ekterya.com

एक मित्र को आराम कैसे करें जिसे यौन शोषण किया गया है

क्या आपके पास एक दोस्त है जिसने यौन दुर्व्यवहार का सामना करने के लिए कबूल किया है? क्या आपको आश्चर्य है कि आप क्या कह सकते हैं?

यहाँ कुछ चीजें हैं जो आप अपने दोस्त की मदद के लिए कर सकते हैं जब वह भ्रमित और उदास हो।

चरणों

इमेज का शीर्षक जो कि एक मित्र को यौन उत्पीड़न के साथ सौंपा गया है चरण 1
1
अगर दुर्व्यवहार अभी हुआ है तो चिकित्सा सहायता प्राप्त करें आपातकाल पर कॉल करें और उन्हें बताएं कि क्या हुआ है, और आप रास्ते में हैं। किसी व्यक्ति को आने पर आपके साथ बात करने के लिए उपलब्ध होने के लिए कहें, शायद इस क्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति को। दुरुपयोग के सबूतों को संरक्षित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप निम्न करें:
  • अपने दोस्त को नहाने, शावर, खाने, पीने, अपने हाथों को धोने, अपने दांतों को ब्रश न दें जब तक आप मेडिकल परीक्षा न दें।
  • दुर्व्यवहार के दौरान इस्तेमाल किए गए सभी कपड़े रखने के लिए अपने मित्र से पूछें अगर इसे बदलना पड़ता है, तो प्रत्येक कपड़ों को एक अलग पेपर बैग में न रखें (प्लास्टिक नहीं)।
  • इमेज का शीर्षक जो कि एक मित्र को यौन उत्पीड़न के साथ सौंपा गया है चरण 2
    2
    यह मत पूछो कि क्या यह दुरुपयोग या बलात्कार था अपने मित्र के शब्द को स्वीकार करें / और और उस दृष्टिकोण का स्वागत नहीं किया गया था। कोई बात नहीं कितना सूक्ष्म संपर्क, अगर यह आपके दोस्त को असहज महसूस करता है, तो स्थिति किसी तरह ठीक होनी चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपको संदेह है कि आपका मित्र ध्यान के लिए ज़्यादा प्रतिक्रिया कर रहा है, तो कभी यह नहीं मानिए कि यह मामला है। यह तय करने के लिए आपके ऊपर निर्भर नहीं है कि आरोप सही हैं - पेशेवरों या कानून को छोड़ दें। एक दोस्त के रूप में, उसे संदेह का लाभ दें
  • इमेज का शीर्षक जिसे एक मित्र को याद करते हुए यौन उत्पीड़न किया गया है चरण 3
    3
    कंसोल अपने दोस्त उसे आलोचना किए बिना या उसे दोष देने के बिना उसे डाउनलोड करने में सहायता करें सुनने के लिए जानें
  • उदाहरण: उत्तेजक ध्यान पर टिप्पणी नहीं करना बेहतर है, जैसे "अब से, अधिक रूढ़िवादी कपड़े पहनें, ताकि गलत छाप न दे"। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि, सेक्सी कपड़े बलात्कार या दुरुपयोग करने का निमंत्रण नहीं हैं।
  • यह भी संक्षेप करने के लिए उपयोगी है कि दूसरे क्या कह रहे हैं और इसे आपके शब्दों में डालते हैं। यह अन्य को आश्वस्त करता है कि आप वास्तव में सुन रहे हैं यह आपको बातचीत के दौरान गलत धारणाओं को ठीक करने का अवसर भी देता है। यह बहुत मददगार है अगर आपको निराश या असहज महसूस होता है, तो सुनें।
  • "मैं जानता हूं कि आपको क्या लगता है" के बजाय "मैं केवल कल्पना कर सकता हूं कि आप क्या महसूस कर रहे हैं" वाक्यांश का प्रयोग करें। 
  • चित्र जिसका नाम यौन उत्पीड़न किया गया है, जो कि आराम से एक मित्र है चरण 4
    4
    ध्यान रखें कि कई पीड़ितों को दोषी या शर्म की बात है। दुरुपयोग के अधिकांश पीड़ितों की मानसिकता में अपराध का एक बड़ा घटक है यद्यपि पीड़ित को दोषी नहीं ठहराया जा सकता है, तो वह महसूस कर सकता है कि उसने इस समस्या में योगदान दिया है, और जब भी दुरुपयोग हुआ, तब खुद को उत्तेजित होने के लिए खुद को दोषी ठहराया। अपने दोस्त को आश्वस्त करें कि मानव शरीर को स्पर्श करने के लिए, उत्तेजना महसूस करने के लिए तैयार किया गया है, भले ही उस स्पर्श का स्वागत न हो। कुछ पीड़ितों के साथ दुर्व्यवहार के दौरान भी संभोग हो सकता है, और यह शर्म और गंदगी की भावनाओं को जोड़ता है, और अपने स्वयं के उल्लंघन में सहभागिता महसूस करने के लिए। इसमें "सहभागिता" की कुछ बहुत ही जटिल भावनाएं हो सकती हैं, जो तब हो सकती हैं जब शिकार को पता है या स्वीकार करता है कि वह प्रारंभिक विशेष ध्यान पसंद करते हैं: ऐसा भी हो सकता है कि वह उस व्यक्ति के लिए अधिक वयस्क या विशेष महसूस करे जिसकी उन्होंने प्रशंसा की थी। लेकिन लेखक एक शिकारी है, चाहे कितना भी पीड़ित उसे पहली बार पसंद आए। जब एक शिकारी अपने `ध्यान` में अनवरत है, यह है कि इस तरह के शिकार भावनाओं का सामना कर सामान्य है, और आप यह सुनिश्चित करना चाहिए यदि आप ऐसा करने के लिए नहीं पूछा, और यह उनकी गलती नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक जो कि एक मित्र को यौन उत्पीड़न के साथ सौंप दिया गया है चरण 5
    5
    अपने मित्र की सुरक्षा सुनिश्चित करें अगर आप अभी भी लेखक या करीबी संपर्क में रह रहे हैं, तो आपको रहने के लिए एक सुरक्षित जगह मिलनी होगी। दुरुपयोग के पीडि़तों के लिए नगरपालिकाओं के पास "सुरक्षित घर" हैं पुलिस और सामाजिक कार्यकर्ता आपकी मदद कर पाएंगे।
  • इमेज का शीर्षक, जो कि एक मित्र को यौन उत्पीड़न के साथ सौंपा गया है चरण 6
    6

    Video: The War on Drugs Is a Failure

    अधिकारियों को लेखक के बारे में सूचित करें अगर आपके मित्र ने किसी और को नहीं बताया, तो दुरुपयोग को एक जिम्मेदार वयस्क जैसे कि शिक्षक, चिकित्सा कर्मचारी, पुलिस, आपातकालीन सेवाओं, 9 11 या अग्निशमन विभाग की रिपोर्ट करें। इन लोगों को कानून, कानून द्वारा आवश्यक, स्वास्थ्य विभाग और मानव सेवा (या इसके समतुल्य) के लिए किसी भी बच्चे के दुर्व्यवहार की रिपोर्ट करना चाहिए ताकि आपके मित्र को वह या उसकी जरूरत की सहायता प्राप्त हो। "गोपनीयता" के लिए या "अपने दोस्त की रक्षा" के लिए अपराध को छिपाना न करें यदि आप ठीक करना चाहते हैं, तो आपको सहायता की आवश्यकता होगी, और आप इसे केवल तभी प्राप्त करेंगे जब आप किसी को बताएंगे। इसके अलावा, यौन शिकारियों को अपने सभी पीड़ितों की चुप्पी की ज़रूरत है, इसलिए उन्हें तुरंत रिपोर्ट करें
  • चित्र जिसका नाम यौन उत्पीड़न किया गया है, जो कि आराम से एक मित्र है चरण 7
    7
    भविष्य में शिकारी से बचें यदि अपराधी जेल में नहीं है या आपके मित्र के जीवन से पूरी तरह से गायब हो गया है, तो उसे उस व्यक्ति से बचने में मदद करें। यदि एक ही घर में अपराधी रहता है तो यह जटिल हो सकता है, लेकिन उसे दूर रखने के कई तरीके हैं।



  • चित्र जिसका नाम यौन उत्पीड़न किया गया है, उसे सहायता करें। चरण 8
    8
    एक पूरी तरह से प्लेटोनिक शारीरिक संपर्क बनाए रखें यहां तक ​​कि अगर यह आपकी प्रेमिका के बारे में है, तो हंस या चुंबन जैसे शारीरिक साधनों के साथ उसे खुश नहीं करो। इस प्रकार का भौतिक संपर्क अब कम से कम है, और आपके पास कोई भी विचार है "यौन उपचार" यह पूरी तरह अनुचित होगा
  • Video: How we talk about sexual assault online | Ione Wells

    इमेज का शीर्षक जो कि एक मित्र को यौन उत्पीड़न के साथ सौंपा गया है चरण 9
    9
    दृढ़ रहें और अपना सबसे अच्छा चेहरा दिखाओ। अपने दोस्त द्वारा आपको कितना दुख हुआ, लंबे समय से, आपको अधिक दोषी महसूस कर सकते हैं। जब आपका मित्र इस मामले के बारे में बात करता है, तो यह कहने में डरना मत करें कि यह कितना भयानक है, आप कितना बुरा लगता है और यह आपको कैसे गुस्सा दिलाता है, लेकिन जितना संभव हो सके शांत होने का प्रयास करें, और याद रखें कि यह आपका दोस्त है और आप नहीं।
  • छवि जो कि यौन मित्र के साथ छेड़छाड़ की गई है, उसे सुविधा प्रदान करें चरण 10

    Video: (30 languages) David Icke Dot Connector EP 7

    10
    जुनून न देखें उनके बोलने के बाद, यदि आपका दोस्त एक ही सूचना को रीसाइक्लिंग करता है, तो उसे गेम की तरह एक मजेदार गतिविधि के साथ विचलित करने का प्रयास करें। अपने दोस्त को कट मत करो, अगर आपको डाउनलोड करने की ज़रूरत है, तब तक उसे अनुमति दें जब तक आपको ऐसा नहीं लगता कि यह उसके उद्देश्य को पूरा नहीं करता है जब आपका मित्र भावनाओं को क्रियान्वित करता है, तो अलग-अलग सत्य हो सकते हैं, क्योंकि आपको इसके बारे में कई बार अलग-अलग तरीकों से बात करना होगा। जैसे-जैसे आप अलग-अलग गतिविधियां करते हैं, आपको पता चल जाएगा कि कुछ शब्द या वाक्यांश शांत या मजे की अवधि के बाद एक और डिस्चार्ज की आवश्यकता होती है। इस आवश्यकता को समझने की कोशिश करें, और अपने विचारों को सक्रिय रूप से सुनकर, अपने विचारों को यथासंभव सर्वोत्तम रूप से स्पष्ट करके, उसे और अधिक समझने में सहायता करके सहायता करें।
  • इमेज का शीर्षक, जो कि एक मित्र को यौन उत्पीड़न के साथ सौंप दिया गया है चरण 11
    11
    देखें कि क्या आपका मित्र आत्मघाती है यदि आप अपने आप को मारने या दुख पाने की इच्छा व्यक्त करते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके सहायता प्राप्त करें। जब तक सहायता नहीं मिलती तब तक उसके साथ रहें
  • इमेज का शीर्षक, जो कि एक मित्र को यौन उत्पीड़न के साथ सौंपा गया है चरण 12
    12
    उसे बताओ कि तुम उससे प्यार करती हो आप कल्पना की तुलना में अधिक मदद करें उसे आश्वस्त कर दो कि अगर आपको उसकी जरूरत है तो आप वहां हैं
  • इमेज का शीर्षक जो कि एक मित्र को यौन उत्पीड़न के साथ सौंप दिया गया है चरण 13
    13
    अपने दोस्त को चिकित्सा की तलाश में प्रोत्साहित करें आम तौर पर इस प्रकार की घटना से प्राप्त अपराध, शर्मिंदा, क्रोध और आत्म दया पर आमतौर पर एक मनोवैज्ञानिक, सामाजिक कार्यकर्ता या परामर्शदाता की मदद की आवश्यकता होती है। संयुक्त राज्य अमेरिका में आप अपने क्षेत्र में मनोवैज्ञानिकों की सलाह कॉल करके और अपने क्षेत्र में पेशेवरों के नाम पूछकर यौन शोषण के विशेषज्ञ होने के लिए एक पेशेवर चिकित्सक खोज सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके मित्र को किसी और मित्र से भावनात्मक या मानसिक समस्याओं के साथ दुर्व्यवहार किया गया था, तो आपका मित्र महसूस कर सकता है कि आपराधिक को उसे मित्र या मित्र के रूप में भी चाहिए। इस व्यक्ति को "त्याग" करने के लिए वह दोषी है, जो उसने किया है उसके बावजूद, दोस्ती बनाए रखने के लिए एक को खेद महसूस हो सकता है इसे मत देना कई दुर्व्यवहार आक्रमण में वापस आते हैं यदि उन्हें मौका मिल जाए, भले ही वे पहले ही पकड़े गए हों।
    • वादा मत करो कि तुम नहीं रख सकते आपका दोस्त आपको कसम खाएगा कि आप क्या कहेंगे, इससे पहले कि आप कुछ नहीं बताएंगे अगर आपराधिक एक वयस्क है और आपका दोस्त एक मामूली आपराधिक रिपोर्ट की जरूरी है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह आपके मित्र या किसी अन्य बच्चे के साथ दुर्व्यवहार दोहराए जाने की संभावना है। अपने मित्र को बताएं कि आप अन्य मित्रों को नहीं बताएंगे, लेकिन अधिकारियों
    • यद्यपि आप जो कुछ भी हुआ था उसे डाउनलोड करने के लिए अच्छी तरह से कर सकते हैं, आप जितना चाहें उससे अधिक बताने के लिए उसे मजबूर न करें।
    • न दें जो आपको बताता है कि आपको दबाना है I यदि आप उनके समान बुरे हैं तो किसी को खुश करना असंभव है। लेकिन तुच्छ नहीं होना चाहिए
    • शामिल लोगों यदि दो किशोरों के हैं, और उनकी उम्र का अंतर दो से अधिक वर्षों है, दुर्व्यवहार करने के लिए प्रतिबद्ध है "बच्चे के दुरुपयोग" स्वचालित रूप से, भले ही मामूली व्यक्ति परवाह या संयुक्त राज्य अमेरिका में कई न्यायालय में भागीदार नहीं हो सका।
    • जिस स्थिति में आप रहते हैं, उस पर निर्भर करते हुए, यदि एक भागीदार एक वयस्क है और दूसरा 18 वर्ष से कम है, तो वयस्क स्वतः "बाल दुरुपयोग" कर रहा है। संयुक्त राज्य अमेरिका में एक वयस्क और एक नाबालिग के बीच कोई "सहमति यौन गतिविधि" नहीं है। हालांकि, कानून और संमती की उम्र राज्य से राज्य में व्यापक रूप से भिन्न होती है।
    • याद रखें: प्रत्येक दुर्व्यवहार व्यक्ति विभिन्न तरीकों से प्रतिक्रिया करता है।

    चेतावनी

    • आम तौर पर अपराधियों ने धमकी के साथ दुर्व्यवहार व्यक्ति को नियंत्रित किया। किसी व्यक्ति को उसके / उसके परिवार या दोस्तों के प्रति बदला लेने से बहुत डर लगता है। यही कारण है कि पुलिस को इसकी रिपोर्ट करना इतना महत्वपूर्ण है
    • हम सब इन बातों के लिए सेवा नहीं करते हैं अगर आपको असहज महसूस होता है, तो जिस व्यक्ति को आप मदद करने का प्रयास कर रहे हैं उसे महसूस होगा। आपको लगेगा कि आप बोझ डाल रहे हैं चीजों को बदतर बनाने का खतरा मत बनो
    • कभी नहीं, लेकिन कभी नहीं किसी भी परिस्थिति में आपको उसे जैसी चीजों को बताते हुए नहीं लगता "कि तुमने कि miniskirt / शॉर्ट्स पहने हुए हुआ", "मैंने आपको बताया था कि गली में बहुत दुखदायी है", आदि। इसके साथ आप केवल चीजों को बदतर बना देंगे
    • न केवल लड़कियों के साथ ऐसा होता है, कभी-कभी लड़कों को भी दुर्व्यवहार किया जा सकता है। तो अगर ऐसा होता है अपने यौन प्राथमिकता पर सवाल न करें.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com