ekterya.com

कैसे एक संदिग्ध पैकेज को पहचानने के लिए

कई पत्र जिनमें निहित है बेसिलस एंथ्रेसीस को 2001 में संयुक्त राज्य अमेरिका में मेल द्वारा भेजा गया था। परिणामस्वरूप, सीडीसी (रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र) ने संदेहास्पद संकुल को पहचानने और हेरफेर करने के लिए दिशानिर्देश विकसित किए। यद्यपि मेल से संबंधित हाल ही में एन्थ्रैक्स के कोई भी मामले नहीं हुए हैं, आपको मेल से संपर्क करने से स्वयं को और अन्य लोगों की रक्षा करने के लिए उचित कदमों का पालन करना होगा।

बेसिलस एंथ्रेसीस सभी पैकेजों और पत्रों की उपस्थिति और वजन की समीक्षा करते हैं, और किसी भी संदिग्ध पैकेज को उचित तरीके से जोड़ते हैं।

चरणों

भाग 1

पैकेज की उपस्थिति और वजन की जांच करें
एक संदेहास्पद पैकेज चरण 1 को पहचानें
1
पैकेज पर लेबल और सील नोट करें। जांचें कि आपका पता हस्तलिखित है या गलत टाइप किया गया है, और यदि इसमें आम शब्दों में गलत वर्तनी है, जैसे कि आपके शहर का सड़क नाम। आपको यह भी नोट करना चाहिए कि आपका नाम गलत वर्तनी या पैकेज में निर्दिष्ट नहीं है, क्योंकि यह इंगित करता है कि प्रेषक संदेहास्पद हो सकता है
  • आपको यह भी देखना चाहिए कि प्रेषक का पता पैकेज में है या यदि कोई अजीब पता है जिसे आप नहीं पहचानते हैं। एक संदिग्ध पैकेज को कुछ प्रतिबंधों जैसे "निजी," "गोपनीय" या "एक्सरे द्वारा नहीं देखें" के रूप में चिह्नित किया जा सकता है। आपको यह भी ध्यान देना चाहिए कि पैकेज में कोई भी खतरनाक भाषा है, जैसे "सामग्री से सावधान रहें"
  • एक संदेहास्पद पैकेज चरण 2 को पहचानें
    2
    पैकेज के बाहर कुछ पाउडर पदार्थ या तेल के दाग को देखें लिफाफे या आवरण में किसी भी पाउडर पदार्थ के लिए बाहर पर पैकेज की जांच करें। पैक धीरे से पकड़ो और इसके माध्यम से कुछ पाउडर पदार्थ महसूस करें। आप पैकेज के बाहर तेल के दाग या मलिनकिरण भी देख सकते हैं।
  • नोट करें कि पैकेज में एक अजीब या मजबूत गंध है, क्योंकि यह संकेत दे सकता है कि पैकेज में एक संदिग्ध पदार्थ है। इसे तुरंत और केवल एक बार गंध करने की कोशिश करें, क्योंकि आप पैकेज में किसी भी पदार्थ को श्वास नहीं करना चाहते हैं या नहीं।
  • एक संदेहास्पद पैकेज चरण 3 को पहचानें
    3
    जांचें कि क्या यह बहुत अधिक होता है, ध्वनि चल रहा है या तारों के फैला हुआ है अपने हाथ में पैकेज पकड़ो और जांचें कि क्या यह आपके लिए बहुत भारी या बहुत भारी है। आपको यह भी सुनना चाहिए कि कोई भी चिपका या शोर पैकेज से आता है या अगर कुछ केबल या एल्यूमीनियम पन्नी इसके बाहर आता है।
  • सावधान रहें यदि पैकेज में अत्यधिक पैकिंग सामग्री होती है जैसे कि सुरक्षात्मक टेप, रस्सी या गोंद की परतें, जैसा कि यह संकेत दे सकता है कि प्रेषक आपके लिए यह निर्धारित करना आसान नहीं चाहता था कि अंदर क्या है।
  • भाग 2

    संदिग्ध पैकेज में हेरफेर करें

    Video: The Great Gildersleeve: The First Cold Snap / Appointed Water Commissioner / First Day on the Job

    एक संदेहास्पद पैकेज चरण 4 को पहचानें



    1
    पैकेज हिलाएं या खोलें मत। अगर आपको लगता है कि पैकेज संदिग्ध हो सकता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इसकी सामग्री को हिला नहीं, खोलें या निकालें। आपको पैकेज लोड करने या इसे दूसरों की जांच करने के लिए दूसरों को दिखाने से भी बचने चाहिए।
    • यदि आप यह निर्धारित करते हैं कि यह संदिग्ध है, तो सामग्री को सूंघना, छूने, आज़माकर देखें या नज़र डालें।
  • एक संदेहास्पद पैकेज चरण 5 को पहचानने वाली छवि
    2
    क्षेत्र में अन्य को चेतावनी दें और एक स्थिर सतह पर पैकेज छोड़ दें निवास, घर या क्षेत्र में सभी को यह बताएं कि आपको लगता है कि आपको एक संदिग्ध पैकेज मिला है। एक स्थिर सतह पर पैकेज रखें और रिटायर करें। सुनिश्चित करें कि इस क्षेत्र में सभी लोग भी खाली हो जाएंगे और किसी को भी उस जगह पर जाने की इजाजत नहीं दे जहां संदेहास्पद पैकेज है।
  • यदि आपके पास वेंटिलेशन सिस्टम है, जैसे कि एयर कंडीशनिंग या हीटिंग सिस्टम, तो इसे बंद करें ताकि पैकेज की सामग्री क्षेत्र में प्रसारित न हो सकें।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    एक संदेहास्पद पैकेज चरण 6 को पहचानें
    3
    अपने हाथों को धो लें अपने चेहरे या त्वचा को किसी भी संभावित खतरनाक पदार्थ को फैलाने से रोकने के लिए अपने हाथों को साबुन और पानी से अच्छा धो लें। एक बार कानून प्रवर्तन एजेंट पहुंचते हैं, तो आप आपको किसी भी संभावित खतरनाक पदार्थ के जोखिम से निपटने के लिए अतिरिक्त निर्देश दे सकते हैं।
  • एक संदेहास्पद पैकेज चरण 7 को पहचानें
    4
    स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसी को कॉल करें। यदि आप काम पर हैं, तो अपने पर्यवेक्षक या सुरक्षा अधिकारी से संपर्क करें। उन्हें बताएं कि आपको लगता है कि आपको एक संदिग्ध पैकेज मिला है और उन्हें स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंटों को कॉल करने की आवश्यकता है।
  • यदि आप घर पर हैं, तो स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसी को कॉल करने के लिए अपने मोबाइल फोन या पड़ोसी के सेल फोन का उपयोग करें और संदिग्ध पैकेज की रिपोर्ट करें।
  • उन लोगों की सूची बनाने का प्रयास करें जो कमरे में थे या उस क्षेत्र में जहां संदेहास्पद पैकेज को मान्यता दी गई थी और जिसने इसके साथ छेड़छाड़ की है जब आप दृश्य पर पहुंचें तब आपको एजेंटों को सूची प्रदान करनी चाहिए।
  • और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com