ekterya.com

सॉफ्टवेयर सलाहकार कैसे बनें

एक सॉफ्टवेयर सलाहकार बनना मुश्किल है, लेकिन यह भी बहुत लाभदायक है वित्त, सरकारों, मोटर वाहन, एयरोस्पेस, आदि के मुख्य उद्योग सॉफ्टवेयर सलाहकारों पर बहुत कुछ निर्भर करते हैं। आपके पास तीन महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं जो आपके पास हैं: सबसे पहले, आपको समस्याओं को हल करने से प्यार करना होगा दूसरा, जटिल समस्याओं को हल करने के लिए आपको तार्किक कदम उठाते हुए आनंद लेना होगा। और अंत में, आपको अपने आप को शिक्षित करना और अपने आप को प्रेरित करना चाहिए।

चरणों

एक स्वास्थ्य निरीक्षक चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1
इसमें इंजीनियरिंग, विकास, डिजाइन, परीक्षण और सॉफ्टवेयर संशोधन शामिल हैं। आप इसे दो तरीकों से कर सकते हैं: सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त करके, कई शैक्षिक कार्यक्रमों (सुनिश्चित करें कि यह मान्यता प्राप्त है) द्वारा प्रदान की गई है, या पुस्तकों और परीक्षण और त्रुटि से स्वयं को सीखना दोनों विकल्पों में सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में एक सुशिक्षित मन रखने के लिए अनिवार्य है। कई छात्रों ने सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में एक विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त की है, जो एक पेशेवर नौकरी के लिए आवेदन करते समय विशेष रूप से उपयोगी है।
  • एक कॉर्पोरेट वकील के शीर्षक वाला छवि चरण 1
    2
    डिग्री प्राप्त करने के बाद, या कई वर्षों के स्वतंत्र शिक्षा के बाद, आपको कम से कम 5 वर्षों के लिए सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग स्थिति में काम करने की आवश्यकता है। इससे आपको व्यावहारिक अनुभव प्राप्त करने और अपने इंजीनियरिंग लाइसेंस प्राप्त करने में मदद मिलेगी, जिसके लिए कम से कम 3 से 5 वर्ष का अनुभव होना आवश्यक है।
  • एक जिला अटार्नी चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि

    Video: Top 3 Free Android Apps for LIC agents. Helps in save time and growing Your Business.

    3



    अपने इंजीनियरिंग लाइसेंस प्राप्त करने के बाद, आप इंजीनियरिंग और सॉफ़्टवेयर विकास की बुनियादी बातों को समझने में सक्षम होना चाहिए, समस्याओं का निदान और सही ढंग से निदान करें, और अधिक महत्वपूर्ण, समय पर पूर्ण कार्य और परियोजनाएं। आपको विभिन्न भाषाओं (सी ++, जावा, पर्ल, फाल्कन, लिंक्स, मैटलैब आदि) में भी कार्यक्रम करना चाहिए।
  • Video: प्लॉटिंग मल्टीप्ल चार्ट्स इन स्पाइडर - टेक्निकल एनालिसिस

    एक होमस्कूल ट्यूटर के चरण 2 बनें
    4
    अपने स्वयं के सॉफ्टवेयर को शुरू से खत्म करने के लिए विकसित करने का प्रयास करें यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है। यह किसी तरह के आवेदन की तरह कुछ आसान हो सकता है, या इंटरनेट के लिए सुरक्षा सॉफ़्टवेयर के विकास के लिए जटिल हो सकता है। नोट: इस कदम के बाद, आप साइबर सुरक्षा, नेटवर्क, सिस्टम इंजीनियरिंग इत्यादि में किसी प्रकार की विशेषज्ञता विकसित कर लेंगे। जो आपकी पसंद है, उस पर कुछ सॉफ़्टवेयर विकसित करें
  • एक डायबिटीज एडुकेटर चरण 5 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    एक बार जब आप कई सॉफ्टवेयर प्रोग्रामों के विकास को पूरा कर लेंगे, तो यह आपके सॉफ्टवेयर को बेचने के लिए बाजार में आने का समय है। सबसे पहले आपको कोई भी ग्राहक नहीं मिल सकता है, इसलिए आपको अपने सॉफ्टवेयर के फायदों का विज्ञापन करना चाहिए और यह बाजार में अन्य कार्यक्रमों की तुलना कैसे करेगा। यह सबसे कठिन कदम है। आपके पास कुछ ग्राहक मिल जाने के बाद, यह आपकी विशेषज्ञता, आपकी संचार शैली और आपके व्यापारिक संपर्कों को विकसित करने में आपकी सहायता करेगा।
  • एक जिला अटॉर्नी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5

    Video: टेक्निकल एनालिसिस पत्रिका

    6
    अपनी उपलब्धियों को संचारित करने के लिए उन ग्राहकों के माध्यम से विज्ञापन करें जिनसे आपने भाग लिया है, या तो मुंह के शब्द से या आपकी वेबसाइट पर। क्लाइंट प्राप्त करने और उनके साथ अच्छे संबंध विकसित करने के बाद, यह आपकी परामर्श सेवाओं की पेशकश करने का समय है। विज्ञापन दें कि आप अपने कौशल, अपने अनुभव और आपकी शिक्षा के साथ कंपनियों की सहायता कैसे कर सकते हैं। विज्ञापन बहुत महत्वपूर्ण है समर्पित समय, आप एक प्रचार विशेषज्ञ अंशकालिक भी किराए पर कर सकते हैं। परामर्श के लिए कुछ क्लाइंट प्राप्त करने के बाद, सेमिनार और ट्यूटोरियल के साथ शुरू करें आप पहुंच योग्य और शिक्षित होना चाहते हैं। इसके अलावा, कई लोग जो आपके सेमिनार या आपकी कक्षाओं में भाग लेते हैं, वे मदद के लिए पूछ सकते हैं, या अन्य लोगों को अपना नाम दे सकते हैं जिनके लिए आपकी सेवाओं की आवश्यकता हो सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com