ekterya.com

द्विभाषी बच्चों को कैसे बढ़ाएं

एक द्विभाषी या बहुभाषी बच्चे को बढ़ाने (एक है जो दो या अधिक भाषाओं क्रमशः बोलती है) एक एकल-देश में एक चुनौती हो सकती है, लेकिन एक अतिरिक्त भाषा सीखने जब मानव मस्तिष्क एक स्पंज की तरह सब कुछ को अवशोषित कर लेता बचपन के दौरान आसान है, । एक से अधिक भाषा के साथ अपने बच्चे को प्रदान करने से रास्ते में और अधिक रोजगार के अवसर हो सकते हैं, साथ ही सामाजिक और पेशेवर दोनों के साथ अधिक लोगों से सम्बंधित क्षमता भी मिल सकती है। अध्ययनों से यह भी पता चला है कि द्विभाषी होने से लोगों को बुढ़ापे में जागृत मन बनाए रखने में मदद मिल सकती है!

चरणों

Video: विशेषज्ञ युक्तियों ➣ को ऊपर उठाने द्विभाषी बच्चों करतब। Hyunwoo रवि

इमेज का शीर्षक उठाएं द्विभाषी बच्चों को उठाएं चरण 1
1
उन्हें टीम के रूप में कार्य करें आदर्श रूप से, घर पर सभी को बच्चे को दूसरी भाषा सीखने और उपयोग करने में सहायता करना चाहिए, भले ही हर कोई यह बोलता न हो। कभी-कभी घर में एक व्यक्ति बच्चे को दूसरी भाषा सिखाना चाहता है, जबकि अन्य लोग ऐसा करने से इंकार कर सकते हैं, उदासीन हो या इसका समर्थन न करें। अगर यह मामला है, और यह मानते हुए कि आप उस व्यक्ति हैं जो बच्चे को द्विभाषी बनाना चाहते हैं, तो परिवार के अन्य सदस्यों के साथ बहुभाषावाद के लाभों के बारे में बात करें। महत्वपूर्ण बात यह है कि बच्चे एक और भाषा का उपयोग करता है, जो कि हर किसी को अपनी मातृभाषा के साथ "सुधार" करने की बजाए इसे बढ़ावा देता है और प्रोत्साहित करता है
  • उदाहरण के लिए, एक छोटा बच्चा गाजर देखता है, उसे इंगित करता है और "गाजर!" (जिसका अर्थ है "गाजर" स्पैनिश में)। एक खराब प्रतिक्रिया को भ्रूभंग करना होगा या आपको भ्रमित किया जाएगा और कहा "नहीं, यह गाजर है।" एक अच्छा जवाब मुस्कान और कहने के लिए होगा "हाँ! `गाजर`। गाजर। बहुत अच्छा! "
  • यह संभव है कि अन्य रिश्तेदारों, विशेष रूप से दूसरे माता-पिता, यदि आपको और आपके बच्चे की अपनी भाषा है तो उन्हें छोड़ने के बारे में चिंता करें। यदि वह व्यक्ति इसे सीखने के लिए तैयार नहीं है, तो आप यह सुझाव दे सकते हैं कि वे आपके बच्चे के साथ एक गतिविधि में भाग लेते हैं जो आपकी रुचि नहीं लेता है ताकि उनके पास कुछ भी हो।
  • Video: रेजिंग द्विभाषीय बच्चों के लिए सुझाव | Superholly

    इमेज का शीर्षक Raise Bilingual Children चरण 2
    2
    उस भाषा में खेलो और गाना
  • इमेज का शीर्षक Raise Bilingual Children चरण 3
    3
    उस भाषा में बच्चों की किताबें पढ़ें
  • इमेज का शीर्षक Raise Bilingual Children चरण 4
    4
    उसे घड़ी शो (खासकर शैक्षिक रूप से जो लोग) और उस भाषा में फिल्में बनाएं



  • इमेज का शीर्षक Raise Bilingual Children चरण 5
    5
    एक नानी या नानी हो जो उस भाषा बोलते हैं बच्चे से बात करते समय उस भाषा का इस्तेमाल करने के लिए उससे पूछें और बच्चे को इसका इस्तेमाल करने के लिए भी प्रोत्साहित करें।
  • एक नानी खोजें
  • एक अच्छा नानी चुनें।
  • इमेज का शीर्षक Raise Bilingual Children चरण 6
    6
    अपने बच्चे को एक दिन की देखभाल केंद्र में खेलने के लिए या उस स्थान पर रखने वाले बच्चों को निर्धारित करें, जो कि भाषा बोलते हैं। अपने पक्ष में समूह दबाव का प्रयोग करें! यदि आपको एक उपयुक्त डेकेयर नहीं मिल सकता है, तो एक बनाने का विचार करें या किसी अन्य संगठन की तलाश करें जिसमें आपके पास एक ऐसा वातावरण है जिसमें दूसरी भाषा बोली जाती है, जैसे सांस्कृतिक संगठन
  • इमेज का शीर्षक Raise Bilingual Children चरण 7
    7

    Video: How I raise my BILINGUAL CHILDREN ? - BILINGUALISM TIPS FOR MUMS / MOMS

    आपको यह अपेक्षा करनी चाहिए कि बच्चे सक्रिय रूप से उस भाषा का उपयोग करें। एक घर है जिसमें हम एक से अधिक भाषा बोलते हैं, आप एक पैटर्न है कि अन्य भाषा बच्चे में बोली जाती है हो सकता है और वह ऐसा लगता है समझता है, लेकिन नहीं जानता कि यह बात करने के लिए कैसे, क्योंकि यह मातृभाषा में प्रतिक्रिया करता है। यह एक नियम बनाओ कि बच्चे उस भाषा में जवाब दें जिसमें वे बोलते हैं। इस संबंध में शासन "एक माता पिता-एक भाषा" द्विभाषी बच्चों की परवरिश के लिए काफी उपयोगी है, कि है, आप माता-पिता कोई भी भाषा और अपने बच्चे से बात करने का उपयोग तो यह करने के लिए छड़ी (जबकि दूसरे माता पिता के रूप में करता है को परिभाषित करना होगा क्या दूसरी भाषा के साथ) एक अन्य विकल्प सप्ताह के एक या आधे दिन को अलग करना है जिसमें केवल एक ही भाषा का उपयोग किया जा सकता है। एक और विकल्प घर पर एक भाषा का उपयोग करना है और दूसरे घर के बाहर है
  • इमेज का शीर्षक Raise Bilingual Children चरण 8
    8
    आप निरंतर होना चाहिए ऐसा लगता है कि एक समय आ जाएगा जब बच्चा दूसरी भाषा नहीं बोलना चाहता। यह संभव है कि यह काफी चर्चा का एक क्षण हो, खासकर जब बच्चा बढ़ता है। जिस तरह से आप इससे निपटते हैं, वह आपकी पेरेंटिंग शैली पर निर्भर करेगा: क्या आप मुझे उस भाषा का कड़ाई से उपयोग करेंगे? क्या आप अभी भी उस भाषा की बात करेंगे, भले ही आपका बेटा जवाब देने से इनकार करता हो? अगली छुट्टी पर, क्या आप अपने परिवार को पड़ोस या देश में ले जाएंगे जहां यह दूसरी भाषा नियमित रूप से बोली जाती है?
  • युक्तियाँ

    • इससे पहले कि आप शुरू करते हैं, बेहतर है बच्चे अधिक ग्रहणशील हैं (दोनों न्यूरोलॉजिकल और उनके रवैये के संबंध में) जब वे छोटे होते हैं
    • यदि आप अपने बच्चे को कई भाषाओं को पढ़ाना शुरू करते हैं और फिर उन सभी को पढ़ना बंद कर देते हैं, एक को छोड़कर, इतना बुरा नहीं लगता। जैसे-जैसे तुम बड़े हो जाते हो, आप दूसरी भाषा को बहुत आसानी से सीख सकते हैं यदि आप इसके सामने नहीं आये थे। रेत के हर अनाज वास्तव में एक भाषा प्राप्त करने में मदद करता है!
    • चिंता न करें कि आपका बच्चा भाषाओं को मिलाता है यह सामान्य और अस्थायी है 4 या 5 साल में, इसे अपने आप ही जाना चाहिए।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com