ekterya.com

कर्मचारी की उपस्थिति समस्याओं को कैसे संभालना है

सहायता की समस्याएं आपके कार्यस्थल पर कहर बरपा सकती हैं यह संचार कम कर देता है, तनाव उत्पन्न करता है और उत्पादकता कम कर देता है कर्मचारी सहायता समस्याओं का समुचित प्रबंधन आपको इन समस्याओं से बचने और एक कुशल टीम बनाने में मदद कर सकता है।

चरणों

एक कर्मचारी संभाल शीर्षक वाली छवि`s Attendance Problems Step 1
1
अपनी उपस्थिति नीति के बारे में स्पष्ट अपेक्षाएं निर्धारित करें जब आप किसी को किराये पर लेते हैं, कर्मचारी के उन्मुखीकरण में या आप इसे कर्मचारी मैनुअल में शामिल कर सकते हैं। लिखित सहायता नीति पर जोर दें
  • एक कर्मचारी संभाल शीर्षक वाली छवि`s Attendance Problems Step 2
    2

    Video: LA LEY DEL RESPETO por John Maxwell / Ley del MAGNETISMO e INFLUENCIA #3

    सुनिश्चित करें कि कर्मचारी सहायता के संबंध में निर्धारित नियमों को पूरा किया गया है। अगर आपके पास एक ऐसा कर्मचारी होता है जो आमतौर पर देर से होता है, तो उसे याद दिलाने के लिए नियमों का स्मरण करें और अनुशासनात्मक कार्यों के बारे में कोई भी नीति इंगित करती है। एक सामान्य नियम के रूप में, गंभीरता से बोलने से पहले एक बार या दो बार ध्यान दें
  • अपनी नीति के अनुरूप रहें यदि आप कुछ समय कुछ करते हैं और कभी-कभी नहीं करते हैं, या कुछ लोगों के प्रति कुछ पक्षपात दिखाते हैं, तो आप एक अराजक वातावरण बनायेंगे जहां कोई भी नियमों का पालन नहीं करेगा।
  • एक कर्मचारी संभाल शीर्षक वाली छवि`s Attendance Problems Step 3
    3
    अकेले कर्मचारी से बात करें जब वह अनुपस्थिति के लक्षण दिखाना शुरू कर देता है यह पुरानी देर से आने वाली बीमारियों या बीमारियों के लिए अत्यधिक बहाने या अत्यधिक छुट्टी छोड़ने के लिए हो सकता है समस्या का पता लगाने और इसे हल करने के लिए अपने जीवन में क्या हो रहा है, पता करें सच्चाई का प्रमाण खोजने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए, एक बहाना के आधार पर, वैद्यकीय वाउचर या मृत्यु प्रमाण पत्र लाने के लिए कर्मचारी से पूछें।
  • एक कर्मचारी संभाल शीर्षक वाली छवि`s Attendance Problems Step 4



    4
    उपस्थिति नीति के संबंध में अपने कर्मचारी को सलाह दें और अगर आपके पास एक है तो कर्मचारी पुस्तिका की एक प्रति दें सुनिश्चित करें कि कर्मचारी उपस्थिति नीतियों को समझता है और उसे एक पेपर पर हस्ताक्षर करने पर हस्ताक्षर कर दिया है। इसे कर्मचारी की फाइल में रखें
  • सुनिश्चित करें कि कर्मचारी आपकी परमिट की नीति को आनंद के साथ या वेतन के बिना समझता है यदि आप बीमारी से छुटकारा पाने के हकदार हैं, तो छोड़ दें या बिना वेतन छोड़ दें, समझाएं कि आपको अपने कैलेंडर को पुनः शेड्यूल करने में सक्षम होने के बारे में पहले से जानने की जरूरत है यदि आपकी नीति इसे स्थापित करती है, जब आप एक बीमार दिन लेते हैं, तो आपको एक मेडिकल वाउचर लाया जाना चाहिए। इसके अलावा, यह बताएं कि लाइसेंसों को मंजूरी देने के लिए कौन जिम्मेदार है - जो कि आप या किसी अन्य पर्यवेक्षक हो सकते हैं, लेकिन इसके बारे में स्पष्ट करें।
  • एक कर्मचारी संभाल शीर्षक वाली छवि`s Attendance Problems Step 5
    5
    समस्याग्रस्त कर्मचारी को समझाएं कि उनकी अनुपस्थिति में शेष कर्मचारियों के लिए अतिरिक्त काम उत्पन्न होते हैं और यह उचित नहीं है क्योंकि उन्हें अतिरिक्त कार्य के लिए भुगतान नहीं किया जाता है। जब आपकी कंपनी को अधिक काम मिलते हैं, तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि कर्मचारी कैलेंडर का पालन करने के लिए है। यह कार्य टीम में पारस्परिक संघर्ष उत्पन्न कर सकता है अगर कर्मचारी किसी को कवर कर रहे हैं जो सहायता नीति का सम्मान नहीं करता है।
  • एक कर्मचारी संभाल शीर्षक वाली छवि`s Attendance Problems Step 6

    Video: Q&A on Swadeshi Muslims

    6
    अनुशासनात्मक कार्रवाइयों के लिए मार्गदर्शक के रूप में अपनी नीति का उपयोग करें। आमतौर पर परामर्श सत्र के दौरान, ध्यान देने योग्य एक कॉल, एक मौखिक या लिखित चेतावनी है, जो कि रवैया जारी रहने पर व्यवहार बर्खास्तगी में समाप्त हो सकता है। आप किसी कर्मचारी को केवल इस कारण से आग लगा सकते हैं, या शायद उसे एक और मौका दे सकते हैं, जब आप उस व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जो उसकी जगह ले सकता है। अगर कर्मचारी वेतन पर है, तो वेतन से घटाए जाने से मत भूलना।
  • युक्तियाँ

    • एक नीति जो हमेशा कार्य करती है वह है कोई अनुपस्थिति ये अयोग्य हैं और त्वरित बर्खास्तगी का कारण है। एक बार जब आप कर्मचारी को इस नीति से बचने की अनुमति देते हैं, तो अन्य कर्मचारी शायद अलग-अलग बहाने का उपयोग करके उसी रणनीति की कोशिश करेंगे। हमेशा ऐसे साक्ष्यों की मांग करें जो अनुपस्थिति का औचित्य साबित कर सके।

    चेतावनी

    • अपने कर्मचारियों को उपस्थिति और वक्तव्य संबंधी मुद्दों के बारे में शिक्षित करने से डरो मत। यदि वे अभी भी सलाह देने या ध्यान देने के बाद याद कर रहे हैं, तो अपनी उपस्थिति नीति में एक कदम आगे बढ़ने के लिए यह साबित करने के लिए कि आप इस मामले को बहुत गंभीरता से लेते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com