ekterya.com

सचिव के दिन पार्टी का आयोजन कैसे करें

जब सचिव का दिन पहुंचता है तो उनके लिए एक पार्टी का आयोजन करने से बेहतर कुछ नहीं

निश्चित रूप से आपने कभी सोचा है कि आप अपने सचिव के बिना क्या करेंगे। उस आभार को उनके सम्मान में एक पार्टी या आयोजन के आयोजन के द्वारा दिखाया जा सकता है और जो पूरे कार्यालय या कंपनी को वहां काम करने वाले सचिवों की कड़ी मेहनत को पहचानने में बेहतर होता है। यहां हम उन सुझावों की एक श्रृंखला पेश करते हैं जो आपको सचिव के दिन एक पार्टी का आयोजन करने में मदद करेंगे।

चरणों

1

Video: सरपंच सचिव का करें पर्दाफाश | Panchayati raj | gram panchayat ki jankari | 2017

उत्सव का दिन चुनें। किसी भी अन्य समारोह की तरह सचिव का दिन हमेशा एक सुविधाजनक दिन पर नहीं पड़ता है। यदि यह मामला है, तो उस दिन का चयन करें जहां पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
  • आप बुधवार, गुरुवार या शुक्रवार को चुन सकते हैं यदि यह एक उत्सव है जिसमें केवल सहकर्मियों को शामिल किया गया है, तो संभव है कि अधिकांश मेहमान अपने सप्ताहांत का उपयोग एक परिवार के रूप में साझा करने के लिए करेंगे। ।
मेक अ रोमन कैलेंडर चरण 4 नामक छवि
  • 2
    घटना को अग्रिम में योजना बनाएं यह बेहतर है कि इस आयोजन को व्यवस्थित करने के लिए आपके पास कम से कम चार सप्ताह हैं और इस प्रकार आप कुछ अप्रत्याशित घटनाओं से बच सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि सभी मेहमान जल्दी सूचना के साथ जश्न के लिए तिथि, समय और कारण से अवगत रहें, ताकि वे अपनी अन्य गतिविधियों या प्रतिबद्धताओं को व्यवस्थित कर सकें और पार्टी में भाग ले सकें।
  • नए साल का% 27-ईव-परिवार के साथ- .jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    नया साल शीर्षक छवि`s Eve with the family!

    Video: Bhartiya Samaj Party Julus"Karyakarta Sammelan"in Mehata Park Azamgarh U.P 14.09.2015

    3
    यह उन लोगों की संख्या को स्थापित करता है जो पार्टी में भाग लेंगे। उनमें से बहुत से परिवार हैं और यह देखने के लिए कि क्या वे भाग ले सकते हैं, उनके एजेंडे की जांच करनी चाहिए। उन लोगों की सटीक संख्या निर्धारित करें जो उस संख्या में 5 या 10 में शामिल होंगे और जोड़ेंगे। किसी व्यक्ति के साथ या अनजाने उपस्थिति बनाने के लिए मालिक के लिए हमेशा संभव होता है।
  • 4
    एक बजट बनाएं आपको मेहमानों की संख्या को ध्यान में रखना होगा, जहां वह उत्सव होगा, जिस प्रकार का भोजन किया जाएगा, अगर पैसा कंपनी से आता है या अगर सभी कर्मचारियों को इसे बाहर ले जाने के लिए सहयोग करना चाहिए।
  • यदि कार्यालय में विभाग द्वारा कई सचिव होते हैं, तो एक ऐसी गतिविधि को पूरा करने के लिए बजट बनाना सुविधाजनक होता है जिसमें कंपनी के कर्मचारी शामिल होते हैं। अपने बॉस या वित्त प्रबंधक से परामर्श करें कि कंपनी के साथ पैसे के साथ योगदान करने की प्रक्रिया क्या है
  • योगदान कंपनी के आकार के अनुसार भिन्न होगा। अगर ऐसा कोई योगदान नहीं है, तो आप हमेशा सभी कर्मचारियों के बीच खर्च को विभाजित कर सकते हैं यद्यपि यह एक शानदार वातावरण बनाने के लिए बेहतर है, कंपनी को अपने सचिवों का मनोरंजन करने दें


    मनी क्लिप के लिए पैड मनी नाम वाली छवि चरण 1
  • परंपरागत_लिंच रात्रिभोज, _Damascus, _Syria शीर्षक छवि
    5

    Video: महिला से अभद्रता मामले में संसदीय सचिव ने की अपनी सफाई पेश

    तय करें कि आप किस प्रकार की पार्टी का आयोजन कर सकते हैं आपके पास कई विकल्प हैं जो आम तौर पर सभी कर्मचारियों के लिए एक अच्छा समय बनाते हैं, इसके अलावा उत्सव सचिवों को निर्देशित किया जाता है। आप दोपहर के भोजन, औपचारिक रात्रिभोज, एक बुफे के साथ एक रिसेप्शन के बीच चयन कर सकते हैं जहां हर कोई हर किसी के साथ संपर्क करता है और जब भी वह चाहें तब तक भोजन परोसा जाता है। तुम भी, क्षेत्र के एक दिन के लिए एक कमरा किराए पर कर सकते हैं एक होटल में घटना का आयोजन संगीत और कॉकटेल के साथ एक नाइट क्लब चुनते हैं, और यहां तक ​​कि अगर कंपनी पर्याप्त स्थान है, आप एक कैटरर और के लिए एक डीजे रख सकता है बैठक को प्रोत्साहित करें
  • 6
    प्रत्येक सचिव के लिए एक उपहार चुनें कंपनी के कर्मचारियों के एक उपहार एक अच्छा संकेत है और प्रबंधकों और सचिवों के बीच संबंधों को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं। यह कुछ महंगा नहीं बल्कि उपयोगी या एक अच्छा अलंकरण होना चाहिए।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप आम में कुछ उपस्थित चुनते हैं, अर्थात ये सभी एक ही उपहार प्राप्त करते हैं, जो रंग या बनावट में भिन्न हो सकते हैं आप अलग-अलग उपहार देकर गलत प्रभाव नहीं बनाना चाहते हैं, जब तक आपको पूरी तरह से यकीन न हो कि उनमें से प्रत्येक को क्या पसंद है।
  • सबसे ज्यादा आनंदित उपहार हैं: स्पा दिन, पैसे का अतिरिक्त बोनस, दो लोगों के लिए रात का खाना या होटल में एक सप्ताह के अंत में
    लिसा नाम वाली छवि`s Present 9468
  • 7
    पार्टी पुरस्कार समारोह के साथ समाप्त होता है माहौल को सजीव करने के लिए और न केवल सचिवों के लिए खुशी का एक हिस्सा देना, आप एक भाग्य को व्यवस्थित कर सकते हैं और पुरस्कार दे सकते हैं। यह महत्वपूर्ण नहीं है कि वे महंगे हैं, लेकिन अधिक पुरस्कार बेहतर हैं, अधिक लोगों को कुछ दूर करने का अवसर होगा।
  • युक्तियाँ

    • यह जानना हमेशा अच्छा होता है कि ईवेंट का आयोजन करने से पहले आपके पास किन बजट है। इस तरह आप एक ऐसी गतिविधि का उद्धरण कर सकते हैं जो याद रखना है।
    • कोई भी विवरण महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको किसी कार्ड, चॉकलेट या उपहार प्रमाण पत्र को कभी नहीं भूलना चाहिए।
    • सभी की भागीदारी बहुत याद और कुछ खास है सुनिश्चित करें कि ज्यादातर कर्मचारी इस समारोह में भाग लेते हैं।

    चेतावनी

    • बहुत सस्ता या बहुत महंगे उपहार न दें, आदर्श रूप से ऐसा कुछ जो हर एक की याद में रहता है या जिसे अच्छा इस्तेमाल किया जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com