ekterya.com

अस्थमा शिक्षक कैसे बनें

अस्थमा शिक्षक एक स्वास्थ्य पेशेवर है, जो स्वास्थ्य में प्रशिक्षित होने के अलावा, ने राष्ट्रीय अष्टमा शिक्षक प्रमाणन बोर्ड (स्पेनिश में अस्थमा शिक्षकों के राष्ट्रीय प्रमाणन बोर्ड) से प्रमाणन प्राप्त किया है। यह आपको अस्थमा और उनके परिवार के लोगों को शिक्षित करने और सलाह देने के लिए प्रमाणित करता है ताकि वे स्थिति को प्रबंधित कर सकें और अपने जीवन की गुणवत्ता के प्रभाव को कम कर सकें। अस्थमा शिक्षक बनने के लिए आवश्यक है कि आप राष्ट्रीय अस्थमा प्रमाणन परीक्षा (स्पैनिश में राष्ट्रीय अस्थमा प्रमाणन परीक्षा) पास करें, जिसके लिए हालत का एक विशाल ज्ञान, इसकी उपचार, रोगियों और उनके परिवारों को कैसे प्रभावित करता है , और इसका प्रबंधन करने के लिए संसाधन और विकल्प। अस्थमा शिक्षक कैसे बनें यह जानने के लिए निम्न चरणों को पढ़ें

चरणों

अस्थमा शिक्षक चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
पता करें कि क्या आप राष्ट्रीय अस्थमा प्रमाणन परीक्षा लेने के लिए योग्य हैं। यदि आप डॉक्टर हैं या चिकित्सक, नर्स या नर्स व्यवसायी, श्वसन चिकित्सक, श्वसन समारोह तकनीशियन, फार्मासिस्ट, सोशल वर्कर, स्वास्थ्य शिक्षक, व्यावसायिक चिकित्सक, भौतिक चिकित्सक, या यदि आप शिक्षा दे रहे हैं, तो आप इसे ले सकते हैं। अस्थमा और परामर्श के बारे में पेशेवर, और आपके पास कम से कम 1,000 घंटे का अनुभव है
  • अस्थमा शिक्षक चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: पतंजलि की गौरवशाली सेवा यात्रा | 04 May 2018 (Part 1)

    राष्ट्रीय अस्थमा शिक्षक प्रमाणन बोर्ड की वेबसाइट पर जाएं और आवश्यक फाइलें डाउनलोड करें। ये एनएसीबी उम्मीदवार के लिए मैनुअल हैं, साथ ही परीक्षा में मूल्यांकन किए जाने वाले श्रेणियों की फाइलें और टेस्ट स्कोर कैसे निर्धारित किया जाता है। परीक्षा लेने से पहले आपको इन दस्तावेजों की अच्छी तरह से समीक्षा करने की आवश्यकता होगी, क्योंकि दिशा-निर्देश आपको यह निर्धारित करने में मदद करेंगे कि परीक्षा लेने से पहले आपको क्या पढ़ना चाहिए।
  • अस्थमा शिक्षक चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    राष्ट्रीय अस्थमा शिक्षक के वेबपेज पर जाएं और अपने क्षेत्र में अस्थमा शिक्षक तैयारी पाठ्यक्रम खोजें। ये 14.4 घंटे के पाठ्यक्रम पूरे देश में हर साल कई बार प्रदान किए जाते हैं। इन पाठ्यक्रमों में से किसी एक में नामांकन करना अनिवार्य नहीं है, लेकिन यह सामग्री को अपने आप से करने की तुलना में आसानी से अध्ययन कर सकता है।
  • अस्थमा शिक्षक चरण 4 के नाम से चित्रित चित्र

    Video: टीचर कैसे बनें - खोलिए अपना कोचिंग इंस्टिट्यूट - सम्पूर्ण जानकारी

    4
    सामग्री को अच्छी तरह से अध्ययन करें आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत होगी कि आप विशिष्ट जानकारी को याद रख सकते हैं, उसे बदलने और नई परिस्थितियों में उपयोग कर सकते हैं, और समाधान का निर्धारण करने और विश्लेषण की उपयोगिता का मूल्यांकन या विश्लेषण करने के लिए इसका संश्लेषण कर सकते हैं।
  • Video: ऐसे कम होगा आपका पेट। भाग-२




    अस्थमा शिक्षक चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    राष्ट्रीय अस्थमा शिक्षक प्रमाणन बोर्ड की वेबसाइट पर कम्प्यूटरीकृत परीक्षण करें। इससे आपको ज्ञान के अपने स्तर का मूल्यांकन करने में मदद मिलेगी। आप स्वयं-मूल्यांकन परीक्षा के लिए भी साइन अप कर सकते हैं, जिसमें आधिकारिक परीक्षा के सवालों के आधार पर 75 प्रश्न शामिल हैं।
  • एक अस्थमा शिक्षक बनने वाला चित्र चरण 6

    Video: बच्चों में अच्छे गुण कैसे जाग्रत करें? How to inculcate good values in children?

    6
    परीक्षा के लिए साइन अप करें आप इसे राष्ट्रीय अस्थमा शिक्षक प्रमाणन बोर्ड की वेबसाइट या डाक द्वारा इंटरनेट पर कर सकते हैं। यदि आप इसे मेल द्वारा करना चुनते हैं, तो आपको उस आवेदन को भेजने की आवश्यकता होगी जो मैन्युअल में उम्मीदवार के लिए आता है।
  • एक अस्थमा शिक्षक बनने वाला छवि चरण 7
    7
    परीक्षा शुल्क का भुगतान करें, जो कि $ 295 है यदि आप इंटरनेट के माध्यम से परीक्षा का अनुरोध करते हैं, तो आपको क्रेडिट कार्ड द्वारा भुगतान करने के लिए कहा जाएगा। वीजा, मास्टरकार्ड, अमेरिकन एक्सप्रेस, डिस्कवर स्वीकार किए जाते हैं। यदि आप एक भौतिक अनुरोध सबमिट करते हैं, तो आपको अपना क्रेडिट कार्ड नंबर प्रदान करना होगा या पूर्ण राशि के लिए एक कैशियर चेक या मनी ऑर्डर शामिल करना होगा।
  • एक अस्थमा शिक्षक चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    अपने क्षेत्र के मूल्यांकन केंद्र पर परीक्षा लें संयुक्त राज्य भर में और प्वेर्टो रिको में 110 से अधिक मूल्यांकन केंद्र हैं परीक्षण कंप्यूटर पर लिया जाएगा, केवल एक नियुक्ति के साथ, कार्यदिवस के दौरान, या तो 9 बजे। या 1:30 पी.एम. आपको 3.5 घंटों के भीतर परीक्षा समाप्त करनी होगी।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने पहले प्रयास की परीक्षा उत्तीर्ण नहीं करते हैं, तो आप अपने आवेदन की तारीख के 12 महीनों के भीतर दूसरा एक ले सकते हैं। परीक्षा दोहराने की फीस $ 195 है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com