ekterya.com

कैसे एक अच्छा तुरही चुनने के लिए

हो सकता है कि आपने तुरही खेलना सीखना शुरू कर दिया है या आप पहले से ही इस विषय में अनुभव का पर्याप्त समय निकाल चुके हैं। दोनों ही मामलों में, यदि आप एक अच्छी आवाज चाहते हैं, तो आपके पास सही तुरही होना चाहिए।

चरणों

एक अच्छा ट्रम्पेट चरण 1 चुनें शीर्षक वाला छवि
1
एक प्रतिष्ठित ब्रांड के शुरुआती के लिए तुरही के साथ शुरू करें, जो आमतौर पर लाह खत्म के साथ पीतल के बने होते हैं। शुरुआती के लिए संगीत वाद्ययंत्र के लिए चांदी चढ़ाना के साथ तुरही बहुत महंगा है।
  • एक अच्छा ट्रम्पेट चरण 2 का चयन करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    तय करें कि आप एक नया तुरही खरीदने के लिए तैयार हैं। दो या तीन साल पहले आप एक ही तुरही स्पर्श करें और अपने तकनीक एक बहुत सुधार हुआ है, तो आप एक नया तुरही खरीदने के लिए, खासकर यदि आपकी साधन एक बुनियादी या छात्रों है तैयार हैं। यदि आपने बहुत समय नहीं खेला है और आपको नया ट्रम्पेट खरीदने की ज़रूरत नहीं है, तो एक खरीदने से पहले थोड़ा इंतजार करें।
  • Video: FIVE BELOW OUTFIT CHALLENGE | We Are The Davises

    एक अच्छा ट्रम्पेट चरण 3 चुनें शीर्षक वाला छवि
    3
    निर्धारित करें कि आपको क्या तुरही स्तर खरीदना चाहिए। एक मध्यवर्ती तुरही आमतौर पर संगीतकार को बहुत ज्यादा उड़ाने और उसके कौशल को बर्बाद करने से रोकने के लिए ऊपरी रजिस्टर में अधिक प्रतिरोध करता है। मॉडल के आधार पर एक पेशेवर उपकरण का लगभग कोई प्रतिरोध नहीं होगा, लेकिन अधिक पैसे खर्च होंगे।
  • एक अच्छा ट्रम्पेट चरण 4 चुनें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपनी ध्वनि के साथ थोड़ा सा प्रयोग करें यदि आपकी ध्वनि उज्ज्वल और धातुई है, तो यह एक बगुल खरीदने के लिए अच्छा होगा, एक बड़ी आंतरिक व्यास या टोन साइलेंसर के साथ एक तुरही। ये एक गहरा ध्वनि प्रदान करते हैं हालांकि, यदि आप एक गहरा ध्वनि पैदा करने का प्रबंधन करते हैं, जो आपके लिए कोई अभ्यास नहीं है, तो करना मुश्किल है, आपको एक छोटे आंतरिक व्यास के साथ यामाहा या राजा तुरही का उपयोग करना शुरू करना पड़ सकता है।



  • एक अच्छा ट्रम्पेट चरण 5 चुनें शीर्षक वाला इमेज
    5
    अपना बजट जांचें तुरहियां महंगे हैं, कुछ सबसे महंगी पांच अंकों तक हो सकती हैं। सबसे अच्छे तुरही के लिए लगभग एक या दो हजार डॉलर की लागत होती है जो कि बहुत अधिक धन है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप एक नया तुरही के लिए भुगतान कर सकते हैं। अगर आप दो हज़ार डॉलर का भुगतान नहीं कर सकते हैं, लेकिन आपको एक और तुरही की ज़रूरत है, तो उपयोग की गई घंटी खोजने की कोशिश करें। कई ट्रम्पेटर्स जब एक नई घंटी खरीदते हैं तो उन्हें पिछली बार की जरूरत नहीं होती है जो व्यापक रूप से उपयोग नहीं की जाती है और इसे कम कीमत पर बेचती है।
  • एक अच्छा ट्रम्पेट चरण 6 चुनें शीर्षक वाला छवि
    6
    जांच करता है। ट्रम्पेटर्स के एक समुदाय में सर्वश्रेष्ठ प्रकार के तुरही के बारे में पता करें राजा तुरहियां बहुत बुरा मानी जाती हैं, भले ही वे ध्यान आकर्षित कर सकें क्योंकि उनके पास बेल पर उत्कीर्ण गुलाब के डिजाइन हैं। दूसरी ओर, ब्रांड बाख Stradivarius एक अत्यंत साधारण मॉडल है, लेकिन इसकी कीमत के लिए बहुत अच्छी गुणवत्ता का एक घंटी (एक छोटे से दो हजार से अधिक डॉलर, ज्यादातर मामलों में) है।
  • एक अच्छा ट्रम्पेट चुनें चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    कई तुरही की कोशिश करो अपने घर के पास एक संगीत की दुकान पर जाएं और उन सभी तुरही की कोशिश करें। आप गलत निर्णय नहीं लेना चाहते हैं, इसलिए सभी उपलब्ध विकल्पों की कोशिश करने के लिए समय निकालें। संगीत स्टोर में आप उन्हें खरीदने से पहले कोशिश कर सकते हैं यदि यह अनुमति नहीं है, तो उन्हें काम न दें। स्टोर में मदद के लिए किसी विश्वसनीय कर्मचारी से पूछें ताकि वह आपको सलाह दे सके। निर्णय लें कि जब आप एक उच्चतर रजिस्टर में खेलते हैं तो किन घंटी का दबाव और प्रतिरोध कम होता है
  • युक्तियाँ

    • कुछ अच्छे ट्रम्पेट ब्रांड यामाहा, बाख, गेटजेन और शिल्के हैं। इन और कई और कोशिश करो! प्रत्येक संगीतकार अलग है, इसलिए किसी व्यक्ति को आप के लिए बहुत बुरा लग सकता है।
    • हमेशा वाल्व और छड़ें तेलयुक्त रखें अगर उपकरणों के वाल्वों को अच्छी हालत में रखने के लिए महीनों तक पहुंचने में मुश्किल होती है
    • चमकाने की कुंजी है, क्योंकि चांदी के तेल के साथ लगातार संपर्क में जब tarnishes। आप तुरही रखने और एक वाल्व रक्षक खरीदने के दौरान कपास दस्ताने पहने हुए से बच सकते हैं।
    • तुरही पूरी तरह से एक वर्ष में या दो बार साफ करें।
    • महीने में कम से कम एक बार तुरही की "डाउनलोड" करने का प्रयास करें ऐसा करने के लिए, सभी छड़ और वाल्व निकाल दें। तब साबुन और पानी तुरही के माध्यम से चलते हैं। सुनिश्चित करें कि सभी साबुन घुल जाएंगे
    • "राइट" चांदी की क्रीम चांदी की घंटी चमकाने के लिए आदर्श है। मामला घंटी को पॉलिश करने के लिए एक छोटे स्पंज के साथ आता है। इस स्पंज को ले लो और घंटी के आसपास एक पतली परत रखो, खासकर उस अंदर जो कि दर्शकों को दिखाई देगा। क्रीम सूखने दें, यह लगभग पांच मिनट लगते हैं। एक सूती कपड़े ले लो क्योंकि एक अन्य प्रकार की सामग्री चांदी की खत्म खरोंच कर सकती है और सूखी क्रीम साफ कर सकती है। आप तुरही के छोटे, संकीर्ण भागों को साफ करने के लिए एक swab का उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    Video: हस्तिनापुर का इतिहास

    • अपनी उपस्थिति के आधार पर एक तुरही खरीदना कभी नहीं। ध्वनि अधिक महत्वपूर्ण है।
    • यहां तक ​​कि एक ही ब्रांड के तुरही और एक ही मॉडल अलग हैं! हमेशा प्रत्येक तुरही की कोशिश करो
    • हमेशा पूरे तुरही की जांच करें, खासकर वाल्व यदि तुरही में वाल्व टूटा हुआ है, तो ये तय नहीं किया जा सकता है। सुनिश्चित करें कि वाल्व तुरही खरीदने से पहले अच्छी तरह से काम करते हैं। वह सभी छड़ों की जांच भी करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com