ekterya.com

एक बच्चा दुर्व्यवहार या पीडोफाइल की पहचान कैसे करें

सभी माता-पिता अपने बच्चों को यौन शिकारियों से बचाने के लिए चाहते हैं, लेकिन अगर आपको नहीं पता कि उन्हें कैसे पहचानना है, तो उन्हें कैसे सुरक्षित रखना चाहिए? कोई भी संभव पीडोफाइल हो सकता है, इसलिए इसे पहचानना एक मुश्किल काम हो सकता है, खासकर क्योंकि शुरुआत में लगभग हर कोई उन बच्चों का भरोसा करता है जो दुरुपयोग करते हैं पढ़ना जारी रखें ताकि आप यह जान सकें कि कौन से व्यवहार और विशेषताएं चेतावनी के संकेत हैं और खतरनाक लोगों को आपके बच्चे के आने से रोकने के लिए कैसे हैं

लेकिन याद रखिए कि सभी पीडोफिल्स पीडोफाइल या दुर्व्यवहार नहीं करते हैं और बच्चों के साथ अनुचित विचार होने पर उन्हें चोट नहीं पहुंचे. इसके अलावा, वयस्क जो वयस्कों की तुलना में बच्चों के साथ बेहतर बातचीत करता है यह जरूरी नहीं कि एक पीडोफाइल है किसी को गलत तरीके से पीडोफिलिया का आरोप लगाते हुए अवसाद और सामाजिक चिंता पैदा हो सकती है.

चरणों

विधि 1
संभावित दुर्व्यवहार का प्रोफ़ाइल जानिए

एक पीडोफाइल चरण 1 की पहचान करने वाली छवि
1

Video: संसद में पीडोफाइल (2018)

समझे कि कोई भी वयस्क यौन शोषणकर्ता हो सकता है इसमें कोई भी शारीरिक विशेषता, व्यवसाय या व्यक्तित्व प्रकार नहीं है, जो सभी दुर्व्यवहारियों का हिस्सा होता है। वे किसी भी सेक्स या जाति से संबंधित हो सकते हैं और उनके धार्मिक सम्बद्धता, व्यवसाय और शौक किसी अन्य व्यक्ति के रूप में भिन्न हो सकते हैं। एक शराबी आकर्षक लग सकता है, प्रेमपूर्ण और पूरी तरह से अनुकूल है, जबकि एक यौन शिकारी के विशिष्ट विचारों को ध्यान में रखते हुए कि वह बड़ी चतुराई से छुपाता है। इसका अर्थ है कि आपको इस विचार को पूरी तरह से खारिज नहीं करना चाहिए कि कोई दुर्व्यवहार हो सकता है
  • एक पीडोफाइल चरण 2 को पहचानें
    2
    ध्यान रखें कि ज्यादातर दुर्व्यवहार लोग बच्चे जानते हैं 30% यौन दुर्व्यवहार वाले बच्चे परिवार के सदस्य हैं, जबकि 60% एक ऐसे वयस्क का शिकार हुए हैं जो परिवार के सदस्य नहीं थे लेकिन एक परिचित थे। इसका मतलब यह है कि अजनबी द्वारा केवल 10% दुर्व्यवहार बच्चों पर हमला किया गया है।
  • ज्यादातर मामलों में, दुर्व्यवहार स्कूल में या बच्चे के परिचित होने के कारण किसी पड़ोसी, एक शिक्षक, एक कोच, एक पुजारी, एक पादरी, संगीत निर्देशक या दाई जैसे परिचित हो जाता है।
  • पारिवारिक सदस्य जैसे कि माता-पिता, दादा दादी, चाचा, चचेरे भाई, सौतेले माता, आदि। वे यौन शिकारियों भी हो सकते हैं
  • एक पीडोफाइल चरण 3 पहचानें
    3
    उन विशेषताओं को जानें जो दुर्व्यवहारियों में समान हैं जबकि कोई भी एक हो सकता है, सबसे पुरुष हैं, भले ही उनके पति पुरुष या महिला हैं या नहीं। कई यौन शिकारियों का अपने अतीत में दुरुपयोग का इतिहास है, यह शारीरिक या यौन होना चाहिए
  • कुछ लोगों को भी मानसिक बीमारी से पीड़ित है, उदाहरण के लिए, मूड या व्यक्तित्व विकार
  • विषमलैंगिक और समलैंगिक पुरुष ही दुर्व्यवहार करने की संभावना है। यह विचार कि समलैंगिकों को समलैंगिक होने की अधिक संभावना है एक मिथक है
  • दुर्व्यवहार बच्चों से अधिक बच्चों का दुरुपयोग करते हैं
  • एक पीडोफाइल चरण 4 पहचानें
    4

    Video: Pedophile नेक्स्ट डोर

    यह उन व्यवहारों को चेतावनी देता है जो दुर्व्यवहारियों में समान हैं ये बच्चे के रूप में वयस्कों के लिए ज्यादा ब्याज भुगतान नहीं करते हैं। उनके पास नौकरी हो सकती है जो उन्हें एक निश्चित उम्र के बच्चों के आसपास रहने या उनके साथ समय बिताने के लिए कोच या दाई के रूप में काम करने के लिए अन्य तरीकों को तैयार करने की अनुमति हो सकती है।
  • अपमानकर्ता बच्चों के बारे में बात करते हैं या उनका इलाज करते हैं जैसे कि वे वयस्क होते हैं वे उसी तरह उनका उल्लेख कर सकते हैं जैसे वे किसी वयस्क, मित्र या साथी के लिए करेंगे।
  • अभिशाप आमतौर पर यह सुनिश्चित करते हैं कि वे सभी बच्चों को प्यार करते हैं या महसूस करते हैं कि वे अभी भी हैं।
  • एक पीडोफाइल चरण 5 पहचानें छवि
    5
    के संकेतों के लिए देखो "सौंदर्य " एंग्लो-सैक्सन शब्द "संवारने "(जिसे" कैजोलिंग "के रूप में अनुवाद किया जा सकता है) का उपयोग संभावित बच्चे के ट्रस्ट को एक बच्चे के विश्वास को प्राप्त करने के लिए किया जाता है और कभी-कभी माता-पिता के भी। महीनों और सालों में, दुर्व्यवहार परिवार के लिए एक विश्वसनीय दोस्त बन जाएगा, बच्चों की देखभाल करने, खरीदारी करने, यात्रा करने या किसी अन्य तरीके से उनके साथ समय बिताने की पेशकश कर रहा है। वास्तव में, उनमें से कई बच्चे को तब तक दुर्व्यवहार नहीं करेंगे जब तक वे भरोसेमंद नहीं बन जाते।
  • दुर्व्यवहार बच्चों को अपनी रणनीति के प्रति संवेदनशील बनाते हैं, क्योंकि उन्हें भावनात्मक समर्थन नहीं है या घर पर पर्याप्त ध्यान नहीं मिलता है। वे बच्चे के लिए पिता का आंकड़ा बनने की कोशिश करेंगे
  • कुछ पीडोफाइल एकमात्र माता-पिता के बच्चों का लाभ लेते हैं जो अक्सर उन्हें पर्यवेक्षण नहीं कर सकते हैं
  • एक होमोसेक्सुअल आम तौर पर खेल, चाल, गतिविधियों और भाषा की एक श्रृंखला को रोजगार विश्वास हासिल करने के लिए या इस तरह के रूप बच्चे झूठ बोलना,: (रहस्य, अधिकतर बच्चों के लिए महत्वपूर्ण हैं रहस्यों को ध्यान में रखते हुए, क्योंकि वे उन्हें वयस्कों के एक मामले के रूप में देख सकते हैं और शक्ति के स्रोत), उन्मुक्त यौन खेल, caresses, चुंबन, अनुचित छू, उत्तेजक व्यवहार, अश्लील साहित्य, जबरन वसूली, रिश्वतखोरी, चापलूसी करने के लिए बच्चों के प्रदर्शन, और क्या बुरा है, स्नेह और प्यार के रूप में। ध्यान रखें कि ये रणनीति मूल रूप से बच्चे को अलग करने और भ्रम करने के लिए उपयोग की जाती है
  • विधि 2
    अपने बच्चे को यौन शिकारियों से सुरक्षित रखें

    एक पीडोफाइल चरण 6 पहचानें

    Video: ✡ एक संगतराश पीडोफाइल अंगूठी की कहानी - एक शुरुआत भर अभी भी पूरी तरह से कहा जाने की प्रतीक्षा

    1
    पता लगाएँ कि क्या आपके पड़ोस में रहने वाले पेडरस्टस हैं. यदि आप अमेरिका में रहते हैं, तो आप के यौन अपराधियों के राष्ट्रीय डेटाबेस का उपयोग कर सकते हैं न्याय विभाग, यह निर्धारित करने के लिए कि एक पंजीकृत यौन अपराधी आपके क्षेत्र में रहता है। आपको बस इतना करना होगा कि अपना ज़िप कोड दर्ज करें, एक खोज करें और आप देख सकते हैं कि पीडोफाइल कहाँ रहते हैं आप व्यक्तिगत नामों के लिए यह भी देख सकते हैं कि कोई विशेष व्यक्ति यौन अपराधी है या नहीं।
    • हालांकि उन्हें बाहर ले जाने की योजनाएं हैं, फिर भी हम लैटिन अमेरिकी देशों या स्पेन में सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध डेटाबेस के बारे में नहीं जानते हैं। स्पेन के लिए एक विशेष बुलेटिन को निर्दिष्ट करता करने के लिए श्रम के पास बच्चों के लिए किया जाएगा एक आवश्यकता स्वतंत्रता और बच्चों के खिलाफ यौन क्षतिपूर्ति के अभाव से जुड़े बच्चों के खिलाफ किसी भी अपराध का दोषी नहीं किया गया था में प्रकाशित किया गया।
    • संभावित शिकारियों के बारे में जागरूक होना अच्छा है, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि यौन आक्रमणकारियों के खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई करने के लिए अवैध है, जिन्होंने अपनी सजा का पालन किया है।
  • एक पीडोफाइल चरण 7 पहचानें छवि



    2
    अपने बच्चे की अतिरिक्त गतिविधियों की निगरानी करें संभवतः आप अपने बच्चे के जीवन में उतना जितना भाग ले सकते हैं जितना संभवतः संभावित दुर्व्यवहारियों के खिलाफ उनकी रक्षा करने का सर्वोत्तम तरीका। वे एक कमजोर बच्चे की तलाश करेंगे और अपने माता-पिता से ज्यादा ध्यान नहीं देंगे। अपने खेल, प्रथाओं या प्रशिक्षण में अपने आप को परिचय करें, अपने भ्रमण के दौर में उसके साथ जाएं और अपने जीवन का हिस्सा होने वाले वयस्कों को जानने में अपने समय का हिस्सा समर्पित करें। इसे स्पष्ट कर दें कि आप एक वर्तमान पिता हैं और आप अपने जीवन में भाग लेते हैं।
  • यदि आप यात्रा या भ्रमण पर नहीं जा सकते, तो सुनिश्चित करें कि कम से कम दो वयस्क आप जानते हैं कि आपके बच्चे के साथ अच्छी तरह से पता है।
  • अपने बच्चे को उन वयस्कों के साथ अकेला न छोड़ें, जिन्हें आप अच्छी तरह जानते नहीं हैं। यहां तक ​​कि रिश्तेदार भी खतरे का सामना कर सकते हैं। कुंजी के रूप में संभव के रूप में मौजूद होना है
  • एक पीडोफाइल चरण 8 पहचानें छवि
    3
    बेबीसिटर्स के लिए एक कैमरा स्थापित करें यदि आप एक किराया करते हैं ऐसे समय होते हैं जब आप मौजूद नहीं हो सकते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए अन्य उपकरण का उपयोग करें कि आपका बच्चा सुरक्षित है किसी अनुचित गतिविधि का पता लगाने के लिए अपने घर में एक छिपे हुए कैमरे को स्थापित करें कोई बात नहीं, आप कितनी अच्छी तरह सोचते हैं कि आप किसी को जानते हैं, आपको अपने बच्चे की सुरक्षा के लिए सावधानी बरतनी चाहिए।
  • एक पीडोफाइल चरण 9 को पहचानें छवि
    4
    अपने बच्चे को ऑनलाइन सुरक्षा के बारे में सिखाएं सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि कई बार शिकारियों ने बच्चों या किशोरों को ऑनलाइन आकर्षित करने का बहाना किया है चैट में बिताए गए समय को सीमित करने के लिए अपने बच्चे को इंटरनेट का उपयोग करने की निगरानी करें समय-समय पर अपने बच्चे से उन लोगों के बारे में बात करें जिनके साथ आप इंटरनेट पर संचार करते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा जानता है कि उन्हें ऑनलाइन मिले किसी भी व्यक्ति को छवियां कभी नहीं भेजनी चाहिए या जिसके साथ वह संचार करता है।
  • आपको पता होना चाहिए कि बच्चों को अक्सर इंटरनेट पर उनके व्यवहार के बारे में आरक्षित होते हैं, इसलिए आपको अपने बच्चे की ऑनलाइन गतिविधि की जानकारी रखने के लिए देखते रहना होगा।
  • एक पीडोफाइल चरण 10 पहचानें छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा भावनात्मक रूप से समर्थित है
  • बाल अनुयायियों ने बच्चों को अपने माता-पिता को बताने के लिए नहीं कहा।
  • सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे यह समझें कि अगर कोई आपको उनसे कुछ न कहने के लिए कहता है, तो माता-पिता, यह इसलिए है क्योंकि उन्हें परेशानी होगी, लेकिन जिस व्यक्ति ने उन्हें यह करने को कहा, वह जानता है कि वे जो करते हैं वह गलत है।
  • क्योंकि जिन बच्चों को ज्यादा ध्यान नहीं मिलता है, वे विशेष रूप से शिकारियों के लिए कमजोर हैं, सुनिश्चित करें कि आप अपना बहुत समय व्यतीत करते हैं और समर्थित महसूस करते हैं। रोज़ाना उसके साथ बात करने और एक खुले और भरोसेमंद संबंध स्थापित करने के लिए समय ले लो।
  • अपने बच्चे की सभी गतिविधियों में ब्याज, स्कूल के काम, अतिरिक्त गतिविधियों, शौक, अन्य लोगों के बीच ब्याज।
  • उसे बताएं कि वह आपको सब कुछ बता सकता है और आप हमेशा बात करने के लिए तैयार हैं।
  • एक पीडोफाइल चरण 11 पहचानें छवि
    6
    उसे अनुचित छूने की पहचान करने के लिए सिखाओ। कई माता-पिता "अच्छा, बुरे और गुप्त स्पर्श" विधि का उपयोग करते हैं यह दिखाने के लिए कुछ वापस थप्पड़ मारने के रूप में उपयुक्त या पांच छूता मार, लेकिन अन्य अप्रिय या घूंसे या किक के रूप में "बुरा" और यह भी रहस्य छूता हैं छूता है कि बच्चे पूछते हैं रखने के लिए देखते हैं कि है गुप्त। इस पद्धति या किसी अन्य व्यक्ति को अपने बच्चे को सिखाने के लिए उपयोग करें कि कुछ स्पर्श अच्छा नहीं है और यदि ये हो, तो आपको तुरंत उन्हें बताना चाहिए।
  • उसे सिखाओ कि कोई भी अपने निजी क्षेत्रों को छू नहीं सकता कई माता-पिता इन क्षेत्रों को स्विमिंग सूट द्वारा कवर किए गए हैं।
  • अपने बच्चे को एक "निजी" क्षेत्र में उसे छूने की कोशिश करते हुए "नहीं" कहें और चले जाएं।
  • उसे तुरंत आने के लिए कहो अगर कोई उसे अनुपयुक्त से छूता है
  • एक पीडोफाइल चरण 12 पहचानें छवि
    7
    जब आपके बच्चे के साथ कुछ सही न हो तो पहचान लें यदि आप देखते हैं कि आपका बच्चा अलग तरह से काम करता है, तो समस्या का पता लगाने के लिए क्या गलत है यह पता लगाएं। अपने "दिन" के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न, इनमें से कोई भी "अच्छा", "बुरा" या "गुप्त" स्पर्श आपके बीच संचार को बेहतर बनाने में मदद करेगा। कभी अनदेखा न करें यदि आपका बच्चा आपको बताता है कि उसे अनुपयुक्त छुआ था या वह एक वयस्क पर भरोसा नहीं करता है। उसे पहली जगह पर भरोसा करें
  • अपनी शिकायतों को कभी न छोड़ें, क्योंकि प्रश्न में वयस्क समाज का एक महत्वपूर्ण सदस्य है या ऐसी चीजों से असमर्थ है। यह ठीक है कि एक पीडोफाइल क्या चाहती है
  • यह मत भूलो कि आपके बच्चे की रक्षा करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उसे सुनने के लिए। अपनी आवश्यकताओं और इच्छाओं का मूल्यांकन करें, उससे बात करें और अंत में आप सबसे अच्छे पिता हो सकते हैं। अंत में, यदि आप ध्यान नहीं देते हैं, तो दूसरा व्यक्ति ऐसा करेगा।
  • याद रखें कि लगभग 12 वर्ष के बच्चों को यौन शिक्षा के बारे में पता होना चाहिए। आपके माता-पिता ने पहले ही आपको सब कुछ के अर्थ और सही नामों को सिखाया होगा। यह एक पीडोफिल शिक्षक या दोस्त को पहल करने और उन्हें अन्य पहलुओं को पढ़ाने से रोक देगा। सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा पहले से ही सब कुछ जानता है जो आपको जानने की जरूरत है कि वे आपको बहुत अलग अर्थों के साथ शब्दों को सिखाते हैं या आपको बताते हैं कि शिक्षक की गाल पर चुंबन या जीभ चलाना कुछ भी गलत नहीं है।
  • अगर बच्चे को बहुत ही कम या 14 साल से कम है, तो आप एक गुस्सैल शिक्षक जो उन्हें और अधिक होमवर्क और एक अजनबी जो शिक्षक जो आप उसे सेवानिवृत्त होने से पहले गाल पर एक चुंबन देने के लिए पूछता है प्रतिरूपण करती है छोड़ देता है के बीच अंतर को नहीं पहचान सकता। दोनों "कष्टप्रद" हैं, इसलिए सचेत कृपया जब भी थोड़ा अगर आप को छूने या "कष्टप्रद" और उन्हें "निजी बातें" के सभी प्रकार पूछता है पर यौन चुटकुले शिक्षक के बारे में बताना।
  • जैसे ही बच्चा आपको बताता है कि शिक्षक अजीब है या भाईयों की जानकारी, फोटो या निजी चीजों के बारे में पूछता है, आपको बच्चे को यह बता देना चाहिए कि स्थिति को कैसे प्रतिक्रिया दें। यथार्थवादी बनो! यह उसके लिए अपने फेफड़ों के शीर्ष पर चीखने को कहने में बहुत मदद नहीं करेगा, जब शिक्षक अपने कंधे को छूए या हाथ मारता है और हर बार अपनी पीठ को छूता है। यह शिक्षक को प्रभावित नहीं करेगा, खासकर यदि वह "सौंदर्य "और अपने बच्चे को बताता है कि वह केवल उसकी मदद करना चाहता है सुनिश्चित करें कि आप उसे बताएं कि वह पहले से ही अपने माता-पिता को बता चुका है कि वे क्या कर रहे हैं और वे आराम से नहीं हैं। यदि नहीं, तो बच्चे को एक पत्र के साथ एक लिफाफा दें, जो कहते हैं, "मेरे बेटे और हस्ताक्षर को छूने से रोको।" यकीन है कि क्योंकि यह केवल एक सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा अगर तुम बिल्कुल यकीन है कि सीमा पर ध्यान नहीं देता है और वास्तव में बहुत दूर जा रहा हैं आप इसे देने के लिए जब आप reflexiónalo अच्छी तरह से शरीर के लिए एक निजी भाग को छूने और बंद नहीं करते जब आप से पूछना (हाँ,, बनाओ। कंधे पर एक आवेगपूर्ण हाथ मामला नहीं होगा)।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पीडोफाइल द्वारा बाल शोषण के किसी भी मामले से जानते हैं, तो संबंधित अधिकारियों को रिपोर्ट करें:

    चेतावनी

    • याद रखें: यदि कोई बच्चा अलग या परेशान दिखता है, तो यह एक शिकारी के लिए एक बहुत आसान लक्ष्य बनाता है अपने बच्चे के स्कूल जीवन के बारे में पूछें, पता करें कि उनके दोस्त कौन हैं यदि आपके पास कोई नहीं है, तो उस परिवर्तन को बनाने का प्रयास करें एक समूह में रहना बहुत महत्वपूर्ण है और कई मामलों में यह आपकी जिंदगी को बचा सकता है यदि आप मौजूद नहीं हो सकते हैं।
    • पदों की स्पष्टीकरण: एक पीडोफाइल कोई है जो, यौन रोमांटिक या कामुक आकर्षण मुख्य रूप से preadolescent बच्चों (मीडिया में एक आम धारणा है वयस्कता की आयु के किसी व्यक्ति को तैयार व्यक्ति के रूप में एक पीडोफाइल परिभाषित करने के लिए है लगता है, का विस्तार है जो किशोरों की ओर आकर्षित होते हैं, जो गलत है) की परिभाषा। जबकि एक efebófilo किसी वाले किशोरावस्था के यौवन की अवस्था बीत चुके हैं की ओर आकर्षित है एक hebéfilo, जो मुख्य रूप से युवा लोग हैं, जो किशोरावस्था के बीच चरण में हैं आकर्षित महसूस करता है। एक पीडोफाइल वह है जो एक बच्चे को अपमानित करता है, उनके यौन आकर्षण या वरीयताओं की परवाह किए बिना।
    • ध्यान रखें कि जिस तरीके से मीडिया और अन्य मीडिया इसे गलत समझते हैं, इसके बावजूद "पीडोफाइल" और "पीडोफाइल" शब्द के बीच एक स्पष्ट अंतर है। सभी पीडोफिल्स पीडोफिल नहीं हैं या बच्चों के साथ दुर्व्यवहार करने की कोशिश करते हैं और समान रूप से सभी पीडोफाइल पीडोफाइल नहीं हैं। अक्सर, आपराधिक व्यवहार के लिए अनियमित इरादों और कुछ स्थितिजन्य आक्रमणकारी होते हैं। लोकप्रिय धारणा के विपरीत, कई पीडोफाइल अपने स्वयं के आकर्षण के रूप में डरे हुए हैं क्योंकि वे जिन लोगों को नापसंद करते हैं।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि हमें पीडोफाइल के लिए सहानुभूति होनी चाहिए, लेकिन यह कि हमें समाज की विफलताओं से स्थायी रूप से अवगत होना चाहिए और हमारे बच्चों पर बारीकी से ध्यान देकर उन्हें संचार और विश्वास की रेखाएं देकर जितना संभव हो सके उन्हें सुधारने के लिए संघर्ष करना चाहिए।
    • सूचना के अभाव में अनियंत्रित समस्या के कारण, साथ ही साथ मीडिया कवरेज, जैसे पूर्व पेन स्टेट फुटबॉल कोच जैरी सैंडसूकी, जो कि इन प्रकार के आकर्षण हैं, अक्सर जाने से डरते हैं और अपनी बीमारी के लिए सहायता की तलाश करें इसके अलावा, चिकित्सक हमेशा उद्देश्य के रूप में नहीं होते हैं, जैसा कि वे होना चाहिए और कुछ पीडोफिल निराश हैं क्योंकि उन्हें उनकी सहायता की ज़रूरत नहीं मिल सकती है बदले में, यह निराशा है कि उन्हें गलत काम करने की ओर ले जाता है
    • यदि आप किसी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का निर्णय लेते हैं तो ध्यान में रखना है कि किसी की प्रतिष्ठा जांच के दायरे में हो रही होगी महत्वपूर्ण है और है कि हल्के से लेने के लिए कुछ नहीं है, जो आपको सचेत से पहले 100% सुरक्षा अधिकारियों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com