ekterya.com

8 मिमी की फिल्मों को वीडियो में कनवर्ट कैसे करें

यह उन 8mm या सुपर 8 फिल्मों को परिवर्तित करने में बहुत देर तक नहीं है, जो आपके घर में वीडियो प्रारूप में धूल करने के लिए हैं। इसके अलावा, डिजिटल प्रारूप में इसका परिवर्तन क्षतिपूर्ति और खरोंचों से बचना होगा जो टेप को हर बार प्रक्षेपित होता है, इसकी वर्तमान स्थिति को हमेशा के लिए संरक्षित करता है

चरणों

छवि चरण 1 में वीडियो चरण 1 के लिए स्थानांतरण 8 मिमी फिल्में
1
निर्धारित करें कि आपके टेप 8 मिमी या सुपर 8 हैं 8 मिमी के छेद बड़े हैं, फिल्म की चौड़ाई का एक तिहाई, और फिल्म के किनारे पर, दो फ़्रेम के बीच रखा जाता है। सुपर 8 फिल्मों में छेद एक पिनहेड का आकार होता है और किनारे पर स्थित होते हैं, ठीक से प्रत्येक फ्रेम के मध्य में।
  • छवि चरण 2 में वीडियो चरण 2 के लिए स्थानांतरण 8 मिमी फिल्म्स
    2

    Video: अब 2 फेज से 5 हॉर्स पावर की मोटर चलाओ। run 5 hourse power motor using 2 phase

    एक प्रोजेक्टर ढूंढें जो आपके पास उस प्रकार की फिल्म को प्रोजेक्ट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। प्रोजेक्टर (दोहरी 8) हैं जो एक अच्छा समाधान है यदि आपके पास दोनों प्रकार के रील हैं, क्योंकि वे दोनों प्रारूपों का समर्थन कर सकते हैं यदि आपके पास प्रोजेक्टर नहीं है, तो सड़क के बाज़ार, ईबे या पुराने कैमरों के स्टोर में खोज करने का प्रयास करें। एक चर गति प्रोजेक्टर खोजने पर विचार करना महत्वपूर्ण है, अन्यथा परिणामस्वरूप वीडियो कुछ झिलमिलाहट दिखा सकता है। यह संभव है कि वीडियो को सीधे रूपांतरित करने के लिए अधिक महंगा और नए प्रोजेक्टर का एक विशेष विकल्प है।
  • इमेज का शीर्षक वीडियो चरण 3 के लिए 8 मिमी फिल्में स्थानांतरण
    3
    यदि संभव हो तो, रिवंडर्स का उपयोग करके टेप को साफ़ करें और धीरे-धीरे फिल्म को खींचें, जब आप उसे नरम कपड़े से गुजरते हैं, तो फिल्म सफाई तरल के साथ थोड़ा सा सिक्त होता है।
  • छवि चरण 4 में वीडियो के लिए 8 मिमी फिल्में स्थानांतरित करें
    4
    टेप प्रोजेक्टर के माध्यम से करना होगा कि पथ को साफ करने के लिए संपीड़ित हवा और कपास शराब में सिक्त का उपयोग करें आदर्श रूप से, फिल्म को किसी भी गंदगी को हटाने के लिए एक बार चलाया जाना चाहिए, जो कि इसे खरोंच कर सकता है या किसी लिंट को फेंक सकता है जो अंतरण के दौरान फ्रेम पर दिखाई दे सकता है।
  • छवि चरण 8 मिमी फिल्मों को वीडियो चरण 5 में ट्रांसफ़ॉर्म करना

    Video: बच्चों को होमवर्क कैसे करवाएं - छोटे बच्चों को कैसे पढ़ाएं - होमवर्क कैसे करवाएं - Monica Gupta

    5
    एक स्क्रीन के रूप में उपयोग करने के लिए चमकीले श्वेत पेपर का एक टुकड़ा, चिकनी और बनावट के बिना खोजें। एक प्रक्षेपण तालिका के किनारे पर प्रोजेक्टर रखें, दीवार से जुड़ी कागज की स्क्रीन से लगभग 24 इंच दूर। अनुमानित आयत को जितना छोटा हो और जितना संभव हो उतना ध्यान केंद्रित करें। आयत को परिभाषित करने के लिए मूवी के बिना, प्रोजेक्टर चालू करें
  • छवि शीर्षक चरण 8 में फिल्में फिल्में चरण 6
    6
    कैमरे या कैमकॉर्डर का प्रयोग करें जो डिजिटल प्रारूप में रिकॉर्ड करता है, जैसे कि डीवी, डिजिटल 8 कम रोशनी की स्थिति में नए कैमरों में बेहतर कब्जा गुण हैं आप कैमरे के साथ बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं जिनमें मैनुअल आईरिस और व्हाईट बैलेंस है।
  • चित्र 8 मिमी फिल्मों को वीडियो चरण 7 में ट्रांसफ़र करें



    7

    Video: Conversion of Volume,किलो लीटर को लीटर में, लीटर को मिली लीटर में, आदि Part_03

    कैमरे को एक तिपाई पर प्रोजेक्टर के पीछे और ज़ूम और फ़ोकस का उपयोग करके रखें, स्थिति को ढूंढें, जहां आप स्क्रीन के सफेद आयताकार को यथासंभव छोटे-से-छेददार विरूपण के साथ फ्रेम कर सकते हैं। अगर आप कैमरे से मॉनिटर तक वीडियो आउटपुट कनेक्ट कर सकते हैं, तो यह आपको फ्रेमन और एक्सपोजर सुधार को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने में मदद करेगा।
  • चित्र 8 मिमी फिल्म्स को वीडियो चरण 8 में स्थानांतरित करें
    8
    कैमरे पर फ़्रेम भरने के लिए स्क्रीन पर सफेद रोशनी के साथ कैमरे पर एक मैनुअल व्हाईट बैलेंस करें और आईरिस मैन्युअल रूप से इसे चमकदार होने की अनुमति दें, लेकिन चमकदार न करें। यदि आप अपने कैमकॉर्डर के "ज़ेबरा" फ़ंक्शन को 100% से समायोजित करते हैं, तो इससे आपको इसकी सहायता मिलेगी। अगर कैमरा में ये विकल्प नहीं थे तो स्वत: सेटिंग्स एक अच्छा काम कर सकती थी
  • इमेज का शीर्षक वीडियो 8 के लिए स्थानांतरण 8 मिमी फिल्में चरण 9
    9
    यदि प्रोजेक्टर में चर गति सेटिंग है तो आप सफेद स्क्रीन झिलमिलाहट से छुटकारा पा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से वीडियो के लिए 8 मिमी फिल्में स्थानांतरण चरण 10
    10
    प्रोजेक्टर में सबसे मजबूत फिल्म लोड करें पहले अपना कैमरा रिकॉर्ड करना प्रारंभ करें और फिर प्रोजेक्टर चालू करें। यह पहला पास आपके समायोजन का अधिक अवसर है। यदि आप भाग्यशाली हैं तो आप इसे पहली बार कोशिश करेंगे। सबसे अधिक संभावना है, आपको टेप को दो या अधिक बार रीवाइंड करना होगा, जब तक कि आप मैन्युअल नियंत्रण के साथ छवि को अनुकूलित न करें।
  • छवि चरण 11 में वीडियो चरण 11 के लिए स्थानांतरण 8 मिमी फिल्म्स
    11
    एक डिजिटल वीडियो संपादक के साथ आप जो भी रिकॉर्ड कर चुके हैं उसे संपादित कर सकते हैं या इसे डीवीडी या वीएचएस पर जला सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: बिना USB केबल के MOBILE से COMPUTER मे DATA TRANSFER कैसे करते है !

    • अपने टेप को पेशेवर अनुलिपित्र में लेने पर विचार करें अपने परिवार के अमूल्य इतिहास को नुकसान से बचने के लिए उनके पास आवश्यक उपकरण हैं और अतिरिक्त खर्च इसके लायक होंगे। अपने विश्वसनीय कैमरा स्टोर से पूछें या स्थानीय व्यापार के लिए पीले पन्नों में देखें जहां वे वीडियो के डुप्लिकेट बनाते हैं।
    • प्रोजेक्शंस के दौरान टेप को साफ करने के लिए फिल्म क्लिनर के साथ एक मुलायम कपड़े का उपयोग किया गया था, क्योंकि यह एक कॉयल से दूसरे में चला जाता है। प्रोजेक्टर में प्रवेश करने से पहले धूल और गंदगी को हटाने के लिए धीरे-धीरे निचोड़ लें
    • मूल टेप की कई प्रतियां बनाएं यदि कुछ एक के साथ होता है, तो आपके पास स्पेयर पार्ट्स होंगे, 8 मिमी तक वापस जाने और इसे नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए।
    • आपको लेंस-टू-लेंस के हस्तांतरण के लिए दर्पण के साथ एक रियर प्रोजेक्शन स्क्रीन मिल सकती है, लेकिन आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि स्क्रीन पर मौजूद दोष चमकदार शॉट्स में बनावट के रूप में दिखाई देंगे।
    • ये निर्देश मानते हैं कि आपकी फिल्में चुप हैं 8 मिमी मूक फिल्में 16 फ्रेम प्रति सेकंड की गति रखते हैं, जबकि सुपर 8 के 18 तक जाते हैं। ध्वनि फिल्में 24 फ्रेम प्रति सेकंड की रफ्तार पर जाते हैं।

    चेतावनी

    • यदि फिल्म को अतीत में संपादित किया गया है, तो स्क्रीनिंग के दौरान इसे जोड़ों में तोड़ा जा सकता है। पहले प्रत्येक स्प्लेक्स का निरीक्षण करें और उन लोगों की मरम्मत करें जिन्हें अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।
    • यदि आप फिल्म लोड करते समय प्रोजेक्टर के पीछे स्थित होते हैं, तो पिछला छेद सही पर होना चाहिए, अन्यथा फिल्म उल्टा रोल होनी चाहिए।
    • अगर आपने इन सभी परेशानियों को ले लिया है, तो संभवतः प्रक्षेपण को समायोजित करना, परिणाम सीधे सीधे वीएचएस टेप में पास करने का समय बर्बाद मत करो, जब तक कि आप किसी प्रकार की परियोजना के लिए कलात्मक उद्देश्यों की तलाश न करें। वीएचएस की तरह एक एनालॉग प्रारूप का कारण बनता है कि प्रत्येक एक नई कॉपी पिछले एक के संबंध में जल्दी से गुणवत्ता खो रही है।
    • फिल्म की सफाई भी पायस (कण जो छवि बनाते हैं) को समाप्त कर सकती है। इस कार्य को करते समय बहुत सावधान रहें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 8 मिमी या सुपर 8 प्रोजेक्टर, अधिमानतः गतिशील गति सेटिंग्स के साथ
    • संपीड़ित हवा
    • कपास शराब में भिगो
    • नरम और साफ कपड़े
    • चमकीले श्वेत पत्र के साथ कोई बनावट नहीं
    • एक रिक्त टेप, हार्ड डिस्क या फ्लैश मेमोरी कार्ड के साथ डिजिटल कैमरा
    • ब्याह टेप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com