ekterya.com

मुखर ट्रैक कैसे संपादित करें या तुलना करें

क्या आप एक मुखर ट्रैक रिकॉर्ड करना चाहते हैं जिसकी ध्वनि है "पेशेवर" लगभग गलतियों के बिना और बहुत भावनाओं के साथ? कितने लोगों को नहीं पता है कि यह एक `संपूर्ण` शॉट हासिल करने के लिए एक एकल रिकॉर्डिंग से कहीं ज्यादा लेता है, और एक पॉलिश मुखर ट्रैक आमतौर पर कई शॉट्स को एक में जोड़ता है। इस आलेख को पढ़ें अगर आप यही चाहते हैं आवश्यकताओं को एक सभ्य माइक्रोफोन एक कंप्यूटर पर रिकॉर्ड किया जाता है, और पटरियों को संपादित करने के लिए एक शक्तिशाली डिजिटल ऑडियो संपादक है। यदि आपके पास एक शक्तिशाली संपादन प्रोग्राम नहीं है, तो आप $ 40 के लिए रaper डेएड का उपयोग कर सकते हैं (यह कहा जा रहा है कि, अगर आपने पहले कभी भी डीएड का इस्तेमाल नहीं किया है, तो आपको ट्यूटोरियल करने से पहले एक के साथ कुछ अनुभव प्राप्त करना चाहिए)।

चरणों

छवि शीर्षक शीर्षक या संपादित करने के लिए वोकल ट्रैक चरण 1
1
आप चाहते हैं सभी मुखर शॉट रिकॉर्ड। अलग करने के लिए गीत छंद या वाक्यांश, और रिकॉर्ड केवल दोहरा वाक्यांशों (यानी रिकॉर्ड सुराह 1 कई बार, तो कोरस, तो 2 कविता, आदि), की भावना की स्थिरता को बढ़ाने के लिए प्रयास शॉट्स, और इसे कम कृत्रिम ध्वनि बनाने के लिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक या संपादित करने के लिए वोकल ट्रैक चरण 2
    2
    रिकॉर्डिंग करते समय, प्रत्येक शॉट के लिए एक नया ट्रैक बनाएं, ताकि आप जान सकें कि कौन कौन है (उन्हें नाम दें) "1 ले लो, 2 ले लो, आदि।")।
  • Video: The Great Gildersleeve: Christmas Shopping / Gildy Accused of Loafing / Christmas Stray Puppy

    छवि शीर्षक शीर्षक या संपादित करने के लिए वोकल ट्रैक चरण 3
    3
    जब आपने सभी शॉट रिकॉर्ड किए हैं, तो अन्य सभी के ऊपर एक और ट्रैक बनाएं और उसे नाम दें "गायन कॉम्प" या "वोक्स कॉम्प", सबसे अच्छा है कि एक अपनी शैली सूट यह ट्रैक होगा जहां हम `हमारे समापन मुखर ट्रैक इकट्ठा`
  • छवि शीर्षक शीर्षक या संपादित करने के लिए वोकल ट्रैक चरण 4
    4
    अब उन सभी पटरियों को म्यूट करें जिन पर आपने गायन रिकॉर्ड किया है, और कॉम्प ट्रैक, पहला मुखर ट्रैक और अकेले संगीत को छोड़ दें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक या संपादित करें वोकल ट्रैक से तुलना करें चरण 5
    5
    अब वह संगीत के साथ पहला शॉट खेलता है, और संगीत की मात्रा समायोजित कर देता है जब तक आप लगभग विशेष रूप से आवाज और बहुत कम संगीत सुनने (ताकि आप, अच्छी तरह से आवाज सुनने के निर्धारित करने के लिए सबसे अच्छा क्या है, लेकिन अभी भी सुना है कि यह कैसे लगता है कर सकते हैं संगीत के साथ)
  • छवि शीर्षक शीर्षक या संपादित करने के लिए वोकल ट्रैक चरण 6
    6
    नए मुखर ट्रैक के कुछ हिस्सों में शामिल होने से प्रारंभ करें संगीत के साथ प्रत्येक व्यक्तिगत शॉट को सुनो (इसे एक समय में एक ट्रैक पर ध्वनि दें) और लिखिए कि प्रत्येक शॉट का कौन सा हिस्सा सबसे अच्छा है एक अच्छा विचार है कि गीत के गीतों के साथ एक पत्रक या स्कोर के साथ एक पत्र लिखना और लिखना, जो प्रत्येक वाक्यांश के लिए सबसे अच्छा था।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई गीत कहता है: "मैं समुद्र के नीले रंग के किनारे तक जाना चाहता हूं" और आपने उस वाक्यांश को 3 बार गाया था, मैं लिख सकता था कि आपने उस भाग को बहुत अच्छी तरह गाया जो कहते हैं "मैं नीचे जाना चाहता हूं" दूसरे शॉट में, लेकिन बाकी 3 शॉट्स में बेहतर लगता है
  • छवि शीर्षक शीर्षक या संपादित करने के लिए वोकल ट्रैक चरण 7
    7
    गीत भर में ऐसा ही करें, यह सुनिश्चित कर लें कि आप वाकई में कटौती में वाक्यों को तोड़ नहीं सकते हैं। चाल यही है कि अगर दो शब्दों के बीच कोई प्राकृतिक विराम नहीं है, तो आपको शायद वहां कटौती नहीं करनी चाहिए। यह वाक्य के मध्य में स्रोत शैली को बदलने जैसा होगा - वही संपादन के लिए जाता है आपको वाक्यों को तोड़ने से बचना चाहिए जब तक आपके पास आवाजों को सही ढंग से संपादित करने का पर्याप्त अनुभव न हो।
  • छवि शीर्षक शीर्षक या संपादित करने के लिए वोकल ट्रैक चरण 8
    8
    यदि आपके कोई संदेह है, तो वापस आकर इसे दोहराएं। यदि आप अपने विकल्पों पर भरोसा करते हैं, तो हम संपादन प्रक्रिया के साथ ही आगे बढ़ें। अपनी बेल्ट खोलें, हम सफल रहे!
  • छवि शीर्षक शीर्षक या संपादित करें वोकल ट्रैक से तुलना करें चरण 9



    9
    क्या आपको याद है कि पहले वाक्य में सबसे अच्छा शॉट क्या था? उस शॉट को अकेला लगना छोड़ दें, और लहर में उस भाग को ढूंढें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक या संपादित करें वोकल ट्रैक से तुलना करें चरण 10
    10
    इसके बाद, वाक्यांश के अंत में ट्रैक को अलग करें और सीधे ट्रैक तक जाएं "गायन कॉम्प", यह सुनिश्चित कर लें कि आपने इसे समयरेखा से नहीं हटाया है
  • इकलौते छवि को संपादित करें या वोकल ट्रैक से तुलना करें चरण 11
    11

    Video: Secrets of the Federal Reserve: U.S. Economy, Finance and Wealth

    अब अकेले ट्रैक कॉम्प और संगीत को अकेला छोड़ दें, और सुनिश्चित करें कि आपने उस ट्रैक काट नहीं किया है जहां व्यक्ति गा रहा था। यदि यह स्वाभाविक लगता है, बधाई हो, तो आपने अपना पहला संस्करण बनाया है। यदि यह स्वाभाविक रूप से ध्वनि नहीं करता है, तो संपादन बिंदु को लहर के अंत को खींचकर तब तक बदल दें जब तक कि यह प्राकृतिक रूप से फिर से न लगे।
  • चित्र का शीर्षक या गायन ट्रैक के साथ तुलना करें
    12
    ऐसा है कि हम अगले भाग को कैसे करेंगे और पहले से जारी रखने के लिए इसमें शामिल होंगे। आपकी सूची को देखें और उस शोर को ढूंढें जो बाद में दिए गए वाक्यांश के साथ सबसे अच्छा लग गए। इस बार, वाक्यांश के पहले और बाद में ऑडियो को अलग करें और ट्रैक कॉप को सीधे खींचें।
  • चित्र का शीर्षक या वोकल ट्रैक के साथ तुलना करें 13
    13
    अब यह केवल कॉम्प ट्रैक और संगीत को ध्वनित करता है, और निर्धारित करता है कि क्या यह स्वाभाविक लगता है या नहीं अगर कुछ गलत लग रहा है, तो शायद यह संभव है "संगम" दो पटरियों के बीच दो शॉट्स के कट पॉइंट्स को आगे और पीछे ले जाएं जब तक कि यह प्राकृतिक लगता न हो। एक सांस ट्रैक छोड़ नहीं है, तो यह स्वाभाविक सुनने लगता है, कटऑफ खींच गायब को हटा देता है साँस लेने में (संकेत: उपयोग दूसरे शॉट पर श्वास, लगभग निश्चित रूप से बेहतर ध्वनि)। आप एक `पॉप` सुनाई देते हैं, अंत या ले की शुरुआत धुंधली हो जाती है, या यदि आवश्यक हो, दो शॉट की cutoffs खींचें एक साथ पाने के लिए एक धुंधली हो जाती है, जबकि अन्य बढ़ जाती है (इस fundido- कहा जाता है आप इस प्रक्रिया के साथ आपकी मदद करने के लिए फीका को चालू कर सकते हैं)। यदि शॉट्स में से एक दूसरे की तुलना में अधिक जोर से लग रहा है, तो दो शॉट्स लगभग एक ही स्तर पर ध्वनि तक मात्रा को कम करने के लिए मजबूत शॉट में लाभ नियंत्रण का उपयोग करें। जब ऐसा लगता है जैसे दो वाक्यांश एक साथ गाए गए हैं, बिना `पॉप` आवाज़ या साँस के, आप सफलता हासिल करेंगे अपने पहले मुखर ब्याह बनाने के लिए खुद को बधाई।
  • छवि शीर्षक शीर्षक या संपादित करने के लिए वोकल ट्रैक चरण 14
    14
    क्या आपके पास एक कठिन समय है जिससे यह प्राकृतिक लगता है? एक अलग शॉट की कोशिश करें, शायद यह अधिक प्राकृतिक लगता है या जब तक आप इसे प्राप्त नहीं करते अभ्यास करते रहें। कुंजी यह है कि ऐसा लगता है कि दो शॉट एक की तरह लगते हैं इस तकनीक को माहिर करने के लिए बहुत सारा अभ्यास और प्रशिक्षित कान की आवश्यकता होती है, इसलिए जब तक आप सफल नहीं होते तब तक काम करते रहें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक या संपादित करने के लिए वोकल ट्रैक चरण 15
    15
    साबुन, पुदीना, दोहराता है सभी गीत के साथ चरण 6 को दोहराएं। हां, यह पूरे गीत के लिए एक ही प्रक्रिया है जब आप अंत तक पहुंचते हैं और आवाज़ की आवाज से खुश हैं, तो आप इसे प्राप्त करेंगे। अब, तुल्यकारक, कंप्रेसर, गूंज, autoafinador (या Melodyne), जो कुछ भी और भी बेहतर आवाज ध्वनि बनाता का उपयोग हालांकि शायद कम प्रभाव आप की जरूरत को देखते हैं, अब है कि आप एक और अधिक पेशेवर ट्रैक बना लिया है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक या संपादित करने के लिए वोकल ट्रैक चरण 16

    Video: The Great Gildersleeve: Fishing Trip / The Golf Tournament / Planting a Tree

    16
    चिंता मत करो, जब आप इस बिंदु पर जाते हैं तो आप गीत के साथ समाप्त कर लेंगे लेकिन प्रक्रिया को दोहराते रहें जब तक यह स्वाभाविक रूप से बाहर नहीं आ जाता है। यही वह जगह है जहां आपका काम बेहतर लगना शुरू कर देगा अपनी नई कृतियों का आनंद लें :)
  • युक्तियाँ

    • स्प्लिसेज़ से बचें, जो आवाज़ें एक साथ संपादित की जाती हैं, जब तक कि आप एक प्रसिद्ध पॉप या रैप गायक, या लिंकिन पार्क की तरह ध्वनि नहीं करना चाहते।
    • संगठन एक सफल संस्करण की कुंजी है। सभी सुरागों को लेबल करें और अपने सभी विचारों को लिखें। यह कार्यप्रवाह तेज और अधिक प्रभावी बना देगा एक बार जब आप इस तरह कार्य करने के लिए अपने कान और मस्तिष्क को प्रशिक्षित करते हैं, तो यह समस्या आपके लिए स्वाभाविक रूप से आती है, और आपको अपने डीएड के सभी ढेर के बीच सही शॉट खोजने में परेशानी नहीं होगी।
    • व्याख्या और इसका कब्जा हमेशा प्राथमिकता है अगर आवाज ने गाना नहीं किया, या रिकॉर्डिंग के दौरान कुछ अवांछित ध्वनि हो तो, इसे फिर से करें, जब तक कि आप अवांछित शोर को संपादित कर सकें और फिर भी एक प्राकृतिक ध्वनि प्राप्त कर सकें।
    • यदि आप निराश हो जाते हैं, तो आग्रह न करें कुछ मिनट के लिए दूर रहें और एक नए दिमाग के साथ वापस आएं। याद रखें कि अभ्यास एकदम सही बनाता है, और कभी-कभी इसे समय-समय पर फंसाने और रास्ते में हर चीज को गड़बड़ने के लिए समय लगता है। धैर्य और दृढ़ता हमेशा भुगतान करते हैं
    • उन लोगों के लिए जो कॉम्प का अर्थ नहीं जानते, यह संकलित हुआ का संक्षिप्त नाम है असल में, संकलन कई लोगों की आवाज उठा रही है

    Video: Suspense: Lonely Road / Out of Control / Post Mortem

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि गायक कम से कम एक शॉट में सभी गीतों की व्याख्या कर सकता है - यदि नहीं, तो आपको गाना रिकॉर्ड नहीं करना चाहिए।
    • यह प्रक्रिया, अगर अच्छी तरह से मार डाला, एक मुखर ट्रैक जहां स्वर alive- तुलना में काफी बेहतर ध्वनि पैदा करेगा तो हैरान अगर आप सिर के धुएं पर चढ़ने नहीं है (और यदि आप आप के लिए कर रहे हैं, पर विश्वास नहीं करते आप वास्तव में अच्छे हैं ...), और अगर वह पागल हो जाता है और चिल्ला शुरू होता है तो आश्चर्यचकित न हो "कि मुझे? मैं इसे नहीं मान सकता !!!"
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com