ekterya.com

साइबर धमकी का शिकार होने से कैसे बचें?

क्या आप इंटरनेट को सुरक्षित रूप से सर्फ करना चाहते हैं और अशिष्ट बदमाशी से बचने के लिए चाहते हैं? यह कैसे करना है पता करने के लिए पढ़ने रखें।

चरणों

विधि 1
उन लोगों के लिए जो परेशान हैं

इमेज का शीर्षक हैडल साइबर बुल्मींग चरण 8
1
अनदेखी और धमकाने को आप जितना हो सके उतने प्लेटफार्मों पर रोक दें। निरंतर साइबर धमकी अप्रबंधित हो सकता है, इसलिए यह पूरी समस्या को हल नहीं कर सकता है अगर धमकाने ने कई खातों या आप पर हमला करने के तरीके बनाए हैं हालांकि, पहला कदम यह है कि आप उनसे कुछ भी अनदेखा कर सकते हैं या इसे खत्म कर सकते हैं और आपकी पोस्ट या वेब पेजों में किसी भी अनुचित प्रकाशन की रिपोर्ट कर सकते हैं। अधिकांश सामाजिक नेटवर्क के पदों को चिह्नित करने और अनुयायियों या मित्रों को अवरुद्ध करने का कोई तरीका है। उनका प्रयोग करें!
  • स्टेप साइबर गुनहगार चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    दोस्तों, रिश्तेदारों या रिश्तेदारों के समूह के साथ रहें जिन्हें आप जानते हैं और विश्वास करते हैं। इस तरह, आप अज्ञात और संभवतः कठोर व्यक्तियों या बैलियां से बच सकते हैं। आप जिस किसी को नहीं जानते हैं और जो कठोर हो सकता है उससे बचने के लिए हर संभव प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद बुलिस चरण 1 बुलेट 2
    3
    किसी धमकाने के साथ संचार करने से बचें यदि आप स्कूल या साइबर दुनिया के बाहर किसी व्यक्ति को देखते हैं, इसे से बचें. उसे कुछ न बताएं या कुछ भी प्रकाशित न करें।
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें शीर्षक चरण 15
    4
    उस व्यक्ति के बारे में अफवाहें फैल न दें इससे केवल स्थिति खराब हो जाएगी, क्योंकि यह एक बड़ी समस्या पैदा करने के समान है। यदि आप उसके साथ कुछ करते हैं, तो वह आपके लिए बदला लेने का प्रयास करेंगे।
  • स्टेप साइबर बुलिंगिंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    लड़ाई में मत हो यदि वह व्यक्ति आपको आपके पृष्ठ पर कुछ संदेश या पद भेजता है या उस तरह से कुछ भी, तो जवाब न दें इसे अनदेखा करें और आगे बढ़ने की कोशिश मत करो। यह केवल आपके आत्मविश्वास में वृद्धि करेगा, यह जानकर कि आप लड़ना चाहते हैं, या आप अपनी आत्माओं को फंस सकते हैं, यह जानते हुए कि आपने उसे क्रोधित किया।
  • लड़ाई को तेज मत करना आप केवल स्थिति को बदतर बना देंगे यह वास्तव में उसे परेशान कर सकता है या उसकी सहायता कर सकता है आप संघर्ष जारी रखने की आवश्यकता महसूस करेंगे, स्थिति को एक ही रास्ता या किसी अन्य स्थिति में बिगड़ जाएगा।
  • स्टेप साइबर गुनहगार चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    अगर वे आपको परेशान करते हैं तो एक वयस्क को बताएं यदि आप एक नाबालिग हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके माता-पिता या संरक्षक समस्या के बारे में जानते हैं और आपको सुरक्षित रखने में मदद कर सकते हैं।



  • विधि 2
    माता-पिता के लिए जो अपने बच्चों की सहायता करते हैं

    एक उचित तलाक निपटारा कदम 9 शीर्षक छवि
    1
    बात करें। साइबरबुलिंग के साथ काम करते समय संचार सबसे अच्छा और सबसे आवश्यक विकल्पों में से एक है। आपके बच्चों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप उनकी तरफ से हैं और आपको पता है कि उन्हें आपकी ज़रूरत पड़ने पर उनकी रक्षा कैसे करें अपने बच्चे से पूछें कि वह साइबरबुलिंग के बारे में क्या जानता है। यह एक शानदार मनोवैज्ञानिक चाल है, यह देखने के लिए कि आपका बच्चा इस समस्या के बारे में क्या जानता है और किस तरफ यह है।
  • ह्यू कंप्यूटर फ़ंक्शन चरण 16 के शीर्षक वाला छवि
    2
    अपनी ऑनलाइन गतिविधि देखें यह कुछ ऐसा है जो सभी माता-पिता को किशोर बच्चों को करना चाहिए। हालांकि कुछ लोग कहते हैं कि आपको अपने बच्चे पर भरोसा करना चाहिए, लेकिन सभी इंटरनेट उपयोगकर्ताओं पर भरोसा करना अयोग्य है। सेल फ़ोन और कंप्यूटर दोनों के लिए एक कंप्यूटर प्रोग्राम उपलब्ध है, जो आपको अनुचित वेब पेजों और एप्लिकेशन को ब्लॉक करने, सामाजिक नेटवर्क और त्वरित संदेश चैट सहित अपने बच्चे की वर्चुअल गतिविधि को नियंत्रित करने और समय पर अपने स्थान को ट्रैक करने की अनुमति देता है। असली।
  • Video: पुलिस अधीक्षक सोलन भी नही बचे साईबर क्राईम से

    ह्यू कंप्यूटर फ़ंक्शन चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अन्य लोगों को भाग लेना एक समुदाय या समूह बनाएं जहां इस समस्या के बारे में बात करने के लिए दोनों युवा लोग और माता-पिता मिल सकते हैं। आप वर्चुअल सुरक्षा पर एक अकादमिक समुदाय भी पा सकते हैं जहां बच्चे साइबर हमलों की रिपोर्ट कर सकते हैं।
  • सहायता बेघर कदम 7 में शीर्षक वाली छवि
    4
    एक स्वयंसेवक नौकरी करो इस तरह, आप समस्या से संपर्क करेंगे आपको पता चल जाएगा कि बच्चों को साइबरनेटिक रूप से एक दूसरे को परेशान क्यों करते हैं और आमतौर पर पीड़ित कौन हैं नतीजतन, आप धमकाने के व्यवहार को रीडायरेक्ट कर सकते हैं और साइबर धमकी के पीड़ितों की पहचान कर सकते हैं।
  • लुक की रीहन्ना चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    सेलिब्रिटी कार्ड का इस्तेमाल करें यह एक रहस्य नहीं है कि लड़कों ने आमतौर पर अपने पसंदीदा गायकों और कलाकारों को आजादी दी। खुशी की बात है, टेलर स्विफ्ट और डेमी लोवेटो जैसे किशोरों के बीच आधुनिक मशहूर हस्तियों ने साइबर धमकी के शिकारियों का समर्थन किया, क्योंकि वे सोशल मीडिया पर सार्वजनिक रूप से अपनी निजी कहानियां साझा करते हैं। इन प्रकार की कहानियां ऑनलाइन और ऑफ़लाइन दोनों साइबर धमकी का सामना करने के लिए बच्चों को सहायता और प्रेरणा देती हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप को नहीं पता किसी को निम्नलिखित या befriending से बचें
    • उत्पीड़न में भाग न लें अगर कोई अन्य व्यक्ति या समूह को परेशान करने के लिए आपके पास आता है, तो अपने भीतर की बात सुनो। बस "नहीं" कहें आप कानूनी समस्याओं में शामिल हो सकते हैं जो उत्पन्न हो सकती हैं
    • साइबरबुलिंग कुछ स्थानों पर अपराध है "Whois" जैसे किसी कंप्यूटर प्रोग्राम का उपयोग कैसे करें और अपने प्रदाता के व्यक्ति के बौद्धिक संपदा पते की रिपोर्ट करें
    • बुली की एक बड़ी समस्या है जो कमजोर लोगों को अपने गंदा काम करने के लिए पकड़ते हैं। आइए ईमानदारी से रहें: उत्पीड़न कम सामाजिक रूप से स्वीकार्य हो रहा है और कुछ मामलों में गिरफ्तारी और कारावास का कारण बन सकता है। यदि कोई व्यक्ति या समूह आपको उनके लिए लड़ने के लिए दृष्टिकोण करता है, तो उन्हें रिपोर्ट करें। इसके अलावा, आप केवल अपने आप से इनकार कर सकते हैं और अपनी शक्ति खेलने का मोहरा नहीं बन सकते।
    • एक सायबर शिकारी एक cybernetic कायर है जो कोई भी है, उसके साथ संवाद करने के लिए यह उतना सार्थक नहीं है। यह एक शिकारी से बात करने के लायक नहीं है सबसे अच्छा विकल्प इसे स्थायी रूप से अवरुद्ध करना है
    • अगर आप संदेश भेजते रहें, तो संभवत: इसे ब्लॉक करें। बाद में, आप संदेश भेजने में सक्षम नहीं होंगे।
    • यदि आपके किसी दोस्त को चोट लगी है, तो उसे बर्दाश्त नहीं करें और वयस्क को बताएं। शर्म मत हो
    • अगर आपके एक मित्र साइबर धमकी का शिकार है और आप उसे साक्षी करते हैं, तो उसकी सहायता करें एक वयस्क के साथ संवाद और यह सबसे अधिक संभावना है कि आप इस स्थिति का ध्यान रख सकते हैं।
    • यदि आप लड़ाई में आते हैं, तो मजबूत देखने की कोशिश मत करो। इसे अनदेखा करें और छोड़ दें
    • सबसे पहले, अच्छा हो और आप किसी से भी बच सकते हैं

    चेतावनी

    Video: सनी लियोनी से कैटरीना कैफ तक, जब घर तक पहुंच गए एक्ट्रेसेस के सनकी फैन

    • सुनिश्चित करें कि व्यक्ति आपको नहीं जानता है या न ही वास्तविक जीवन में आपको नुकसान पहुंचा सकता है अगर ऐसा होता है क्योंकि वह आपको जानता है, तो जितनी जल्दी हो सके वयस्क को बताएं।
    • आप मुसीबत में आ सकते हैं और अगर आप लड़ने का फैसला करते हैं तो उसे अवरुद्ध या वेब पेज से निकाल दिया जाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com