशकालिक या गर्मियों की नौकरी भी ले सकते हैं। हालांकि, इस स्तर पर आपको काम पर मृतकों के साथ कोई प्रत्यक्ष अनुभव प्राप्त नहीं होगा।
  • इमेज का शीर्षक बनें एक मोस्टज्ञ` class=
    2



    अध्ययन विश्वविद्यालय में मृतक विज्ञान। ज्यादातर कार्यक्रम तकनीकी संस्थानों या निजी संस्थानों में 2 वर्ष के लिए हैं, हालांकि कुछ 4 साल के विश्वविद्यालय कार्यक्रम भी हैं। अमेरिकन बोर्ड ऑफ फ्यूनरियल एजुकेशन सर्विसेज द्वारा मान्यता प्राप्त एक कार्यक्रम के लिए देखो
  • उनकी विज्ञान कक्षाओं में शरीर रचना विज्ञान, शरीर विज्ञान और विकृति विज्ञान, साथ ही साथ शराब बनाने वाली तकनीक की कक्षाएं और शरीर के क्षतिग्रस्त हिस्सों को पुनर्निर्माण करने के लिए और अधिक प्राकृतिक स्वरूप बनाने के लिए शामिल होंगे। व्यवसाय वर्गों में लेखांकन, व्यवसाय प्रबंधन, कंप्यूटर उपयोग और ग्राहक सेवा, साथ ही कानून और नैतिकता शामिल हैं। उनके सामाजिक विज्ञान वर्ग में मनोविज्ञान और दु: ख के लिए परामर्श शामिल होंगे - उनके पास मौखिक और लिखित संचार कक्षाएं भी होंगी।
  • कुछ मस्तक विज्ञान कार्यक्रमों के लिए चिकित्सक से एक बयान की आवश्यकता होती है कि यह प्रमाणित करता है कि उम्मीदवार अच्छे शारीरिक स्वास्थ्य में है, हाई स्कूल टेप या कॉलेज प्रवेश परीक्षा के अतिरिक्त जो आवश्यक हो सकता है।
  • इमेज का शीर्षक बनें एक मोस्टज्ञ` class=
    3
    एक प्रमाणित अंतिम संस्कार निर्देशक के साथ अपने अभ्यास को व्यवस्थित करें यह व्यक्ति अपने सीखने के प्रायोजक के रूप में काम करेगा और अपने काम की निगरानी के प्रभारी होगा। यह व्यवस्था आपके राज्य की मांगों के आधार पर, एक मृतक विज्ञान कार्यक्रम में भाग लेने से पहले, के दौरान या बाद में की जा सकती है। राज्य पर निर्भर करता है कि शिक्षुता कार्यक्रम आमतौर पर 1 से 3 वर्ष तक रहता है।
  • कुछ राज्यों में, आपके प्रायोजक के साथ राज्य अंतिम संस्कार और अंतिम संस्कार निदेशकों के बोर्ड के समक्ष पेश होने के बाद, आपको मृत स्थितियों के रूप में सेवा देने के लिए एक लाइसेंस जारी किया जाएगा और आपके द्वारा स्थापित शर्तों को लिखित में सहमति देनी होगी। लाइसेंस की नियुक्ति शिक्षु अवधि के दौरान नवीनीकृत की जा सकती है, लेकिन इसमें कितनी बार नवीनीकृत किया जा सकता है पर प्रतिबंध हो सकता है
  • कुछ राज्यों को कई शवों और अंत्येष्टि में सहायता की आवश्यकता हो सकती है और यह आवश्यक है कि आप और आपके प्रायोजक अपने अंतिम संस्कार लाइसेंस प्राप्त करने के लिए प्रत्येक के दस्तावेज जमा करें। आपके प्रायोजक को प्रत्येक प्रजनन और दफनाने के लिए अंतिम संस्कार गृह सुविधाओं में होना चाहिए
  • कुछ राज्यों में एक अंतिम संस्कार के घर के कर्तव्यों के बारे में नियम हैं जो एक शिक्षु को शिक्षु अवधि के दौरान नहीं चल सकता है।
  • युक्तियाँ

    • एक बार जब आपकी शिक्षुता पूरी हो गई है, तो उस राज्य के लाइसेंसिंग बोर्ड के साथ अंतिम संस्कार लाइसेंस के लिए आवेदन करें जिसमें आप अभ्यास करना चाहते हैं।
    • दोनों मर्तिका और अंतिम संस्कार के लिए प्रशिक्षु को शवों के आसपास आराम से काम करना और जीवन को आराम देने में सक्षम होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com