ekterya.com

बैले ऑडिशन में कैसे सफल हो

बैले विद्यालयों या गहन ग्रीष्मकाल के लिए ऑडिशन कभी-कभी डरा देता हो सकता है, लेकिन उन्हें नहीं होना चाहिए! यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपको सफल बनाने में मदद करेंगी।

चरणों

एक बैले ऑडिशन चरण 1 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
1
थोड़ा शोध करो उस विद्यालय के बारे में थोड़ा सा पता लगाएं जिसे आप ऑडिशन करना चाहते हैं आप किस शैली का अभ्यास करते हैं? क्या वे प्रदर्शन या तकनीक में अधिक रुचि रखते हैं? नर्तकियों में आप क्या देखना पसंद करते हैं? इस तरह की बात को जानने से आपकी सुनवाई में मदद मिलेगी।
  • बैले ऑडिशन चरण 2 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    2
    समय के साथ अपने शरीर को तैयार करें छुट्टी के बाद ऑडिशन न करें ऑडिशन से पहले आपको कक्षाएं लेनी चाहिए, इसलिए आप आकार में हैं पहले अच्छी रात सो जाओ और अच्छा नाश्ता या दोपहर का भोजन खाएं सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हो, क्योंकि सुनवाई के बीच में पानी पीने के लिए अच्छी तरह से नहीं देखा गया है।
  • बैले ऑडिशन चरण 3 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    3
    पता करें कि आपको क्या पहनना चाहिए। आप आमतौर पर यह जानकारी स्कूल की वेबसाइट पर या ब्रोशर में पा सकते हैं। आम तौर पर ऑडिशन में वे महिलाओं को गुलाबी मेसाओं के साथ काले लेयोटर्ड पहनते हैं, और पुरुषों को सफेद शर्ट और काले माया पहनने के लिए कहते हैं। अगर लोटर्ड का रंग निर्दिष्ट नहीं है, तो आप एक उज्ज्वल और अनोखा रंग देखेंगे। यह आपको दूसरों के बीच बेहतर बनाने में मदद करेगा एक और काला लेओडार्ड को एक तरफ ले जाना भी एक अच्छा विचार है, बस के मामले में। यदि आपको एक काले रंग का तेंदुए पहनना है, तो अन्य रंगीन झुमके, या एक अच्छा बाल बैंड चुनें, ताकि वे आपको और आसानी से याद कर सकें। एक चापलूसी शैली के साथ एक सरल तेंदुआ चुनें, और नमूनों या बहुरंगी कपड़ों को नहीं पहनें। एक बैले नर्तक होने का हिस्सा अच्छा स्वाद ले रहा है। छोटे झुमके अच्छे लगते हैं, लेकिन आप पहनने वाले किसी दूसरे गहने को बंद कर देते हैं। फांसी के गहने, या कुछ और का उपयोग न करें कभी, कभी भी, हीटर, ब्लैक स्टॉकिंग्स, या कुछ और सुनवाई के समान उपयोग करें।
  • एक बैले ऑडिशन चरण 4 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    4
    पेशेवर देखो सुनवाई में अच्छे और पेशेवर खोजना बहुत महत्वपूर्ण है - इससे पता चलता है कि आप गंभीर हैं कि आप क्या करना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके बालों और कपड़े स्वच्छ और सुव्यवस्थित हैं आपके बालों को पूरी तरह से कंबल करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके पास ढीले किस्में नहीं हैं सुनिश्चित करें कि आपके जूते और पोइनेट जूते अच्छी स्थिति में हैं, बिना किसी लेस या थ्रेड्स के बाहर फांसी, और आपके मायाओं के छेद नहीं हैं। अपना श्रृंगार प्रकाश रखें
  • बैले ऑडिशन चरण 5 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    5
    पता करें कि आपको क्या करना है बस संगठन की तरह, आपको आवश्यक सामग्री निश्चित रूप से वेबसाइट पर या ब्रोशर में निर्दिष्ट की जाएगी। सबसे ऑडिशन लागत $ 5 और $ 30 डॉलर के बीच है कुछ लोगों को फोटो या पाठ्यक्रम की आवश्यकता होती है, और कुछ अन्य नहीं करते हैं। आप तस्वीरों के बारे में निश्चित नहीं हैं, आपके पास सिर की एक तस्वीर है और दूसरे अरबी के मामले में, बस मामले में। माफी के मुकाबले सुरक्षित होना बेहतर है। निश्चित रूप से वे आपको समाप्त होने पर खड़े होने के लिए कहेंगे, इसलिए अपने विशेष जूते लाने के लिए याद रखें। यदि आवश्यक हो, तो एक दिन पहले उन्हें आज़माएं खराब परिस्थितियों में जूते द्वारा सीमित या बहुत मुश्किल से ज्यादा निराशाजनक कुछ भी नहीं है
  • बैले ऑडिशन चरण 6 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    6
    सुनवाई स्थल पर जल्दी आएँ ऑडिशन से कम से कम तीस मिनट पहले आने की कोशिश करें। इस समय आप पर्यावरण के अनुकूल हो सकते हैं और आराम कर सकते हैं, साथ ही आपको आवेदन फॉर्म भरने की आवश्यकता होगी। यदि आप एक बड़े या बहुत लोकप्रिय स्कूल में ऑडिशन जा रहे हैं, तो निश्चित रूप से एक पंजीकरण लाइन होगी पहली पंक्ति में होने की आवश्यकता महसूस न करें, क्योंकि आमतौर पर बड़े ऑडिशन में नर्तक समूहों में जाते हैं। यदि आप पहले में से एक नहीं हैं, तो आपके पास अन्य नर्तकियों को अपनी बारी से पहले देखने का समय होगा। सभी को समान रूप से देखा जाएगा, उनकी संख्या की परवाह किए बिना। हालांकि, देर से कभी नहीं!
  • बैले ऑडिशन चरण 7 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    7
    गर्म हो जाओ अभ्यास करें जो आप आमतौर पर स्कूल से पहले करते हैं - एक ही दिनचर्या कर हमेशा आपकी मदद करेंगे शांत हो जाओ सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से गर्मी करते हैं, क्योंकि आप आमतौर पर ऑडिशन के दौरान गहन झाडू नहीं करते हैं।
  • Video: Aalu se bijli bnana...

    बैले ऑडिशन चरण 8 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    8
    ऑडिशन में अन्य नर्तकियों के लिए अच्छा होगा मत सोचो कि यह एक प्रतियोगिता है, क्योंकि यह नहीं है। यह सोच कर कि यह एक प्रतियोगिता है, केवल आपको अधिक परेशान कर देगा अपने नृत्य पर ध्यान केंद्रित करना और समझना बेहतर है कि दूसरों ने अपना सर्वोत्तम प्रयास भी दिया है। इसके अलावा, निर्देशक और न्यायाधीश एक शत्रुतापूर्ण नर्तकी मील दूर का पता लगा सकते हैं। इससे उन्हें प्रभावित नहीं होता है



  • बैले ऑडिशन चरण 9 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    9
    वर्ग में सम्मान करना चाहिए यहां तक ​​कि अगर आपको पानी पीने, बोलने या अपनी कक्षाओं में बैठने की अनुमति दी गई हो, तो इसे अब मत करो अपने आप को बार में रिचार्ज या अपनी बाहों को पार नहीं करें बहुत आरामदायक न हों
  • बैले ऑडिशन चरण 10 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    10
    वास्तविक रहें निर्देशक जानते होंगे कि कौन एड्स दे रहा है बहुत अधीर, या बहुत अच्छा या सही होने की कोशिश मत करो बस दयालु और आदरणीय होने का दिखावा करें और स्वयं बनें
  • बैले ऑडिशन चरण 11 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    11
    ध्यान दें संयोजन को जितनी जल्दी हो सके समझें। कुछ गलतियां एक बड़ी समस्या नहीं है, लेकिन यदि आप बार-बार अभ्यास को नहीं जानते हैं, तो निर्देशक आपकी अवधारण कौशल पर सवाल करेंगे। यदि शिक्षक आपको सुधार लेता है, तो उस सुधार को लागू करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें इससे पता चलता है कि आप पढ़ाई योग्य हैं और आप उनका क्या सम्मान करते हैं। साथ ही, समूह और आपके द्वारा किए गए प्रशिक्षण का ट्रैक रखने की आपकी ज़िम्मेदारी है, इसलिए जो भी आप करते हैं, उस समय का पता लगाने में समय बर्बाद मत करना है जहां ले जाना है।
  • बैले ऑडिशन चरण 12 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    12
    विवरण देखें यह ऑडिशन के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है। कभी भी संयोजनों के किसी भी हिस्से को बदल नहीं सकते हैं जो शिक्षक आपको दिखाता है जिस स्कूल में आप ऑडिशन कर रहे हैं, वह आपके लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक अलग बैले शैली का अभ्यास कर सकती है। यह ठीक है इस मामले में, नई शैली का स्पष्ट विवरण, जैसे एक मोड़ से पहले हथियार की स्थिति, आदि समझने की कोशिश करें। निदेशकों का फैसला होगा कि आप नई शैली के लिए कितनी अच्छी तरह अनुकूल हैं।
  • बैले ऑडिशन चरण 13 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    13
    अपनी तकनीक को साफ रखें जब आपकी बारी आती है, तो क्या आपको सहज महसूस करता है यदि आप सफाई से नहीं गिर सकते हैं तो चार पिरोएट्स मत करो ऑडिशन के लिए, केवल आप ही जानते हैं कि आप नियंत्रण कर सकते हैं। शायद कक्षा में आप अधिक चीजों की कोशिश करना चाहते हैं, लेकिन ऑडिशन में, निर्देशक एक स्वच्छ तकनीक देखना चाहते हैं।
  • बैले ऑडिशन चरण 14 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    14
    अपने आप पर ध्यान लगाओ दूसरों के साथ आपकी तुलना की कोई भी प्रतिस्पर्धा नहीं है। यह केवल आप अपनी ऊर्जा बर्बाद कर देगा ऑडिशन को ऐसा करें जैसे कि यह एक सामान्य वर्ग था, और चीजों को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित करें जो आप कर सकते हैं।
  • बैले ऑडिशन चरण 15 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    15
    अपने व्यक्तित्व को चमकने दें भले ही आप परेशान हो, मुस्कुराते हुए और अच्छे लगते हैं। इससे आपको आराम मिलेगा। आपको बहुत ही यांत्रिक नहीं होना चाहिए, न ही सही। मुस्कान अगर निर्देशक कुछ अजीब बात कहता है यदि आप उलझन में हैं तो प्रश्न पूछें (बस बहुत कुछ मत करो) यदि आप एक गोद के बाद गिरते रहें, तो आगे बढ़ें। यदि आप एक कसरत भूल जाते हैं, तो अपने आप को ठीक करें और जारी रखें। हर छोटी गलती से ग्रस्त मत हो, क्योंकि इससे निदेशकों को बहुत ज्यादा दिलचस्पी नहीं है। वे पूरे आपके नृत्य को देख रहे हैं।
  • बैले ऑडिशन चरण 16 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    16
    अपनी तकनीक में आश्वस्त रहें शायद आप अपने शरीर को थोड़ा अस्थिरता महसूस करते हैं, या आप अपनी नसों पर अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते। बस साँस लें और शांत होने का प्रयास करें आप हर दिन ऐसा कदम उठा रहे हैं, और आपने इसके लिए कड़ी मेहनत की है। दिखाएँ कि आप क्या कर सकते हैं!
  • सामग्री

    • ध्यान रखें कि यह आलेख विशेष रूप से छात्रों के लिए एक बैले ऑडिशन के लिए है, न कि कंपनी ऑडिशन के लिए, या समकालीन ऑडिशन के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com