ekterya.com

कैसे एक घटना में भागने से छुटकारा पाने के लिए

जीवन में कुछ घटनाओं के लिए, उत्सव किए जाते हैं जिनसे आपको भाग लेने की उम्मीद है यद्यपि कुछ समारोह उत्साह से प्रतीक्षा कर रहे हैं, जबकि दूसरों को आने पर आपको डर लगता है। भले ही आप परिवार के किसी सदस्य की जन्मदिन की पार्टी या कार्यालय में उत्सव की बैठक में भाग लेने की उम्मीद कर रहे हैं या नहीं, एक घटना में भाग लेने से बचने के कुछ प्रभावी तरीके हैं, जिसमें एक बहाना खोजना, बीमारी को खोटा करना, एक अन्य गतिविधि का समय निर्धारण करना शामिल है एक ही समय और अपने अनिर्णय के बारे में ईमानदार होना

चरणों

विधि 1
किसी बहाने का आविष्कार करें

इमेज का शीर्षक आउट हो रहा है एक घटना चरण 1
1
एक वैध बहाना चुनें एक वैध बहाना ऐसा होने की संभावना है। उदाहरण के लिए, तथ्य यह है कि एक प्रकार का जानवर प्रवेश करता है और अपने अपार्टमेंट में बाढ़ एक वैध बहाना नहीं है कुछ बहाने में अतीत की घटनाओं, एक बीमार पारिवारिक सदस्य, परिवहन की अनुपलब्धता या परिवार के आपातकाल शामिल हैं, यदि आपको थोड़े समय में बहाना चाहिए तो
  • एक बहाना चुनें जिसे आप आसानी से याद कर सकते हैं आपके द्वारा आविष्कार की समस्या को भूल जाने के कारण ऐसा कुछ अपमानजनक (और मेजबान के लिए दर्दनाक) है।
  • एक वैध बहाना कुछ ऐसा हो सकता है: "मुझे अपने बेटे को आपातकालीन कमरे में ले जाना पड़ा" या "मेरी कार की बैटरी अचानक छुट्टी दे दी गई"
  • इमेज का शीर्षक आउट हो रहा है, एक घटना चरण 2
    2
    कहानी का अभ्यास करें यदि आप किसी महत्वपूर्ण घटना के आमंत्रण को अस्वीकार करते हैं, तो आपको कई प्रश्नों और उत्तेजनाओं का उत्तर देना पड़ सकता है। अपनी कहानी का अभ्यास करें और विवरण लिखने के लिए और बाद में उन्हें परामर्श करें।
  • अपनी काल्पनिक जरूरतों के बारे में पता करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि उन्हें मजबूर या पूर्वाभ्यास नहीं लगता। आपके द्वारा पूछे गए सवालों के उत्तर के बारे में सोचने के लिए कुछ समय निकालें
  • यह संभव है कि एक व्यक्ति आपको यह पूछने के लिए कि आपातकालीन कैसे चल पड़ी। आप कुछ सामान्य लेकिन उपयोगी कह सकते हैं, जैसे: "हम चिंता करते हैं, लेकिन अब (नाम डालें) यह ठीक है"।
  • अगर आपातकाल कार के साथ एक समस्या थी, तो आप कह सकते हैं: "मैं बहुत परेशान था! लेकिन मैं कुछ घंटे बाद कार चलाने में सक्षम था। "
  • इमेज के शीर्षक से बाहर जाना एक घटना चरण 3
    3
    किसी और को शामिल करें यदि संभव हो, तो उस व्यक्ति को शामिल करें जो कहानी को पुष्ट कर सके। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि आपने पहले ही एक दोस्त से वादा किया था कि आप उसे खेल में ले जाएंगे और वह आपकी सहायता करेंगे यह अधिक महत्वपूर्ण है यदि आप किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार के निमंत्रण को अस्वीकार करते हैं। संभव है कि ये रिश्ते नाजुक और खराब हो गए हैं यदि आप जिस कारण से भाग नहीं लेंगे वह महत्वपूर्ण नहीं है या पर्याप्त रूप से जरूरी नहीं है
  • आप कह सकते हैं कि आपको अपने बच्चे को किसी खेल में ले जाना चाहिए, एक मित्र को कक्षा में ले जाना चाहिए या जिसे आपने परिवार के किसी सदस्य से वादा किया था कि आप अपने काम में शामिल होंगे। संभावनाएं अनंत हैं
  • इमेज के शीर्षक से बाहर जाना एक घटना चरण 4
    4
    समय के साथ चेतावनी दें यदि आप कर सकते हैं, तो होस्ट या उस व्यक्ति को बताएं जो अग्रिम में आपको आमंत्रित करता है कि आप उपस्थित नहीं होंगे। इसे सौजन्य से बाहर करें और अपनी उपस्थिति में असमर्थता के लिए विश्वसनीयता दें यदि आप कर सकते हैं, तो आखिरी क्षण तक इंतजार करना छोड़ दें और घटना के शुरू होने से कुछ घंटे पहले बहाना पेश न करें।
  • अग्रिम सूचना एक बहाना हो सकती है: "उस दिन, मुझे हवाई अड्डे पर एक परिवार का सदस्य चुनना होगा।"
  • यदि आप अग्रिम सूचना नहीं दे सकते हैं, तो कम से कम आपको कुछ घंटे पहले कॉल करना चाहिए। उस समय से पहले कुछ मिनट मत बोलो जब आप इसे किसी अन्य समय के लिए स्थगित करने के लिए आना चाहते थे।
  • इमेज शीर्षक से बाहर जाना एक घटना चरण 5
    5
    इस बहाने पर का पालन करें यदि आप कोई बहाना देते हैं, तो कुछ अतिरिक्त विवरणों का पालन करें, अगर व्यक्ति उनसे अनुरोध करता है, तो घटना के बारे में बात करता है आदि। यदि आप इस बहाने का पालन करते हैं, तो आप संदेह को समाप्त कर देंगे और व्यक्ति को ऐसा नहीं लगेगा कि आपने निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है।
  • अगर आप बहुत सारी जानकारी प्रकट करना या प्रकट नहीं करना चाहते हैं, तो आप कुछ सरल कह सकते हैं, जैसे: "मुझे खेद है कि मैं इसमें नहीं आया, लेकिन मेरे परिवार ने आपका ठहरने का आनंद लिया।"
  • विधि 2
    नकली एक बीमारी

    इमेज शीर्षक से बाहर जाना एक घटना चरण 6
    1
    कहो कि आपको एक निश्चित बीमारी है, लेकिन यथार्थवादी आपको कभी भी दावा नहीं करना चाहिए कि आपके पास एक गंभीर या दुर्बल बीमारी है, जो वास्तव में आपके पास नहीं है क्योंकि ये बयानों को आसानी से नकार दिया जाता है, खासकर यदि यह नौकरी का कार्य है, क्योंकि आपका पर्यवेक्षक चिकित्सा नोट मांग सकता है
    • कुछ वास्तविक लेकिन सुरक्षित रोगों में फ्लू, सर्दी, ब्रोंकाइटिस या (महिलाओं के लिए) मजबूत मासिक धर्म ऐंठन का मामला भी शामिल है।
  • इमेज का शीर्षक, आउट ऑफ़ गोइंग टू एक इवेंट चरण 7
    2
    घर पर रहें घटना का दिन, आपको किसी भी कारण से घर नहीं छोड़ना चाहिए। बीमार शॉपिंग नहीं जाते, वे कामों को चलाने या ड्राइव नहीं करते हैं, जब तक कि उन्हें फार्मेसी में नहीं जाना है। संदेह से बचने के लिए घर पर रहें
  • अगर आप घर पर नहीं रह सकते, तो किसी से मिलने के लिए तैयार हो जाओ यह बताने के लिए एक बहाना है कि आप बाहर क्यों हैं
  • इमेज के शीर्षक से बाहर जाना एक घटना चरण 8
    3
    अपने आप को लाड़ प्यार करने का समय निर्धारित करें जब यह घटना हो रही है, तो अपने आप को घर पर थोड़ी सी लटकें। इस तरह, अगर कोई आपको पूछता है कि आप कैसे थे, तो आप ईमानदारी से ऐसा कुछ कह सकते हैं: "मैंने आराम किया, मैंने स्नान किया और मैं लगभग सभी रात बिस्तर पर बैठा था" या कुछ इसी तरह की।
  • यदि आपने कहा था कि आपके फ्लू या ठंड हैं, तो आप एक चेहरे को एक ताजा और गुलाबी त्वचा का पर्दाफाश कर सकते हैं और थकान या अपरिहार्यता का भ्रम पैदा कर सकते हैं।
  • Video: खटमल भगाने के उपाय और तरीके |- Bed Bugs khatmal bhagane ka tarika Gharelu Nuskhe by Qureshi Qureshi

    इमेज के शीर्षक से बाहर जाना एक घटना चरण 9
    4
    ईवेंट के बाद गलत वाक्यांशों का उपयोग करें रोग के बारे में जानकारी न दें आप बस कह सकते हैं कि आप अपरिचित थे। वैसे भी, अधिकांश लोग दूसरों की बीमारियों के ब्योरे नहीं सुनना चाहते, इसलिए विस्तृत जानकारी देने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें।
  • अगर कोई आपको पूछता है कि वास्तव में आप का क्या होता है, तो आप एक इशारा कर सकते हैं और कहते हैं, "आप जानना नहीं चाहते" या ऐसा कुछ।
  • इमेज के शीर्षक से बाहर जाना एक घटना चरण 10
    5
    होस्ट के साथ बाद में बोलें। यदि आवश्यक हो, तो मेजबान से संपर्क करें और आपको दुबारा दोहराएं कि आप बीमार हो गए हैं और पूछें कि यह घटना कैसी थी। इस तरह, आप इस बीमारी के लिए अधिक विश्वसनीयता देंगे, क्योंकि आप भ्रम पैदा करेंगे कि आप वास्तव में निराश हैं कि आप पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं।



  • विधि 3
    एक ही समय में अन्य गतिविधि की अनुसूची करें

    इमेज के शीर्षक से बाहर जाना एक घटना चरण 11
    1
    त्वरित बहाना का आविष्कार करें पार्टी या घटना के दौरान आप जिस चीज़ को शेड्यूल कर सकते हैं उसे जल्द से जल्द पहचान लें और दुख की बात कहें कि आपने पहले से ही एक और गतिविधि का निर्धारण किया है।
    • यदि आप आमतौर पर बहुत तेजी से नहीं सोचते हैं, तो एक पल लें और कहें कि आप सोच रहे हैं कि क्या आप निशुल्क या फोन या कैलेंडर की जांच करेंगे, जब आप किसी चीज़ का आविष्कार करने का प्रयास करेंगे।
    • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "उस दिन, मेरे पास डॉक्टर के पास एक नियुक्ति है मुझे क्षमा करें! "
  • इमेज का शीर्षक, आउट ऑफ़ गोइंग टू एक इवेंट चरण 12
    2
    एक ही समय में अन्य गतिविधि की अनुसूची करें काम करने के लिए इस चाल के लिए यह मौलिक है अगर आप वास्तव में एक ही समय में कुछ समय के लिए अनुसूची करते हैं, तो बहाने पर इसका पालन करना बहुत आसान होगा
  • यदि आप कहते हैं कि आपके पास सामाजिक या काम की नियुक्ति है, तो आप Instagram या Facebook पर पोस्ट करने के लिए उस नियुक्ति के लिए एक तस्वीर या आपकी उपस्थिति का एक वीडियो भी ले सकते हैं।
  • इमेज के शीर्षक से बाहर जाना एक घटना चरण 13
    3
    नियुक्ति, मीटिंग आदि पर जाएं। आप नियोजित नियुक्ति में भाग लें! यह एक ऐसी गतिविधि को पूरा करने का एक शानदार तरीका है जिसे आपने स्थगित कर दिया है या टाला है, क्योंकि आप पीछे नहीं लौट पाएंगे। फिर, यदि कोई व्यक्ति आपको पूछता है कि आपकी नियुक्ति कैसी थी, तो आपको स्पष्टीकरण का आविष्कार नहीं करना पड़ेगा, लेकिन आप ईमानदारी से वर्णन कर सकते हैं कि दिन या रात कितनी थी।
  • एक नियुक्ति चुनें, जिसे आसानी से पुनर्निर्धारित नहीं किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, नाई के साथ एक नियुक्ति को एक और समय के लिए स्थगित किया जा सकता है, लेकिन डॉक्टर के साथ नियुक्ति के लिए reprogram मुश्किल है।
  • इमेज का शीर्षक आउट हो रहा है एक इवेंट के चरण 14
    4
    घटना के बारे में सुनने में रुचि दिखाएं। जब इवेंट बीत चुका है, तो अगर आप मेजबान या आपको आमंत्रित व्यक्ति देखते हैं, तो घटना के बारे में पूछें, यह कैसा था, किसने भाग लिया, आदि क्या हो रहा है के बारे में सुनने के लिए चौकस रहें
  • इमेज के शीर्षक से बाहर जाना एक घटना चरण 15
    5
    एक्सप्रेस करें कि आपको अन्य योजनाएं होने पर अफसोस होता है पार्टी के बारे में बात करने के बाद, वह फिर से व्यक्त करता है कि वह एक और अनुसूचित गतिविधि को पछतावा करता है और कुछ ऐसा कहकर वार्तालाप समाप्त करता है: "मुझे बहुत दुख की बात है कि मैं इसमें शामिल नहीं हो सकता- ऐसा लगता है कि यह एक उत्कृष्ट पार्टी थी"।
  • ईमानदारी से रहें यदि आप कुछ अच्छा कहने के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो आप उस पर माफी मांग सकते हैं और उसे छोड़ सकते हैं।
  • विधि 4
    ईमानदार रहो

    इमेज के शीर्षक से बाहर जाना एक घटना चरण 16
    1
    एक्सप्रेस में भाग लेने के बारे में आपको क्या चिंता है। जब आपको आमंत्रित किया जाता है, तो ईमानदारी और स्पष्टता के साथ व्यक्त करें कि आपको क्यों नहीं लगता कि यह उपस्थित होना अच्छा होगा कारणों में कई संभावनाएं शामिल हो सकती हैं, जिनमें शामिल है कि आप एक पूर्व को मिल सकें, आपको इस घटना के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं है या यहां तक ​​कि आप बहुत थक गए हैं और आपको आराम करने के लिए रात की ज़रूरत है।
    • कुछ लोगों को जब आप ईमानदारी से व्यक्त करते हैं कि आप घर पर रहना चाहते हैं, यदि आप इसे संभाल सकते हैं, तो कोई समस्या नहीं है। अन्यथा, आपको ऊपर वर्णित तरीकों में से एक का उपयोग करना पड़ सकता है
  • इमेज के शीर्षक से बाहर जाना एक घटना चरण 17
    2
    समझाएं कि आप क्यों नहीं भाग रहे हैं एक अच्छा विचार है जब आपने अपनी चिंताओं को व्यक्त किया है, तो इसका कारण दोहराएँ क्योंकि आपकी उपस्थिति आवश्यक नहीं है। जब आप अपनी चिंताओं को व्यक्त करते हैं, तो मेजबान आपको यह समझने की कोशिश कर सकता है कि आपको अपना मन बदलने के लिए या इसके तर्क के मुकाबले तर्क क्यों है कि आपको क्यों भाग लेना चाहिए। समझाएं कि परिस्थितियों के कुछ उदाहरणों के साथ खुद को पेश करने का एक बुरा विचार क्यों हो सकता है
  • आप कह सकते हैं, "मेरी पूर्व वहां होगी और मैं उसे अभी तक देखने के लिए तैयार नहीं हूं।"
  • आप यह भी कह सकते हैं: "मुझे थक गया लगता है और यह मेरा एकमात्र दिन है।"
  • इमेज के शीर्षक से बाहर जाना एक घटना चरण 18
    3

    Video: चूहों को भगाने के घरेलु नुस्खें || चूहे भगाने के घरेलू उपाय

    उन सवालों के जवाब दें जो होस्ट आपको पूछता है। जब आप निमंत्रण को अस्वीकार करते हैं, तो लोगों को दंग रहना पड़ता है और आपकी प्रतिक्रिया के कारणों को जानना चाहते हैं। यद्यपि आपको उनसे पूछने वाले किसी भी प्रश्न का उत्तर देने की ज़रूरत नहीं है, उन सवालों के उत्तर देने की कोशिश करें, जिन्हें आप आसानी से जवाब दे सकते हैं।
  • जब आप जवाब देते हैं, तो इसे सम्मान के साथ करो यदि आप मेजबान द्वारा आयोजित पार्टियों के प्रकारों में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो सावधानी के साथ अपने कारणों को व्यक्त करने की कोशिश करें - उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "क्योंकि मैं नहीं पीता, मुझे हमेशा असुविधाजनक और जगह से बाहर महसूस होता है।"
  • Video: डैंड्रफ को 2 दिनों मे कैसे ख़त्म करे | Natural Way to Remove Dandruff/ Home Remedy | Hindi

    इमेज के शीर्षक से बाहर जाना एक घटना चरण 1 9
    4
    दयालु हो, लेकिन अपने फैसले में दृढ़ रहें वार्तालाप के अंत में, व्यक्ति आपको उपस्थित होने के लिए समझाने की आखिरी कोशिश कर सकता है। बहुत से लोग इस समय अपराध के कारण दे रहे हैं और निमंत्रण स्वीकार करते हैं, लेकिन "नहीं" में फर्म (और दयालु) रहें। इससे मेजबान की भावनाओं को नुकसान हो सकता है, लेकिन यह संभव है कि मैं आपकी ईमानदारी की सराहना करता हूं।
  • न दें और अपना मन बदल दें और निमंत्रण को रद्द करें। यदि आप उपस्थित नहीं करना चाहते हैं, तो इसे सीधे बताएं यदि आप दे देते हैं, तो प्रतिबद्धता को पूरा करें
  • युक्तियाँ

    • जितना संभव हो उतना, झूठ बोलने से बचें क्योंकि झूठ आप उन्हें आसानी से खोज सकते हैं।
    • अगर आपको झूठ बोलना है, तो क्या करना संभव है क्योंकि झूठ वास्तविकता के सबसे करीब है

    चेतावनी

    • उस ईवेंट के दौरान सोशल नेटवर्क पर पोस्ट न करें, जो आपने नहीं सोचा था, क्योंकि यह आपके बयानों को अस्वीकार करने का तेज़ तरीका है
    • मृत्यु, या किसी रिश्तेदार, जानवर या यहां तक ​​कि दूर के परिचितों का कभी भी ढोंग न करें क्योंकि मृत्यु का पता लगाना आसान है और झूठ बहुत आसानी से जांच की जा सकती है।
    • अतिरंजित और असाधारण झूठ बोलने से बचें क्योंकि अगर आप उन्हें विवरण या संकल्प देने के लिए दबाते हैं तो आप उन्हें नहीं बनाए रख सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com