ekterya.com

कार्य समाप्त करने के लिए एक अच्छा बहाना बनाने का तरीका कैसे?

यदि आपने कार्य पूरा नहीं किया है, तो आप शायद दंडित होने से बचने के लिए एक बहाना बनाना चाहते हैं। कई तरह के बहाने हैं, प्रौद्योगिकी को अपने व्यस्त कार्यक्रम के लिए दोष देने से, जो एक काम को पूरा करने में सक्षम नहीं होने के कारण शानदार कारणों की तरह है। किसी बहाने का चयन करते समय, इसे एक विश्वसनीय तरीके से संवाद करने का प्रयास करते हैं। हालांकि, उसके बाद सावधानी बरतने की कोशिश करें, आप नियमित रूप से झूठ नहीं बोलना चाहेंगे, क्योंकि इससे आपके छात्र की छवि बहुत खराब है। भविष्य में, सुनिश्चित करें कि आप अपने कार्यों को समय पर पूरा करने का प्रयास करें।

चरणों

भाग 1
एक बहाना चुनें

आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ बेटर मास्यूज शीर्षक वाला इमेज तैयार नहीं हो रहा है चरण 1
1
दोष प्रौद्योगिकी सरलतम और सबसे आसान में से एक विश्वासियों को विश्वास करने के लिए केवल प्रौद्योगिकी को दोष देना है आप कह सकते हैं कि आपका कंप्यूटर अवरुद्ध था, आपका प्रिंटर टूट गया था या आपके पास कुछ अन्य समस्या थी। आपके शिक्षकों समेत ज्यादातर लोग, उन समस्याओं से जूझ रहे हैं जो तकनीकी समस्याओं का कारण हो सकते हैं।
  • यह एक महान बहाना है अगर आपको एक नौकरी देनी होती है जिसे लिखित और मुद्रित करने की आवश्यकता होती है। यह भी काम कर सकता है अगर आपको एक ऐसा कार्य सौंपा गया था जिसे आपको ऑनलाइन करना था आप कह सकते हैं कि आपने कार्य समाप्त कर लिया है लेकिन आप इंटरनेट के बिना थे और आप कुछ भी नहीं बचा सकते
  • यह एक बुरा विचार हो सकता है कि आपका प्रिंटर टूट गया। आपका शिक्षक आपको ईमेल से भेजने के लिए अपना काम छपाई के बजाय कह सकता है, अगर आप होमवर्क कभी नहीं करते तो आप ऐसा नहीं कर सकते शिक्षक आपको यह भी बता सकता है कि आप किसी लाइब्रेरी या इंटरनेट कैफे के पास कुछ नहीं के साथ पेश करने के बजाय होमवर्क करने के लिए जा सकते थे।
  • मेक अप ए गुड मास्यूज फॉर आपका होमोर्क नॉट स्टेप 2
    2
    अपने परिवार की स्थिति पर विचार करें आप अपने परिवार की स्थिति अपने पक्ष में उपयोग कर सकते हैं आपके परिवार की स्थिति कैसे है? क्या इस परिस्थिति के कारण कोई अनोखी परिस्थिति उत्पन्न हो सकती है?
  • यदि आपके माता-पिता तलाकशुदा हो गए हैं, उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि आपके आधी रात को आपकी मां के घर पर थे, लेकिन आप अपनी किताब सप्ताहांत में अपने पिता के घर में भूल गए थे। कई शिक्षक बच्चों के प्रति सहानुभूति रखते हैं जो तलाकशुदा माता-पिता के घरों से आते हैं। यदि आप इस तरह के बहाने का उपयोग करते हैं, तो आपका शिक्षक आपके लिए करुणा ले सकता है
  • क्या आपके पास छोटे भाई हैं? आप कह सकते हैं कि आपको अपनी छोटी बहन का ख्याल रखना होगा और वह बीमार हो गई है, जिससे आप होमवर्क करने के लिए भूल गए।
  • मेक अप अ बेटर मास्यूज फॉर आपका होमोर्क न होने के कारण, चरण 3
    3
    एक बीमारी का दोष आप अपने शिक्षक को बता सकते हैं कि आप रात पहले बीमार थे। पुष्टि करें कि आप कोई होमवर्क नहीं कर सके, लेकिन आप होमवर्क करने के अलावा अन्य लापता वर्गों के जोखिम को नहीं चलाने के लिए चाहते थे। आपका शिक्षक आप पर दया ले सकता है और आपको स्कूल जाने के लिए प्रशंसा करता है, भले ही आप अच्छी तरह महसूस न करें।
  • आप कक्षा से पहले यार्ड या हॉलवे में चलने की कोशिश कर सकते हैं। यह आपको चमकदार और गर्म देखना होगा यदि आप बीमार दिखते हैं, तो आपका शिक्षक आपको विश्वास करने की अधिक संभावना है।
  • हालांकि, ध्यान रखें कि कुछ शिक्षकों को किसी बीमारी के मामले में अपने माता-पिता से एक नोट की आवश्यकता हो सकती है। यदि आपका शिक्षक आमतौर पर बीमारी के लिए औचित्य मांगता है, तो आप इस बहाना का उपयोग नहीं करना चाहेंगे
  • आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ बेटर मास्यूज शीर्षक वाला चित्र न होने वाला चरण 4
    4
    उनका तर्क है कि विषय बहुत मुश्किल था। ऐसा कुछ कहने की कोशिश करो "मुझे काम समझ में नहीं आया। मैं वास्तव में कोशिश की, लेकिन मैं इसे समझ नहीं है। क्या हम स्कूल के बाद बात कर सकते हैं?"। आपके शिक्षक का काम आपको विषयों को समझने में मदद करना है। वह यह जानने के लिए आपकी इच्छा की प्रशंसा करेगा कि क्या आप यह मानते हैं कि आप समझ नहीं पाए। अगर आपको सीखने में वास्तव में दिलचस्पी लगता है तो एक शिक्षक लापता या देरी से काम को अनदेखा करने के लिए अधिक तैयार हो सकता है।
  • आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ अच्छा बहाना शीर्षक वाला चित्र तैयार नहीं किया जा रहा चरण 5
    5
    बहाना आप काम खो दिया है। बहाना आपको काम नहीं मिल रहा है क्लास दर्ज करें आतंक चेहरे को और अपने शिक्षक को बताएं कि आपको अपने फ़ोल्डर या बैकपैक में कार्य नहीं मिल सकता है। यदि आप अच्छी तरह से कार्य करते हैं और पर्याप्त दहशत दिखाते हैं, तो आपका शिक्षक विश्वास कर सकता है कि आप सच्चाई कह रहे हैं। वह होमवर्क खत्म करने के लिए आपको एक अतिरिक्त दिन दे सकता है
  • यह कहने से बचें कि आप होमवर्क को घर पर भूल गए आपका शिक्षक मांग कर सकता है कि आप अपनी मां या पिता को स्कूल जाने के लिए कहें। यह आपके झूठ को प्रकट करेगा
  • Video: मक्खी भगाने के घरेलु उपाय और दमदार नुस्खा / How to get rid of House Flies, House Fly Home Remedy

    मेक अप ए गुड मास्यूज फॉर आपका होमवर्क न होने के कारण चरण 6
    6
    अपना शेड्यूल दोष दें आप हमेशा कह सकते हैं कि आपके पास बहुत व्यस्त कार्यक्रम है अतिरिक्त गतिविधियों और अन्य विषय कार्यों को दोषी मानें यदि आप आमतौर पर एक मेहनती छात्र हैं, तो यह आपके लिए काम कर सकता है अगर आपको लगता है कि आप सही मायने में अभिभूत हैं तो आपका शिक्षक आपके लिए दया कर सकता है।
  • सावधान रहें जब आप इस बहाने का उपयोग करते हैं, यदि आप व्यस्त नहीं हैं। यदि आप आमतौर पर कक्षाओं के लिए देर से आते हैं और कई अतिरिक्त गतिविधियों में भाग नहीं लेते हैं, तो आपका शिक्षक महसूस कर सकता है कि आप झूठ बोल रहे हैं।
  • आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ अच्छा बहाना शीर्षक वाली छवि चरण 7 नहीं बन रही है
    7

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    गूंगा खेलने से बचें आप बस गूंगा खेलना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आप दावा कर सकते हैं कि आप यह भूल गए कि उन्होंने उस कार्य को छोड़ दिया है। सबसे अधिक संभावना है, यह दृष्टिकोण प्रतिउत्पादक होगा कार्य को भूलना उतना ही बुरा है जितना कि इसे करने से इनकार कर दिया गया है। यह संभव नहीं है कि आपके शिक्षक आपके लिए खेद महसूस कर रहे हैं और जितना संभव हो उतना ही संभव है कि आप एक महान "0" योग्यता का
  • भाग 2
    बहाना दो

    मेकअप अप गुड मास्यूज फॉर आपका होमवर्क न होने के कारण चरण 8
    1
    शिक्षक के व्यक्तित्व पर विचार करें शिक्षक को झूठ बोलने से पहले, अपने व्यक्तित्व पर विचार करें इस पर इसका असर पड़ेगा कि यह कैसे उचित है कि आप अपना बहाना दे रहे हैं
    • यदि आपका शिक्षक विशेष रूप से सख्त है, तो कई प्रश्नों के उत्तर देने के लिए तैयार रहें। ऐसा लगता है कि एक सख्त शिक्षक आपको पूछताछ करेगा और आपके बहाने में खामियों को ढूंढेंगे। उदाहरण के लिए, मान लें कि आपने बताया है कि आप अपना गणित होमवर्क ऑनलाइन चालू नहीं कर सकते क्योंकि इंटरनेट का संकेत दूर चला गया। एक सख्त शिक्षक आपको कुछ पूछ सकता है "और फिर आप इंटरनेट पर एक कैफे में होमवर्क करने के लिए क्यों नहीं गए?"। अपना जवाब तैयार करें, आप ऐसा कुछ जवाब दे सकते हैं "मेरी माँ काम पर थी और मुझे लेने के लिए कोई नहीं था"।
    • क्या आप अपने शिक्षक की निजी हितों के बारे में कुछ जानते हैं? इससे आप यह निर्धारित करने में मदद कर सकते हैं कि इस व्यक्ति के साथ सबसे अच्छा काम क्या हो सकता है। उदाहरण के लिए, आप जानते हैं कि रसायन शास्त्र शिक्षक 7 भाइयों की सबसे पुरानी है। शायद यह अधिक समझदार है अगर आप समझाते हैं कि आपको अपने छोटे भाई-बहनों की देखभाल करना था और यही कारण है कि आप होमवर्क नहीं कर सके।
  • मेक अप ए गुड मास्यूज फॉर आपका होमोर्क न होने वाला इनाम शीर्षक चरण 9
    2
    एक संक्षिप्त और ठोस स्पष्टीकरण का आविष्कार करने का प्रयास करें छोटा आपका बहाना, यह याद रखना आसान होगा। जब आप एक शिक्षक के लिए बहाना बना रहे हैं, तो छोटी स्पष्टीकरण दें बहुत अधिक विवरण देते हुए संदेहास्पद लग सकता है और वहाँ भी एक बड़ा मौका होगा कि आप गलती से कहानी के कुछ पहलू को बदल देंगे।
  • केवल महत्वपूर्ण विवरणों पर चिपकाएं उदाहरण के लिए, यदि आप यह कहने की योजना बना रहे हैं कि आपका पियानो गायन देर से समाप्त हो गया है और यही कारण है कि आप अपना गणित होमवर्क नहीं कर सके, विवरण को अधिक मत न करें। बस कहना है "कुछ छात्रों के एकल बहुत लंबे थे, इसलिए हम केवल 9:30 बजे समाप्त हुए और वापसी के घर में 45 मिनट लगे"। समझाओ मत "चेस्टर मिफ्लिन ने अपना रूटीन पूरा करने में 25 मिनट का समय लिया, जब उन्हें केवल 10 मिनट दिए गए थे और फिर लीज़ा ग्रेगरी स्टेज पर आने के लिए धीमी थी ..."। अब आपका झूठ, उतना ही अविश्वसनीय होगा। ज्यादातर लोगों को इतने सारे विवरण याद नहीं होंगे
  • यदि आपका शिक्षक आपको जानकारी देने के लिए दबाए, तो आप जो भी आवश्यक है, सुधार सकते हैं, लेकिन विवरणों की अधिकता से बचें। उदाहरण के लिए, शिक्षक आपको पूछ सकता है "कब तक अंतिम उच्चारण किया था?"। जवाब न दें "इसे 8:30 बजे समाप्त होना था, लेकिन जब हम बाईं ओर 9:23 था"। इसके बजाय वह कुछ और अस्पष्ट रूप में जवाब देते हैं "मैं 45 मिनट के आसपास कहूँगा"।



  • आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ अच्छा बहाना शीर्षक वाली छवि चरण 10 नहीं हो रही है
    3
    एक प्रशंसनीय कहानी के बारे में सोचो आप एक स्पष्टीकरण देना चाहते हैं जो कि सुगम है। उदाहरण के लिए, उपरोक्त स्पष्टीकरण को एक बहाने के रूप में अच्छी तरह से काम कर सकता है। हालांकि, यह केवल अनुशंसा की जाती है कि आप इसका इस्तेमाल करते हैं यदि आपके पास वास्तव में एक पियानो गायन है जिस रात पहले। जबकि आप देर से होने के बारे में झूठ बोलेंगे, अगर आपका शिक्षक तथ्यों की समीक्षा करेगा तो आप पाएंगे कि मूल बातें सही हैं। इसका मतलब यह है कि वह आप पर विश्वास होने की अधिक संभावना होगी।
  • आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ अच्छा बहाना शीर्षक वाली छवि चरण 11 नहीं हो रही है
    4
    सभी विवरण याद रखें एक बार जब आप अपना बहाना दे देते हैं, तो कुछ विवरण लिखें। यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है यदि आपको झूठी प्रक्रिया के दौरान सुधार करना पड़ा। अक्सर, झूठ का पता लगाया जाता है क्योंकि कहानी समय के साथ बदलती है। यदि आप अपने विवरण को याद करने के लिए एक अतिरिक्त प्रयास करते हैं, तो आपकी कहानी हमेशा अनुकूल रहती है और यह दूसरों को इसे बनाने में मदद कर सकती है।
  • आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ बेटर मास्यूज शीर्षक वाला चित्र न होने वाला कदम 12
    5
    खुलासा भौतिक संकेतों को देखें बहुत से लोग बेहोश भौतिक संकेतों का संकेत देते हैं कि वे झूठ बोल रहे हैं आप ज़ोरदार हड़बड़ी कर सकते हैं, घबराहट के चारों ओर घूम सकते हैं या जब आप झूठ बोलते हैं तो अपनी आँखों में नहीं देख सकते हैं। जब आप अपना स्पष्टीकरण दें, तब शारीरिक रूप से नर्वस होने की कोशिश करें।
  • शांत रहने के लिए कमरे में प्रवेश करने से पहले कई बार साँस लें
  • आंख में अपने शिक्षक को अधिकतर समय में देखें
  • आप अपने शरीर के साथ क्या कर रहे हैं इसके बारे में जागरूक रहें अतिरिक्त तंत्रिका आंदोलनों से बचने की कोशिश करें
  • भाग 3
    परिणामों पर विचार करें

    Video: बस एक उपाय आजमाएं, कर्ज से छुटकारा पाएं / karz mukti ke upay, karz mukti ke saral upay

    आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ अच्छा बहाना शीर्षक वाली छवि चरण 13 नहीं हो रही है
    1
    सोचें कि क्या हो सकता है यदि वे आपको खोजा जाए एक बहाना की खोज करने से पहले, खोजी जाने के परिणामों पर विचार करने का प्रयास करें। शिक्षकों से झूठ बोलने के बारे में अपने स्कूल की नीतियों की समीक्षा करें
    • उस वर्ग के एजेंडे की जांच करें एक ईमानदारी पर एक खंड हो सकता है जो एक शिक्षक को झूठ बोलने के परिणामों की व्याख्या करता है।
    • यह भी सलाह दी जाती है कि आप स्कूल के मैनुअल की समीक्षा करें, अगर आपके पास एक कॉपी है यदि आप शैक्षणिक ईमानदारी नीतियों का उल्लंघन करते हैं तो क्या होगा, इसके बारे में एक अनुभाग देखें।
    • परिणाम एक शिक्षक से दूसरे तक भिन्न हो सकते हैं। कुछ मामलों में, आप केवल एक सख्त फटकार प्राप्त कर सकते हैं हालांकि, यह संभव है कि कुछ शिक्षकों को इस तरह के व्यवहार को मूल और छात्र के माता-पिता को रिपोर्ट करने की आवश्यकता होगी। यह आपके घर और स्कूल में गंभीर समस्याएं पैदा कर सकता है
  • आपकी होमवर्क के लिए मैक्स अप अ बेटर मास्यूज शीर्षक वाला इमेज चरण 14 नहीं हो रहा है
    2
    केवल ईमानदारी से होने के परिणाम पर गौर करें अब, उन परिणामों पर विचार करें जो ईमानदार होने के लिए हो सकते हैं। अगर आप केवल अपने शिक्षक से कहा कि आप होमवर्क करने में भूल गए तो क्या होगा? एक बैकलॉग देने या उस क्षेत्र में पहुंचाने के नतीजे क्या होंगे?
  • यह इस मामले पर निर्भर हो सकता है शायद एक शिक्षक बैकलॉग को स्वीकार नहीं करता है, लेकिन यदि कार्य केवल 10 अंक के लायक है, तो क्या यह इतना गंभीर होगा? हालांकि, यदि कार्य आपके ग्रेड के 15 प्रतिशत के बराबर है, तो यह विस्तार के लिए पूछने योग्य है।
  • उन अन्य छात्रों से बात करें जिनके पास अतीत में शिक्षक था। इस शिक्षक ने मिस्ड या मिस्ड काम पर कैसे प्रतिक्रिया दी? कुछ शिक्षकों को कम ग्रेड के लिए देर से काम स्वीकार कर सकते हैं। यदि आप पहली बार मिले नहीं हैं तो दूसरों को आप एक बैकलॉग चालू करने की अनुमति दे सकते हैं। यदि यह मामला है, तो यह स्वीकार करना एक अच्छा विचार हो सकता है कि आपने होमवर्क नहीं किया है।
  • मेक अप अ बेटर मास्यूज फॉर आपका होमोर्क न होने के कारण चरण 15
    3
    परिणामों की तुलना करें एक बार जब आप झूठ बोलने की खोज करते हुए स्वीकार करते हैं और स्वीकार करते हैं कि आपने कार्य, तुलना और इसके विपरीत नहीं किया है इससे आपको यह तय करने में मदद मिल सकती है कि क्या वास्तव में आपके शिक्षक को झूठ बोलने के लिए जोखिम लायक है।
  • आप प्रत्येक संभावना के पेशेवरों और विपक्षों के साथ एक सूची बना सकते हैं प्रत्येक विकल्प के संभावित लाभ और नुकसान को नीचे लिखें उदाहरण के लिए, आप कागज के एक टुकड़े की शीर्ष पंक्ति पर लिख सकते हैं "मेरे शिक्षक को झूठ बोलना" और नीचे शीट में दो स्तंभों को विभाजित करें, एक पेशेवरों के लिए और विपक्ष के लिए एक। पेशेवरों के कॉलम में आप ऐसा कुछ लिख सकते हैं "यह कार्य कई बिंदुओं के बराबर है, एक एक्सटेंशन मेरी कुल रेटिंग के साथ मेरी मदद कर सकता है"। विपक्ष स्तंभ में, आप लिख सकते हैं "यदि प्रोफेसर डेविस मुझे झूठ बोलते हैं, तो वह इसे प्रिंसिपल के लिए रिपोर्ट करेंगे और मुझे एक सप्ताह के लिए दंडित किया जाएगा"।
  • पेशेवरों और विपक्ष का मूल्यांकन करें यदि फायदे अभी तक नुकसान से अधिक हैं, तो आपके लिए बहस का सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • भाग 4
    चलते रहें

    मेक अप ए गुड मास्यूज फॉर आपका होमोर्क न होने के साथ ही स्टेप 16 तैयार किया जा रहा है
    1
    अपने काम को प्राथमिकता दें। आप अपने आप को उस स्थिति में नहीं देखना चाहते जहां आप को फिर से बहाना बनाने की मजबूर है। विचार करें कि यदि आप बार-बार कई बहाने की खोज शुरू करते हैं, तो यह संभव है कि आपका शिक्षक आपको खोज करेगा भविष्य में इस समस्या से बचने के लिए अपने कार्य को प्राथमिकता देने का प्रयास करने का प्रयास करें।
    • स्कूल के बाद हर दिन अपना होमवर्क करें इसे पूरा करने से पहले, वीडियो गेम खेलने या खेलने के लिए बाहर जाने जैसी कुछ भी मत करो।
    • उन सभी कार्यों को लिखें जिन्हें आप करना है सुनिश्चित करें कि शिक्षक उस समय दिए गए प्रत्येक विषय के लिए होमवर्क असाइनमेंट लिखते हैं, इस तरह, आप ऐसा करने के लिए कभी भी नहीं भूलेंगे।
  • मेक अप ए गुड मास्यूज फॉर आपका होमवर्क न होने के कारण चरण 17
    2
    बाहरी मदद लें यदि आप अपने अध्ययन कार्यक्रम में सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं, तो बाहरी मदद देखें अपने माता-पिता को बताएं कि आप चाहते हैं कि होमवर्क आपकी प्राथमिकता हो। अपने दोस्तों को समझाओ कि आप एक बेहतर छात्र बनने की कोशिश कर रहे हैं और उनसे पूछें कि क्या वे आपके साथ अध्ययन करना चाहते हैं या यदि आप अध्ययन करते समय बाहर जाने के लिए आमंत्रित करने से बच सकते हैं।
  • यदि आप आमतौर पर काम खत्म करने और ध्यान केंद्रित करने में सामान्य असमर्थता के लिए बहस करते हैं, तो यह ध्यान घाटे संबंधी विकार का एक लक्षण हो सकता है। इसके लिए परीक्षण करने के लिए अपने माता-पिता से बात करें।
  • मेक अप ए गुड मास्यूज फॉर आपका होमवर्क न होने के कारण स्टेप 18
    3
    झूठ बोलने के लिए इस्तेमाल होने से बचें यह सलाह नहीं दी जाती है कि आप अपने शिक्षकों से कार्य के बारे में झूठ बोलना पसंद करते हैं। एक वास्तविक आपातकालीन स्थिति उत्पन्न होने पर, यदि आप पहले से ही अतीत में उसके साथ झूठ बोल चुके थे, तो आपका शिक्षक आपको विश्वास नहीं कर सकता है आगे बढ़ो, समय पर अपना होमवर्क करने का प्रयास करें। इस घटना में कि आप समय पर कोई कार्य पूरा नहीं करते हैं, ईमानदार रहें यह आपकी छवि में सामान्य झूठ के मुकाबले बेहतर होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com