ekterya.com

एक वृत्तचित्र कैसे संपादित करें

एक वृत्तचित्र का संपादन एक फिक्शन फिल्म को संपादित करने से अधिक समय और कौशल की मांग करता है। सबसे बड़ा अंतर यह है कि आपको संपादन कमरे में फिल्म को आकार देना होगा।

चरणों

भाग 1

व्यवस्थित
एक वृत्तचित्र चरण 1 को संपादित करने वाला चित्र

Video: Documentaire sur la vie de jackie Chan (Histoire Vraie)

1
बहुत सारी सामग्री रिकॉर्ड करें एक वृत्तचित्र संपादित करना बहुत आसान है जिसमें प्रचुर कवरेज है
  • एक वृत्तचित्र चरण 2 संपादित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    फ़ोल्डर्स में सामग्री को अलग करें सामग्री को फ़ोल्डर्स में विभाजित करें, उदाहरण के लिए: रोल "बी", साक्षात्कार आदि।
  • एक वृत्तचित्र चरण 3 संपादित करें शीर्षक वाली छवि
    3
    एक रिकॉर्ड में सभी सामग्री की सूची। सभी सामग्री की समीक्षा करें और हाइलाइट्स पर ध्यान दें, दृश्य की सामान्य कार्रवाई और जो कुछ भी आप महत्वपूर्ण मानते हैं तथ्यों को लिखें और आप क्या सोचते हैं उचित है यह एक बहुत बड़ा काम है, इसलिए आपको वह समय लगेगा जितना समय लगेगा। सुनिश्चित करें कि आप मुख्य भाग को प्रबंधनीय भागों में विभाजित करते हैं।



  • एक वृत्तचित्र चरण 4 संपादित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    सूचकांक साक्षात्कार यह वह जगह है जहां आपको साक्षात्कारकर्ता का कहना है कि पूर्ण संवाद नहीं है, इसका सार कैप्चर करना है। ऐसा करने के लिए साक्षात्कार को आधा-मिनट के खंडों में विभाजित करें अंत में, इन खंडों साक्षात्कार में जाने के लिए, जहां सबसे अच्छा होगा रिहर्सल। यह कागज संस्करण बनाते समय उपयोगी होगा।
  • एक वृत्तचित्र संपादित करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    सामग्री को मानक परिभाषा में कनवर्ट करें एक वृत्तचित्र को संपादित करने से बहुत अधिक दबाव उत्पन्न हो सकता है, खासकर यदि आप उच्च परिभाषा में काम करते हैं (एचडी अंग्रेजी में इसके परिवर्धन) ऑफ़लाइन संस्करण बनाएं और सामग्री को मानक परिभाषा में परिवर्तित करें जब आपने संस्करण को बंद कर दिया (समाप्त), तो एचडी में सामग्री पुनः आयात करें
  • चित्र शीर्षक एक वृत्तचित्र संपादित करें चरण 6
    6
    पेपर संस्करण वर्ड दस्तावेज़ में, दो कॉलम की एक तालिका बनाएं, वीडियो के लिए एक और ऑडियो के लिए एक। प्रत्येक पंक्ति में एक अलग दृश्य होगा सभी दृश्यों और साक्षात्कारों को क्रमबद्ध करें और उनके साथ खेलते रहें जब तक आप परिणाम से संतुष्ट न हों। इस चरण के बाद, आप संपादित कर सकते हैं। यह आपको एक संपादन परियोजना बनाने में मदद करेगा।
  • भाग 2

    पहला संस्करण

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com