ekterya.com

एक पेशेवर अनुवादक और दुभाषिया कैसे बनें

अनुवाद और व्याख्या के क्षेत्र में सफल कैरियर हासिल करना आसान नहीं है और शिक्षा, कौशल, कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता है।

चरणों

एक प्रोफेशनल ट्रांसलेटर और इंटरप्रेटर चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1
सही शिक्षा और प्रशिक्षण प्राप्त करें अनुवाद / व्याख्या, विदेशी भाषा, भाषाविज्ञान, तुलनात्मक साहित्य, या सांस्कृतिक संचार और सभी आवश्यक प्रशिक्षण और प्रशिक्षण में एक डिग्री या डिग्री का संयोजन प्राप्त करें।
  • एक प्रोफेशनल ट्रांसलेटर और इंटरप्रेटर चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    अनुभव प्राप्त करें इसमें कार्यालय या संगठन में इंटर्नशिप शामिल है, या बस स्वतंत्र कार्य करना सलाह के लिए, "फ्रीलान्स ट्रांसलेटर के रूप में घर पर काम कैसे करें" लेख के लिए देखें
  • एक प्रोफेशनल ट्रांसलेटर और इंटरप्रेटर चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    एक स्थानीय या राष्ट्रीय पेशेवर अनुवाद / व्याख्यान समाज में शामिल हों I ये संगठन दुनिया भर में मौजूद हैं और उपयुक्त प्रमाणपत्र प्रदान करने के साथ-साथ व्यावसायिक विकास के लिए अवसर प्रदान करते हैं।
  • एक प्रोफेशनल ट्रांसलेटर और इंटरप्रेटर चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    गतिविधि क्षेत्र चुनें। विभिन्न व्यवसायों को अलग चीजों की आवश्यकता होती है यदि आप स्वतंत्र काम नहीं करना चाहते हैं, तो आपको एक एजेंसी, अनुवाद कार्यालय, संपादकीय, बड़ी कंपनी या संगठन जैसे यूएन या यूरोपीय संघ में शामिल होना होगा।
  • एक प्रोफेशनल ट्रांसलेटर और इंटरप्रेटर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    विशेषज्ञता का एक क्षेत्र चुनें कई अनुवादक केवल अनुवाद करते हैं और कई दुभाषियों को केवल व्याख्या करते हैं। प्रत्येक क्षेत्र में श्रेणियां हैं: तकनीकी अनुवाद, प्रमाणित अनुवाद, साहित्यिक अनुवाद, एक साथ व्याख्या, न्यायालय व्याख्या, चिकित्सा व्याख्या, आदि। आप क्या जानते हैं उसके लिए जाएं यदि आपके पास भौतिकी और जर्मन में डिग्री है उदाहरण के लिए, आप जर्मन वैज्ञानिक ग्रंथों आदि के अनुवाद में विशेषज्ञ हो सकते हैं।



  • एक प्रोफेशनल ट्रांसलेटर और इंटरप्रेटर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    लोगों को आपको पता चलाना और लोगों से मिलना आपको लोगों को अपना नाम जानना चाहिए और उस व्यवसाय से संबंधित होना चाहिए जिसमें आप काम करते हैं। अपने दोस्तों और परिवार के साथ शुरू करो, उन्हें बताएं कि आप उस क्षेत्र में हैं और उनसे पूछें कि वे आपको अन्य लोगों की सलाह दें। इसके अलावा, अगर आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं तो विज्ञापन दें
  • एक प्रोफेशनल ट्रांसलेटर और इंटरप्रेटर चरण 7 बनें चित्र

    Video: 1600 Pennsylvania Avenue / Colloquy 4: The Joe Miller Joke Book / Report on the We-Uns

    7
    त्वरित और प्रभावी रहें सफल होने के लिए, आपको तेजी से काम करने की आवश्यकता है, और साथ ही उच्च गुणवत्ता वाले सेवा प्रदान करें
  • 8
    पेशेवर रहें हमेशा अपने ग्राहकों और सहकर्मियों के साथ पेशेवर रहें आप खराब प्रतिष्ठा प्राप्त नहीं करना चाहते हैं कभी भी ऐसी नौकरी स्वीकार न करें जिनके लिए आप प्रशिक्षित नहीं हैं, या एक ही समय में बहुत अधिक नौकरियां स्वीकार करते हैं, हमेशा समय पर अपना काम चालू करें।
  • एक प्रोफेशनल ट्रांसलेटर और इंटरप्रेटर चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    9
    कड़ी मेहनत करें किसी भी अन्य व्यवसाय के रूप में, आपको सफल होने के लिए बहुत मुश्किल काम करना होगा असली सफलता पाने के लिए, आप (और संभवतः होगा) रात, सप्ताहांत और छुट्टियों के लिए काम कर सकते हैं
  • एक प्रोफेशनल ट्रांसलेटर और इंटरप्रेटर के चरण 10 का शीर्षक चित्र
    10
    अभ्यास। जब आप किसी अनुबंध या एक सम्मेलन पर काम नहीं कर रहे हैं, तो आनंद के लिए अपने अनुवाद और व्याख्या कौशल का प्रयोग करें, समाचार प्रसारण, नए लेख, लघु कथाएँ आदि का अनुवाद करें।
  • एक प्रोफेशनल ट्रांसलेटर और इंटरप्रेटर चरण 11 के शीर्षक वाला छवि
    11
    अपनी भाषाओं को रखें मानव भाषा बहुत तरल है और लगातार विकसित हो रही है। उन देशों / क्षेत्रों में यात्रा करें जहां आपकी भाषाएं बोली जाती हैं, फिल्में और साबुन ओपेरा देखें, अपनी मूल भाषा से लोगों के साथ दोस्त बनाएं, हास्य पत्रिकाओं, समाचार पत्रों, उपन्यासों आदि पढ़ें। विशेष रूप से दुभाषियों को भाषा की बोलियों और भाषा के विभिन्न भावों के बारे में पता होना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com