ekterya.com

अपराध कहानियों को कैसे लिखना

अन्य लेखकों की तरह, अपराध लेखकों कभी कभी शैली के मानकों को तोड़ने की तरह लग रहा है और कुछ अद्वितीय बना सकते हैं। यह इस आग्रह करता हूं करने के लिए ध्यान देने के लिए अच्छा है, लेकिन आप इसे बहुत दूर नहीं लेना चाहिए। सलाह आप अपने खुद के विचार के साथ अन्य लोगों देने के लिए और आगे का रास्ता सब कुछ आप रहस्य की शैली प्यार भी शामिल है कि के रूप में आप अपनी शैली के साथ कहानी को सजाने खोजने के विपरीत है।

चरणों

भाग 1

साजिश का सारांश
क्राइम स्टोरीज लिखे गए छवि शीर्षक चरण 1
1
दूसरे तरीके से काम करने की कोशिश करें अधिकांश अपराध कहानियां अपराध के साथ शुरू होती हैं और यह लेखक के लिए एक उपयोगी तकनीक भी हो सकती है। संक्षेप में रोमांचक और रहस्यमय अपराध के दृश्य का वर्णन: गहने एक सुरक्षित साइट से गायब, प्रधानमंत्री की एक डोंगी या अनुमान सचिव 10 डाउनिंग स्ट्रीट में एक बम के साथ फंस में मृत पाया। अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें और जवाबों का उपयोग साजिश के सामान्य विचार को स्केच करें:
  • क्या इस अपराध के दृश्य का नेतृत्व हो सकता है?
  • क्या प्रेरणा किसी को अपराध करने या किसी को गिरफ्तार करने के लिए प्रेरित कर सकता है?
  • किस तरह का व्यक्ति इस तरह के प्रेरणा का पालन करेगा?
  • क्राइम स्टोरीज लिखी जाने वाली छवि शीर्षक चरण 2
    2
    एक परिदृश्य चुनें। "लिखो जो आप जानते हैं" एक अच्छा मंत्र है, खासकर यदि आप एक परियोजना को पूरा करने के लिए आत्मविश्वास को बढ़ावा देना चाहते हैं। एक समय या ऐतिहासिक जगह में स्थित एक अपराध की कहानी जिसे आपने कभी नहीं देखा है वह परिदृश्य के बोलने, रीति-रिवाजों और शैली के बारे में एक जांच की आवश्यकता है। अगर आपको यही हित है, तो आगे बढ़ें
  • एक काले और कच्चे दृश्य वातावरण को जोड़ता है और संगठित अपराधों पर केंद्रित कहानियों के साथ अच्छी तरह से चला जाता है। हालांकि, एक साधारण और सुखद जीवन के गांव में अपराध रखने से भी अपने स्वयं के आतंक को जोड़ता है, क्योंकि इससे पता चलता है कि सामान्य रीडर के जीवन में भी भयावहता संभव है।
  • क्राइम स्टोरीज नामक छवि शीर्षक चरण 3
    3
    एक नायक का फैसला खैर, कच्चे और अंधेरे जासूस या प्रतिभाशाली शोधकर्ता विकल्प हो सकते हैं, अन्य विकल्पों का बेहतर आविष्कार कर सकते हैं या आपके चरित्र को अद्वितीय बना सकते हैं। कुछ लेखकों ने धारणा के तहत तुरंत पहले दो विचारों को त्यागने की सलाह दी है कि वे पाठकों के लिए पहले विचार भी करेंगे। आपका तीसरा, चौथा या पांचवां विचार आपको एक नायक के पास ले जाएगा जो शैली में एक नई शैली का परिचय देता है।
  • नायक के लिए अपराध मुद्दे को व्यक्तिगत बनाएं और भावनात्मक रुचि बढ़ाएं। यह नायक के रहस्यमय अतीत, एक करीबी दोस्त या खतरे में उसके परिवार का सदस्य या लोगों, देश या दुनिया के भाग्य से संबंधित हो सकता है।
  • Video: मैंने जेल में कैसे पढ़ना लिखना और स्टॉक मार्केट सीखा | TED | HINDI

    क्राइम स्टोरीज लिखी जाने वाली छवि शीर्षक चरण 4
    4
    खलनायक और संदिग्धों को बनाएं यदि आप एक छोटी कहानी लिखते हैं, तो आप एक खलनायक के साथ ठीक हो सकते हैं, हालांकि कुछ अतिरिक्त संदेह जो एक झूठी निशान है नाटक को जोड़ सकते हैं। एक रहस्य उपन्यास में आमतौर पर कम से कम चार संदिग्ध हैं, हालांकि आप बाद में प्रयास के लिए आठ साजिशों के साथ अपनी साजिश को सहेज सकते हैं।
  • कुछ लेखकों को यह जानना पसंद है कि वे लिखना शुरू करने से पहले क्या हुआ। दूसरों सुनिश्चित करें कि सभी संदिग्ध सबूत या प्रेरणा के माध्यम से अपराध से जुड़े हैं और फिर निर्णय जो निर्दोष है और कौन दोषी है के रूप में वे इतिहास लिखें।
  • क्राइम स्टोरीज नामक छवि शीर्षक चरण 5
    5
    प्रेरणा लगातार रहें शायद कुछ और की तुलना में, लेखकों से पूछा गया कि वे कहां से प्रेरणा लेते हैं। जवाब के लिए कोई चमत्कारी फार्मूला नहीं है, लेकिन जितना अधिक आप भुगतान करते हैं और जितना अधिक आप लिखते हैं उतना ही आपको अधिक से काम करना होगा। अपनी जेब या बेडसाइड टेबल में एक छोटा नोटबुक या इलेक्ट्रॉनिक नोट-लेज़र रखें, ताकि आप अचानक विचारों या वार्तालाप को छिपाने के लिए कहें। बार-बार पढ़ें और किसी चरित्र या परिदृश्य के विचारों को गैर-फैंसीकरण या अन्य विभिन्न स्रोतों में भी देखें।
  • भाग 2

    कहानी लिखें

    Video: राम रहीम कैसे बना अरबों की सम्पति का मालिक और बलात्कारी? | The Lallantop

    क्राइम स्टोरीज लिस्ट का शीर्षक चित्र 6
    1



    लिंग की स्थापना करें अपराध, या अपराध के दृश्य की खोज लगभग हमेशा पहले अध्याय में होती है, लेकिन यह क्लच प्रभावी हो सकता है यह तुरंत कहानी की टोन सेट करता है, चाहे वह जादू, हिंसा, भावना, रहस्य या भावना है यदि आपकी अपराध की कहानी एक रहस्य है, तो अपराध की असामान्य प्रकृति या दृश्य के माध्यम से दिए गए सुराग पाठकों के सिर में गियर को काम करने के लिए कहते हैं
    • यदि आप अपराध से पहले क्या होता है, इसके बारे में लिखना शुरू करना चाहते हैं, तो आप दूसरे अध्याय में समय पर वापस जा सकते हैं, "एक सप्ताह पहले" जैसे उपशीर्षक के साथ।
  • क्रिएट क्राइम स्टोरीज नामक छवि शीर्षक 7

    Video: FIR लिखने से मना करना हुआ संज्ञेय अपराध 2 साल तक कि सज़ा/Sec.166, 166A, 166B and 167IPC

    2
    एक परिप्रेक्ष्य चुनें अधिकांश रहस्य लेखकों ने दृष्टांत के एक बिंदु का चयन किया है जो पाठक को भ्रमित किए बिना संभवतः रहस्य के बारे में अधिक जानकारी छुपाता है। यह नायक या एक तीसरे व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य का पहला व्यक्ति परिप्रेक्ष्य हो सकता है जो नायक के कार्यों के लिए जितना करीब हो सके। दूसरे व्यक्ति के विचारों में जाने से पहले ध्यान से सोचें यह संभव है, लेकिन अक्सर अनावश्यक जटिलता जोड़ता है
  • क्राइम स्टोरीज नामक छवि शीर्षक चरण 8
    3
    आवश्यक होने पर जांच करें अधिकांश अपराध कहानियां एक लोकप्रिय दर्शकों के लिए लिखी जाती हैं, न कि एफबीआई एजेंटों या विशेषज्ञ अपराधियों के लिए। कहानी का आनंद लेने के लिए आपके पाठकों को सही यथार्थवाद की आवश्यकता नहीं है, लेकिन साजिश के मुख्य तत्व अपेक्षाकृत विश्वसनीय होने चाहिए। आपको ऑनलाइन या बुकस्टोर में बहुत सारी जानकारी मिल सकती है, लेकिन बेहद विशिष्ट विषयों को कुछ प्रश्न पूछने की ज़रूरत पड़ सकती है जो क्षेत्र में या विशेष ऑनलाइन फ़ोरम में काम करता है।
  • Video: जानिए सऊदी अरब में किन अपराधों के लिए दी जाती है कौन सी सजा??

    क्राइम स्टोरीज लिखित छवि शीर्षक 9
    4
    रास्ते से हटना मत यदि कोई दृश्य अपराध या जांच से संबंधित नहीं है, तो अपने आप से पूछें कि वह वहां क्या करता है रोमांस, माध्यमिक भूखंडों और लंबी, आकस्मिक बातचीत की जगह होती है, लेकिन उन्हें मुख्य भूखंड और मुख्य पात्रों का ध्यान कभी भी नहीं चुरा लेना चाहिए। यह छोटी कहानियों के मामले में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जहां आप शब्द बर्बाद नहीं कर सकते
  • क्राइम स्टोरीज लिस्ट का शीर्षक चित्र 10
    5
    सावधानी के साथ भूखंडों का उपयोग करें यदि आप अच्छे आश्चर्यों से प्यार करते हैं, तो जाएं और अविश्वसनीय रहस्योद्घाटन करें और वहां बंद करें। एक ही कहानी में एक दूसरा साजिश मोड़ पाठक को धोखा दे रहा है, खासकर अगर इसे अग्रिम रूप से निकालना लगभग असंभव है। यहां तक ​​कि सबसे अप्रत्याशित साजिश के मोड़ को किताब में कुछ पिछले सुराग मिलना चाहिए, ताकि यह कहीं से भी पूरी तरह से प्रदर्शित न हो।
  • यह एक रहस्य कहानी में महान रहस्योद्घाटन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और गलत विकल्प कई पाठकों के लिए उपन्यास को बर्बाद कर सकते हैं। खलनायक एक शक हो सकता है या एक बुद्धिमान रीडर के लिए उसकी पहचान को निकालने के लिए पर्याप्त संदिग्ध व्यवहार प्रदर्शित करता है # नाटकीय नोट के साथ समाप्त क्या आपने कभी पुस्तक के रोमांचक अंतिम दृश्य को पढ़ा है और फिर पृष्ठ को एक द्वितीयक चरित्र के साथ दस-पृष्ठ की बातचीत के बारे में पता लगाया है? जो भी आपकी कहानी के लिए लक्ष्य है, एक अपराध उपन्यास का मुख्य लक्ष्य अपराध जांच है जब खलनायक का खराब अंत होता है, वह आपके अंतिम भावनात्मक पैराग्राफ लिखता है और पहुंचता है अंत.
    क्राइम स्टोरीज नामक छवि का शीर्षक चरण 11
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को समय दें आप पहले से सब कुछ योजना बना सकते हैं या जल्दी से लिख सकते हैं और बाद में संपादित कर सकते हैं। दोनों तरीकों के लिए बड़ी मात्रा में समय और संकल्प को बड़ा बदलाव करने की आवश्यकता होती है।
    • अपनी कहानी को संपादित करने और आपको आलोचना देने के लिए लोगों की एक सूची बनाएं। थोड़ा चमकाने के बाद तैयार हो जाओ और अजनबियों को अपना काम दिखाएं। आपकी सलाह कठिन हो सकती है, लेकिन अपने मित्रों की तुलना में अधिक ईमानदार होगी।

    चेतावनी

    • क्राइम फिक्शन एक शैली है जो क्लाइचस से भरा हुआ है। आपकी पसंदीदा कहानियों और शैली को श्रद्धांजलि देने और प्रत्यक्ष प्रतिलिपि बनाने के बीच एक अच्छी लाइन है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com