ekterya.com

सॉफ्टवेयर विकास नौकरी कैसे प्राप्त करें

सॉफ्टवेयर विधियों के क्षेत्र में नौकरी पाने के लिए कई तरह के तरीकों का इस्तेमाल किया जा सकता है। सॉफ्टवेयर विकास में आपकी योग्यताएं और प्रमाणन दर्शाती हुई एक पाठ्यचर्या के विकास के अलावा, आप अपने अनुभव को अद्यतित रखने के लिए कार्यालय पर्यावरण के बाहर विकास परियोजनाओं में शामिल हो सकते हैं। यदि आपके पास सॉफ्टवेयर डेवलपर के रूप में काम करने का अनुभव है और एक नई कंपनी में दूसरी स्थिति तलाश रहे हैं, तो आप पूरी तरह से नई प्रोग्रामिंग भाषा में शिक्षा और प्रमाणन के साथ अपने कौशल को सुधार सकते हैं। सॉफ्टवेयर विकास के क्षेत्र में नौकरी कैसे प्राप्त करें यह जानने के लिए इस गाइड को पढ़ना जारी रखें।

चरणों

विधि 1

सॉफ्टवेयर विकास पाठ्यक्रम
एक सॉफ्टवेयर विकास नौकरी प्राप्त करें

Video: प्रधानमंत्री कौशल विकाश योजना (PMKY)ट्रेनिंग सेंटर खोले और लाखों कमाए !!

1
अपने फिर से शुरू के शीर्ष पर अपने कौशल की एक सूची बनाओ नियोक्ता, इस तरह, अपने कौशल की समीक्षा कर सकते हैं और यह सत्यापित कर सकते हैं कि आपके पास विशिष्ट विकास कार्य में आवश्यक कार्यों को पूरा करने के लिए आवश्यक अनुभव है।
  • इस खंड में सॉफ़्टवेयर विकास के क्षेत्र में अपने सभी कौशल लिखिए - जिनमें प्रोग्रामिंग भाषाएं और डेटाबेस शामिल हैं जिसमें आप एक विशेषज्ञ हैं और जिनके साथ आप अनुभव कर रहे हैं।
  • एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट जॉब चरण 2 प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने काम के अनुभव के भीतर परियोजनाओं के अनूठे पहलुओं पर ध्यान दें। अधिकांश सॉफ़्टवेयर डेवलपर अपने पाठ्यचर्या में पिछली परियोजनाओं की एक सूची बनाते हैं- हालांकि, नियोक्ता हर परियोजना पर अद्वितीय तथ्यों या विशिष्ट परिस्थितियों की तलाश करते हैं, जहां आपने काम किया है।
  • यह उन उपयोगकर्ताओं की संख्या के बारे में जानकारी प्रदान करता है जो आपके वेब पेज या एप्लिकेशन को दैनिक समर्पित हैं, या विशिष्ट समय प्रतिबंधों के बारे में जो आपको परियोजनाओं को वितरित करना था।
  • एक सॉफ्टवेयर विकास नौकरी प्राप्त करें
    3
    अल्पावधि में अपनी पिछली नौकरी की स्थिति का विस्तार करें। हालांकि कई सॉफ़्टवेयर डेवलपर्स परामर्श या संविदात्मक कार्य करते हैं, कुछ नियोक्ता पूछ सकते हैं कि आपने केवल थोड़े समय के लिए विशिष्ट परियोजनाओं पर काम क्यों किया है।
  • अपने पुनरारंभ में प्रत्येक छोटी अवधि वाली नौकरी के साथ "अस्थायी अनुबंध" या "6 महीने का अनुबंध" जैसे वाक्यांश रखो
  • एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट जॉब चरण 4 प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    सॉफ्टवेयर विकास में रुचि के अपने शौक के लिए एक खंड भी शामिल है। यदि आप प्रोग्रामिंग या अपने खाली समय में सॉफ़्टवेयर विकास से संबंधित अन्य परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं, तो उन्हें अपने पुनरारंभ में शामिल करें ताकि नियोक्ताओं को पता हो कि आप प्रोग्रामिंग को वैध तरीके से पसंद करते हैं
  • विधि 2

    कौशल और प्रमाणपत्र
    एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट जॉब का शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    सॉफ्टवेयर विकास में अपनी शिक्षा जारी रखें यदि आपके पास एक से अधिक प्रोग्रामिंग भाषा में प्रमाणन है तो नियोक्ता आपको महान मूल्य के बारे में विचार कर सकते हैं
    • वीडियो या ट्यूटोरियल देखने या इंटरनेट पर ब्लॉग और मैनुअल पढ़ने के द्वारा नई प्रोग्रामिंग भाषाओं को जानें। आप किसी विश्वविद्यालय या संस्थान में प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में भी भाग ले सकते हैं या प्रोग्रामिंग भाषा निर्देशों के साथ एक पुस्तक खरीद सकते हैं।
    • इस आलेख के "सन्दर्भ" अनुभाग में, नीचे "रिलीज़" वेबसाइट पर जाएं, फिर वेबसाइट पर "चरण 3" पर जाएं, जो आपको प्रत्येक भाषा के लिए प्रमाणन संबंधी जानकारी प्रदान करेगा संबंधित प्रोग्रामिंग का



  • एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट जॉब का शीर्षक शीर्षक छवि 6
    2
    वह कई सॉफ्टवेयर विकास परियोजनाओं पर काम करता है। यहां तक ​​कि अगर आप आधिकारिक तौर पर किराए पर नहीं हैं, तो प्रोजेक्ट्स पर काम करने से आपको फिर से शुरू होने और सक्रिय होने में मदद मिलेगी।
  • वेबसाइटों का विकास यदि कोई मित्र, रिश्तेदार या परिचित का छोटा व्यवसाय या शौक होता है, तो आप उसके लिए एक वेबसाइट विकसित करने की पेशकश कर सकते हैं, जो आपको अतिरिक्त विकास अनुभव प्रदान करेगा। अपने स्वयं के स्वादों के आधार पर वेबसाइट विकसित करना अच्छा होगा, जिसमें आप अनिश्चित काल तक काम कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप आभासी फुटबॉल खेलना चाहते हैं, तो एक पूरी वेबसाइट या इंटरफ़ेस बनाएं जो उपयोगकर्ताओं को आभासी फुटबॉल में भाग लेने की अनुमति देता है।
  • अनुप्रयोगों का विकास करें आप अपने प्रोग्रामिंग भाषा कौशल का प्रयोग करके खेल या इंटरैक्टिव एप्लिकेशन बना सकते हैं। कुछ इंटरनेट प्लेटफार्म जैसे कि फेसबुक या एंड्रॉइड आपको अपने विशिष्ट इंटरफेस का इस्तेमाल करते हुए अनुप्रयोग बनाने की अनुमति देंगे, जिसे आप उन चैनलों के माध्यम से प्रकाशित या वितरित कर सकते हैं।
  • विधि 3

    नौकरी खोज
    छवि शीर्षक वाला एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट जॉब चरण 7 प्राप्त करें
    1
    तकनीकी रोजगार की वेबसाइटों पर सॉफ्टवेयर विकास की नौकरियां देखें ऐसी विशिष्ट वेबसाइटें हैं जो सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में केवल नौकरियों पर ध्यान केंद्रित करती हैं।
    • इस लेख के "सन्दर्भ" अनुभाग में दिखाई देने वाले "पासा" वेबसाइट पर जाएं और सॉफ्टवेयर विकास में सभी उपलब्ध पदों की समीक्षा करें। वेबसाइट आपको प्रोग्रामिंग भाषाओं में विशिष्ट विकास कार्यों की खोज करने की भी अनुमति देगा। उदाहरण के लिए, यदि आप jаvascript लेखन के लिए उपयुक्त हैं, तो इन पोस्ट को देखने के लिए "jаvascript" लिंक पर क्लिक करें।
  • एक सॉफ्टवेयर विकास नौकरी प्राप्त करें शीर्षक 8 छवि

    Video: swachh bharat abhiyan sauchalaya yojana | शौचालय के लिए फॉर्म भरे

    2
    वर्गीकृत विज्ञापन वेबसाइटों पर सॉफ़्टवेयर विकास में स्थानीय नौकरियां खोजें वर्गीकृत विज्ञापन में आप आमतौर पर नौकरी या परियोजनाओं को मिलेंगे जो कि उपलब्ध स्थानीय सॉफ्टवेयर डेवलपर के ध्यान की आवश्यकता होती है।
  • इस आलेख के "संदर्भ" अनुभाग में "क्रेगलिस्ट सूची" वेबसाइट पर जाएं, फिर अपने शहर या क्षेत्र के नाम पर क्लिक करें। नौकरियां दाहिने ओर "रोजगार" अनुभाग के अंतर्गत "सॉफ़्टवेयर" श्रेणी में प्रकाशित हो जाएंगी
  • एक सॉफ्टवेयर विकास नौकरी प्राप्त करें शीर्षक 9 छवि
    3
    कंपनी की वेबसाइटों पर उपलब्ध नौकरियों की तलाश करें यदि आप किसी विशिष्ट कंपनी के लिए काम करना चाहते हैं, तो आपको सीधे अपने आवेदन को कंपनी को सबमिट करने की संभावना हो सकती है। उदाहरण के लिए, यदि आप Microsoft सॉफ़्टवेयर डेवलपर के रूप में काम करना चाहते हैं, तो आप उपलब्ध कार्य ऑफ़र देखने के लिए Microsoft कंपनी की वेबसाइट पर जा सकते हैं।
  • एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट जॉब का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    4
    आप प्रमुख वेबसाइटों पर सॉफ़्टवेयर विकास में नौकरियों की खोज कर सकते हैं, जो डेटाबेस की पेशकश करते हैं। बहुत से जॉब वेबसाइट्स जैसे "वास्तव में" या "बस किराए पर" आपको विशेष रूप से सॉफ्टवेयर विकास श्रेणी में नौकरियों की खोज करने की अनुमति देगा।
  • किसी भी मान्यता प्राप्त नौकरी की वेबसाइट पर जाएं, फिर "सॉफ्टवेयर डेवलपर" खोज इंजन या प्रोग्रामिंग भाषा का नाम टाइप करें जिसमें आपको अनुभव है। आप उपलब्ध मानकों की एक सूची देख सकते हैं जो मानदंडों से मेल खाती हैं।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com