ekterya.com

प्रशासक के लिए नौकरी की साक्षात्कार में कैसे दिखाया जाए

एक सफल कंपनी में एक व्यवस्थापक की स्थिति के लिए आवेदन करें और आपको नौकरी के लिए साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है। अब आपको साक्षात्कार में अच्छा प्रभाव पाना होगा ताकि आप नौकरी कर सकें। नौकरी साक्षात्कार में अच्छी छाप बनाने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

एसी ए मैनेजमेंट साक्षात्कार चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कंपनी के बारे में सब कुछ जानें कंपनी से ज्यादा जानकारी तैयार करने और इकट्ठा करने के लिए शुरू करें जैसा कि आप कर सकते हैं जिस कंपनी के लिए आप आवेदन कर रहे हैं, उतना जितना अधिक आप जानते हैं, आपके साक्षात्कारकर्ता को यह दिखाने के लिए आसान होगा कि आप नौकरी के लिए सही व्यक्ति हैं।
  • एसी ए मैनेजमेंट साक्षात्कार चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    प्रमुख तिथियों और तथ्यों जैसे महत्वपूर्ण जानकारी याद रखें यदि महत्वपूर्ण तिथियां आपके कैरियर की परवाह किए बिना खड़े हैं, तो आपको उन्हें याद रखना चाहिए ताकि आपको कई कागज़ात का उपयोग न करना पड़े। इसके अलावा, कंपनी के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी को याद रखने की कोशिश करें यह केवल साक्षात्कारकर्ता को अपने ज्ञान के साथ प्रभावित करने में आपकी सहायता नहीं करेगा, आप अपने आप को एक तैयार व्यक्ति और विश्वास के साथ देखेंगे।
  • एसी ए मैनेजमेंट साक्षात्कार चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    साक्षात्कार के सवालों को तैयार करें ताकि आप जवाबों का अभ्यास कर सकें। साक्षात्कारकर्ता आपकी ताकत और गुणों के बारे में सवाल पूछेंगे आपके पास प्रश्न का उत्तर देने के लिए एक योजना भी होनी चाहिए "हमें आपको क्यों भेंट करना चाहिए?" आपके उत्तर आपकी प्रतिभाओं और शक्तियों को दिखाना चाहिए और आपको यह उल्लेख करना चाहिए कि आप कंपनी के लिए क्या योगदान दे सकते हैं। यदि आपका साक्षात्कारकर्ता आपको पूछता है कि आपका सबसे खराब दोष क्या है, तो आपको केवल एक ही उल्लेख करना चाहिए और उन कार्यों की व्याख्या करना चाहिए जिन्हें आपने सही किया है। आपको अपनी प्रबंधन शैली का वर्णन करने के लिए भी कहा जा सकता है।
  • जब आप अपने वेतन के बारे में सवालों के जवाब देते हैं, तो अपने जवाब का ध्यान रखें। जो नंबर बहुत कम है वह आपको प्रबंधन की स्थिति के लिए अयोग्य दिख सकता है। एक नंबर बहुत कुछ देकर आपको नौकरी मिल सकती है साक्षात्कार से पहले थोड़ा सा जांच करना सबसे अच्छा है अन्य कंपनियों की जांच करें और प्रशासकों के लिए वेतन पाएं। जब आप अपने साक्षात्कार में प्रश्नों का उत्तर देते हैं, तो एक सीमा के साथ उत्तर दें
  • एसी ए मैनेजमेंट साक्षात्कार चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रश्नों के आपके उत्तरों का अभ्यास करें अभ्यास करने का सबसे अच्छा तरीका कुछ का उपयोग करना है जो आपको अपने आप को देखने की अनुमति देता है, जैसे कि दर्पण, एक वीडियो या एक मित्र जो आपकी सहायता कर सकते हैं। इस तरह, आप खुद को देख और सुन सकते हैं क्या आपको अपने आप को विश्वास है? क्या आपके उत्तर पढ़ाए जाते हैं?
  • इसा एक प्रबंधन साक्षात्कार चरण 5



    5
    आपके साक्षात्कार का दिन समय पर आता है। साक्षात्कार में 15 मिनट पहले पहुंचें आप आखिरी मिनट में कार्यालय में चलना नहीं दिखना चाहते हैं और आप देर से नहीं रहना चाहते हैं
  • एसी ए प्रबंधन इंटरव्यू चरण 6
    6
    विश्वास और मुस्कान के साथ कार्यालय में चलो जैसा कि आप कार्यालय में प्रवेश करते हैं, सीधे अपने सिर के साथ सीधे और अपने कंधे वापस खड़े हो जाओ अपने विश्वास के साथ दिखाएं कि आप व्यवस्थापक की स्थिति के लिए सही व्यक्ति हैं। एक फर्म हाथ मिलाने के साथ साक्षात्कारकर्ता को नमस्कार करें
  • Video: Aar Paar | Modi के प्रचार से Congress को मिर्ची क्यों? | News18 India

    इसा एक प्रबंधन साक्षात्कार शीर्षक 7 छवि
    7
    साक्षात्कारकर्ता का नाम दोहराएं जब आप पहली बार उससे मिलेंगे नाम को दोहरा कर आपको यह याद रखने में मदद मिलेगी। साक्षात्कार के मुख्य बिंदुओं में साक्षात्कारकर्ता का नाम भी प्रयोग करें। इससे साक्षात्कारकर्ता दिखाएगा कि आप सुनने के लिए तैयार हैं।
  • एसी ए मैनेजमेंट साक्षात्कार चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    जब आप कठिन प्रश्नों का सामना करते हैं, तो अपना समय लें। अपने प्रतिसाद को तैयार करने से पहले अपने आप को कुछ मिनट के लिए दे दो, खासकर यदि आप किसी केस का जवाब दे रहे हैं यदि संभव हो, तो अपनी रणनीति लिखें ताकि आप परेशान न हों या बाद में इसे भूल न जाएं।
  • एसी ए मैनेजमेंट साक्षात्कार का शीर्षक चित्र 9
    9
    अपने साक्षात्कारकर्ता की शारीरिक भाषा का ट्रैक रखें अगर आपकी प्रतिक्रिया पर सकारात्मक प्रतिक्रिया है, तो आप जान लेंगे कि आप सही रास्ते पर हैं। यदि आप ध्यान दें कि वे आपको किसी अन्य दिशा में निर्देशित कर रहे हैं, तो उन्हें छोड़ दें साक्षात्कारकर्ता आपको उस उत्तर को जानता है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। यदि आपको लगता है कि आप रास्ते से निकलते हैं, तो शायद आपको कुछ सुराग मिल जाए या आपको विशिष्ट प्रश्न पूछने दें ताकि आप को रोकने के लिए और सवाल का जवाब देने के तरीके पर फिर से सोचें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com