ekterya.com

बारिटोन कैसे खेलें

मध्यम या euphonium खेलने के लिए सीखना एक पुरस्कृत रास्ता एक संगीत कार्यक्रम बैंड के गंभीर और अद्भुत ध्वनि के लिए योगदान हो सकता है। एक बारिटोन को एक ट्रॉम्बोन माना जा सकता है जिसमें एक अमीर ध्वनि है और रॉड के बजाय वाल्व का उपयोग करता है इसमें 3 या 4 वाल्व होते हैं, अलग आकृति के साथ घंटी के अतिरिक्त (ध्वनि साधन के अंत से आता है)। बारिटोन खेलने के लिए, आपको अपनी संगीत क्षमताओं का निश्चित होना चाहिए। अन्य उपकरणों के विपरीत, बाल्टीन को ट्यूबा की तरह बड़ी मात्रा में हवा की जरूरत होती है। यूफोनियम का अर्थ है "अच्छी आवाज" कुछ लोग कहते हैं कि बैरिटीन और यूफोनियम मूल रूप से विभिन्न यंत्र हैं। पहले तत्त्व साधन परिवार cornets के रूप में यह परिभाषित करते हैं (बोर बेलनाकार और 2/3 1/3 शंक्वाकार है), जबकि दूसरा saxcorno के स्वर साधन परिवार के रूप में यह परिभाषित करते हैं (ड्रिल लगभग पूरी तरह से है शंक्वाकार)। वास्तव में, बैरिटीन और यूफ़ोनियम मूल रूप से एक ही साधन हैं, उनके पास केवल अलग विशेषताओं हैं

चरणों

Video: Erol Evgin Ses Analizi (İmza Erol Evgin)

चित्र प्लेबिटोन चरण 1
1
एक बारिटोन खोजें आप एक खरीद या किराए पर ले सकते हैं, साथ ही एक प्रयोग किए गए उपकरण को खरीद सकते हैं या स्कूल बैंड से एक को उधार ले सकते हैं नई बैरिटन महंगे हैं। इसकी कीमत 500 डॉलर से लेकर 3,000 डॉलर तक है, जो मॉडल, ब्रांड और विनिर्माण पर निर्भर करती है। किसी उपकरण का इस्तेमाल करना सस्ता होता है।
  • आप 4-वाल्व युप्फोनियम की कोशिश कर सकते हैं 4-वाल्व euphonium 3-वाल्व में के रूप में ही अंगुली है, तो वाल्व की संख्या के बारे में चिंता मत करो जब खरीदने या एक किराये। चौथा वाल्व वैकल्पिक फ़िंगरिंग्स के लिए उपयोग किया जाता है।
  • बैरिटोन स्टेप 2 प्ले नाम वाली छवि
    2
    भ्रूण निकालें सुनिश्चित करें कि सही पक्ष ऊपर है आप अपना स्थान इंगित करने के लिए एक चिह्न लगा सकते हैं।
  • बैरीटीन चरण 3 प्ले नाम वाली छवि
    3
    बारिटोन बनाएं यह केवल एक सरल कदम की आवश्यकता है: नोजल रखें कभी उसे मारा नहीं इसका कारण यह सीसा ट्यूब में फंस जाता है। नोजल को समायोजित करने के लिए, बस इसे बाईं ओर मोड़ो
  • 4
    वाल्व दबाएं क्या वाल्व भरा हुआ है? यदि हां, तो वाल्व कवर धीरे से घुमाएं। वाल्व को धीरे से खोलें और सावधान रहें कि इसे चालू न करें। फिर, इसमें वाल्व तेल डालें तेल को वितरित करने के लिए, वाल्व को कई बार ऊपर और नीचे ले जाएं। वाल्व को धीरे-धीरे बदलें
  • वाल्व संख्या 1, 2 और 3 के साथ चिह्नित हैं। यह विनिमेय नहीं हैं। यदि वाल्व मिलाया जाता है, तो बार्टिन की आवाज प्रभावित हो जाएगी।
  • बार्इटोन प्लेस्टेशन 5 नामक छवि का शीर्षक
    5
    इसे पकड़ने के लिए इस्तेमाल करें बारिटोन एक बड़ा साधन है, इसलिए जाहिर है कि यह बहुत अधिक वजन होगा। इस वजह से, बैरिटन को पकड़ना एक आसान काम नहीं होगा। थोड़ा सा, आप इसे करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा
  • बैटिटन प्लेस 6 नाम वाली छवि
    6
    अपने मुंह में मुखपत्र और वाल्वों पर अपने दाहिने हाथ की उंगलियां रखें। घंटी में एक जगह है जहां आप इसे अपने बाएं हाथ से पकड़ सकते हैं। आपको सोने की अंगूठी मिल सकती है।
  • Video: GOT7 Ses Analizi (Fanlarına Özel Şarkı)

    Video: 91 Ninety One - Emre Yücelen ile Stüdyo Sohbetleri #13 #OnlineSohbetler #Qpop #ninetyone

    बैरीटीन चरण 7 प्ले करने वाले चित्र का चित्र
    7



    अपने होंठ निचोड़ें और एक गूंजना ध्वनि बनाओ, जैसे कि यह एक तुरही थे।
  • बैरीटोन चरण 8 प्ले नाम वाली छवि
    8
    बारिटोन में उस चर्चा को करने का प्रयास करें यदि यह आपकी पहली बार खेल रहा है, तो आवाज कठोर हो सकती है चिंता मत करो, क्योंकि आप बाद में सुधार करेंगे।
  • बैरीटीन स्टेप 9 प्ले नाम वाली छवि
    9
    संगीत स्कोर को देखो ग्रेड उच्च या निम्न है? नोट जितना अधिक होगा, उतना हवा आपको बारिटोन नोजल के माध्यम से उड़ाने की आवश्यकता होगी। चिंता मत करो अगर शुरुआत में आप उच्च नोटों तक नहीं पहुंच सकते हैं, जो अभ्यास के साथ हल हो गया है।
  • 10
    जब आप समाप्त कर लेंगे तो इसे सहेजें जब आप अभ्यास समाप्त कर देते हैं, तो धीरे-धीरे मुखपत्र को हटा दें और मामले में उस मुखपत्र के लिए छेद में रखें।
  • 11
    भ्रूण को साफ़ करें स्पर्श करने के बाद पेशाब लार से भरा होगा। लार को खाली करने के लिए, आपको "द नाली टैप" कहा जाता है जिसे खोलना होगा। यह एक छोटी सी कुंजी है जो आमतौर पर रॉड के मुख्य पिन में मिलती है कुंजी दबाएं और बारिटोन के माध्यम से उड़ो। लार बाहर आना शुरू कर देंगे।
  • बैरीटीन स्टेप 12 प्ले नाम वाली छवि
    12
    बारिटोन को मामले में वापस लाएं और उसे बंद करें
  • बैरीटीन चरण 13 प्ले नाम वाली छवि
    13
    मामले को एक सुरक्षित जगह पर रखें ताकि अन्य इसे गंदे न हों या इसे तोड़ न दें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप स्कूल में हैं, तो बैंड में शामिल होने से संकोच न करें। यदि आप अभी हाई स्कूल में खेलना शुरू कर रहे हैं, तो अपने आप को सुधारने के लिए कुछ समय दें और जब आप संगीतकारों को आपसे ज्यादा उन्नत देखते हैं तो निराश नहीं होते हैं।
    • कभी-कभी, वाल्व निकल जाते हैं और आगे बढ़ना आसान नहीं होते हैं। समाधान सरल है: कुछ वाल्व तेल खरीदें। प्रत्येक वाल्व के नीचे, एक छेद है वाल्व में तेल डालना न दें, लेकिन इसे खोलें बस कुछ वाल्व सीधे वाल्व पर डालें, साथ ही साथ स्क्रू के हिस्से पर, इसे फंसाने से रोकने के लिए और मुश्किल नहीं खोलने के लिए। सुनिश्चित करें कि आपकी उंगलियों के सुझाव सीधे वाल्व को दबाएं और उंगलियों को उन पर आरोपित नहीं किया गया है इससे वाल्व गाइडों को क्षतिग्रस्त होने और बाहर पहनने का कारण होगा।
    • बारिटोन या यूफ़ोनियम प्लेयर्स होने के लिए यह असामान्य है केवल एक होने का डर न हो, यह बहिष्कार करने के लिए एक बहाना के रूप में काम करेगा। Baritones और euphonium कॉन्सर्ट बैंड में किया जाता है, लेकिन आमतौर पर आर्केस्ट्रा या जाज बैंड में उपयोग नहीं किया। कई दुभाषियों को यह भी पता है कि ट्रॉम्बॉन कैसे खेलें ताकि वे अधिक संगीत समूहों का हिस्सा बन सकें। तुरही और बैरिटोन आम तौर पर एक ही नोक इस्तेमाल किया, तो यह इन उपकरणों में से किसी के लिए एक अलग मुंह विकसित करने के लिए आवश्यक नहीं है।
    • सुनिश्चित करें कि आप लाचार को बहाल करते हैं जो अभ्यास के दौरान तैयार होता है। कुछ ट्यूबों के निचले भाग में, एक छोटा बटन है जिसे आपको प्रेस करना चाहिए और इसे "नाली टैप" कहा जाता है उपकरण के माध्यम से वाल्व और झटका (आवाज को बिना ध्वनि) दबाएं इन खुदाइयों से तेल, पानी और लार का मिश्रण निकालना तैयार करें।
    • निजी सबक ले लो यदि कोई संदेह है, तो पूछें या स्कूल बैंड के शिक्षक को ईमेल भेजें। ज्यादातर मामलों में, उनके पास तीन या चार शिक्षकों के साथ परामर्श करने होंगे। यदि आप वास्तव में खेलना पसंद करते हैं, तो आप निजी सबक ले कर जल्दी सुधार करेंगे।

    चेतावनी

    • आपको वाल्व को बहुत कठिन नहीं दबाया जाना चाहिए अन्यथा, वाल्व को नरम करने वाले कुशन जल्दी से बाहर निकलेगा
    • यदि नोजल में फंस जाता है और आप इसे हटा नहीं सकते हैं, तो पिलर का उपयोग न करें। सीसा पाइप बहुत प्रतिरोधक नहीं है और आप वाकई बारिटोन को टुकड़ों में तोड़ सकते हैं। उपकरण को बैंड के निदेशक या संगीत संग्रह में ले लो। उनके पास एक टूल होगा जो जाम नोजल को निकाल देगा। नोजल फिर से फंस जाता है, तो आप इन उपकरणों में से एक खरीदना चाह सकते हैं।
    • आपको संगीत के स्कोर पर सावधानी से देखना चाहिए, चूंकि बारिटोन आमतौर पर सूर्य की चाबी में खेला जाता है
    • यदि आप बैरिओन पर बहुत अधिक हवा उड़ाते हैं और अभ्यास करते समय चक्कर महसूस करते हैं, तो कुछ मिनट रुकें और ब्रेक ले लो समय के साथ, और अधिक आप यंत्र के माध्यम से आवश्यक हवा की मात्रा उड़ाने की आदत हो, तो आप एक बिंदु है जहां आपके फेफड़ों मजबूत होंगे तक पहुँचते हैं।
    • आखिरी चेतावनी नहीं है कि उपस्थिति से भरा कमरे के आसपास मुखपत्र के साथ चलना है, क्योंकि यह बैरिटन में फंस सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com