ekterya.com

एक प्रशासनिक सहायक साक्षात्कार के लिए तैयार कैसे करें

आप एक प्रशासनिक सहायक के रूप में एक साक्षात्कार desempeñarte माध्यम से जा रहे हैं, तो कुछ साक्षात्कार की तैयारी के तरीकों अपने साक्षात्कार का सबसे बाहर निकलना और नौकरी पाने के बेहतर अवसर सुनिश्चित करने के लिए पालन करने के लिए कर रहे हैं। साक्षात्कार के लिए तैयार करने का कोई "सही" तरीका नहीं है - ऐसी रणनीतियों हैं जो आप अपने साक्षात्कार कौशल को सुधारने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इन चरणों का पालन करें जो आपको एक प्रशासनिक सहायक साक्षात्कार के लिए तैयार करेंगे।

चरणों

एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 1 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
1
एक प्रशासनिक सहायक के सामान्य कार्यों के बारे में पता करें। ये समय-निर्धारण और रिकॉर्ड नियुक्तियां शामिल भौतिक और आभासी फ़ाइलों के सिस्टम के रखरखाव की देखभाल, रिकॉर्ड को व्यवस्थित, उपयोग कार्यक्रमों डेटाबेस और रिपोर्ट डेटा बनाने के लिए, एक बहु लाइन टेलीफोन प्रणाली काम करते हैं और दस्तावेजों और आंतरिक मेमो, पत्र और ईमेल तैयार करते हैं।
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 2 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि

    Video: बिग ब्रेकिंग न्यूज़।।MNREGA में 3 बड़े बदलाव।। 1अप्रैल 2018 से प्रभावी।। जल्द ही मनरेगा होगा पेपरलेस।।

    2
    कंपनी से संबंधित सभी चीजों की जांच करें किसी भी प्रकार के साक्षात्कार की तैयारी करते समय, आपको साक्षात्कार में जाने से पहले कंपनी के बारे में सब कुछ जानना चाहिए। इस तरह आप अपने नियोक्ता को दिखा रहे हैं कि आप कंपनी में काम करने में रुचि रखते हैं और दिलचस्पी रखते हैं और न सिर्फ नौकरी के लिए बेताब हैं।
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 3 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    3
    अपने आप को खाली स्थिति के साथ परिचित कराएं प्रत्येक नियोक्ता के लिए आवश्यक है कि किसी कर्मचारी के पास अलग-अलग कौशल, योग्यता और विभिन्न कार्यों का संचालन है। एक साक्षात्कार के लिए तैयारी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा आप जिस आवेदन के लिए आवेदन कर रहे हैं, उसकी आवश्यकताओं की समीक्षा करना है। उदाहरण के लिए, एक नियोक्ता अन्य गुणों पर पाबंदी और आवृत्ति का मूल्यांकन कर सकता है, जबकि दूसरा रचनात्मकता, नवीन सोच और लचीलेपन पर जोर दे सकता है।
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 4 के लिए तैयार शीर्षक छवि

    Video: My Full Productivity Workflow inc. Notion + Todoist + Calendars 5 & more.

    4
    अपने पिछले कार्य अनुभव, योग्यता, ताकत और कमजोरियों का वर्णन करें मन में विशिष्ट रिक्ति के साथ, साक्षात्कार के इन मुख्य बिंदुओं के लिए संक्षिप्त और संक्षिप्त नींव विकसित करें।
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5

    Video: इंटरव्यू में लड़की से पूछा गया यह गंदा सवाल तो दिया ऐसा जवाब!




    अपने पाठ्यक्रम का अध्ययन करें आप सभी प्रश्नों का उत्तर देने और अपने पाठ्यक्रम की जानकारी में स्वयं को समझाएंगे। साथ ही, यह सुनिश्चित कर लें कि आपका फिर से शुरू हो गया है और एक प्रशासनिक सहायक की योग्यता को दर्शाता है।
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 6 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    6
    अपने डेटा एंट्री कौशल का अभ्यास करें प्रशासनिक सहायक पद के लिए उम्मीदवारों के लिए एक साक्षात्कार में नियोक्ता को मैन्युअल डेटा प्रविष्टि परीक्षण करने के लिए यह आम बात है। इसका मतलब यह है कि आपके साक्षात्कार की तैयारी के भाग में आपके समय और सटीकता को ध्यान में रखते हुए, आपके टाइपिंग और कीबोर्डिंग कौशल की समीक्षा शामिल होनी चाहिए।
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 7 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    7
    सामान्य प्रश्नों के उत्तर तैयार करें जो एक प्रशासनिक सहायक साक्षात्कार में उत्पन्न हो सकते हैं। निम्नलिखित क्षेत्रों में अपने ज्ञान को प्रदर्शित करने के लिए तैयार:
  • आप आप कैसे प्रबंधन और अपने दैनिक कार्यक्रम का आयोजन कैसे आप अनुस्मारक सेट और एजेंडा के संगठन के बारे में संघर्ष संभाल उपकरणों का उपयोग करें, सहित व्याख्या करने में सक्षम होना चाहिए।
  • ग्राहक सेवा क्षेत्र अक्सर एक प्रशासनिक सहायक कार्य का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है, क्योंकि आपको फोन कॉल्स की देखभाल करने के लिए कहा जा सकता है, आपके बॉस और अन्य व्यावसायिक संपर्कों के बीच एक मध्यस्थ के रूप में काम करने और ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए कहा जा सकता है।
  • एक प्रशासनिक सहायक के रूप में, आपको गोपनीय जानकारी को संभालने के लिए कहा जा सकता है। एक साक्षात्कार के दौरान समझाने के लिए तैयार रहें कि आप गोपनीय जानकारी कैसे मानते हैं और इसे सुरक्षित रखने के लिए आप क्या उपाय करते हैं
  • मल्टीटास्किंग एक प्रशासनिक सहायक का काम का एक अभिन्न अंग है, इसलिए उदाहरणों का विकास करें कि आप एक ही बार में कई ज़िम्मेदारियों को कैसे प्रबंधित करते हैं समय प्रबंधन, संगठन और कार्यों के प्रतिनिधिमंडल पर ध्यान केंद्रित करें (यदि लागू हो)।
  • एक प्रशासनिक सहायक के रूप में आपको विभिन्न प्रकार के कंप्यूटर प्रोग्राम और कार्यालय उपकरण का उपयोग करना होगा। अपनी साक्षात्कार की तैयारी के भाग के रूप में इन क्षेत्रों में अपने कौशल की विस्तृत सूची बनाएं
  • एक प्रशासक सहायक इंटरव्यू चरण 8 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    8
    साक्षात्कार के लिए उत्तर रिहर्सल करें आपको अपने उत्तरों शब्द को शब्द के द्वारा याद रखना नहीं होगा, लेकिन साक्षात्कार शुरू करने से पहले आपको अपने जवाबों के प्रवाह के बारे में आश्वस्त होना चाहिए।
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 9 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    9
    निर्णय लें कि आप क्या पहनने वाले कपड़े पहनेंगे पर्यावरण के सभी प्रकार में कंपनियों के लगभग सभी प्रकार के, एक प्रशासनिक सहायक की सेवाओं की आवश्यकता होती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप कंपनी है जो साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा के लिए उचित पोशाक। रिसेप्शनिस्ट को कॉल करें और उसे कंपनी के ड्रेस कोड के लिए पूछें, फिर एक सेट चुनें जो सामान्य से थोड़ा बेहतर है। उदाहरण के लिए, यदि ड्रेस कोड आकस्मिक कंपनी कॉर्पोरेट है, सेट के लिए एक ब्लेज़र जोड़ने कार्यालय के लिए विशिष्ट बटन खाकी आकस्मिक पोशाक करने के लिए धन होगा।
  • युक्तियाँ

    • साक्षात्कार की तैयारी के साथ एक बार आपको विश्वास हो जाने के बाद, एक मित्र को एक साक्षात्कार के अनुकरण के लिए नियोक्ता के रूप में कार्य करने के लिए कहें, जिसमें आप अपनी तैयारी को परीक्षा में रखेंगे। यदि आपको बाहर की मदद नहीं मिली है, तो दर्पण के सामने अभ्यास करें।
    • सुनिश्चित करें कि आप निर्धारित दिनांक से पहले साक्षात्कार के लिए अच्छी तरह से तैयार करना शुरू करें, ताकि आप बड़े दिन आने पर एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए तैयार हों।
    • साक्षात्कार के 48 घंटों के भीतर प्रत्येक साक्षात्कारकर्ता को धन्यवाद दें। इस स्थिति में अपनी रुचि व्यक्त करने का अवसर के रूप में इसका उपयोग करें, साथ ही साथ अपनी कुछ सबसे आकर्षक योग्यताओं के साक्षात्कारकर्ता को याद दिलाना। आप ऐसा कुछ लिखकर कर सकते हैं, "मुझे साक्षात्कार के लिए वक्त लेने के लिए धन्यवाद। मैं वास्तव में इस अवसर में दिलचस्पी रहा हूँ मुझे यकीन है कि एक कार्यालय के प्रशासन में मेरे संगठनात्मक कौशल और मेरे पिछले अनुभव के लिए धन्यवाद मैं आपकी टीम के लिए एक मूल्यवान व्यक्ति हूं। "
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com