ekterya.com

आम लोगों की साक्षात्कार कैसे करें

किसी विषय पर कई विभिन्न राय एकत्र करने के लिए, साधारण लोगों के साथ साक्षात्कार उपयोगी हो सकते हैं, खासकर जब आप समूह से प्राप्त जानकारी को प्रस्तुत करने का एक अनूठा तरीका खोजना चाहते हैं। सामान्य लोगों के साथ साक्षात्कार कई लोगों की जानकारी इकट्ठा करते हैं, जबकि आप अपने प्रश्नों के उत्तर अपने रिकॉर्ड करते हैं। यह मैनुअल आपको सिखा देगा कि इन साक्षात्कारों में से एक को व्यवस्थित कैसे व्यवस्थित करें।

चरणों

मेक ए मैन ऑन द स्ट्रीट साक्षात्कार चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक ऐसा प्रश्न बनाएं, जो हर किसी से समान प्रतिक्रिया न पाने के लिए काफी व्यापक है, लेकिन इतनी व्यापक नहीं है कि आप विभिन्न लोगों के लिए कई चीजों का उल्लेख कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, "क्या आप बाल एक्सटेंशन पसंद करते हैं?" सवाल पूछ रहे हैं - अच्छा हो सकता है - हालांकि, आपके पास केवल दो जवाब हैं और वे "हां" और "नहीं" हैं। इसके बजाय, पूछो "आप शैली के बारे में क्या पसंद करते हैं?" बहुत व्यापक है क्योंकि लोगों की शैली की अलग-अलग परिभाषाओं में बहुत भिन्नता है। स्पेक्ट्रम को कम करने के लिए यह बहुत ही विशेष रूप से ऐसा, पूछते हैं, नहीं बनाते हैं "क्या आप लगता है कि यह है कि हम हस्तियों के लिए हमारी शैली प्रतिनिधि ठीक है?" एक आदर्श सवाल है क्योंकि आप जवाब की एक किस्म क्योंकि हर कोई हम अब बात है हो सकता है यह क्या शैली है और हस्तियों से इसका क्या प्रभाव होता है - इसलिए, सभी अलग-अलग होने के बावजूद भी सभी सुराग में होंगे।
  • Video: IAS इंटरव्यू: 1 केले को बिना कटे, तोड़े 2 लोगों में कैसे बाटेंगे ?

    मेक ए मैन ऑन द स्ट्रीट साक्षात्कार चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सही उपकरण का उपयोग करें सामान्य लोगों के साथ एक साक्षात्कार के उद्देश्य से एक विषय पर सामान्य लोगों के विचारों को कैद करना है, इसलिए आपके पास सफलतापूर्वक इसे हासिल करने के लिए उपकरण होना चाहिए। यदि आपके पास कैमरा नहीं है, तो आप एक समय के लिए एक किराए पर कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका कैमरा उच्च परिभाषा है और यह कि जिस माइक्रोफ़ोन का आप उपयोग करना चुनते हैं वह छुपा हुआ है। जानें कि पूरी टीम कैसे काम करती है और फिर उस व्यक्ति की भर्ती करती है जो प्रश्न पूछने के दौरान इसे संचालित कर सकते हैं।
  • मेक ए मैन ऑन द स्ट्रीट साक्षात्कार चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: नए एक्टर मीडिया मे इंटरव्यू कर लोगों की नजर में आए कैसे PRO की मदद से

    लोगों को सही ढंग से जगह के लिए जानें कैमरे पर सीधे देख स्क्रीन के बीच में खड़े होने वाले किसी को अजीब लग रहा है। सुनिश्चित करें कि व्यक्ति हमेशा स्क्रीन के दाईं ओर या बाईं ओर 5 सेमी (2 इंच) स्क्रीन और उसके किनारे के बीच "मध्य" क्षेत्र से खड़ा होता है। क्या उस व्यक्ति से सवाल पूछिए जो उस कैमरे के विपरीत पक्ष पर खड़ा होना चाहिए जहां विषय है।
  • मेक ए मैन ऑन द स्ट्रीट साक्षात्कार चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कई लोगों के साथ एक अच्छी तरह से जलाया हुआ क्षेत्र खोजें सूरज नीचे चला जाता है जब बस अपने शॉट बनाना सही नहीं है क्योंकि कोई कठिनाई नहीं होगी आंतरिक वातावरण में एक साक्षात्कार करना मुश्किल है क्योंकि इमारत में अधिकांश प्रकाश कैमरे के लिए पर्याप्त नहीं होंगे। अंत में आपको प्रकाश की कमी के बदले या एलईडी रोशनी की तीव्र चमक से बचने के लिए अतिरिक्त उपकरण लेना होगा।
  • मेक ए मैन ऑन द स्ट्रीट साक्षात्कार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    विनम्र रहें जब लोग फोन पर बात कर रहे हों या जल्दी में स्पष्ट रूप से आपके सवाल का जवाब देने के लिए लोगों से पूछते हैं, तो स्मार्ट नहीं होगा क्योंकि आप उन्हें परेशान कर सकते हैं। हमेशा किसी से फिल्माने शुरू करने से पहले अनुमति पूछें यह संभव है कि व्यक्ति को यह नहीं पता कि आप प्रश्न के उत्तर अपने रिकॉर्ड करने की योजना बना रहे हैं।
  • मेक ए मैन ऑन द स्ट्रीट साक्षात्कार चरण 6
    6



    सटीक परिणाम प्राप्त करने के लिए, एक ही सवाल पूछिए हर किसी के लिए। साक्षात्कार के माध्यम से प्रश्न के मध्य में बदलना, घर आने पर आपके प्रोजेक्ट को संपादित करना मुश्किल होगा। बस प्रत्येक व्यक्ति को एक प्रश्न पूछें लोगों को अनुवर्ती प्रश्नों का उत्तर देना पसंद नहीं है
  • मेक ए मैन ऑन द स्ट्रीट साक्षात्कार चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    कई लोगों से बात करें आपकी जितनी अधिक छवियां हैं, आपकी प्रस्तुति बेहतर होगी। आप कई राय चाहते हैं, भले ही आप वीडियो में प्रत्येक व्यक्ति का उपयोग न करें।
  • मेक ए मैन ऑन द स्ट्रीट साक्षात्कार चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    इंटरव्यू संपादित करें एक बार जब आप अपने सभी चित्रों को आपके कंप्यूटर पर अपलोड कर लेते हैं, तो उन्हें फिल्म संपादन के लिए एक कंप्यूटर प्रोग्राम के साथ खोलें। कभी-कभी यह कार्यक्रम आपके कंप्यूटर के साथ आता होगा। यदि नहीं, तो इंटरनेट से एक डाउनलोड करें फिर प्रोग्राम में तार्किक क्रम में एक साथ क्लिप डाल दीजिए।
  • मेक ए मैन ऑन द स्ट्रीट साक्षात्कार चरण 9

    Video: आत्म साक्षात्कार की पावन कहानी पूज्य बापूजी की ज़ुबानी | Atma Sakshatkar Special | Asaram Bapu Ji

    9

    Video: इंटरव्यू में लड़की ने पूछा, तुम्हारे आगे क्या लटका हुआ है, तो लड़के ने दिया ऐसा जवाब

    फिल्म के लिए एक शीर्षक जोड़ें यदि आपका सवाल था "क्या आपको लगता है कि फिल्म सितारों को शैली में" क्या "सौंपने के लिए ठीक है, तो आपको एक स्लाइड डालनी होगी जो कहती है कि लोगों को बात करना शुरू करने से पहले फिल्म में। आपको यह बताना होगा कि साक्षात्कारकर्ता की आवाज़ प्रस्तुति में है, इसलिए, पाठ जोड़ते समय जनता को पता चलेगा कि सवाल क्या है।
  • मेक ए मैन ऑन द स्ट्रीट साक्षात्कार चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    एक समापन साक्षात्कार जोड़ें यह बहुत व्यापक नहीं है साक्षात्कार को बंद करने के लिए आप इस व्यक्ति से थोड़ा अलग सवाल पूछ सकते हैं यह हो सकता है "क्या आपको लगता है कि पोशाक और एक सेलिब्रिटी की तरह दिखना नैतिक रूप से गलत है?" अंत में एक अधिक गंभीर दृष्टि होनी चाहिए, लेकिन यहां तक ​​कि साक्षात्कार भी समाप्त हो जाएंगे। आपको एक और स्लाइड जोड़नी होगी जो इस साक्षात्कार के पहले नए प्रश्न को इंगित करे।
  • मेक ए मैन ऑन द स्ट्रीट इंटरव्यू चरण 11
    11
    संगीत जोड़ें आप पहले से ही क्रिएटिव कॉमन्स नेटवर्क के माध्यम से किए गए निशुल्क संगीत पा सकते हैं या आप गैरेजबैंड जैसे ध्वनि संपादन सॉफ्टवेयर के साथ अपना स्वयं का बना सकते हैं।
  • मेक ए मैन ऑन द स्ट्रीट साक्षात्कार चरण 12 का शीर्षक चित्र
    12
    अपने वीडियो को एक डीवीडी पर रिकॉर्ड करें यह बहुत आसान है बस अपने कंप्यूटर में एक रिक्त डीवीडी डालें और वहां समाप्त वीडियो को खींचें। वीडियो की अवधि के अनुसार, रिकॉर्ड करने में 1 घंटे लग सकते हैं। समाप्त होने पर, डीवीडी बाहर आ जाएगी और वीडियो उस पर रिकॉर्ड किया जाएगा। आप वीईएमओ या यूट्यूब जैसे वीडियो शेयर करने के लिए भी इसे अपलोड कर सकते हैं। इसलिए, जब आप अपना वीडियो साझा करना चाहते हैं, तो आप अपने मित्रों और परिवार को ईमेल द्वारा यूआरएल भेज सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com