ekterya.com

कैसे `चिल्ला` मास्टर करने के लिए

इंटरनेट और यूट्यूब पर सामग्री की बढ़ती हुई मात्रा के साथ कैसे करें संगीत के लिए चिल्ला

धातु और कट्टर, कई खुद को रिकॉर्ड करना चाहते हैं यह आलेख आपको सिखाएगा कि आपके साथ कैसे जाना है उच्चतम गुणवत्ता की आवाज को चिल्लाते हुए और स्टूडियो में पसंद करते हैं

चरणों

चित्र मास्टर क्रिमीड वोकल्स स्टेप 1
1
आपको एक डिजिटल ऑडियो वर्कस्टेशन या ईएडी की आवश्यकता होगी। इनमें से सबसे प्रसिद्ध प्रो टूल्स है हालांकि, आप लगभग किसी भी ईएडी को विभिन्न डिग्री में काम कर सकते हैं, यह एडोब ऑडिशन, क्यूबेस, फ्रूटी लूप्स, ऑडेसिटी (जो कि मुफ़्त है) में होगा।
  • मास्टर चिमटा वोकल्स चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: गुर्जर & मीणा लेडीज का तागत कॉम्पिटिशन || gurjar rasiya || gurjar desi dance

    आपको एक माइक्रोफोन की आवश्यकता होगी जब तक आप एक अजीब रोना के रूप में एक कानाफूसी के रूप में शांत बनाने जा रहे हैं, तो आप एक माइक्रोफोन है कि मात्रा (या ध्वनि दबाव स्तर) सुरक्षित रूप से की बड़ी मात्रा में सामना कर सकते हैं की आवश्यकता होगी। शोर एस एम 58/57 माइक्रोफोन विश्वसनीय और बहुत अच्छा विकल्प हैं यदि आपके पास कम बजट है - हालांकि, इनमें से अधिकतर प्रोफेशनल स्काइमर्स शूआर एसएम 7 बी या उच्च गुणवत्ता वाली ऑडियो टेक्निका कंडेंसर माइक्रोफोन की ओर झुकते हैं।
  • मास्टर क्रिमाड वोकल्स स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    माइक्रोफ़ोन और एंटी-पॉप फ़िल्टर के लिए सहायता कुछ screamers कोई फायदा नहीं जोर देते हैं, मिश्रण में (अत्यधिक पी और एस लगता है), माइक्रोफोन और प्लोसिव्स साथ सौदा धारण करने के लिए फिल Bozeman ह्वाइटचैपल या ओसीरसि के जन्म के रॉनी कैनिज़ारो के रूप में चुनने। हालांकि, अगर आप इन उपकरणों का उपयोग करने के अपने आप को प्रशिक्षित कर सकते हैं, तो आप बहुत अच्छा मुखर गानों और अधिक आसानी से हो जाते हैं और मिश्रण के दौरान क्लिप को बहाल करने के दुःस्वप्न से बच सकते हैं।
  • मास्टर चिमटा वोकल्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    ऑडियो इंटरफ़ेस आपको एक ऐसी डिवाइस की आवश्यकता होगी जो आपके माइक्रोफ़ोन को आपके कंप्यूटर से कनेक्ट कर सकती है। यदि आप अमेज़ॅन पर एक की तलाश कर रहे हैं तो आप USB पर कई ऑडियो इंटरफेस पा सकते हैं। यह निश्चित रूप से कुछ है, अगर आपको बेहतर गुणवत्ता वाले परिणाम प्राप्त करने के लिए कुछ पैसा कमाने चाहिए।
  • मास्टर चिमटा वोकल्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    रिकार्ड। एक बार आपके पास सभी सामग्रियां हैं, तो आप रिकॉर्ड करने के लिए तैयार हैं। ईएडी में ट्रैक तैयार करें और जैसे कुछ बुनियादी परीक्षण करें "क्या आप मुझे सुन सकते हैं?" यह देखने के लिए कि सब कुछ ठीक से जुड़ा हुआ है। यदि आप ट्रैक पर ऑडियो प्राप्त करते हैं, तो आप रिकॉर्ड करने के लिए तैयार हैं।
  • मास्टर चिमटा वोकल्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    रिकॉर्डिंग करते समय थोड़े सेकेंडर करें चूंकि आप जानते हैं कि कंप्रेसर कैसे काम करता है, शुरुआत में प्रकाश 2: 1 संपीड़न को सामान्य शरीर और ट्रैक को उपस्थित करने के लिए लागू करें चिल्ला। शुरुआत में इस से बहुत ज्यादा उपयोग न करें।
  • चित्र मास्टर क्रिमीड वोकल्स चरण 7
    7
    मानक आवाज संस्करणों के लिए अपना ट्रैक मिलाएं इन में डे-एन्सेर, शोर गेट्स और तुल्यकारक शामिल हैं। सभी तीनों को स्वाद के लिए बनाया जाना चाहिए। यदि आप वास्तविक समय में आभासी स्टूडियो प्रौद्योगिकियों (VSTs) के साथ अपने ट्रैक की निगरानी नहीं कर सकते हैं, तो आपको बस प्रभाव लागू करना होगा, फिर "पूर्ववत" अगर आपको यह पसंद नहीं है और फिर से प्रयास करें
  • चित्र मास्टर क्रिमीड वोकल्स चरण 8



    8
    बराबर। समानता निश्चित रूप से कुछ है जो आपके लिए कोई भी नहीं कर सकती है आप रिकॉर्डिंग कर रहे हैं, जो भी ऑडियो में समकारी के साथ एक सामान्य नियम यह है कि, यदि आप इसे थोड़ा से अधिक उपयोग करना है, तो समस्या स्रोत से है चीख, आप यदि आप एक छोटे से अधिक की जरूरत है की तुलना में आप एक साफ गायक की जरूरत मिल सकता है (चिल्लाती प्राकृतिक नहीं हैं, तो यह समझा जा सकता है कि वे एक छोटे से अधिक की जरूरत है)। हालांकि, इस बारे में कोई निश्चित नियम नहीं हैं कि कैसे समेकित करना है चिल्ला (या कुछ और, वाकई), सबसे आम है आवाज को कम करने के लिए धीरे-धीरे कुछ चरम छोर पर रोल-ऑफ करें "गला" चिल्लाहट में लगभग 400, ग्राफिक तुल्यकारक में कम शुरू होता है। इसे नीचे कभी नहीं गिरना चाहिए -2 तो बस इस तरह के 6k-12k के बीच ऊपरी mids में एक छोटा सा खरोज या सिर्फ तेज अंत बनाने के रूप में अन्य लोकप्रिय तुल्यकारक सेटिंग्स, के साथ प्रयोग।
  • चित्र मास्टर क्रिमीड वोकल्स चरण 9
    9
    संपीड़न। संपीड़न शायद सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। आप इसे शुरुआत में उपयोग किए जाने वाले प्रकाश संपीड़न के अलावा कुछ समय में करेंगे आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाला पहला कंप्रेसर शरीर जोड़ देगा और "चुस्ती" ट्रैक करने के लिए आप इसे किसी भी कंप्रेसर के साथ कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए एक बहुत प्रसिद्ध और अद्भुत ध्वनि (और जिस तरह से मुफ्त) को ब्लॉक मछली कहा जाता है। बस इसे डाउनलोड करने के लिए Google पर खोज करें। इसमें एक डिफ़ॉल्ट सेटिंग है जिसे के रूप में जाना जाता है "बंद की आवाज़ें" जो आपके अविश्वसनीय शरीर और टोन को देगा चिल्ला। इसे आदर्श बनाने के लिए आपको कुछ बुनियादी मानकों से स्पर्श करना होगा।
  • मास्टर चिमटा वोकल्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    संतृप्ति या ट्यूब के संपीड़न। यह वैकल्पिक है आज के उच्च गुणवत्ता वाले स्टूडियो बैंड में से कई में यह लोकप्रिय है गिटार विरूपण का उपयोग न करें, आपको आवाज के लिए बनाई गई संतृप्ति को ढूंढना होगा। एक ध्वनि प्लग-इन जो इसके लिए बढ़िया है I "गरम" Antares का गर्म एक ड्राइव एमुलेटर और एक शक्ति सीमक है जो अविश्वसनीय ध्वनि संतृप्ति बनाने के लिए एक साथ आती है। हालांकि, इसे ज़्यादा नहीं करना सावधान रहें
  • चित्र मास्टर क्रिमीड वोकल्स स्टेप 11
    11
    संपीड़न फिर से इस समय सब कुछ समतल करने के लिए। इसके बाद ग्राफ़ पर आपका मुखर ट्रैक एक मोटी ईंट की तरह दिखना चाहिए। आपको अनुपात के साथ अपने कंप्रेसर को हिट करना होगा 7: 1 एक तत्काल हमले के साथ और कुंद रिलीज करना होगा, लेकिन आप इसे 9: 1 के साथ भी मजबूत बनाने के लिए आवश्यक पा सकते हैं।
  • मास्टर चिमटा वोकल्स चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    12
    गूंज। रीवर्ब की व्यापक आवाज मुखर ट्रैक की असर को आसान बनाने में मदद करेगी। आपको इसके साथ बहुत कुछ प्रयोग करना होगा। यदि आप ऑडियो माहिर के लिए नए हैं, तो बस अपने ईएडी में रीवर्ब प्रीसेट खोलें और प्रसंस्कृत और प्रक्रिया-मुक्त स्तरों के साथ प्रयोग करें। यह कुछ भी नहीं है "पेशेवर", लेकिन यह निश्चित रूप से काम करेगा अगर आप नए हों
  • चित्रित मास्टर क्रिमीड वोकल्स चरण 13

    Video: किसी भी लड़की का whatsapp नंबर पता करे! एक बार जरूर देखें 100% proof Find any girls WhatsApp Number

    13
    Coro। कोरस प्रभाव को ज़्यादा मत करना और शायद यह बेहतर होगा यदि आप इसका उपयोग नहीं करते हैं हालांकि, अगर सही ढंग से किया जाता है, तो कोरस आपके मुखर ट्रैक को एक सुंदर और तीव्र ध्वनि दे सकता है जो उस ध्वनि को प्राप्त करने की कुंजी है "महंगी अध्ययन"।
  • मास्टर चिमटा वोकल्स चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    14
    मात्रा बढ़ाएं इस पल के लिए, आपके पास एक सुराग होगा बड़े पैमाने पर चिल्ला और पेशेवर ध्वनि हालांकि, सभी संपीड़न के कारण मात्रा बहुत कम हो सकती है। बस अपने ईएडी (यदि संभव हो) के एक मल्टीट्रैक संपादक में ट्रैक रिकॉर्ड करें और ट्रैक वॉल्यूम को तब तक बढ़ा दें जब तक कि वह सहायक रोल न हो।
  • युक्तियाँ

    • जब किसी भी प्रभाव का उपयोग करने की बात आती है, जैसे उल्टेपन, देरी, कोरस, संतृप्ति, आदि, कम बेहतर होता है। हर कीमत पर पानी के मिश्रण से बचें
    • अपने रिकॉर्डिंग के बाद चिल्ला, वापस आओ, ट्रैक से संपर्क करें और अपने सारे साँसों को शांत कर लें। यह पहले की तरह प्रतीत नहीं हो सकता है, लेकिन सभी संपीड़न के बाद, वे शोर हो जाएंगे और धुन से बाहर आ जाएंगे। एकल ट्रैक संपादक में इसके पीछे कोई सहायक ट्रैक नहीं है, तो आपका ट्रैक शायद चुप साँसों के साथ अजीब लगता है।
    • अत्यधिक ज़ोरदार झटके का रिकॉर्ड करते समय, सावधान रहें कि डी-एसेर के साथ अतिरंजना न करें, क्योंकि यह ऊंचे खटखटाने वाले चिल्लाहट में तीखा कमी कर सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आप एक रिकॉर्ड करने जा रहे हैं चिल्लाती है कि अभी भी माइक्रोफोन या माइक्रोफोन का कहना है, गर्जन एक बुरा सपना प्लोसिव्स और मिश्रण में चोटियों के लिए तैयार करने cupped हाथों लेने। यदि खोखले आउट पॉटर एक ही ट्रैक पर हैं, तो उपस्थिति और वॉल्यूम दोनों के बीच बहुत अलग होंगे। उन्हें मिलान करने के लिए प्रतिबंध के बिना कंप्रेसर का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com