ekterya.com

कैसे खलनायक खेलने के लिए

क्या आपको खलनायक खेलने के लिए तैयार करने की आवश्यकता है? क्या आप नायक की तरह कार्य करने के लिए ऊब गए हैं? आप फिल्मों या कॉमिक्स में देख सकते हैं कि अच्छाई बुरे के खिलाफ जीतता है, लेकिन खलनायक को अधिक मनोरम और महान दिखता है यह खोल से बाहर निकलना हमेशा आसान नहीं होता है, लेकिन एक बुरी नजर और एक विनाशकारी दृष्टिकोण से आप खलनायक बन सकते हैं।

चरणों

एक खलनायक चरण 1 की तरह अधिनियम शीर्षक वाली छवि
1
एक बुरे व्यक्ति की तरह पोशाक काले और लाल को पारंपरिक रूप से बुराई के रंग के रूप में दर्शाया जाता है घातक आंकड़े अंधेरे कोनों और जगहों में छिपते हैं, और आमतौर पर उनके पीड़ितों पर चुपके करते हैं। काले या लाल कपड़े खलनायक को अपने मायावी परिदृश्य में छिपाने में मदद करता है। काले या लाल कपड़ों के उपयोग से आपके अंधेरे पक्ष में भी वृद्धि होगी।
  • Video: Sanjay के खलनायक गाने पर Sunny ने लगाई आग, Viral हो रही है Video

    एक खलनायक चरण 2 की तरह अधिनियम शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बुरे इरादों के कारण को समझें खलनायक अपने नकारात्मक अतीत और उनकी परवरिश के कारण बुरा होगा। बुराई होने के कारण और अधिकतर पत्रिकाओं या हास्य पुस्तकों में, खलनायक की कमजोरी वह है जो सत्ता की उनकी आवश्यकता को परिभाषित करता है। उदाहरण के लिए, हैरी पॉटर श्रृंखला: लॉर्ड वोर्डेमॉर्ट ने भविष्यवाणी को सुना है कि अगर वह (या तो वह सोचता है) हैरी पॉटर जीवित नहीं रह सकता है। भविष्यवाणी के कारण, वोल्डेमॉर्ट ने हैरी को मारने के लिए तैयार किया ताकि वह खुद मर न जाए, क्योंकि वह दुनिया में सबसे शक्तिशाली जादूगर बन सकता है।
  • समझना क्यों आपके खलनायक (जो आप प्रतिनिधित्व करते हैं) बुराई आपको अपने कार्यों को स्पष्ट करने में मदद करेगा
  • "कभी-कभी मुझे एक तरह से या किसी अन्य को याद रहता है ... अगर मैं अतीत के लिए जा रहा हूं, तो मैं उसे पसंद करता हूं, एक बहु-विकल्प वाला, हाहा!" - द जोकर ऑफ बैटमैन: द लार्जल मजाक, 1988।
  • 3

    Video: कपिल देव को क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित करने वाले खलनायक की कहानी | Pran Helped Kapil Dev

    अपनी आस्तीन ऊपर चालें है। एक खलनायक ज्यादातर फिल्मों या हास्य पत्रिकाओं में नायक को मारने, मारने या नाकाम करने के लिए काम करता है, और वे आराम से ऐसा करते हैं। खलनायक हैं मजाकिया और वार्तालापों या परिस्थितियों में अभिवादन और, कभी-कभी, अपनी अगली चाल की योजना पर जाने के लिए गायब होने से पहले एक या दो चाल के साथ छोड़ दें। संसाधन बनाने और चाल बनाने के लिए, निम्नलिखित पढ़ें:

  • अपने प्रतिद्वंद्वी को देखें और उनका अध्ययन करें और अपने कार्यों का सामना करें।
    एक खलनायक चरण 3 बुलेट 1 की तरह अधिनियम का शीर्षक
  • सुनें कि वह क्या कहता है और उस स्वर में प्रतिक्रिया करता है जिसके साथ आप उनका मज़ाक उड़ाते हैं और शक्ति और ज्ञान को उजागर करते हैं।

    Video: मोबाइल बना बच्चों का खलनायक, जानिए कैसे|Mobiles Dangerous for childrens

    एक खलनायक चरण 3 बुलेट 2 की तरह अधिनियम का शीर्षक
  • वे एवेंजर्स से इस लोकी बोली में दिखाए गए वाक्यों में व्यंग्य और सनकवाद का उपयोग करते हैं। "मैं अस्गर्ड से लोकी हूं और एक शानदार उद्देश्य का भार उठाता हूं।"
    एक खलनायक के चरण 3 बुलेट 3 की तरह अधिनियम का शीर्षक
  • एक खलनायक की तरह अभिनय छवि शीर्षक चरण 4
    4
    एक उज्ज्वल और खतरनाक मन रखें अधिकांश खलनायक बेहद चतुर हैं और manipulators- वे हथियार, गैजेट्स, मन या समाज जिसमें वे रहते हैं, उनके बारे में बहुत सी बातें जानते हैं। खलनायक सच्चाई को अपनी पागल झूठ में बदलते हैं - वे जो कुछ जानते हैं, वे लेते हैं, अपने बुद्धिमान दिमाग का इस्तेमाल करते हैं और सच्चाई का एक गहरा निर्माण करते हैं, जिससे कुल हेरफेर होती है।

  • उदाहरण के लिए, खान "स्टार ट्रेक इन द डार्क" (अच्छी तरह से, वास्तव में सभी स्टार ट्रेक श्रृंखला) से। खान कप्तान किर्क को बताते हैं कि एडमिरल बुराई है और उन्होंने अपने अलौकिक बुद्धिमत्ता (खान के) को शस्त्र बनाने के लिए इस्तेमाल किया कथानक यह कहानी सही है कि कप्तान किर्क खान की मदद से एडमिरल के खिलाफ बदला लेने के लिए सहमत हैं (खान के युद्ध विवाद के वादे के साथ)। एक बार खान का विश्वास कैप्टन किर्क था, उन्होंने अपनी योजना का सहारा लिया और "एंटरप्राइज़" के भाग्य की धमकी दी।
  • 5
    मुझे पता है मायावी (क) और पृथक आम तौर पर, खलनायकों ने भोले व्यक्तियों को शक्ति, धन, लिंग आदि प्राप्त करने की आशा में चालाकी से व्यवहार किया। हालांकि कुछ खलनायक एक प्रतिशोध जीतते हैं, वे बहुत अंतर्मुखी हैं और अपने लिए शैतानी योजनाओं की सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं को बनाए रखते हैं। जब आप एक खलनायक के रूप में चतुराई से कार्य करें, तो निम्न कार्य करने की कोशिश करें:

  • चोटी और एक चंचल स्वभाव के साथ कदम।

    Video: एक ऐसा खलनायक जिसे देख थियेटर में बैठी महिलाएं भी कांप जाती थीं,




    एक खलनायक की तरह कदम अधिनियम 5 बुलेट 1 शीर्षक छवि
  • जनता के साथ या सामान्य रूप से समाज के साथ कम से कम बातचीत करें।
    एक खलनायक की तरह कदम अधिनियम 5 बुलेट 2 शीर्षक छवि
  • अकेले सबसे ज्यादा काम करो और किसी पर भरोसा मत करो
    एक खलनायक की तरह कदम अधिनियम 5 बुललेट 3 शीर्षक छवि
  • 6
    याद रखें कि खलनायक के कोई दोस्त नहीं हैं, वे अनुयायी प्राप्त करते हैं। यह असामान्य है, लेकिन असंभव नहीं, एक खलनायक एक व्यक्तिपरक चरित्र है और गंदे काम खुद करते हैं वह यह है कि (क) (जब तक आप,, एक मनोरोगी या मनोरोगी के रूप में प्रतिनिधित्व करने के लिए "साइको" या "वी फॉर वेंडेट्टा" की तरह चाहते हैं, लेकिन यह कुछ अप्रिय है)। आमतौर पर वे गुर्गे और अंगरक्षक जो अपने बुराई रास्ता प्रशंसा और कार्यों नाबालिग खलनायक योजना मान की एक सेना है।

  • अपने अनुयायियों (यदि आपके पास है) को शैतानी आदेशों को वितरित करते हैं, जबकि वे गुप्त उद्देश्यों और कार्यों को गुप्त रखते हुए करते हैं जो आप अच्छे को नष्ट करने के लिए अपने मिशन में विकसित करेंगे।
    एक खलनायक चरण 6 बुलेट 1 की तरह अधिनियम का शीर्षक
  • सुनिश्चित करें कि आप अपनी शक्ति अक्सर बार-बार प्रदर्शित करते हैं यह आपके अनुयायियों को यह समझने में सहायता करेगा कि आप उन पर और बुरी स्थिति पर नियंत्रण कर रहे हैं, और यह कि वे आपके मित्र नहीं हैं।
    एक खलनायक चरण 6 बुलेट 2 की तरह अधिनियम का शीर्षक
  • एक खलनायक की तरह अधिनियम 7 शीर्षक छवि
    7
    मुस्कुराहट और बुराई का विकास करना अधिकांश खलनायकों को उनके चेहरे पर पलटकर बुरा मुस्कुराहट होती है और वे जो अपने अप्रिय अभिव्यक्ति से मेल खाते हैं परंपरागत रूप से, फिल्म बनाने की कला में नाट्यीकरण अत्यंत महत्वपूर्ण है हालांकि, कुछ उन्नत निर्देशक खलनायकों को उनके चेहरे पर कोई अभिव्यक्ति नहीं दिखा सकते हैं। एक अच्छा उदाहरण है "डेविल वेअर्स प्रादा" जहां मेरिल स्ट्रीप नरम टन और नीरस आवाज पारदर्शी और ईमानदार भाव के साथ के माध्यम से सुंदर ढंग से आदेश की मांग है। लेकिन आम तौर पर बोल रहा है, यह खलनायक दिखाने के लिए कितना वे आनंद के रूप में में "चमक" जैक निकोल्सन द्वारा निभाई किरदार जैक Torrance द्वारा दिखाए गए बुराई स्थिति, आने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • एक खलनायक चरण 8 की तरह अधिनियम शीर्षक वाली छवि
    8
    एक कौशल को परिभाषित करें और इसका उपयोग करें यह सुनिश्चित करना हमेशा अच्छा होता है कि आप जिस खलनायक का प्रतिनिधित्व करते हैं, उसे शब्दों के रूप में, तलवार से लड़ने, परमाणु प्रौद्योगिकी में, एक बंदूकधारी के रूप में या राजनीतिक शक्ति के रूप में विनाशकारी क्षमता होती है। किसी भी कौशल, चाहे जो भी हो, उसका दुश्मन के साथ मुठभेड़ में खलनायक के लिए एक फायदा के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि उनके पास छिपाने के लिए एक जगह है - खलनायक भूमिगत आधार में, एक टावर में, अंतरिक्ष में या जंगल में भी छिपता है। आप तय करते हैं कि आप कहां रहते हैं। कभी-कभी, विशेष रूप से रहस्य शैली में या थ्रिलर में, खलनायक सादे दृष्टि में "काम" अधिकांश पश्चिमी फिल्म निर्माताओं ने "खलनायक की मांद" की अवधारणा को छोड़ दिया है, लेकिन दूसरों को इस अवधारणा के साथ जारी है।
    • विचारों की प्रतिलिपि न करें, मूल हो।
    • एक चेतावनी वाक्यांश: अपने खलनायक को एक ही चाल का दो बार इस्तेमाल न करें। दर्शकों को ऊब हो जाता है अगर एक ही युग का उत्तरार्द्ध समय के लिए उपयोग किया जाता है। नायक को पकड़ने के लिए अपने खलनायक को कई चीजों के साथ बांटना सुनिश्चित करें। निम्नलिखित को याद रखें: यदि स्क्रीन पर अक्सर पिशाच दिखाई देता है, तो दर्शकों को पुराने और बदसूरत कमीने के डर को खो देता है।
    • अपने खलनायक को एक कारण दो! अधिकांश खलनायक के पास एक अलग बुरा मकसद होता है जैसे कि अधिक पैसा कमाने, अधिक सेक्स या दुनिया पर राज करने की इच्छा। उसे एक कारण दो!
    • यह सामान्य रूपांतरण के एक अतिशयोक्तिपूर्ण तानवाला विविधता में बोलता है: यह अत्यधिक गंभीर या अत्यधिक हास्यपूर्ण हो सकता है, लेकिन यह सामान्य नहीं माना जाता है यह तकनीक एक औपचारिक खलनायक की विशेषता के लिए वास्तव में अच्छी तरह से काम करती है। सभी खलनायकों को ऐसा करना पड़ता है - कभी-कभी, आप अपने खलनायक को बहुत सामान्य कार्य भी कर सकते हैं, खासकर जब आप कुछ रहस्य या थ्रिलर लिखना चाहते हैं
    • सचमुच चरित्र में खलनायक को पूरा करने के लिए एक बहुत ही प्रतीकात्मक विशेषता को मत भूलना ... इंद्रधनुषी हंसी!
    • शरारती और भयावह देखने के लिए कुछ मेकअप, चेहरे का रंग या आपके चेहरे पर सफेद पाउडर की एक निश्चित परत जोड़ें। ऐसा मत करो यदि आपके खलनायक को डरावना नहीं दिखना चाहिए! याद रखें कि कुछ खलनायक बुराई के रूप में कार्य कर सकते हैं भले ही वे अपने चेहरे पर पेंट न पहनें!
    • कभी-कभी, खलनायक कपड़े पहनते हैं, तो क्यों नहीं अपने सूट में एक लबादा जोड़ें?

    चेतावनी

    • खलनायक को बहुत बुराई न करें यदि खलनायक हर समय जीतता है और नायक कभी हिट नहीं करता, तो कहानी बहुत उम्मीदवार बन जाती है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com